ekterya.com

अपने बालों को कैसे अनकेल करें

यदि आपके बालों को उलझना पड़ता है, या तो क्योंकि यह मोटी और घुंघराले है या आप इसे बहुत गर्म शैली के कारण, आप नहीं जानते कि कैसे गाँठ को पूर्ववत करें बल से टंगल्स को खींचकर केवल आपके सिर की गड़बड़ी और टूटे और क्षतिग्रस्त बालों से भरा होगा। यहां तक ​​कि सबसे खराब उलझनों को धैर्य और अच्छे उपकरण और अच्छी तकनीक की सहायता से पूर्ववत किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
हर दिन टेंगल्स को हटा दें

छवि शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 1
1
तय करना है कि बाल का अन्तराल कब करना चाहिए। किस्में तोड़ने से बचने के लिए, आपको उस समय ध्यान देना चाहिए जब आप अपने बालों को सुलझाना चाहते हैं। पालन ​​करने के लिए एकमात्र नियम यह है कि आपको शैम्पू के साथ अपने बालों को धोने के तुरंत बाद नॉट्स को कभी भी न खोलना चाहिए। बाल धोने वाले शैंपू के तत्व प्राकृतिक तेलों को खत्म करते हैं, बालों को सूखा और तोड़ने का खतरा छोड़ते हैं, खासकर यदि आप समुद्री मील खींचते हैं अगर आप इसे ब्रश करने के लिए जा रहे हैं तो आपको बाल के सूखने के लिए इंतजार करना चाहिए, चूंकि पानी बाल follicles को कमजोर कर सकता है और उन्हें टूटने का खतरा छोड़ सकता है। आपको अपने बालों को सुलझाने का प्रयास करना चाहिए:
  • इसे शैम्पू से धोने से पहले, जब यह पूरी तरह से भिगो जाता है-
  • शैम्पू और कंडीशनर के साथ धोने के बाद, जब कंडीशनर ने शैम्पू के साथ ताजा बाल धोना शुरू कर दिया है
  • छवि शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 2
    2
    सही उपकरण का उपयोग करें एकमात्र टूल जिसे आप अपने बालों को उतारने के लिए उपयोग करने से बचना चाहिए, एक गोल ब्रश है। लम्बी, उलटे हुए बाल एक गोल ब्रश के चारों ओर लपेटते हैं और फंस जाते हैं, जिससे स्थिति खराब हो जाती है। इसके बजाय, एक सपाट ब्रश का उपयोग करें जो बिना कोयल के बिना बाल के माध्यम से आगे बढ़ सकते हैं। यदि आप एक कंघी का उपयोग करते हैं, तो कंडीशनिंग के बाद गीले बालों के साथ इसका उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • छवि का शीर्षक उंगलियों के बाल चरण 3
    3
    युक्तियों से शुरू करें आपको जड़ों से शुरू करने और युक्तियों पर पहुंचने का मोहक हो सकता है, लेकिन इससे गुदगुदी भी बदतर हो सकती है इस पद्धति के साथ, आप बस टंगल्स को ब्रश करेंगे नीचे और नहीं बाहरी, जिससे गाँठ घने हो जाते हैं और एक साथ कई समुद्री मील को हटाने या धक्का करने में अधिक कठिन होता है। इसके बजाय, पहले बाल के छोर पर गाँठों का अन्तराल करना शुरू करें
  • उंगलियों वाली बाल चरण 4 नाम की छवि

    Video: Shampoo में मिला लो बस ये एक चीज़ आपके बाल किसी Actor से काम नहीं लगेंगे Get Long Shiny Strong Hairs

    4
    लॉक द्वारा धीरे-धीरे ऊपर जाएं फ्लैट ब्रश या कंघी के साथ, यह बालों की लंबाई के साथ थोड़ी छोटी बढ़ जाती है। ब्रश को पुल न करें या गाँठ को वापस करने के लिए उसे मजबूर न करें, क्योंकि यह बालों को तोड़ने का कारण हो सकता है। इसे हल्के और जानबूझकर करो, अपनी उंगलियों का उपयोग बाल को सुलझाने के लिए समर्थन के रूप में करें।
  • छवि शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 5
    5
    अनियंत्रित समुद्री मील को ढंकने के लिए एक कंडीशनर लागू करें यदि आप एक ऐसे बिंदु पर पहुंच जाते हैं जहां आप अपने बालों को नुकसान पहुंचाए बिना एक गाँठ का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो आपको एक उत्पाद का उपयोग समर्थन के रूप में करना पड़ सकता है। कंडीशनर जो आप रोज़ का उपयोग करते हैं वह बहुत उपयोगी होगा - बस इसे गड़बड़ी किस्में में लागू करें और गाँठ खोलने की कोशिश करते रहें। आप बालों को सुलझाने के लिए एक मॉइस्चराइजिंग मुखौटा या एरोसोल या क्रीम का उपयोग भी कर सकते हैं, जहां आप शैंपू और कंडीशनर बेचते हैं।
  • उंगलियों वाली बाल चरण 6 नाम की छवि
    6
    सुनिश्चित करें कि आप सभी टंगल्स को समाप्त करते हैं दैनिक रखरखाव देने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप बाल में कोई भी नॉट नहीं छोड़ेंगे, क्योंकि वे समय के साथ जमा कर सकते हैं और उलझ हो जाते हैं। यह कुछ समय ले सकता है, इसलिए यदि आवश्यक हो तो स्नान में पानी बंद करें यह पानी बर्बाद करने से बचना होगा और आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप ठंडे पानी से स्नान न करें।
  • Video: सफेद बालों को हमेशा के लिए जड़ से काला करने के घरेलु नुस्खे | Turn white hair to black permanently

    विधि 2
    उलझा हुआ बाल उतारो

    छवि अनटांगल हेयर चरण 7 नामक

    Video: 20 दिनों में प्याज के रस से बालों को Regrowth करे | Onion Juice For Hair Loss And Hair Regrowth

    1
    कई अलग कंघी का प्रयोग करें क्योंकि टैंगलल्स में बहुत मोटी गड़गड़ाहट होती है, इसलिए उन्हें सुलझाना मुश्किल हो सकता है ब्रश के साथ उन्हें सुलझाने की कोशिश करने के बजाय, आपको अधिक नाज़ुक और केंद्रित दृष्टिकोण का उपयोग करना चाहिए। आदर्श रूप से, अलग-अलग दांतों के साथ कई कंबल का उपयोग करें, लेकिन एक छोर पर एक चौड़ा दाग कंघी और दूसरे छोर पर संकीर्ण दांत पर्याप्त होंगे।
  • छवि अनटांगल हेयर स्टेप 8 नामक चित्र



    2
    बालों को सुलझाने के लिए एक उत्पाद को लागू करें यदि आपके पास बहुत उलझा हुआ बाल हैं, तो आपको अनुभागों में काम करना पड़ेगा, ताकि उत्पाद खराब न हो और इसकी प्रभावशीलता कम न हो। आप थोड़ी सी मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर या मास्क को अपने नम बाल में लागू कर सकते हैं या आप सूखे बालों पर अपने बालों या कुल्ला मुक्त कंडीशनर को उगलने के लिए उत्पाद स्प्रे कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि उत्पाद उन बालों के उस भाग में ताज़ा है जो आप उस समय काम कर रहे हैं।
  • धीरे से उंगलियों में अपनी उंगलियों के साथ उत्पाद को मालिश करें इसे रगड़ने के बजाय दबाव आंदोलन के साथ करो, चूंकि मलाई गुदगुदी कर सकती है
  • छवि अनटांगल हेयर स्टेप 9 नामक छवि
    3
    आपके पास सबसे तेज़ दांत संयोजन के साथ अव्यवस्था से प्रारंभ करें। आप सबसे पहले सबसे ज्यादा दांतों को सबसे छोटी से दांतों में इस्तेमाल करेंगे क्योंकि आप उलझन में हैं, धीरे-धीरे गाँठ के घने हिस्सों में बढ़ रहे हैं। जैसा कि आप आमतौर पर हर दिन अपने बालों को सुलझते हैं, आपको धीरे-धीरे बाल की युक्तियों से जड़ों तक चढ़ना चाहिए। अन्यथा, आप टंग से अपने आप को टिप तक नीचे भी दबाकर और भी अधिक जोड़ सकते हैं
  • छवि शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 10
    4
    जड़ के बालों को पकड़ो यदि आपको इस प्रक्रिया के दौरान दर्द महसूस होता है। जब आप उलझन को सुलझाने की कोशिश करते हैं, तो आप दर्द में कंपकंपी कर सकते हैं। यह उस जगह के ऊपर बाल रखने के लिए उपयोगी हो सकता है जहां आप काम कर रहे हैं, किस्में को खोपड़ी को खींचने से और दर्द का कारण होने से रोकने के लिए।
  • ध्यान रखें कि खोपड़ी को खींचने वाली हेयर स्टाइल आपको समय के साथ बालों के झड़ने से ग्रस्त कर सकती है।
  • छवि शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 11
    5
    संकुचित दांतों पर जाएं जब आप स्पर्श के हिस्सों को मुक्त कर देते हैं जो कि व्यापक दांत कंघी के साथ सुलझाया गया है, तो संकीर्ण दांतों के साथ एक कंघी का उपयोग करें। याद रखें कि आपको हमेशा नीचे से ऊपर से ऊपर की तरफ, गुम के सबसे मोटे हिस्से तक, सबसे कम भाग से एक गुच्छा का अन्तुलना करना चाहिए। जब आप गाँठ के सबसे पेचीदा केंद्र पर पहुंच जाते हैं, तो आपको बेहतरीन दाँत कंघी का उपयोग करना चाहिए।
  • उंगलियों वाली बाल चरण 12 नाम की छवि
    6
    यदि आवश्यक हो तो टेंगल्स कट करें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बालों का पूरा ताला लगा देना है! उलझन करके आप केवल उलझन पर हमला करते हैं, न कि बाल की वास्तविक लंबाई। यदि आप उलझन से लड़ते हैं, लेकिन कंघी को पार नहीं कर सकते, तो गाँठ में एक छोटे से ऊर्ध्वाधर कटौती करने के लिए छोटी कैंची का उपयोग करें। आपको पूरी तरह से उलझन करने की ज़रूरत नहीं है - कभी-कभी आपको उलझन का एक हिस्सा भी कम करना पड़ता है और आप आराम से अपनी अंगुलियों और कंघी से निकल सकते हैं।
  • छवि शीर्षक अनटांगल हेयर चरण 13
    7
    ब्रांडेड अनलॉक लॉक एक बार जब आप गुदगुदी हो गए हैं, तो रूट से टिप तक पूरी लंबाई ब्रश करने के लिए एक फ्लैट ब्रश या कंघी का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि एक और उलझन में जाने से पहले छोटे समुद्री मील नहीं हैं।
  • छवि शीर्षक अनटांगल हेयर स्टेप 14
    8
    बालों के बाकी हिस्सों के साथ पालन करें यदि आपके पास अन्य कठिन टंगल्स हैं जो आपको अनसुखे हैं, तो इस प्रक्रिया को दोहराएं। हालांकि, आपको इसे अनुभागों द्वारा करना सुनिश्चित करना होगा एक योजना के बिना पूरे बाल पर हमला करके, आप निराशा से समाप्त हो जाएगा और एक गले में सिर के साथ। प्रक्रिया सुलझाने के लिए यदि आवश्यक हो तो उजागर करने वाले उत्पादों को फिर से लागू करें।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ब्रश या कंघी
    • बाल या कंडीशनर को अन्तर्पित करने के लिए उत्पाद

    युक्तियाँ

    • यदि आपके पास अपने बालों को सुलझाने के लिए कोई उत्पाद नहीं है, तो पानी के 2 हिस्सों के साथ सामान्य कंडीशनर के 1 भाग के समाधान का मिश्रण करें और ऊपर दिए गए चरणों का पालन करें
    • बालों को पहली जगह में उलझने से रोकने के लिए, कंघी या इसे नियमित रूप से ब्रश करें। आप इसे उठा सकते हैं, इसे कवर कर सकते हैं या इसे चोटी यदि आप जानते हैं कि आप बहुत आंदोलन में होंगे या यदि बहुत हवा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com