ekterya.com

अपने बालों को टेंगल्ड होने से कैसे रोकें

बुना हुआ और उलटे बाल न केवल गन्दा दिखते हैं, यह भी दर्दनाक और कंघी करने के लिए मुश्किल हो सकता है और इसे बहुत नुकसान पहुंचा सकता है कई चीजें हैं जो बालों को लेटे जाने का कारण बन सकती हैं, जिसमें कुछ केशविन्यास और गर्म उपकरण शामिल हैं, लेकिन आप इसे बौछार में बाँध सकते हैं या जब आप इसे सूख सकते हैं घुंघराले बाल अभी भी अधिक घुटने के लिए प्रवण हैं और लंबे बालों को भी पूरी तरह से अनजान रखने के लिए मुश्किल हो सकता है। गठरी खत्म करने के कई तरीके हैं एक बार जब वे गठन किया गया है, लेकिन यदि संभव हो तो, प्रतिरक्षात्मक उपायों को लेने में हमेशा बेहतर होता है जो उन्हें बनाने से रोकते हैं।

चरणों

भाग 1
बालों की देखभाल करते समय समुद्री मील को रोकें

नॉटिंग चरण 1 से बाल रोकें शीर्षक
1
इसे धोने से पहले अपने बाल ब्रश करें बारिश से पहले अपने बालों को कंघी करने के लिए प्लास्टिक की युक्तियों के साथ हमेशा चौड़े दाँत की कंगनी या एक गद्देदार ब्रश ब्रश का उपयोग करें यह आपको जब आप इसे धोने पर टेंगल्ड होने से रोकने में मदद करेंगे।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, गीली न हों या अपने बालों को ब्रश न करें, क्योंकि यह अधिक नुकसान और टूटने की संभावना है
  • नॉटिंग चरण 2 से रोकें बाइट शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बालों को ठीक से धो लें अपने सिर की बजाय अपने सिर को धोने पर ध्यान केंद्रित करें और सिर के शीर्ष पर इसे कभी नहीं उठाएं। एक प्राकृतिक शैम्पू का प्रयोग करें जिसमें मजबूत सल्फेट या डिटर्जेंट शामिल नहीं हैं, क्योंकि ये इसे सूख सकते हैं।
  • हर दिन अपने बालों को न धोएं, क्योंकि आप अपने सभी प्राकृतिक तेलों को खत्म कर सकते हैं और इसे सूखा और तोड़ने की संभावना अधिक छोड़ सकते हैं।
  • नॉटिंग चरण 3 से रोकें बाइट शीर्षक वाली छवि
    3
    शैम्पूिंग के बाद एक कंडीशनर का उपयोग करें धोने के बाद, अपनी उंगलियों के साथ बाल पर कंडीशनर लागू करें और सभी समुद्री मीटों को उगलाने कीजिए, यह धीरे-धीरे दांत संयोजन के साथ कंबल
  • यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि जब आप गीले हों, तो अपने बालों को ब्रश करें, लेकिन जब तक आप पहले सभी समुद्री मील निकाल दें, कंडीशनर का उपयोग करें और उचित कंघी का प्रयोग करें, आप कंडीशनर को अच्छी तरह से वितरित करने के लिए शॉवर में कंबल कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास मोटी, कठोर और बहुत घुंघराले बालों हैं, तो एक के बजाय दो बार दिन में इसकी स्थिति दो। सुबह में या एक बार इसे धोने के बाद या फिर नमीदार या एक कंडीशनर के साथ बिस्तर पर जाने से पहले शर्त यह होती है कि रगड़ने की आवश्यकता न हो।
  • नॉटिंग चरण 4 से रोकें बाइट शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने बाल धीरे से सूखी इसे लपेटने, घुमा देने या रगड़ने के बजाय, अतिरिक्त नमी को हटाने के लिए इसे एक तौलिया से धीरे से दबाएं। गर्म ड्रायर से बचने के लिए भी सबसे अच्छा तरीका है, जैसे कि ड्रायर और चिमटे, जो आपके बालों को सूख सकते हैं और इसे क्षति और उलझन में डाल सकते हैं।
  • यदि आपके पास एक ड्रायर के साथ अपने बालों को सूखने के लिए कोई विकल्प नहीं है, तो ड्रायर के समय को कम करने के लिए पहले एक तौलिया के साथ थोड़ा सा सूखा और कुछ समय तक हवा में।
  • नॉटिंग चरण 5 से रोकें बाल शीर्षक छवि
    5
    नियमित रूप से बालों को हल्की बनाएं स्वस्थ और मॉइस्चराइज्ड बालों को कम-से-कम समुद्री मील और टेंगल्स की संभावना होती है, इसलिए नियमित कंडीशनर के अलावा सप्ताह में एक बार मुखौटा या गहरे कंडीशनर का उपयोग करें।
  • एक गहरी कंडीशनिंग के लिए, अपने बालों के लिए एक चम्मच के एक चौथाई के बराबर गहरे कंडीशनर की मात्रा लागू करें एक स्नान टोपी या प्लास्टिक की चादर के साथ अपने सिर को लपेटो और इसे एक मिनट से पहले 30 मिनट तक घुसना दें।
  • नॉटिंग चरण 6 से रोकें बाल शीर्षक
    6
    अपने बालों की युक्तियाँ सील करें अपने बाल कंडीशनिंग के बाद, समाप्त करने के लिए शॉर्टिंग या तेल लागू करें यह मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर को मुहर लगाएगा और नरम करने और बालों के छोर को आराम करने में मदद करेगा, उन्हें एक साथ कर्लिंग से रोकने और गाँठ।
  • यदि आपके पास पतले या मध्यम बाल हैं तो आप इस चरण को छोड़ सकते हैं, लेकिन यह सलाह दी जाती है कि आप इसका पालन करें यदि आपके बाल मोटी, कठोर और बहुत घुंघराले हैं
  • नॉटिंग चरण 7 से रोकें बाइट शीर्षक वाली छवि
    7
    धीरे से अपने बालों के सिरों को फैलाना यह विशेष रूप से प्रभावी है जब बाल बहुत घुमावदार है, क्योंकि खींचने से एक साथ रोलिंग और एकल-गाँठ समुद्री मील बनाने से समाप्त होने से रोकना होगा। आप ट्यूबों के चारों ओर लपेटकर अपने बालों की युक्तियां बढ़ा सकते हैं।
  • आप लेटेस्ट, ब्रैड्स और धावक जैसे हेयरशिक्स बनाकर, अपने बाल को समुद्री मील से सुरक्षित कर सकते हैं।
  • भाग 2
    दिन के दौरान टेंगल्स को रोकें

    नॉटिंग चरण 8 से रोकें बाल शीर्षक
    1
    जब आप सक्रिय होते हैं तो अपने बाल उठाएं यदि आप खेल खेलना, तैरना या व्यायाम करना चाहते हैं, तो अपने बाल से चोटी, चोटी या धावक के साथ पेचीदा हो जाना बचें। कम आपके बाल आगे बढ़ते हैं, यह पसीना और गंदगी के साथ गर्भवती होता है और जब आप समाप्त हो जाते हैं तो इसे ब्रश करना आसान होगा।
    • अपने बालों और खोपड़ी को अपने सिर पर अलग-अलग जगहों पर रखकर और अपने सिर पर हर जगह अपने हाथों को हर जगह ले लें और यह सुनिश्चित कर लें कि ये हेयर स्टाइल इसे फैलाने की ज़रूरत नहीं है।
  • नॉटिंग चरण 9 से रोकें बाइट शीर्षक वाली छवि



    2
    हवा से अपने बालों को सुरक्षित रखें चाहे आप खिड़कियों के साथ कार में गर्मियों की यात्रा के लिए जाते हों, या यह एक हवा का दिन है, रूमाल के साथ अपने बालों को लपेटें, इसे टोपी के साथ कवर करें या एक ऐसी शैली से कंघी कर दें जिससे उसे हवा में उड़ने से बचाया जा सके। इतना ही नहीं कि हवा आपको चोटी देगा, लेकिन यह भी बहुत कुछ उलझा देगा।
  • नॉटिंग चरण 10 से रोकें बाल शीर्षक
    3
    जब आप सोते हैं, तो अपने बालों का ख्याल रखना जबकि कपास बिस्तर के लिए एक लोकप्रिय पसंद है, जब आप सोने के दौरान कपास तकिया के मामलों में बाल पकड़े जा सकते हैं और यह आपको उलझा कर सकता है। इसके बजाय, रेशम की तरह साटन कपास कवर या नरम सामग्री चुनें।
  • आप साटन कैप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं या सुरक्षात्मक सामग्री के साथ अपने बालों को लपेट सकते हैं, जब आप सोते समय टेंगल्ड होने से बच सकते हैं।
  • नॉटिंग चरण 11 से रोकें बाल शीर्षक वाली छवि

    Video: क्यों आप उलझा हुआ और टैंगल्ड बाल का सामना कर रखें।

    4
    अपने बालों को नियमित रूप से काटें। अपने बालों को स्वस्थ रखने और क्षतिग्रस्त युक्तियों को खत्म करने के लिए, यह सिफारिश की जाती है कि आप इसे हर आठ महीनों में काट लें, लेकिन अगर यह आसानी से उलझा हो, तो इसे हर तीन महीने में कटौती करने का विचार करें। बालों को हटाने से इसे नुकसान हो सकता है और लगातार कटौती विभाजन और विभाजन समाप्त होता है समाप्त हो जाएगा और यह आपको स्वस्थ और उज्ज्वल दिखने में मदद करेगा।
  • भाग 3
    बालों को सुलझाना

    नॉटिंग चरण 12 से रोकें बाइट शीर्षक वाली छवि
    1
    छोटे खंडों में घुस जाएं। बाँध या अपने ज्यादातर बालों को पकड़ो और एक छोटा खंड ढीली छोड़ दें एक बार जब आप उस अनुभाग को अनटैजल करते हैं, तो इसे एक नए घोड़े की पूंछ या धावक में उठाएं जिससे कि यह बालों से अलग हो और किसी अन्य अनुभाग को अनजाने में छोड़ दें।
  • Video: कैसे tangling से आपका बाल को रोकने के लिए

    नॉटिंग चरण 13 से बाल रोकें शीर्षक
    2
    अपनी उंगलियों के साथ अपने बाल कंबल पहले भाग के सुझावों के पास शुरू करो और अपने बाल के माध्यम से अपनी उंगलियों को चलाने के लिए समुद्री मील और टंगल्स को खत्म करें। असल में, कंघी अधिक समुद्री मील को कस कर सकते हैं, इसलिए आप अपनी उंगलियों के साथ सब कुछ पहले कर सकते हैं
  • एक बार जब आप अपनी उंगलियों के साथ उस अनुभाग के नीचे खुल गए हैं, तो आगे बढ़ें और जब तक आप खोपड़ी तक पहुंच न जाएं तब तक अव्यवस्था जारी रखें।
  • नटिंग चरण 14 से रोकें बाइट शीर्षक वाली छवि
    3
    आवश्यकतानुसार पानी और कंडीशनर लागू करें जब आप एक विशेष रूप से मुश्किल उलझन में मिलते हैं, तो पानी से कम कंडीशनर को इस क्षेत्र में लागू करें। इसे दो मिनट के लिए कार्य करें और फिर इसे अपनी उंगलियों के साथ अन्तुलित करें
  • Video: कैसे बाल उलझन से मुक्त रखने के लिए

    नॉटिंग चरण 15 से रोकें बाल शीर्षक वाली छवि
    4
    एक कंघी के साथ प्रक्रिया दोहराएँ एक बार जब आप अपनी उंगलियों के साथ सभी संभव समुद्री मील निकाल दिए हैं और उन्हें आसानी से अपने बालों के साथ पास कर सकते हैं, तो एक ही दांत के साथ एक चौड़े दाँत कोमल धीरे से गुजारें। पहले की तरह, सुझावों से शुरू करें और जब तक आप खोपड़ी तक नहीं पहुंच जाते हैं तब तक थोड़ा ऊपर जाना
  • बालों के अनुभागों को छोटे में विभाजित करें यदि आपको कंघी को पार करने में परेशानी होती है
  • ऐसे कंडीशनर को लागू करें जो गाँठों को सुलझाने में मदद के लिए आवश्यक है।
  • छेड़छाड़ से छुटकारा पाने वाली छवि 16
    5
    मुश्किल समुद्री मील को पूर्ववत करने के लिए सुरक्षा पिन का उपयोग करें यदि आप एक गाँठ पाते हैं कि आप अपनी उंगलियों या कंघी के साथ पूर्ववत नहीं कर सकते हैं, तो उसके बीच में एक सुरक्षा पिन का अंत डालें और गाँठ को ढकने के लिए थोड़ा आगे बढ़ें।
  • नॉटिंग चरण 17 से रोकें बाल शीर्षक
    6
    आखिरी उपाय के रूप में गाँठ को काट लें इस घटना में आप अपने आप को एक गाँठ के साथ मिलते हैं जो कंडीशनर, उंगलियों, कंघी या सुरक्षा पिन के साथ पूर्ववत करने के लिए आपको असंभव लगता है, आपको इसे काट देना पड़ सकता है। तेज नाई कैंची का उपयोग करें और गाँठ से अधिक बाल निकालना सुनिश्चित करें कि आप इसे काटने से पहले कर सकते हैं। जितना संभव हो उतना संभव है कि जितना संभव हो उतना संभव है जितना संभव हो उतना कम करने के लिए अपने बाल की नोक तक गाँठ लेने की कोशिश करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com