ekterya.com

चेहरे के बाल कैसे छिलके

चेहरे के बाल decoloring के लिए जो भी कारण, प्रक्रिया सरल और घर पर करना आसान है। आप वाणिज्यिक ब्लीच का उपयोग कर सकते हैं, जिसे आप किसी भी फार्मेसी में खरीद सकते हैं या प्राकृतिक उपचार का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप स्पष्ट चेहरे वाले बाल चाहते हैं, तो आप इसे कम समय में विचलित कर सकते हैं और देखो का आनंद उठा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक वाणिज्यिक ब्लीच का उपयोग करें

ब्लीच फेशियल हेयर स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
अपने बालों को वापस फेंक दो यदि आपके बाल लंबे हैं, तो आपको इसे ब्लीच से बचा जाना चाहिए यदि आप गलती से गिर जाते हैं, तो यह फीका हो सकता है। इसलिए, मोटाई प्रक्रिया से पहले एक धनुष या एक चोटी बनाना आवश्यक है।
  • ब्लीच फेशियल हेयर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपना चेहरा साफ करें साबुन और ठंडे पानी से करो। चेहरे से किसी भी शेष मेकअप, गंदगी और कण को ​​हटाने का ध्यान रखें। जब आप कर लेंगे, तौलिया के साथ खुद को सुखा लेंगे
  • ब्लीच फेशियल हेयर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    पैकेज दिशाओं के अनुसार ब्लीच मिलाएं। पैकेज को उन निर्देशों के साथ आना चाहिए जो आपको पाउडर और क्रीम का अनुपात सलाह देते हैं, जिनका उपयोग आप ब्लीच के लिए करना चाहिए। आपको एक छोटे से कटोरे और कुछ प्रकार के मिक्सिंग यंत्र के साथ भी आना चाहिए। ब्लीच और क्रीम का मिश्रण करें जब तक आप एक समान और लगातार मिश्रण न मिलें।
  • ब्लीच फेशियल हेयर स्टेप 4 नाम वाली छवि
    4
    मिश्रण को लागू करें किट के साथ आने वाले छोटे स्पटूला का उपयोग किसी भी चेहरे वाले बाल पर थोड़ा ब्लीच करने के लिए करें, जिसे आप इलाज के लिए जा रहे हैं, लेकिन इसे रगड़ें नहीं। सुनिश्चित करें कि आप ब्लीच को समान रूप से लागू करते हैं
  • ब्लीच फेशियल हेयर स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    5
    10 मिनट तक ब्लीच को अपनी त्वचा पर छोड़ दें सामान्य तौर पर, यह समय काम करने के लिए समय लगता है। स्टॉपवॉच सेट अप करें और 10 मिनट तक ब्लीच को अपनी त्वचा पर छोड़ दें। यदि आपके बाल 10 मिनट के बाद प्रक्षालित नहीं हो जाते हैं, तो आप इसे 5 से 10 मिनट ज्यादा छोड़ सकते हैं।
  • हालांकि, अगर यह जलता है, तो 10 मिनट बीत जाने से पहले रगड़ें।
  • ब्लीच फेशियल हेयर स्टेप 6 नामक छवि
    6
    मिश्रण निकालें किट के साथ आने वाले रंग का प्रयोग करें। धीरे-धीरे ब्लीच को हटा दें जब तक आप चेहरे के बाल से लगभग पूरी तरह से इसे हटा नहीं लेते।
  • ब्लीच फेशियल हेयर स्टेप 7 नाम वाली छवि
    7
    अपना चेहरा धो लें यह महत्वपूर्ण है कि बाद में किसी भी ब्लीच को हटाने के लिए बाद में धो लें गर्म पानी में लथपथ एक तौलिया का उपयोग करें ताकि वह साफ-सफाई से साफ हो सके। यदि आपकी त्वचा ब्लीच से चिढ़ आती है, तो अपने चेहरे पर इत्र के बिना एक चेहरे का न्यूरॉइराइज़र लागू करें
  • विधि 2
    एक प्राकृतिक ब्लीच का उपयोग करें




    ब्लीच फेशियल हेयर चरण 8 नामक छवि
    1
    अपने चेहरे पर एक टमाटर रगड़ें इससे प्रभावी होने में कुछ दिन लग सकते हैं, लेकिन कुछ लोग टमाटर को चेहरे के बालों को स्वाभाविक रूप से साफ़ और सफेद कर देते हैं। आपको बस इतना करना है कि लगभग 5 मिनट के लिए किसी भी काले चेहरे के बाल पर एक छोटा टुकड़ा रगड़ें और फिर कुल्ला।
  • ब्लीच फेशियल हेयर स्टेप 9 नाम वाली छवि
    2
    दूध और पपीता के गूदे का एक मिश्रण का प्रयोग करें। दूध के 1 चम्मच के साथ कटोरे में आधा कप पपीता का गूदा रखें। उन्हें मोटी पेस्ट में मुड़ें और फिर अवांछित चेहरे वाले बालों पर थोड़ा सा डालें। इसे धोने से पहले 10 मिनट के लिए छोड़ दें और देखें कि यह साफ हो जाता है या नहीं।
  • ब्लीच फेशियल हेयर चरण 10 नामक छवि

    Video: सिर्फ 3 दिन में अनचाहे बालों से हमेशा हमेशा के लिए छुटकारा पाएं | स्थायी बाल निकालना

    3
    हल्दी, नमक, दूध और नींबू का रस का मिश्रण का प्रयोग करें। इन सामग्रियों की मात्रा के बारे में कोई अनुमानित मार्गदर्शिका नहीं है, जिनका आपको उपयोग करना चाहिए। बस नमक और हल्दी को नींबू का रस और दूध के साथ मिला लें जब तक आपको मोटी पेस्ट नहीं मिलती। बाद में, रगड़ने से पहले 5 मिनट के लिए आपके चेहरे पर मिश्रण को रगड़ें। आप देख सकते हैं कि आपके चेहरे के बाल थोड़ा हल्का कर रहे हैं।
  • ब्लीच फेशियल हेयर स्टेप 11 नाम वाली छवि
    4
    चीनी और नींबू का रस का प्रयोग करें 2 कप (475 मिलीलीटर) चीनी के साथ ¼ कप (60 मिलीलीटर) नींबू का रस और आधा कप (120 मिलीलीटर) पानी मिलाएं रसोई में कम गर्मी के ऊपर मिश्रण को भूरे रंग से ढक दें, लगातार सरगर्मी करें। इसे थोड़ा ठंडा होने दें, ताकि यह स्पर्श के लिए गर्म हो, लेकिन जला नहीं। इसे एक मक्खन चाकू से चेहरे पर लागू करें जगह में मिश्रण रखने के लिए बालों को हटाने के बैंड का उपयोग करें बाल विकास की विपरीत दिशा में तुरंत उन्हें खींचो यह आवश्यक नहीं है कि मिश्रण आपकी त्वचा पर रहता है। इस उपचार को स्पष्ट करना चाहिए और अनचाहे चेहरे वाले बालों को हटा देना चाहिए।
  • विधि 3
    सुरक्षा उपायों को ले लो

    ब्लीच फेशियल हेयर स्टेप 12 नाम वाली छवि
    1
    पहले किसी भी सामग्री की कोशिश करो किसी भी ब्लीच का उपयोग करने से पहले, चाहे प्राकृतिक या वाणिज्यिक, पहले इसे त्वचा के एक छोटे हिस्से पर लागू करें अगले दिन किसी एलर्जी की प्रतिक्रिया के लिए बने रहें। यदि आपके पास कोई जलन है, तो आपको उस उत्पाद का उपयोग चेहरे के बालों को अलग करने के लिए नहीं करना चाहिए।
    • यह समझ में आता है कि इस परीक्षा के लिए आप अपने शरीर के एक हिस्से का उपयोग करते हैं जो आपके हाथ की तरह दिखना मुश्किल है।
  • ब्लीच फेशियल हेयर स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    2

    Video: चेहरे से हमेशा के लिए अनचाहे बालों को तुरंत कैसे हटाएँ।Remove Facial Hair INSTANTLY - 100% Natural

    यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है तो एक कोमल सूत्र या प्राकृतिक विधि का उपयोग करें यदि आपकी त्वचा संवेदनशील हो जाती है, तो जब आप ब्लीच की तलाश करते हैं तो स्टोर में नरम सूत्रों की तलाश करें मलिनकिरण किसी भी प्रकार की त्वचा के लिए कुछ गहन प्रक्रिया है और आपकी त्वचा पहले से ही संवेदनशील है अगर आप पर्याप्त परेशान कर सकते हैं
  • ब्लीच फेशियल हेयर स्टेप 14 नामक छवि
    3
    खरोंच, मौसा या मॉल पर ब्लीच लागू न करें। ब्लीचिस उन्हें खराब कर सकते हैं इसे पूरी तरह से लागू करने से बचें अगर आपके पास पहले से ही मौसा और मॉल हैं जहां चेहरे के बाल हैं यदि आपके पास अस्थिरता या घाव है, तो उन्हें आपकी त्वचा साफ करने से पहले ठीक करें।
  • युक्तियाँ

    • प्रक्रिया के बाद, यह संभावना है कि आपकी त्वचा कुछ स्थानों पर लाल हो जाती है। यह सामान्य है और कुछ ही मिनटों में गायब हो जाएगा। ऐसा कुछ नहीं है जिसके बारे में आपको चिंता होनी चाहिए, जब तक कि इससे दर्द न हो।
    • ब्लीच ब्रांड के दर्जनों हैं कुछ अच्छे हैं, जबकि कई अन्य त्वचा के लिए खराब हैं। उत्पाद को खोजने के लिए, आपको थोड़ा खोजना होगा और विभिन्न ब्रांडों के साथ प्रयोग करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com