ekterya.com

घुंघराले बालों को कैसे अनटैग करें

घुंघराले बाल सुंदर हैं, लेकिन देखभाल और लाड़ प्यार की बहुत आवश्यकता है अन्यथा, आप चंचल, शुष्क, अनियंत्रित बाल के साथ समाप्त हो सकते हैं और हर दिन इसके साथ लड़ना पड़ सकता है कुरकुरा बाल वाले कोई भी यह जानता है कि यह आसानी से एक विनाशकारी गड़बड़ बन सकता है शायद आपको क्या पता नहीं है कि घुंघराले बाल के माध्यम से एक कंघी खींचने से इसे सुलझाने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है। वास्तव में, यह रसायनों और रंजक के उपयोग के अतिरिक्त मुख्य कारणों में से एक है, यह क्षतिग्रस्त क्यों है। पढ़ते रहें और इसे बिना किसी नुकसान के बिना सुलझाना सीखें।

चरणों

विधि 1
सूखा या गीला बालों को विघटन करें

छवि शीर्षक तिरछा कर्ली बाल चरण 1
1
आप अपने बालों को पानी और कंडीशनर के साथ जोड़ सकते हैं। यह विधि शुष्क, मोटी या तंग कर्ल के लिए सबसे अच्छा है इन प्रकार के बालों को सूखा न सुलझा करने के लिए बहुत उपयुक्त नहीं हैं सूखे बालों को टूटना और घुंघराले या कुंडली वाले बालों को उचित तरीके से उतारने के लिए अतिरिक्त नमी की आवश्यकता होगी। पानी बालों के जोड़ों को हटा देता है, जो इसे कमजोर बनाता है, अधिक नाजुक और अधिक निंदनीय बनाता है
  • ब्राइड्स को हटाने के बाद खुद को बालों की स्थिति। यदि आपने थोड़ी देर के लिए बाल काट दिया था, तो कंघी को सूखा होने पर न दें। पानी के साथ कंडीशनर विधि का उपयोग करें इसे सुलझाना। इस तरह आप अपने बाल फाड़ना नहीं चाहते हैं।
  • यदि आप अपने बालों को सूखा और घुंघराते हुए ब्रश करते हैं, तो यह फ्रिज और अधिक गुदगुदी हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल चरण 2
    2
    आप अपने बालों को उखाड़ने के समय के साथ सूखी हो सकते हैं। यह विधि काम कर सकती है अगर आपके पास ढीले कर्ल या मोटा और भारी बाल हैं आप अपनी उंगलियों, एक कंघी के साथ अलग-अलग दाँत या एक पैडल ब्रश का उपयोग टंगल्स को खत्म करने और बालों को नरम करने के लिए करेंगे। यहां तक ​​कि अगर आप अपने गीले बालों को सुलझाने के लिए सोचते हैं, तो काम को आसान बनाने के लिए जितना भी हो उतना बालों को सूखा न खोलने का प्रयास करें।
  • सामान्य तौर पर, जब सूखी होती है, तो बाल सुलझाना आसान होता है। सूखी बाल मजबूत है, इसलिए जब आप इसे खींचते हैं तो इसे टूट नहीं होगा यदि आपके पास बहुत ही अनियंत्रित बाल हैं, तो आपको ब्रश को चिकनाई तेल या जैतून का तेल के साथ कवर करने के लिए प्रक्रिया को सुलझाने के लिए इसे खोलना पड़ सकता है।
  • छवि शीर्षक तिरछा कर्ली हेयर चरण 3
    3
    संक्रमण प्रक्रिया में बालों के लिए विभिन्न तरीकों की कोशिश करें यदि आप अपने बालों को खो रहे हैं, तो आपको इसे सुलझाने के लिए विभिन्न तरीकों से प्रयोग करना पड़ सकता है। यदि आपके पास छोटे बालों हैं, तो आप इसे सूखा उतार सकते हैं। यदि आपके पास लंबे बालों हैं, तो आपको इसे सुलझाना पड़ सकता है जब आप इसे सुलझाना चाहते हैं। बाल परिवर्तन के रूप में, विश्लेषण करें कि क्या आपको सूखी से गीली विधि बदलना है।
  • विधि 2
    यह सूखा उजागर

    छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल चरण 4
    1
    एक उपकरण का चयन करने के लिए सुलझाना जब आप अपने बालों को सूखा करते हैं, तो आप अपनी उंगलियों, एक अलग दांत संयोजन या एक पैडल ब्रश का उपयोग कर सकते हैं।
    • उंगलियों का उपयोग करके, छोटे समुद्री मीलों को ढूंढना और उनका अन्तराल करना आसान हो सकता है
    • अपने बालों को मिलाकर या ब्रश करके इसे तोड़ सकते हैं बाल सूखा होने पर बहुत लचीला नहीं है, इसलिए सावधान रहें जब इसे इस तरह से हाथ न लगाएं।
    • एक पैलेट ब्रश लंबे, ढीले कर्ल के लिए सबसे अच्छा है। यह शायद तंग कर्ल के साथ काम नहीं करता है
  • छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल चरण 5
    2
    चार वर्गों में बाल अलग करें चार हिस्सों में बालों को पकड़ो ताकि आप प्रत्येक अनुभाग को अलग-अलग से निपट सकें। यदि आपके पास बहुत मोटी बाल हैं, तो इसे चार से अधिक वर्गों में अलग करना उपयोगी हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल चरण 6
    3
    तेल के साथ कर्ल चिकनाई और उन्हें तोड़ने से रोकें अपनी उंगलियों पर कुछ चिकनाई तेल, जैसे नारियल के तेल, को लागू करें। बालों से गुजरते समय यह किसी भी घर्षण को कम करता है जिससे उंगलियों का अनुभव हो सकता है।
  • आप बालों पर हल्के से छिड़क करने के लिए अरगन तेल का उपयोग कर सकते हैं। यह एक कंघी या एक पैडल ब्रश के साथ कंघी करने के लिए आसान बना देगा। आप एक स्थानीय सौंदर्य दुकान पर argan तेल खरीद सकते हैं
  • आप लाटेकस दस्ताने का उपयोग कर सकते हैं ताकि आपके हाथ आपके बालों के माध्यम से स्लाइड कर सकें। आप कुछ दस्ताने का उपयोग भी कर सकते हैं यदि आप अपने हाथों की त्वचा को चिकना नहीं करना चाहते हैं
  • छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल चरण 7
    4
    टैंगल्स का पता लगाएं जब आप तलाशी शुरू करते हैं, तो टेंगल्स के मोटे और पतले द्रव्यमान का पता लगाएं। एक बार में एक उलझन अलग। यदि संभव हो तो बालों के बाकी हिस्सों से गुदगुदी क्षेत्र को दूर रखें यदि आप खुद को दर्पण में देख सकते हैं, तो स्थिति को समझने की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक तिरछा कर्ली बाल चरण 8
    5
    टिप से रूट करने के लिए गाँठ को सुलझाना अपनी उंगलियों को अपने बालों से चलाएं और गड़बड़ी वाले क्षेत्रों को एक-एक करके अनलॉक करें अनुभाग के सुझावों से प्रारंभ करें गाँठ के नीचे अपनी उंगलियों को चलाएं चूंकि अंगूठियां एक छोटे से गाँठ को उगलती हैं, जड़ तक पहुंचने तक उंगलियों के साथ इसे आगे बढ़ाते रहें।
  • छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल चरण 9
    6
    ढीली मोड़ के साथ प्रत्येक बिना खंडित अनुभाग को पकड़ो। जब आप एक अनुभाग को अन्तर्ग्रहण करते हैं, तो उसे हल्के ढंग से मोड़ दें और उसे पकड़ लें। यह आपको काम को अलग करने और सुलझाने वाले वर्गों को फिर से उलझा होने से रोक देगा।
  • छवि शीर्षक तिरछा कर्ली हेयर चरण 10
    7
    बालों के बाकी हिस्सों का ध्यान रखें। शेष बाल, अनुभाग द्वारा अनुभाग पर कार्य करें। जब तक सभी बाल सुलझ न हो जाए, तब तक बिना सुलझाए गए वर्गों को पकड़ो।
  • विधि 3
    इसे गीला न करें

    छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल चरण 11
    1
    अपनी उंगलियों के साथ इसे बाहर सूखी बहुत से लोगों के पास बाल का एक प्रकार है, जो सूखा होने पर पूरी तरह से नापसंद हो सकता है। हालांकि, अगर आप इसे कंडीशनर के साथ कवर करने से पहले जितना संभव हो सके, उतना मुश्किल से अपने काम को आसान बना सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक घुमटा हुआ घुंघराले बाल चरण 12
    2
    अपने बाल गीले इसे स्नान में विसर्जित करें या अपने बाल को कुल्ला करें। इससे इसे सुलझाना आसान होगा, क्योंकि यह नरम होगा।
  • कंडीशनिंग से पहले आप एक तौलिया के साथ अपने बाल सूख सकते हैं। इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर लें कि बालों को बहुत गीला नहीं है ताकि उत्पाद को पकड़ लिया जा सके, लेकिन यह उलटा होना चाहिए ताकि इसे उलझा हुआ हो।
  • छवि शीर्षक तिरछा कर्ली बाल चरण 13
    3
    अपने बालों में कंडीशनर जोड़ें जब आप कम दबाव शोर के नीचे खड़े होते हैं, तो अलग दांत संयोजन पर कंडीशनर को लागू करें। बालों पर कंडीशनर को आगे बढ़ाएं और सुझावों से जड़ों तक बढ़ाएं, और धीरे-धीरे समुद्री मील और टंगल्स से छुटकारा पाएं। सुनिश्चित करें कि आपके बालों को कंडीशनर के साथ पूरी तरह संतृप्त किया गया है। यदि आपके पास बहुत मोटी बाल हैं, तो अपनी उंगलियों का उपयोग करें बालों को नहीं खींचें, क्योंकि इससे यह गिर सकता है
  • कंडीशनर को उलझन में विस्तारित करना सुनिश्चित करें अपनी उंगलियों के साथ उलझन को पार करें - उत्पाद को इस पर लागू करें "आंतरिक" बाल की और शीर्ष पर न केवल
  • छवि शीर्षक तिरछा कर्ली बाल चरण 14
    4



    बाल को एक और त्वरित कुल्ला दें
  • छवि का शीर्षक घुमटा हुआ घुंघराले बाल चरण 15
    5
    अपनी उंगलियों के साथ या एक अलग दांत कंघी के साथ बाल उगल। कोमल आंदोलनों के साथ, बाल के निचले हिस्से को उजागर करना शुरू करते हैं और छोटे से थोड़ा ऊपर उठते हैं। जब आप एक बड़े गाँठ पाते हैं, तो इसे अलग करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें ब्रश या कंघी के साथ टंगल्स शुरू न करें धीरे से और छोटे, तेजी से आंदोलनों के साथ कंघी।
  • जब आप कंघी, जड़ों पर खींचतान को महसूस न करने के लिए एक हाथ से बाल को स्थिर करना।
  • यह संभव है कि आप एक गाँठ या कुछ बाल खींच लें, लेकिन चिंता मत करो, क्योंकि आप अपने बालों को नुकसान नहीं पहुंचा रहे हैं, लेकिन केवल क्षतिग्रस्त बालों को हटा रहे हैं कंडीशनर आपको नुकसान से बचाएगा और आपके बाल चिकनी और उलझन में रहेंगे जब यह सूख जाता है
  • छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल चरण 16
    6
    स्नान के बाकी हिस्सों के दौरान इसे साबुन से बचाने के लिए बालों को उबालें।
  • Video: ये बालों को हमेशा के लिए इतनी तेजी से सीधा करेगा कि दुनिया के सबसे सुंदर बाल दिखेंगे / सीधे बाल

    छवि का शीर्षक तिरछा कर्ली बाल चरण 17
    7
    कंडीशनर कुल्ला जब आप वर्षा समाप्त हो गया है जब अलग दाँत कंघी आसानी से सभी बालों को स्लाइड कर सकते हैं, कंडीशनर कुल्ला और अपने बाल सूखा पॅट माइक्रोफ़ाइबर तौलिया या एक पुरानी शर्ट का उपयोग करें (पारंपरिक आलीशान तौलिये frizziness पैदा कर सकता है
  • छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल चरण 18
    8
    अपने पहले से ही अनजान घुंघराले बालों को स्टाइल करें अपनी पसंद के उत्पाद को स्टाइलिश (या तो फोम, जेल या कंक्रीट क्रीम) के लिए लागू करें और बालों को सूखा दें। तुम भी इसे कम तीव्रता और तापमान पर एक हेयर ड्रायर (एक diffuser के साथ) के साथ सूखी कर सकते हैं अपने बालों को छूने से पहले पूरी तरह से सूखने से बचने की कोशिश करें, जिससे चक्राकार हो सकता है
  • विधि 4
    घुंघराले बाल बिना स्पर्श के रखिए

    छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल चरण 1 9
    1
    इसे हर दिन बनाओ घुंघराले बालों में टेंगल्स से बचने के लिए, एक अलग दाँत कंघी की मदद से हर दिन इसकी स्थिति होती है। सामान्य तौर पर, कम टंगल्स होने की अंतिम कुंजी, बाल पोषित, मॉइस्चराइज और पर्यावरणीय कारकों से सुरक्षित होती है, जैसे कि सूर्य और प्रदूषण।
  • छवि का शीर्षक जेल कर्ली हेयर चरण 3
    2

    Video: घुंगराले (Curly) बालो को सीधा करने का रामबाण उपाय | Curly Balo Ko Sidha Karne ka Tarika |

    शैम्पू को अक्सर कम करें यह भी नियंत्रण frizz मदद मिलेगी हर दिन अपने बालों को धोने से बचें, इस प्रकार की परवाह किए बिना, क्योंकि यह खोपड़ी और बाल बाहर सूख सकता है सप्ताह में कई बार शैम्पू का उपयोग करें, सबसे ज्यादा।
  • छवि का शीर्षक घुमटा हुआ घुंघराले बाल चरण 20

    Video: टॉप केरातिन उपचार के लिए माध्यम के बालों ★ पुरुषों केशविन्यास ★ सीधे बालों के लिए घुंघराले | प्राकृतिक बालों viral✔️

    3
    जब आप झूठ बोलते हैं तो सुनिश्चित करें कि आपके पास सूखे बाल हैं सुबह स्नान करने की कोशिश करो बालों को गीला होने पर अधिक लचीलापन होता है, इसलिए रात को घूमने और चालू होने पर यह गलत तरीके से मसला हो सकता है। सुबह में बालों के झड़ने के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है यदि आपके पास पहले रात को शावर था। यदि आपको रात में स्नान करना पड़ता है, तो यह सोने के समय के लिए सोने के लिए बिस्तर पर जाने से कुछ घंटों पहले करें।
  • स्प्लिट एन्ड्स चरण 5 के साथ शीर्षक वाली छवि
    4
    विभाजित समाप्त होने से छुटकारा पाएं नियमित रूप से इसे काटने के द्वारा अपने बालों को स्वस्थ रखें बालों के किसी भी खुले सिरे को हटाने के लिए छोटी मात्रा में कटौती करें। युक्तियों को खुले नहीं होने पर, बालों का रंग कम हो जाएगा
  • छवि का शीर्षक घुमटा हुआ घुंघराले बाल चरण 22
    5
    इसे सोते से पहले पकड़ो आप कर सकते हैं अपने बालों को चोटी या बिस्तर पर जाने से पहले इसे पकड़ कर रखें सिर के ऊपर बाल पकड़े हुए रात में घर्षण और कलह को कम करेगा। बाल इतनी आसानी से आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे और इससे चालू होने की संभावना कम होगी और उलझन में पड़ जाएगा।
  • छवि शीर्षक तिरछा कर्ली बाल चरण 23
    6
    रूमाल या साटन कवर के साथ सो जाओ यह बालों को और अधिक आसानी से सतह पर स्लाइड और एक कपास कवर के साथ की तुलना में कम उलझाना बनाने एक फिसलन साटन कपड़े है। यह घर्षण से बाल tangling जब तुम सो नहीं कर पाएगा।
  • छवि शीर्षक तिरछा कर्ली बाल चरण 24
    7
    एक नया छोटा बाल कटवाने का प्रयास करें आप एक छोटे से केश विन्यास की कोशिश कर सकते हैं, खासकर जब यह गरम हो आप भी छोटी लग सकते हैं हेयर स्टाइल को सरल और आसान रखें, और अपने बालों के प्रकार के आधार पर आवश्यक केवल वही धो लें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास सूखे, पतले बालों हैं, तो इसे सप्ताह में केवल दो बार धो लें और सुनिश्चित करें कि आप गुणवत्ता वाले शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करते हैं। सर्दियों में, जब मौसम कूलर होता है, तो आप अपने बाल को गर्दन के पीछे को कवर करने दे सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक घुमक्कड़ कर्ली बाल अंतिम
    8
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • घुंघराले, क्षतिग्रस्त या सूखे बालों के लिए मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का उपयोग करें
    • सावधान रहें कि कंडिशनर का उपयोग न करें। यदि आप बहुत अधिक उपयोग करते हैं, तो आपके बाल पूरे उत्पाद को कुल्ला कर सकते हैं जब तक कि आप चिकना नहीं देख सकते।

    चेतावनी

    • मुश्किल समुद्री मील काट मत करो उन्हें बाहर ले जाओ और कंडीशनर लागू करें कंडीशनर थोड़ी देर के लिए बैठें और धीरे से गाँठ को अलग करने के लिए खींचें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक ब्रश या कंघी
    • एक शॉवर, एक स्नान या एक वॉशबेसिन (यदि आवश्यक हो)
    • कंडीशनर
    • निम्नलिखित उत्पादों को ध्यान में रखें:
    • कंडीशनर गांठदार-घुंघराले गाँठ आज: यदि आप बहुत ही अनियंत्रित बाल हैं, तो बिना पके हुए इस कंडीशनर आपको प्यार करेंगे। अपने बालों पर रगड़ें, गाँठों को कंघी करें और बालों को नमी अवशोषित करें।
    • Detangler घुंघराले बाल समाधान स्लिप: यह Detangler महिलाओं जो सिर्फ अपने बालों को रंगा है के लिए एकदम सही है, लेकिन यह भी प्राकृतिक बालों के लिए उत्कृष्ट है। छुट्टी में कंडीशनर और Detangler रूप में कार्य करता के रूप में एक ही बार में है, तो आप untangled बाल के बाद कंडीशनर धोने के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है।
    • डेनिस ब्रश डी 3: यह ब्रश एक पत्थर से दो पक्षियों को मारता है। यह अगर एक ड्रायर या एक विसारक का उपयोग करने और कर्ल स्टाइलिंग एक शानदार स्टाइल ब्रश के रूप में कार्य करता है। क्योंकि दांत अलग कंघी दांत की तुलना में करीब एक साथ हैं, कर्ल चिकना और टूटना को रोकने के लिए कंडीशनर पर्याप्त का उपयोग सुनिश्चित करें।
    • शॉवर के लिए कंघी: यह सुविधाजनक, किफायती और कर्ल के लिए एकदम सही है स्नान सिर पर इस कंघी फांसी करके, आप अपने कर्ल को जब आप बौछार को सुलझाना याद करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com