ekterya.com

कैसे जैतून का तेल और चीनी के साथ त्वचा exfoliate

जैतून का तेल और चीनी के एक अतिरिक्त पेट के लिए हानिकारक हो सकता है, लेकिन यह संयोजन त्वचा के लिए बहुत अच्छा होगा! चीनी यह छूटना करने में मदद करेगा, जबकि जैतून का तेल इसे मॉइस्चराइज करेगा। तेल त्वचा को चिकनाई करने और चीनी के किसी न किसी अनाज से बचाने के लिए भी उपयोगी होगा। आपके चेहरे या शरीर के लिए सभी चीनी एक्वाइवलिएन्ट उपयुक्त नहीं होंगे, इसलिए आपको उनके उपयोग के उद्देश्य के अनुसार परिवर्तन करना होगा।

चरणों

भाग 1
एक मूल exfoliant करें

ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 1 के साथ अपनी त्वचा एक्सफ़ोइएट करें
1
एक छोटा सा ग्लास जार में आधा कप (120 मिलीलीटर) अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल डालो। इस बोतल में विस्तृत मुँह होना चाहिए जो कि आसान पहुंच और एक कप और एक आधा (350 मिलीलीटर) के बारे में पर्याप्त क्षमता प्रदान करता है। अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन और खनिजों से भरा होगा - और शुष्क, तेल या बुढ़ापे त्वचा के लिए बहुत अच्छा होगा। यह मुँहासे, एक्जिमा और सोरायसिस के उपचार के लिए उपयोगी हो सकता है - और त्वचा को स्वस्थ चमक दे सकती है और इसे चिकनी और छोटी लग सकता है
  • यदि आप अपने चेहरे पर खुजली का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप गुलाब का तेल के साथ 1 या 2 चम्मच (15 से 30 मिलीलीटर) जैतून का तेल बदल सकते हैं। इसमें विटामिन सी और एंटी-एजिंग गुण होते हैं, जो शुष्क और बुढ़ापे त्वचा के लिए आदर्श बनाती हैं।
  • ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 2 के साथ आपका स्किन एक्सफ़ोइएट करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आवश्यक तेल के 15 से 20 बूंदों को जोड़ने के लिए, अगर वांछित आप केवल एक प्रकार का तेल या विभिन्न प्रकार के संयोजन का उपयोग कर सकते हैं। आवश्यक तेल उत्सर्जन के लिए और अधिक सुखद खुशबू देगा। कुछ प्रकार के आवश्यक तेल त्वचा को अतिरिक्त लाभ प्रदान करेंगे। ये कुछ शानदार आवश्यक तेल हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं: कैमोमाइल, जीरायम, अंगूर, लैवेंडर, टकसाल, चाय के पेड़ या वेनिला के तेल (नहीं निकालने)।
  • यदि आप अपने चेहरे पर उदघोषणा लागू करने जा रहे हैं, तो आपको संभावित जलन से बचने के लिए 10 से 15 बूंदों की मात्रा कम करनी चाहिए।
  • ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 3 के साथ अपनी त्वचा एक्सफ़ोइएट करें
    3
    थोड़ा सा खट्टे रस या मसाले जोड़ें, अगर वांछित यदि आप 2 या 3 चम्मच (30 से 45 मिलीलीटर) नींबू का रस या ताजा चूने जोड़ते हैं, तो यह त्वचा को हल्का करने के लिए उपयोगी होगा और उबलने के लिए ताज़ा खुशबू देगा। दूसरा विकल्प मसालों के 2 या 3 चम्मच (30 से 45 ग्राम) मसाले, जैसे कि दालचीनी, सेब का एक टुकड़ा, कद्दू पाई या वेनिला का एक छोटा सा जोड़ा जाता है।
  • यदि आप इसे अपने चेहरे पर लागू करने जा रहे हैं, तो रस या मसालों का उपयोग न करें।
  • ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 4 के साथ आपका स्किन एक्सफ़ोइएट करें शीर्षक वाला इमेज
    4
    दानेदार सफेद चीनी का 1 कप (230 ग्राम) जोड़कर शरीर को साफ़ करें। यह चीनी ज्यादातर लोगों के लिए काम करेगा, और सूखी त्वचा के लिए उपयुक्त होगा। हालांकि, यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो आप छोटे अनाज के साथ कुछ कोशिश कर सकते हैं, जैसे चटाई चीनी या गोरा आप ¼ कप (55 ग्राम) चीनी जोड़कर अधिक तीव्र उत्सर्जन तैयार कर सकते हैं।
  • ओप्लिव ऑयल एंड शुगर के साथ स्पीफ 5 के साथ आपका स्किन एक्सप्लीयेट करें
    5
    गोरा शक्कर के 1 कप (200 ग्राम) को जोड़कर चेहरे के लिए एक उदघाटन तैयार करें चेहरे के संवेदनशील और नाजुक त्वचा के लिए सफेद चीनी बहुत मजबूत होगी। यदि आप चेहरे के लिए एक उदघाटन तैयार करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको गोल्डे शुगर का इस्तेमाल करना चाहिए। यह चेहरे के लिए बहुत चिकना होगा, इसके छोटे ग्रेनल्स के लिए धन्यवाद। इसके अलावा, यह चीनी एक प्राकृतिक न्यूरिज़र है, इसलिए यह त्वचा को नमी देगी।
  • ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 6 के साथ आपका स्किन एक्सफ़ोइएट करें शीर्षक वाला इमेज
    6
    एक चम्मच के साथ सब कुछ मिलाएं अपनी उंगलियों के बीच उजागर रखें और, यदि यह बहुत मोटा और दानेदार लगता है, तो थोड़ा अधिक जैतून का तेल जोड़ें। यदि यह बहुत तरल है, तो अधिक चीनी जोड़ें। शुरू करने के लिए, 1 बड़ा चमचा तेल या चीनी जोड़ें, और यदि आवश्यक हो तो अधिक जोड़ें।
  • Video: जैतून के तेल से कैसे पाए सुंदर और निखरी त्वचा - जाने | beauty tips of olive oil | Olive Oil Benefits

    जैतून का तेल और चीनी चरण 7 के साथ आपकी त्वचा एक्सफ़ोइएट करें
    7
    एक सूखी और शांत जगह में exfoliant स्टोर करें चीनी स्क्रब अपने आप ही अच्छे हैं, इसलिए आपको उन्हें ठंडा करना नहीं है। हालांकि, यह सबसे अच्छा है कि 1 वर्ष की अवधि के भीतर इसका उपयोग किया जाता है।
  • यदि आप नींबू का रस जोड़ लिया है, तो यह रेफ्रिजरेटर के बाहर केवल 1 सप्ताह का समय होगा, और यदि आप इसे सर्द कर देंगे तो 2 या 3 हफ्ते होंगे। इसका कारण यह है कि नींबू का रस खराब होने वाला है।
  • भाग 2
    अपने चेहरे पर साफ़ साफ़ करें

    ओलिव ऑयल एंड चीनी चरण 8 के साथ आपकी त्वचा एक्सफ़ोइएट करें
    1
    सफाई और moistening चेहरा से शुरू करो पहले चेहरे क्लीनर का प्रयोग करके इसे धो लें कि आप आमतौर पर गर्म पानी से कुल्ला करते हैं। इससे छिद्रों को खोलना होगा
  • ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 9 के साथ आपकी त्वचा एक्सफ़ोइएट करें
    2
    खुजली की एक छोटी सी राशि लें सबसे अधिक, आपको सिक्का के आकार से छोटी राशि की आवश्यकता होगी आपको गोला शुगर के साथ एक्सफ़ोइएट्स का उपयोग करना है, क्योंकि सफेद चेहरे के लिए बहुत मजबूत होगा।
  • ओलिव ऑयल एंड चीनी चरण 10 के साथ आपका स्किन एक्सफ़ोइएट करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    चेहरे पर साफ़ साफ़ करें आपको कोमल परिपत्र आंदोलनों और आरोही का उपयोग करना चाहिए। चेहरे के किसी न किसी और शुष्क भागों पर ध्यान केंद्रित करें, और आंखों के पास नाजुक त्वचा से बचें। यह भी आपकी गर्दन पर लागू करने के लिए एक बहुत अच्छा विचार है!
  • जैतून का तेल और चीनी चरण 11 के साथ आपकी त्वचा एक्सफ़ोइएट करें
    4
    गर्म पानी से साफ़ करें। यदि आप अभी भी चेहरे को चिकनाई महसूस करते हैं, तो आप इसे फिर से गर्म पानी और एक चेहरे की सफाई के साथ धो सकते हैं। फिर छील को समायोजित करने और समायोजित करने के लिए ठंडे पानी से कुल्ला।
  • Video: Honey And Sugar Homemade Scrub For Exfoliating Lips

    ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 12 के साथ आपकी त्वचा एक्सफ़ोइएट करें
    5
    त्वचा पर थोड़ी न्यूरॉइज़र लगाने पर इसे अभी भी गीला है। यदि आप चाहें, तो आप पहले एक टोनिंग समाधान लागू कर सकते हैं। हालांकि, आपको हमेशा मॉइस्चराइज़र का उपयोग करना चाहिए। साफ़ आपकी त्वचा को सूखा सकता है, भले ही आप इसे नरम गोरा चीनी के साथ तैयार कर दें। यदि आप थोड़ा न्यूरोज़ाइज़र लागू करते हैं, तो यह आपकी त्वचा चिकनी और चिकनी बनाए रखेगा।
  • जब नमी नम है, न शुष्क त्वचा पर मॉइस्चराइज़र लगाने के लिए बेहतर है- क्योंकि इससे नमी को सील करने में मदद मिलेगी।
  • ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 13 के साथ आपकी त्वचा एक्सफ़ोइएट करें
    6
    सप्ताह में एक्सब्लायंट 1 या 2 बार उपयोग करें। रगड को लागू करने का सबसे अच्छा समय रात होगी। यह त्वचा को पुनर्प्राप्त करने का समय देगा। यदि आपके पास बहुत ही संवेदनशील त्वचा है, तो शायद आपको केवल एक सप्ताह में एक बार या उससे भी कम समय का उपयोग करना चाहिए। यदि आप इसे बहुत बार उपयोग करते हैं, तो आप चेहरे की त्वचा को परेशान कर सकते हैं



  • भाग 3
    शरीर पर exfoliant लागू करें

    ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 14 के साथ आपका स्किन एक्सफ़ोइएट करें शीर्षक वाला छवि
    1
    बाथटब या शॉवर में जाएं Exfoliants नम त्वचा पर सबसे अच्छा काम करते हैं, तो आप 5 से 10 मिनट के लिए गर्म स्नान का आनंद ले सकते हैं। यह साफ़ करने से पहले त्वचा को नरम करने के लिए उपयोगी होगा। उपयोग करने के लिए तैयार किए जाने वाले जार तैयार करें
  • ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 15 के साथ अपनी त्वचा एक्सफ़ोइएट करें
    2
    खुजली की एक छोटी सी राशि लें आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली राशि उस शरीर के क्षेत्र पर निर्भर करती है जहां आप इसे लागू करना चाहते हैं। अपने पैरों (एक सिक्के के आकार) की तुलना में आपको अपने पैरों (एक राशि जो आपके हाथ की हथेली भर जाती है) के लिए और अधिक की आवश्यकता होगी।
  • तुरंत बोतल को कवर करें, खासकर यदि आप शॉवर लेना चाहते हैं, तो पानी में प्रवेश नहीं किया जाएगा
  • ओलिव ऑयल एंड चीनी चरण 16 के साथ अपनी त्वचा एक्सफ़ोइएट करें
    3
    त्वचा पर इसे फैलाएं एक चिकनी परिपत्र गति के साथ करो इसे करते समय शरीर को पानी से बाहर रखें, इसलिए आप दुर्घटना से उखड़ना नहीं करेंगे। आप इसे 1 या 2 मिनट तक लागू कर सकते हैं
  • जैतून का तेल और चीनी चरण 17 के साथ आपकी त्वचा एक्सफ़ोइएट करें
    4
    उखड़ना उच्छृंखल यदि आप अभी भी तेल त्वचा को महसूस करते हैं, तो आप इसे साबुन और अधिक पानी से धो सकते हैं हालांकि, तेल की एक पतली परत छोड़ने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है, खासकर अगर आपकी त्वचा सूखी हो त्वचा तेल को अवशोषित करेगी और इससे इसे moisturize में मदद मिलेगी।
  • ओलिव ऑयल एंड चीनी चरण 18 के साथ आपका स्किन एक्सफ़ोइएट करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    थोड़ा न्यूरॉरिज़र लागू करें शारीरिक तेल एक विकल्प होगा इससे भी बेहतर, क्योंकि त्वचा इसे और अधिक आसानी से अवशोषित करेगी। अपनी त्वचा को नरम स्पर्श के साथ सूखी रखें, इसे थोड़ा नम रखने के लिए, टपकता नहीं करना चाहिए। फिर मॉइस्चराइजिंग लोशन या बॉडी ऑइल को अपनी पसंद के रूप में लागू करें।
  • जैतून का तेल और चीनी कदम के साथ आपकी त्वचा Exfoliate शीर्षक शीर्षक छवि 19
    6
    अधिक से अधिक 1 या 2 बार सप्ताह में एक्सहेंल्टी का प्रयोग करें। इसे बहुत बार उपयोग न करें, क्योंकि यह आपकी त्वचा को परेशान कर सकता है यदि आप चाहें, तो आप इसे कम बार भी उपयोग कर सकते हैं Exfoliant अपने आप ही रहेगा और 1 साल तक रहना चाहिए। हालांकि, अगर यह एक खराब गंध या उपस्थिति शुरू होता है, तो आपको इसे दूर करना चाहिए।
  • यदि आप खट्टे का रस जोड़ लिया है, तो आपको इसका उपयोग एक सप्ताह के भीतर करना चाहिए। हालांकि, अगर आप इसे रेफ्रिजरेटर में स्टोर करते हैं तो आप इसकी भंडारण अवधि 2 या 3 सप्ताह तक बढ़ा सकते हैं।
  • भाग 4
    दाढ़ी के दौरान साफ़ करें

    ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 20 के साथ आपकी त्वचा एक्सफ़ोइएट करें
    1
    अपने पैरों को 5 मिनट के लिए गर्म पानी में भिगोएँ। यह पियर्स खोलने के लिए उपयोगी होगा और शेविंग से पहले बाल को नरम करना होगा। आप इसे बाथटब या शॉवर में कर सकते हैं।
    • शेविंग से पहले exfoliants के उपयोग पर विभाजित राय है। कुछ लोग इसे सुझाते हैं, जबकि अन्य अन्यथा सलाह देते हैं। यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो आपको इसे बचाना पड़ सकता है।
  • जैतून का तेल और चीनी कदम 21 के साथ आपकी त्वचा Exfoliate शीर्षक छवि
    2
    पैर पर exfoliant बढ़ाता है। एक मात्रा ले लो जो आपके हाथ की हथेली को भरती है और उसे चिकनी परिपत्र गति में अपने पैरों पर लागू करती है। यह एक समय में एक पैर पर लागू करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है, इसलिए आप इसे दुर्घटना से कुल्ला नहीं करेंगे।
  • जैतून का तेल और चीनी कदम 22 के साथ आपकी त्वचा Exfoliate शीर्षक छवि
    3
    अपने पैरों को दाढ़ी आप पहले छूटने को कुल्ला कर सकते हैं और एक शेविंग क्रीम लागू कर सकते हैं, या आप क्रीम के बजाय exfoliant का उपयोग कर सकते हैं सबसे तेज़ दाढ़ी पाने के लिए आपको तेज और साफ शेवर का उपयोग करना चाहिए, और फिर आपको इसे तुरंत कुल्ला करना होगा
  • जैतून का तेल और चीनी कदम 23 के साथ आपकी त्वचा Exfoliate शीर्षक छवि
    4
    अपने पैरों को कुल्ला और फिर से साफ़ करें। सबसे पहले पैरों से उखड़ना या शेविंग क्रीम कुल्ला। फिर इसे उसी पद्धति के साथ पुन: लागू करें जिसे आपने इस्तेमाल किया था।
  • ओलिव ऑयल एंड शुगर चरण 24 के साथ आपकी त्वचा एक्सफ़ोइएट करें
    5
    किसी भी शेष तेल को हटाने के लिए साबुन और गर्म पानी के साथ अपने पैरों को धो लें। आप साबुन के प्रयोग को छोड़ भी सकते हैं और त्वचा पर तेल की एक पतली परत छोड़ सकते हैं। यह इसे अवशोषित करेगा और नरम हो जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • जितनी अधिक चीनी आप उपयोग करते हैं, उतनी ही रौशनी उभरती होगी।
    • चेहरे पर सफेद चीनी के स्क्रब को लागू न करें, क्योंकि वे बहुत मजबूत होंगे।
    • आप साफ़ को धोने के बाद साबुन के इस्तेमाल को छोड़ सकते हैं त्वचा तेल अवशेषों को अवशोषित करेगी और यह इसे नरम करेगा
    • आप नारियल जैसे अन्य प्रकार की त्वचा-सुरक्षित तेलों का भी उपयोग कर सकते हैं।
    • चेहरे की साफ़ता का उपयोग करने के बाद चेहरे पर एक टोनिंग समाधान और एक मॉइस्चराइज़र लागू करें
    • Exfoliant एक वर्ष तक चलना चाहिए। यदि उस समय से पहले गंध या बुरा लगना शुरू हो जाता है, तो आपको इसे छोड़ना चाहिए।
    • आप सप्ताह में एक बार इन एक्सफ्लेयंट्स का उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आप उन्हें स्नान में छोड़ने जा रहे हैं, तो बेहतर होगा कि उन्हें अच्छी गुणवत्ता वाली प्लास्टिक की बोतल में जगह दें। सस्ते प्लास्टिक कंटेनरों का उपयोग न करें, खासकर यदि आपने एक आवश्यक तेल जोड़ा है, क्योंकि यह समय के साथ नीचा जाएगा

    चेतावनी

    • रस या नींबू का तेल सूर्य के प्रकाश के प्रति त्वचा के प्रति संवेदनशील होने का कारण बनता है। रात में इन सामग्रियों के साथ एक्सफ्लेयंट्स का उपयोग करना सबसे अच्छा है यदि आप सुबह उन्हें पहनते हैं, तो आपको पैंट और लंबी पोशाक वाले कपड़े पहनना चाहिए।
    • साफ़ ध्यान से साफ़ करें, खासकर अगर आपके पास संवेदनशील त्वचा है
    • उन्हें चिड़चिड़ापन त्वचा वाले इलाकों या धूप की कालिमा के साथ लागू न करें। यदि आपके पास चकत्ते हैं तो उन्हें भी उपयोग न करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 1 कप (230 ग्राम) चीनी
    • आधा कप (120 मिलीग्राम) जैतून का तेल
    • 2 या 3 चम्मच (30 से 45 मिलीलीटर) खट्टे का रस (वैकल्पिक)
    • आवश्यक तेल के 15 से 20 बूंदों (वैकल्पिक)
    • चम्मच
    • छोटे गिलास जार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com