ekterya.com

समुद्र तट पर अपने बालों की देखभाल कैसे करें

समुद्रतट का सूरज, नमक पानी और रेत कुछ कारक हैं जो बालों को जलयन और चमक को खो देते हैं। ताकि आपके पास बेजान बाल और अपारदर्शी न हो, हम आपको दिखाएंगे कि समुद्र तट पर कैसे जाना और अपने बालों के स्वास्थ्य का ख्याल रखना एक माने को उज्ज्वल चमक के साथ बनाए रखने के लिए।

Video: MY DAUGHTER'S CURLY MIXED HAIR CARE ROUTINE FOR TODDLERS | MOM VLOG

Photoround.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">चित्र शीर्षक: Photoround.jpg
इस आलेख से लाभ होगा तस्वीर या चित्र कदम से कदम।


आप इस आलेख के लिए फ़ोटो या चित्र जोड़कर विकिमियों की सहायता कर सकते हैं। क्लिक करें यहां निर्देशों को देखने के लिए यह अधिसूचना 12/11/2015 को जोड़ा गया था।

चरणों

Video: गर्मी के मौसम में अपने बालों का कैसे रखें ख्याल, - Tips For Hair Care In Summer

1
समुद्र तट पर जाने से पहले अपने बाल ट्रिम करें गर्मी शुरू होने से कुछ दिन पहले आपके बालों को काटने का एक अच्छा विचार है, ताकि जब आप समुद्र तट पर चले जाएं तो प्राकृतिक एजेंट बाल को नुकसान नहीं करते। इस कदम की सिफारिश की है, खासकर यदि आपके बालों का थोड़ा दुर्व्यवहार होता है और विभाजन समाप्त होता है
  • 2



    इसे सूरज की किरणों से सुरक्षित रखें सूरज की रोशनी से बालों की रक्षा करने का सबसे अच्छा तरीका है टोपी या टोपी का उपयोग करना, और यह भी बाल के साथ एक पनीर बनाने की सिफारिश की जाती है, ताकि टोपी की मदद से बेहतर संरक्षित हो सके। एक टोपी का उपयोग करें जो आरामदायक है और आपके सिर को अधिक कसकर नहीं करता है।
  • 3
    नमक पानी से बाल की सुरक्षा करता है नमक जिसमें समुद्र के पानी से बाल सूखने का कारण बनता है, इसलिए इसे बचाने के लिए आपको स्नान करने वाली टोपी का उपयोग करना पड़ता है, जो कि सबसे अधिक अनुशंसित विकल्पों में से एक है। एक और विकल्प जो आपकी मदद भी कर सकता है, बाल के बीच क्रीम या जेल जैसे उत्पाद लागू करना है हालांकि, याद रखें कि स्नान टोपी पहनना चाबी है
  • 4
    खनिज पानी के साथ बाल कुल्ला। यदि संभव हो तो, हर दो या तीन घंटे में खनिज पानी के साथ बाल कुल्ला, इस तरह आप सभी प्रकार के कचरे को खत्म करने में सक्षम हो सकते हैं जो बालों तक पहुंचे - जैसे रेत, नमक पानी, दूसरों के बीच आप कुछ हाइड्रेटिंग क्रीम लगाने का लाभ भी ले सकते हैं।
  • 5
    नरम और तटस्थ उत्पादों का उपयोग करें गर्मियों के मौसम में जब आप अपने बाल धोते हैं, तो आपको बाल के प्रकार के लिए एक विशेष प्रकार का शैम्पू चुनना होगा। लेकिन विशेष रूप से इसे नरम होना चाहिए और इसमें डिटर्जेंट जैसी मजबूत रसायनों शामिल नहीं हैं। एक अच्छा विकल्प वे हैं जो कि प्राकृतिक अवयवों जैसे एवाकाडो या मुसब्बर वेरा से बने होते हैं।
  • Video: दोमुहे बालों को तुरंत ठीक करेगा ये नुस्खा | Domuhe Bal Home Remedies

    युक्तियाँ

    • बालों को समुद्र तट पर पीड़ित होने वाली समस्याओं का सामना करने के लिए आपको कुछ हद तक मॉइस्चराइजिंग मुखौटे को सप्ताह में कम से कम तीन बार लागू करना पड़ता है। एक अच्छा विकल्प शहद और अंडा मुखौटा है
    • अधिक से अधिक ड्रायर या हेयर सरेंडर के उपयोग से बचें या सीमित करें। ये गर्मी के सामान हैं जो सूरज की किरणों के समान बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • एक संतुलित और स्वस्थ आहार लें, खासकर प्राकृतिक खाद्य पदार्थों जैसे फलों और सब्जियों के आधार पर, साथ में आपके पास पानी का कम से कम पानी का खपत होना चाहिए, कम से कम 8 से 10 गिलास पानी में होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com