ekterya.com

बाघ की आँखें कैसे बनती हैं

"बाघ की आँख" नाम का नाम नारंगी बाल के छल्ले को ठीक काले और सफेद पट्टियों के साथ दे सकता है। हालांकि, यह प्रवृत्ति जानवर द्वारा अपना नाम नहीं लेती, लेकिन बाघ की आंखों के रत्नों से। बाघों की आंखें उज्ज्वल और जीवंत होती हैं, जिनमें सोने, भूरा, लाल, कारमेल, तांबा और कांस्य के स्पर्श होते हैं। बाघ की आंखों को बनाने में सक्षम होने के लिए, आपको इन रंगों को भूरे रंग के बालों से रंगीन करना होगा ताकि वे बहुमूल्य रत्नों की नकल करें। आयाम और चमक के एक गर्म और सुंदर संयोजन बनाने के लिए, बालयाज wicks की तकनीक का उपयोग करके इन रंगों को नाजुक ढंग से जोड़ दें।

चरणों

भाग 1
अपने बाल डाई करने के लिए तैयार

1
बाल डाई खरीदें दवा की दुकान या सौंदर्य दुकान पर जाएं जिस शैली पर आप बनाना चाहते हैं, उसके आधार पर आप कुछ सरल चुन सकते हैं और एक रंग खरीद सकते हैं या आप चार खरीद सकते हैं। यह तुम्हारी पसंद है! आप एक हल्का गोरा किट खरीद सकते हैं जो शाकाहारी, लाल, गोरा या अपने बालों के हल्के भूरे रंग को उजागर करेंगे। आपके द्वारा चुने गए कोई भी रंग ठीक हो जाएगा गहरा बाल, छोटा प्रभाव
  • भूरे बालों को हल्का करने के लिए आपको ब्लीच के साथ उत्पादों की आवश्यकता होगी यदि आप इसे स्पष्ट नहीं करना चाहते हैं, लेकिन आप विभिन्न रंगों को बनाना चाहते हैं, तो आप ब्लीच के बिना एक आम डाई खरीद सकते हैं।
  • 2
    बालयाज की तकनीक जानें आप बालायज तकनीक के साथ बाघ की आंख की शैली बनाएंगे। बालयाज बाल रंग लगाने का एक बहुत ही स्वाभाविक तरीका है, जहां सभी बाल एक चिकनी और प्राकृतिक प्रभाव प्राप्त करने के लिए रंगे हैं। यह बालों के सुझावों को जन्म देने के लिए आवश्यक है, लेकिन बाकी में, उन्हें बहुत ज्यादा हाइलाइट करने से बचने के लिए बहुत नाजुक तरीके से लागू किया जाना चाहिए। यह कागजात के बिना हाथ से किया जाता है
  • बालायज तकनीक बाघ की आँखों के विकी बनाने के लिए एकदम सही है, क्योंकि आप चुनते रंगों के बीच एक सूक्ष्म मिश्रण बना सकते हैं। आप ध्यान से विभिन्न रंगों की रंगाई कर सकते हैं ताकि यह एक प्राकृतिक शैली हो।
  • 3

    Video: इस जानवर के हैं 2 सिर और 3 आंखें, 18 लाख लोग शेयर कर चुके हैं See News

    कार्यस्थल तैयार करें यह कदम थोड़ा गड़बड़ हो सकता है, इसलिए इसे उपयोग करने से पहले कार्यस्थल को तैयार करना महत्वपूर्ण है। काउंटरटॉप को धुंधला होने से रोकने के लिए, रंजक के नीचे कुछ अवशोषित कागजात रखें। नए कपड़े धुंधला होने से बचने के लिए एक पुरानी शर्ट पहनें अंत में, दस्ताने डाल दिया। आम तौर पर, ये डाई बक्से में शामिल होते हैं
  • बॉक्स में दिए निर्देशों के अनुसार रंजक तैयार करें। शुरू करने से पहले सभी रंगों को तैयार करें
  • भाग 2
    डाई और बालों को तैयार करें

    1
    पैकेज निर्देशों के अनुसार रंगों को मिलाएं। रंगों को चुनने के बाद, आपको प्रत्येक उत्पाद में आने वाले निर्देशों के अनुसार उन्हें तैयार करना होगा। चूंकि आप कई रंगों का उपयोग करने जा रहे हैं, इसलिए प्रत्येक कंटेनर को डाई के नाम के साथ लेबल करने की सलाह दी जाती है, उदाहरण के लिए, "कारमेल" या "लाल" इस तरह, आप प्रक्रिया के दौरान रंगों को मिलाकर नहीं करेंगे।
  • 2



    कुछ wicks रंगाई की कोशिश करो पूरे सिर को डाई जाने से पहले, यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि बाल आपके द्वारा इच्छित तरीके से डाई पर प्रतिक्रिया दें। छिपे हुए बालों के कुछ आंतरिक परत के कुछ छोटे विक्स का चयन करें फिर, प्रत्येक रंग के साथ एक छोटा परीक्षण करें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। निर्देशों का पालन करें और फिर wicks धो और सूखा।
  • यह आपको यह बताएगा कि रंग उन्हें सिर पर लागू करने से पहले कैसे दिखेगा।
  • आप यह भी तय कर सकते हैं कि आपको लंबे समय तक डाई काम देना है। आप डाई को लागू करने का अभ्यास कर सकते हैं एक परीक्षा हमेशा एक अच्छा विचार है।
  • 3

    Video: दिल का दौरा जिंदगी में कभी नहीं पड़ेगा ऐसा चमत्कारी नुस्खा है ये Cholesterol Remedy Hindi

    अनुभागों में बालों को विभाजित करें बालयाज डाई को लागू करने के लिए एक प्राकृतिक तकनीक है और यह हाथ से किया जाता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि बालों के दौरान लागू होते हैं। अनुभागों द्वारा डाई लगाने से, आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि प्रत्येक रंग का एक छोटा हिस्सा हर जगह रहता है आपके द्वारा किए गए wicks की मात्रा आपके बाल की मात्रा पर निर्भर करती है। एक निचली परत, मंदिर के प्रत्येक तरफ एक और एक शीर्ष पर पर्याप्त होगा
  • आप फार्मेसीज़ में सस्ती प्लास्टिक ब्रोचस खरीद सकते हैं - वे बाल वर्गों को बांटने के लिए बहुत उपयोगी हैं।
  • भाग 3
    डाई को लागू करें

    Video: कत्ल वाले दिन इंदिरा गांधी ने बुलेटप्रूफ जैकेट क्यों नहीं पहनी थी? | Indira Gandhi Assassination

    1
    छोटे विन्स में डाई को लागू करें। एक समय में एक अच्छी बाइक पकड़ो बालों के लंबे किनारों को नहीं डालें बालयाज एक तकनीक है जो पूरे बाल में रंगों का सूक्ष्म छूता है, और बड़ी हड़ताली किस्में डाई नहीं। आप ब्रश के साथ डाई को लागू कर सकते हैं, लेकिन उंगलियों का उपयोग करना सबसे आसान तरीका है।
    • रंग बदलने से पहले उंगलियों को साफ करें
  • 2
    बालों के अंदर पर डाई लगाने शुरू करें बालयाज पद्धति के साथ बाघ की आंख को प्राप्त करने की कुंजी नीचे से डाई को लागू करना है। अपनी उंगलियों पर कुछ डाई डालें और अपने बालों के खिलाफ रगड़ें बालों के सुझावों को डाई के साथ गर्भवती होना चाहिए, और आप कम और कम उपयोग करना चाहिए क्योंकि आप बाती को ऊपर उठाते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपको कोई भी बदसूरत चिह्नित लाइन नहीं मिलती है जहां डाई समाप्त होती है, इसे धीरे और हल्के से एक धुंधला सीमा बनाने के लिए लागू करें।
  • 3
    परतों के बीच रंग बदलें बाघ की आंखों का सबसे हड़ताली पहलू विभिन्न रंगों के गर्म और आयामी संयोजन है। परतों के बीच भूरा, लाल और गोरा रंगों के बीच वैकल्पिक को सुनिश्चित करना। विशिष्ट पैटर्न का पालन करने के बारे में चिंता न करें सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप सभी परतों पर प्रत्येक डाई को लागू करते हैं
  • 4
    कुल्ला और बालों को सूखा निर्देशों में वर्णित समय के लिए रंग डालने के बाद, अपने पसंदीदा शैम्पू के साथ विन्स कुल्ला। कभी-कभी, हल्के भूरे रंग नारंगी हो सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तो आप इसे ठीक कर सकते हैं या बैंगनी या टॉनिक शैम्पू का उपयोग करके इसे नरम कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com