ekterya.com

चीनी का उपयोग कर मृत त्वचा को कैसे निकालना

चीनी कण अपेक्षाकृत नरम स्पर्श के साथ मृत त्वचा को हटा सकते हैं। चीनी में एक छोटे ग्लाइकोलिक एसिड होता है, जो त्वचा को नरम रखता है और क्वैगेट्स डिस्क्मेमेशन रखता है। यह सभी त्वचा की समस्याओं के लिए एक चमत्कार इलाज नहीं है, लेकिन आप मुश्किल से आपकी त्वचा के लिए एक सस्ता और सुरक्षित exfoliator मिल जाएगा ध्यान रखें कि अधिकतर उपयोग किए जाने पर किसी भी साफ़ को हानिकारक किया जा सकता है

चरणों

विधि 1
अपने शरीर को उबालें

छवि का शीर्षक: मृत त्वचा का प्रयोग, शक्कर चरण 1 से करें
1
ब्राउन शुगर के साथ शुरू करें, सफेद या सुधारा। अनफिनिन्टेड शक्कर एक शक्तिशाली शरीर का झाग है, पैरों के लिए बहुत अच्छा है और बहुत कठिन त्वचा है ब्राउन शुगर में छोटे अनाज और भरपूर तरल होते हैं, जो इसे नरम विकल्प बनाती हैं। दानेदार सफेद चीनी कहीं बीच में है: इसकी अनाज ब्राउन शुगर के समान आकार हैं, लेकिन इसमें तरल गुड़ का अभाव है।
  • शुरू करने से पहले, ध्यान रखें कि उच्छेदन संवेदनशील त्वचा पर अस्थायी स्पॉट उत्पन्न कर सकता है। सिर्फ मामले में, जब तक आप इसे पहली बार कोशिश करने से पहले अकेले रात तक इंतजार न करें।
  • मिट्टी की त्वचा का उपयोग करते हुए, चित्रा चरण, चित्रा 2
    2
    तेल चुनें जैतून का तेल एक सामान्य विकल्प है, लेकिन किसी भी प्राकृतिक वाहक तेल का उपयोग उपयोगी होगा। तेल चीनी के आवेदन की सुविधा देता है और साथ ही आपकी त्वचा के स्वास्थ्य में योगदान कर सकता है। अपनी त्वचा के प्रकार और निजी प्राथमिकता के अनुसार तेल चुनें:
  • तेल की त्वचा के लिए, सफफावर तेल, हेज़लनट तेल या अंगूर के बीज का तेल का प्रयास करें।
  • बहुत शुष्क त्वचा के लिए, नारियल के तेल, शिया मक्खन या कोकोआ मक्खन का प्रयास करें। यदि आप चाहें, तो इसे आसानी से फैलाने के लिए इसे हरा दें
  • मजबूत अरोमा से बचने के लिए, ग्रापसीड तेल, कुसुम तेल और मिठाई बादाम तेल की कोशिश करें।
  • शक्कर चरण 3 का उपयोग कर मृत त्वचा को हटाने का शीर्षक चित्र
    3
    तेल के साथ चीनी मिलाएं 1 हिस्सा तेल के साथ चीनी का एक हिस्सा मिलाकर एक मोटी पेस्ट बनाने के लिए, एक मूल exfoliant बनाने के लिए। अधिक शक्तिशाली एक्सबोएन्ट प्राप्त करने के लिए, 2 भागों की चीनी और 1 भाग तेल का प्रयास करें।
  • यदि आप सफेद चीनी का उपयोग करते हैं, तो 2 से 1 का अनुपात अनुशंसित है।
  • यदि आप मुँहासे या टूटी रक्त वाहिकाओं के साथ किसी क्षेत्र का इलाज करने जा रहे हैं, उदाहरण के लिए, तेल के 2 हिस्सों के साथ चीनी का 1 हिस्सा, Exfoliants इन शर्तों को बढ़ा सकते हैं
  • छवि का शीर्षकः मृत त्वचा का उपयोग करें चीनी चरण 4 का उपयोग
    4
    यह आवश्यक तेल (वैकल्पिक) को शामिल करता है इसे एक अतिरिक्त खुशबू और संभावित स्वास्थ्य लाभ देने के लिए आवश्यक तेल जोड़ें। आवश्यक तेल का उद्घाटन 1 से 2% से अधिक नहीं होना चाहिए। सामान्य तौर पर, आप 48 घंटों प्रति कप (250 मिलीलीटर) अन्य सामग्री या 3 चम्मच प्रति चम्मच (15 मिली) तक का उपयोग कर सकते हैं।
  • अजवायन के फूल, टकसाल और अन्य जड़ी बूटियों और मसाले एंटीबायोटिक आवश्यक तेलों हैं। ये मुँहासे से लड़ने के लिए अच्छे हैं, लेकिन संवेदनशील त्वचा को परेशान कर सकते हैं
  • अपने डॉक्टर से बात करने से पहले खट्टे, जीरा, अदरक और देवता के तेल का उपयोग न करें। ये सूर्य के प्रकाश के लिए प्रकाश की संवेदनशीलता, दर्दनाक प्रतिक्रिया पैदा कर सकते हैं
  • शक्कर चरण 5 का उपयोग कर मृत निकालें निकालें शीर्षक वाली छवि
    5
    आपकी त्वचा धो लें यदि आपकी त्वचा गंदी है, तो इसे हल्के साबुन और गर्म पानी से धो लें यदि आपकी त्वचा साफ है, तो बस इसे पूरी तरह से moisturize। सूखा त्वचा से छिलके से लालिमा या जलन हो सकती है।
  • गर्म पानी या मजबूत साबुन त्वचा परेशान कर सकते हैं, यह नरम और पीड़ा छोड़कर। इस हालत में त्वचा हल्के चीनी खरोंच का उपयोग करते हुए भी चोट पहुंचा सकती है।
  • शक्कर चरण 6 का उपयोग कर मृत निकालें निकालें शीर्षक वाली छवि
    6
    आपकी त्वचा को चीनी के मिश्रण से उबालें। धीरे से आपकी त्वचा पर चीनी और तेल के मिश्रण को रगड़ें। परिपत्र आंदोलनों के साथ प्रत्येक क्षेत्र में 2 या 3 मिनट के लिए रगड़ें। धीरे से रगड़ें ध्यान रखें कि किसी भी दर्द, असुविधा या लालिमा का मतलब है कि आप बहुत कठिन रगड़ रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक, मिट्टी त्वचा का प्रयोग, चीनी चरण 7 का उपयोग करें
    7

    Video: डेड स्किन हटाने के ये आसान घरेलू उपाय

    साफ़ करें और साफ़ करें। इसे गुनगुने जल के साथ कुल्ला और इसे हल्का स्पर्श के साथ सूखा। यदि आप चाहें तो चीनी के बिना एक मॉइस्चराइजिंग लोशन या तेल के अतिरिक्त स्पर्श करें।
  • शक्कर चरण 8 का उपयोग कर मृत त्वचा का हटाया हुआ शीर्षक चित्र
    8
    छूटना दो 2 सप्ताह से अधिक 1 बार से दोहराएं। त्वचा की बाहरी परत को पुनर्जन्म करने के लिए दो सप्ताह लगते हैं। यदि आप उस अवधि की समाप्ति से पहले छूटना दोहराते हैं, तो आप मरे हुए लोगों को नष्ट करने के बजाय जीवित कोशिकाओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यह त्वचा लाल और कच्ची छोड़ देता है, जो संक्रमण के लिए कमजोर हो सकता है।
  • विधि 2
    अपना चेहरा उबालें

    शक्कर चरण 9 का उपयोग कर मृत त्वचा का हटाया जाना शीर्षक छवि



    1
    जोखिमों को जानिए हालांकि चीनी बहुत नरम है, यह एक घर्षण exfoliant होने से रोक नहीं करता है। इसका मतलब यह है कि यह मृत त्वचा से आंसू है और चेहरे जैसे संवेदनशील क्षेत्रों में परेशान कर सकता है। अधिकांश लोगों को लगभग कभी भी चीनी खुजली के साथ समस्या नहीं होती है, लेकिन अधिक या अनुचित उपयोग आपके चेहरे को कच्चा या गले में छोड़ सकते हैं
    • चेहरे पर मुँहासे या टूटी रक्त वाहिकाओं वाले लोगों के लिए अपघर्षक एक्सफ्लेयंट्स का उपयोग नहीं किया जाता है
  • छवि का शीर्षकः मृत त्वचा का उपयोग करें चीनी चरण 10 का उपयोग करें
    2
    भूरे या सफेद चीनी के साथ शुरू करें ब्राउन शुगर चीनी का सबसे नरम प्रकार है, जो चेहरे पर संवेदनशील त्वचा के लिए सबसे अच्छा विकल्प बनाती है। सफेद दानेदार शक्कर में कम तरल होता है और थोड़ा अधिक ढेलेदार लगता है। यह उपयोगी हो सकता है, लेकिन आपको संवेदनशील त्वचा होने पर यह अनुशंसित नहीं है।
  • छवि का शीर्षकः मृत त्वचा का प्रयोग, चीनी चरण 11 का उपयोग करें
    3
    इसे तेल या शहद के साथ मिलाएं 2 tablespoons (30 मिलीलीटर) चीनी के 2 बड़े चम्मच (30 मिलीलीटर) वनस्पति तेल के साथ मिलाएं एक अन्य विकल्प तेल के बजाय शहद का उपयोग करना है हनी मुख्य रूप से चीनी है, इसलिए यह एक अतिरिक्त छूट प्रदान करता है।
  • सरसों का तेल और जैतून का तेल सबसे अधिक विकल्प हैं। जिस तेल पर चयन करने के लिए अधिक सलाह के लिए, अपने शरीर को निकालने पर पिछले अनुभाग से परामर्श करें।
  • शक्कर चरण 12 का उपयोग कर मृत निकालें निकालें शीर्षक वाली छवि

    Video: चीनी से चेहरे की चमक बढ़ाये जानिए कैसे 100% Working New Beauty Tips Sugar

    4
    अपना चेहरा धो लें यदि आपका चेहरा गंदे है, तो इसे हल्के साबुन और गर्म पानी से धो लें अन्यथा, बस यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी त्वचा पूरी तरह से नम है, ताकि चीनी खुजली बहुत घर्षण न हो।
  • अपने चेहरे पर प्रदूषकों को पेश करने से बचने के लिए अपने हाथों को भी धो लें
  • Video: नमक और चीनी से चेहरे के दाग धब्बे को हटाकर चेहरे को चाँद जैसा खुबसूरत बनाने का लाखों में एक नुस्खा

    छवि का शीर्षकः मृत त्वचा का प्रयोग करें चीनी चरण 13
    5
    अपने बाल उठाओ यदि यह आवश्यक है, तो अपना चेहरा साफ़ रखने के लिए अपने बाल उठाएं। जब आप बौछार करते हैं, तो चीनी साफ़ साफ़ हो जाएगा, लेकिन पहले से अपने बालों को चिपकाने से बचने के लिए सबसे अच्छा है
  • छवि का शीर्षकः मृत त्वचा का प्रयोग, शक्कर चरण 14 का उपयोग करें
    6
    आपकी त्वचा को चीनी साफ़ करना अपनी उंगलियों के सुझावों पर 1 या 2 चम्मच (15 या 30 मिलीलीटर) चीनी का रस साफ़ करें। इसे उस क्षेत्र में रखें जहां आप मृत त्वचा को समाप्त करना चाहते हैं और परिपत्र आंदोलनों के साथ रगड़ना शुरू कर सकते हैं। मृत त्वचा को हटाने के लिए इसे धीरे से 2 या 3 मिनट के लिए करें रगड़ते समय, आपको दर्द या असुविधा महसूस नहीं करना चाहिए यदि आप दर्द या संवेदनशीलता का अनुभव करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप चीनी के साथ बहुत कड़बी रही हैं।
  • शक्कर चरण 15 का उपयोग कर मृत निकालें निकालें शीर्षक वाली छवि
    7
    चीनी निकालें नल से गर्म पानी के साथ आपके पास सबसे नरम कपड़ा गीला करें, फिर इसे निकालें इसे अपने चेहरे पर फैलाएं और धीरे-धीरे चीनी को निकाल दें इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आपका चेहरा साफ न हो।
  • Video: एक चुटकी नमक से चेहरे को चमकाने के चमत्कारी उपाय। Home remedies for beautiful face in hindi.

    छवि का शीर्षकः मृत त्वचा का प्रयोग करें चीनी चरण 16 का उपयोग करना
    8
    सूखी और आपकी त्वचा moisturize अपनी त्वचा को हल्का स्पर्श के साथ सूखा करने के लिए एक साफ कपड़े का उपयोग करें यदि आप अपनी त्वचा को नरम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप मालिश के साथ एक मॉइस्चराइजिंग लोशन लगाने के द्वारा प्रक्रिया को समाप्त कर सकते हैं। रेशम के रूप में अपनी त्वचा चिकनी और चिकनी बनाने के लिए इसे 1 या 2 मिनट के लिए करें
  • युक्तियाँ

    • हमारी युक्तियां भी ठंडे हुए होंठों के लिए काम करती हैं वे मखमली के रूप में नरम होंगे!
    • अपने आप में, चीनी केवल थोड़े समय के लिए त्वचा को moisturizes और यह भी लंबी अवधि में यह भी लंबे समय तक सूख सकता है। तेल जिसमें एक्सब्लायंट होता है वह एक है जो स्थायी जल निकासी प्रदान करता है।
    • एक मुहरबंद कंटेनर में शेष चीनी एक्सब्लायंट को स्टोर करें और इसे एक स्थिर स्थान के साथ एक ठंडी जगह में संग्रहीत करें। विटामिन ई तेल की कुछ बूंदें अपने शेल्फ जीवन को लम्बा खींच सकती हैं सटीक जीवन काल आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले तेल पर काफी हद तक निर्भर करता है।

    चेतावनी

    • नींबू का रस और अन्य खट्टे सामग्री सूर्य की संवेदनशीलता, जलन और सूखी त्वचा पैदा कर सकता है। जबकि वे मृत त्वचा को हटाने में मदद करते हैं, गंभीर प्रभाव एक रासायनिक exfoliant के बजाय चीनी का उपयोग करने के कारणों को दोष देता है।
    • चीनी त्वचा पर किसी भी कट या घर्षण में जला सकता है। जब तक आप कठोर रगड़ना नहीं करते तब तक ये उनको खराब नहीं करेगा।
    • आवश्यक तेलों से एलर्जी प्रतिक्रिया हो सकती है पहली बार किसी भी आवश्यक तेल की कोशिश करने से पहले, उस वनस्पति तेल के साथ मिश्रण करें जिससे आप उपयोग की जाने वाली एकाग्रता को दोगुना कर सकते हैं। कलाई के अंदर थोड़ा सा लगाइये और इसे 48 घंटों के लिए पट्टी के साथ छोड़ दें।
    • आपकी त्वचा कभी भी छूट न दें, जबकि यह सूर्य के प्रकाश के कारण अभी भी संवेदनशील या दर्दनाक है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com