ekterya.com

श्रृंगार कैसे करें (किशोर लड़कियों के लिए)

किशोरावस्था हर लड़की के जीवन में एक मजेदार समय है, लेकिन यह बहुत तनावपूर्ण भी हो सकता है। यदि आप आधार या पाउडर का उपयोग करना चाहिए, तो आपको मस्कारा को किस प्रकार लागू करना चाहिए, किस प्रकार का मस्कारा लागू करना चाहिए, आपको परिभाषित करना आवश्यक है। नीचे, हम कुछ उपयोगी टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिसके साथ आप मेकअप लागू करने और अधिक महत्वपूर्ण चीज़ों (जैसे स्कूल, उदाहरण के लिए) के लिए तनाव छोड़ने के लिए सीख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपना चेहरा तैयार करें

लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 1
1
मेकअप विशेषज्ञ के साथ परामर्श करें यह आपके चेहरे, बालों, आंखों और त्वचा के टोन के लिए सही मेकअप है जो समझने में भ्रमित हो सकता है श्रृंगार खरीदने से पहले, एक विशेषज्ञ से मार्गदर्शन करें और जिस तरीके से आपको मेकअप, आपके लिए सबसे उपयुक्त रंग, और अपने सभी संदेहों को स्पष्ट करने के तरीके के बारे में बताएं। आप डिपार्टमेंट स्टोर, सौंदर्य आपूर्ति स्टोर्स और स्पा में श्रृंगार विशेषज्ञ पा सकते हैं।
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 2
    2
    अपना चेहरा धो लें किशोरावस्था एक त्वचा देखभाल आहार अपनाने के लिए सही समय है यह समय होता है जब चकत्ते सबसे अधिक होने की संभावना होती है त्वचा देखभाल अवांछित स्पॉट और मुँहासे को रोकने में मदद कर सकता है। मेकअप का उपयोग करते समय इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है आपको अपने चेहरे को धोने से हमेशा मेकअप आवेदन प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए।
  • जांचें कि आपके पास किस प्रकार की त्वचा है: क्या यह वसा, शुष्क या मिश्रित है? यह आपके द्वारा खरीदना चाहिए चेहरे धोने के प्रकार को निर्धारित करेगा।
  • यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो हल्के क्लीनर का उपयोग करें सफाई क्रीम शुष्क त्वचा के लिए अच्छे हैं
  • यदि आपके पास तेल त्वचा है, तो मुँहासे का मुकाबला करने के लिए सैलिसिलिक एसिड या अन्य अवयवों के साथ एक सफाई उत्पाद आज़माएं
  • लागू करें मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) चरण 3
    3
    एक मॉइस्चराइज़र लागू करें अपना चेहरा धोने के बाद, एक हल्का moisturizer लागू करें इस तरह, आप अपना चेहरा हाइड्रेट करेंगे और मेकअप लागू करने के लिए तैयार करेंगे। यह मॉइस्चराइज़र को लागू करना महत्वपूर्ण है, चूंकि आप उम्रदराज होने के पहले लक्षणों को रोकते हैं।
  • यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो एक अधिक तीव्र मॉइस्चराइज़र प्राप्त करें, जैसे ग्लिसरीन के साथ एक यदि आपके पास तेल की त्वचा है, तो तेल के बिना एक हल्का मॉइस्चराइज़र देखें चावल प्रोटीन के साथ मॉइस्चराइजर्स वसा को अवशोषित करने में मदद कर सकते हैं।
  • याद रखें कि आपको हर दिन सनस्क्रीन लागू करना चाहिए। सूरज आपकी त्वचा के सबसे खराब दुश्मनों में से एक है। सूर्य की क्षति झुर्रियां पैदा कर सकती है, त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती है, और यहां तक ​​कि कैंसर भी पैदा कर सकता है। मॉइस्चराइज़र लगाने के बाद, आपके चेहरे के लिए विशिष्ट सनस्क्रीन लागू करें। अतिरिक्त सनस्क्रीन के साथ एक मॉइस्चराइज़र आज़माएं ताकि आप सिर्फ एक ही उत्पाद के साथ दो चीजें कर सकें।
  • लागू करें मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 4
    4
    सुधारकर्ता को लागू करें छिपानेवाला तुम्हारा सबसे अच्छा सहयोगी है जब आपके पास चकत्ते या स्पॉट होते हैं यह एक ऐसा उत्पाद है जो चेहरे पर काले घेरे और झुकाव को कवर और छलावरण में सहायता करता है। एक पट्टादार चुनें जो आपकी त्वचा टोन से मेल खाता है लाल धब्बे को छूकर इसे लागू करें और सुनिश्चित करें कि यह बंद नहीं हुआ है। अपनी उंगलियों के साथ इसे धीरे से मिलाएं इसे लपेटने के लिए छिपने वाले पर कुछ ढीला पाउडर लागू करें।
  • एक पाउडर के साथ छिपाने वाले के साथ मिलान करना सुनिश्चित करें जो कि आपकी त्वचा की तुलना में हल्का सा छाया है। जब पाउडर छिपाने वाले को छूता है, तो यह गहरा हो जाएगा।
  • एक पनाह का चयन न करें जो कि बहुत सफेद, गुलाबी या ऐशन है जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना आपकी त्वचा की टोन से मेल करने की कोशिश करें।
  • इसके अलावा, अगर आपके पास अंधेरे चक्र हैं या उन्हें रोशन करने की आवश्यकता है, तो आप अपनी आंखों पर छिपाने वाले को लागू कर सकते हैं। अपनी आंखों के नीचे त्वचा को रोशन करने के लिए पीले रंग के आधार को छिपाने वाला का प्रयोग करें।
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 5
    5
    आधार लंघन पर विचार करें इसका उपयोग अधिक त्वचा की टोन बनाने के लिए भी किया जाता है किशोरों को आधार की जरूरत नहीं है इस उम्र में, आपके पास सुंदर त्वचा है ज्यादातर श्रृंगार विशेषज्ञों का कहना है कि किशोर वर्षों के दौरान, कम अधिक है। छिपाने वाला शायद इस उम्र में आपकी ज़रूरत है कुर्सियां ​​भारी हो सकती हैं और आपको गंदा, फूला हुआ और बड़ा लग सकता है आपको केवल अपनी प्राकृतिक सुंदरता को उजागर करना है
  • यदि आपके पास तेल की त्वचा है और आप बेस का उपयोग करना चाहते हैं, तो बिना चिकना चेहरे के लिए तेल के बिना एक विकल्प चुनें। आप कॉस्मेटिक्स स्टोर में इस प्रकार के आधार को खरीद सकते हैं, या चिकित्सकीय कुर्सियां ​​सुझा सकते हैं।
  • यदि आप बेस का उपयोग करना चाहते हैं, तो एक प्रकाश और प्राकृतिक देखो आधार को आपकी गर्दन पर त्वचा के रंग से मेल खाना चाहिए।
  • अपने हाथ पर आधार लागू करें ब्रश का उपयोग करने के लिए चेहरे पर बेस लागू करने के लिए अपने नाक से एक छह अंक का तारा बनाने नाक से माथे तक एक पंक्ति, दूसरे नाक से बाएं गाल तक, और फिर दाएं, दूसरे नाक से बायीं जबड़े, और फिर दायीं ओर और नाक से ठोड़ी तक दूसरे इसके बाद, आपकी त्वचा पर आधार मिश्रण करने के लिए स्पंज का उपयोग करें अंत में, अपनी गर्दन पर शेष आधार को फैलाने और मिश्रण करने के लिए ब्रश का उपयोग करें।
  • आधार ब्रश रौज, पर्सलर या पाउडर के मुकाबले बड़े होते हैं। इस प्रकार का ब्रश और स्पंज सबसे खुदरा स्टोरों में खरीदा जा सकता है।
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 6
    6
    पाउडर का उपयोग केवल तभी करें जब आपके पास तेल त्वचा हो। साथ ही आधार, यह एक युवा त्वचा पर पाउडर का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है। यह केवल प्राकृतिक चमक को कवर करता है अपूर्णता या अपनी आंखों के नीचे छिपाने वाले को कवर करने के लिए पाउडर का उपयोग करने के अलावा, आप टी ज़ोन (माथे, नाक और ठोड़ी) पर थोड़ा सा पाउडर जोड़ सकते हैं। ऐसा क्षेत्र है जो दिन के दौरान तेलयुक्त होने की संभावना है। टी ज़ोन पर बेस ब्रश या पाउडर के साथ कॉम्पैक्ट या ढीले पाउडर लागू करें। इससे तेल को अवशोषित करने में मदद मिलेगी, लेकिन प्राकृतिक चमक को कवर नहीं किया जाएगा।
  • विभिन्न प्रकार के मेकअप के लिए कभी भी एक ही ब्रश का उपयोग न करें। यदि आपने आधार के लिए आधार ब्रश का उपयोग किया है, तो अपने चेहरे पर पाउडर फैलाने के लिए एक ही ब्रश का उपयोग न करें। हमेशा अलग ब्रश का उपयोग करें
  • लागू करें मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 7
    7
    चेहरे के लिए पांच मिनट नियम का पालन करने का प्रयास करें यदि आप इस नियम को पूरा करते हैं, तो आपके पास बिना किसी मेकअप को लागू करने के लिए पर्याप्त समय होगा। यह नियम है कि जब आप मेकअप पर सुबह में पांच मिनट लगाते हैं, तब तक सीमित होता है। जल्दी मत करो क्या आप आवश्यक को कवर सीमा: छुपानेवाला, मस्कारा, लाल और होंठ चमक यदि मेकअप पर रखे जाने में पांच मिनट से अधिक समय लगता है, तो संभावना है कि आप बहुत ज्यादा आवेदन कर रहे हैं।
  • अपने प्राकृतिक सौंदर्य का लाभ उठाएं यह माना जाता है कि श्रृंगार आपकी सुंदरता को सुधारता है, इसे कवर नहीं करता है ऐसा मत सोचो कि कई आधार और पाउडर का उपयोग करना मेकअप कैसे लागू किया जाना चाहिए। यह सच हो सकता है जैसा कि आप बड़े हो जाते हैं, लेकिन इस युग में, आपको अपने उज्ज्वल, प्राकृतिक त्वचा का आनंद लेना चाहिए।
  • विधि 2
    आँखें, होंठ और गालों के लिए मेकअप लागू करें

    1
    कंबल अपने भौहें एक भौं ब्रश, साफ काजल के लिए एक ब्रश, या अपने भौहों को ब्रश करने के लिए टूथब्रश का उपयोग करें। अपने आइब्रो में कंघी नहीं करना चाहिए यह उन्हें व्यवस्थित दिखता है ताकि वे सही दिशा में बढ़ें।
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियां के लिए) शीर्षक चित्र 9



    2
    आईलिनर लागू करें आँखों को परिभाषित करने के लिए आइलिनर का उपयोग पलक के चारों ओर किया जाता है। अपनी शैली को परिभाषित करने के लिए एक छोटी आइलाइनर का उपयोग करें। जब आप eyeliner को लागू करते हैं, तो "कम अधिक है" की तकनीक बहुत अच्छी तरह से काम करती है, क्योंकि बहुत अधिक आंखें लगाने वाला आपको एक प्रकार का जानवर की तरह दिख सकता है या आपको गंदा लग सकता है। ग्रे, हल्का भूरा या बैंगनी रंग का प्रयोग करें केवल विशेष अवसरों पर या सप्ताहांत पर (जब आप अधिक विशेष रूप चाहते हैं) रंग काला रंग का प्रयोग करें।
  • निचले lashes की लाइन पर eyeliner लागू करें और एक swab के साथ अतिरिक्त साफ। इसे ऊपरी पलक पर लागू करें, इसे लाश लाइन के पास रखें एक swab के साथ अतिरिक्त मिटाओ
  • काली आइलाइनर हर किसी के लिए नहीं है, क्योंकि यह आँखें छोटी दिखती हैं। आपकी छोटी आंखें छोटी हैं, आपके आईलिनर को साफ होना चाहिए।
  • 3
    काजल लागू करें इस उत्पाद का उपयोग आंखों को अधिक मोटा होना, लंबी करना और आंखों के अंधेरे को परिभाषित करने के लिए किया जाता है। शायद, आपके किशोरावस्था में केवल दो चीजों की आवश्यकता होगी मस्कारा और होंठ चमक। एक भूरे रंग का मस्करा का प्रयोग करें ब्रश को ऊपरी छिद्रों की जड़ पर रखें। ब्रश को बाहर की ओर ले जाएं, मस्करा के साथ बारिश को कवर करें। निचला टैब के साथ एक ही ऑपरेशन करें।
  • मस्करा को ढंकना न सावधान रहना ब्रश को स्थानांतरित करें ताकि आपके टैब एक साथ झुके न हों। इसके अलावा, आप अपनी आंखों के झिल्ली को ब्रश से बचने के लिए आंखों के झुंड के साथ ब्रश कर सकते हैं। बहुत अधिक मस्करा लागू न करें, क्योंकि गांठों का आकार बढ़ सकता है।
  • नीली आँखें गहरे भूरे रंग का मस्करा के साथ अच्छे दिखती हैं, जबकि काले आंखें गहरे रंगों के साथ अच्छे दिखती हैं
  • प्रत्येक व्यक्ति को रंग काला का उपयोग नहीं करना चाहिए तय करें कि भूरा या काले रंग का रंग आपकी आंखों को प्राकृतिक रूप से बढ़ाकर बेहतर बनाता है आपको विशेष अवसरों पर केवल तीव्र और परेशान दिखना चाहिए।
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियां के लिए) शीर्षक छवि 11
    4
    आँखों के लिए छाया लागू करें अपने रोजमर्रा के उपयोग के लिए एक प्राकृतिक और उज्ज्वल टोन चुनें आंखों के छायाएं के लिए ब्रश का उपयोग करके निचली पलकों पर इसे लागू करें। माथे की रेखा पर मत जाओ।
  • यदि आपके पास भूरा और भूरी आंखें हैं, तो तांबे और सोने की तरह गर्म रंग का उपयोग करें। यदि आपके पास भूरे और हरे रंग की आंखें हैं, तो भूरे या बैंगनी कोशिश करें
  • इसके अलावा, आप नीले रंग की तरह, बोल्ड रंगों के साथ अजीब लग सकते हैं। बस याद रखें कि, सामान्य तौर पर, ये रंग नहीं होते हैं जो हर दिन उपयोग किए जाते हैं - केवल विशेष अवसरों पर।
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक स्टेप 12
    5
    थोड़ी सूखी लागू करें आपको एक प्राकृतिक रूप देने के लिए ब्लश का उपयोग करें बस अपने गाल रंग का स्पर्श दें। कभी भी बेहद गहरे रंगों का प्रयोग न करें इसके बजाय, गुलाबी या ब्रांसर रंग चुनें।
  • जब आपकी लाश को लागू करते हैं, तो अपने गालियां उजागर करने के लिए मुस्कुराएं गायों के बक्से पर एक छोटी सी राशि लागू करें, फिर नाक, माथे और ठोड़ी पर।
  • लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक 13 चित्र 13
    6
    होंठ चमक लागू करें चमक जोड़ने के दौरान यह उत्पाद आपके होंठ को प्राकृतिक रंग देता है यदि आप थोड़ा रंग चाहते हैं, तो होंठ टिंट का प्रयास करें। नरम गुलाबी या ब्रोनर का उपयोग करें अंधेरे रंगों से बचें, क्योंकि वे तुम्हें एक कठिन नज़र डालेंगे और आप पुराने लगेंगे।
  • विधि 3
    Desmaquíllate

    लागू करें मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 14
    1

    Video: हिंदी वर्तनी के महत्वपूर्ण व कठिन शुद्ध - अशुद्ध शब्द | Hindi grammar for competitive exams

    Video: "Get Ready With Me" HOMECOMING 2016 | Brooklyn and Bailey GRWM

    रात में अपना मेकअप बंद करो श्रृंगार के साथ कभी सो जाओ यदि आप करते हैं, तो आप स्पॉट या द्रोह पाएंगे और समय से पहले बूढ़ा हो सकता है। रात मे मेकअप हटाने के लिए तेल के बिना एक मेकअप रिमॉओर खरीदें मेकअप रिमूवर में एक कपास की गेंद को भिगोएँ और दिन के सभी दोष हटाने के लिए अपने चेहरे पर रगड़ें।
    • यह महत्वपूर्ण है कि आप इस उत्पाद का उपयोग करने के लिए छिद्रों और धब्बा clogging को रोकने में मदद यह विशेष रूप से मेकअप रेसिड को निकालने और निकालने के लिए बनाया गया है, जो क्लीनर नहीं बना रहा है। हमेशा अपना चेहरा धोने से पहले मेकअप रिमूवर का उपयोग करें चेहरे मेकअप के लिए एक सूत्र और आंखों के लिए एक अलग विशेष सूत्र का प्रयोग करें, ताकि आप मस्करा और आइलाइनर को निकाल सकें।
  • Video: कितना प्यारा है सिंगार तेरी लेऊं नजर उतार कृष्ण भजन/Kitna Pyara Hai Singar Teri leu Najar Utar

    लागू मेकअप (किशोर लड़कियों के लिए) शीर्षक चरण 15
    2
    रात में अपना चेहरा धो लें और हाइड्रेट करें। श्रृंगार को हटाने के बाद, अपना चेहरा सफाई वाले उत्पाद के साथ धो लें इसके साथ आप गंदगी, तेल और अशुद्धियों को समाप्त कर देंगे जो पूरे दिन आपके चेहरे का पालन करते हैं। आप उसी क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं जो आप सुबह में उपयोग करते हैं। इसके अलावा, आपको अपना चेहरा moisturize करना चाहिए
  • अपना चेहरा केवल एक दिन में दो बार धो लें। यदि आप खुद को बहुत अधिक धो लें तो आप मुँहासे पैदा कर सकते हैं और आपकी त्वचा के महत्वपूर्ण कोशिकाओं को तोड़ सकते हैं।
  • लागू मेकअप (टीन गर्ल्स के लिए) नाम से छवि चरण 16
    3
    अपने चेहरे को एक हफ्ते में दो बार छूट दें। मेकअप pores रोकना, भले ही आप अपना चेहरा नियमित रूप से धो सकते हैं। बेंज़ोइल पेरोक्साइड में एक एक्सबाउंटेन खरीदें ताकि आप बचे हुए अशुद्धियों को खत्म कर सकें जो मुँहासे या दाग पैदा कर सकती हैं।
  • युक्तियाँ

    • आपको प्राकृतिक दिखने से हमेशा सुरक्षित नहीं रहना पड़ता है कभी-कभी, काजल, छाया और आईलिनर के उज्जवल रंगों का उपयोग करने की कोशिश करें। कभी-कभी, आप अपने होंठों के लिए विभिन्न रंगों का उपयोग कर सकते हैं। पेस्टल, सॉफ्ट और चमकदार धातु जैसी मज़ेदार रंगों के साथ प्रयोग करें। क्रीम, चमकदार, या चमकदार बनावट के साथ पाउडर छाया की तलाश करें।
    • आपको एक आधुनिक देखो देने के लिए एक चमकदार नेल पॉलिश आज़माएं। मेकअप के साथ अतिरंजना के बिना बोल्ड रंग का उपयोग करने का यह एक मजेदार तरीका है
    • पहले मेकअप पर बहुत पैसा खर्च न करें आप अभी सीख रहे हैं कि आप क्या पसंद करते हैं, आपकी त्वचा के साथ क्या काम करता है और आपको क्या उपयुक्त है बाद में महंगे मेकअप को बचाएं

    चेतावनी

    • लिपस्टिक का उपयोग न करें या सूखे या क्षतिग्रस्त होठों पर चमक दें। अपने होंठों को ठीक करने में मदद के लिए होंठ बाम की एक परत को लागू करें।
    • कभी भी चलती वाहन में आंखों पर मेकअप लागू नहीं करते हैं
    • आँखों के अंदर कुछ भी लागू न करें, खासकर यदि आप कॉन्टैक्ट लेन्स का इस्तेमाल करते हैं आप अपनी आँखों में परेशान कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com