ekterya.com

कैसे कपड़े के लिए अपने सबसे अच्छे रंग चुनने के लिए

अधिकांश लोगों का पसंदीदा रंग है, लेकिन यह आपकी अलमारी के लिए सबसे अच्छा नहीं होगा। प्रत्येक व्यक्ति का एक अनूठा रंग है जो उन्हें अच्छे दिखता है और दूसरा जो उन्हें खराब दिखता है। सही रंगों के समन्वय से एक चमकदार संगठन और बदसूरत एक के बीच का अंतर आता है।

चरणों

भाग 1
अपना रंग प्रोफ़ाइल खोजें

सबसे अच्छा वस्त्र रंग चुनें चरण 1
1
अपनी त्वचा की टोन का निर्धारण करें रंगों से छड़ी करने की सलाह दी जाती है जो आपके सूक्ष्मता से मेल खाते हैं हालांकि कई अलग-अलग त्वचा टन हैं, यहां केवल दो टन हैं: गर्म और ठंडा। गर्म त्वचा में एक पीला या नारंगी टोन होता है, जबकि ठंड की त्वचा में नीली या गुलाबी टोन होती है। यह पता लगाने के दो मुख्य तरीके हैं कि आप किस श्रेणी पर लागू होते हैं
  • शिरा का परीक्षण: अपनी कलाई या हथेली पर नसों को देखो गर्म रंगों वाले लोग हरे रंग की नसों होते हैं, जबकि ठंडे रंगों वाले लोग नीले या बैंगनी नसों होते हैं।
  • आभूषण परीक्षण: प्राकृतिक प्रकाश में, एक कलाई पर एक चांदी के कंगन का उपयोग करें और दूसरे पर एक सोने का कंगन। प्रत्येक हाथ को देखो और पता करें कि कौन सा सबसे अच्छा आपके रंग को बढ़ाता है यदि यह सोने है, तो आपकी बारीकियों गर्म हैं अगर चांदी बेहतर दिखती है, तो आपकी बारीकियों को ठंडा होता है।
  • सबसे अच्छा वस्त्र रंग चुनें चरण 2
    2
    जानें कि कैसे ध्यान दें कि कोई रंग गर्म या ठंडा है एक सामान्य नियम यह है कि गर्म रंगों में एक पीला टोन है, जबकि शांत रंगों में नीली स्वर है। इस विरोधाभास को समझना अभ्यास लेता है। गर्म और शांत रंगों की एक सामान्य सूची है:
  • गर्म: लाल, नारंगी, पीले, पीले साग।
  • ठंडा: असली साग, ब्लूज़, बैंगनी
  • इमेज शीर्षक से अपना सर्वश्रेष्ठ वस्त्र रंग चुनें चरण 3
    3
    अपनी त्वचा की टोन को ध्यान में रखें आपके रंगों के अतिरिक्त, आपकी प्राथमिक त्वचा टोन यह भी निर्धारित कर सकती है कि कौन से रंग परिवार सबसे अच्छे लगते हैं अंगूठे का एक अच्छा नियम यह है कि जो रंग आपकी त्वचा के साथ चमक में विपरीत बनाते हैं वे अधिक चापलूसी करते हैं। यदि आपकी त्वचा अंधेरे, संतृप्त संतरे और चिल्लाना लगभग हमेशा बहुत अच्छी लगती है, भले ही आपकी रंग की शैली ठंडा हो। इसके अलावा, पन्ना, रूबी और एमिथिस्ट जैसे उज्ज्वल रंग, रंग की परवाह किए बिना पीले त्वचा का समर्थन करते हैं।
  • छवि का शीर्षक सर्वश्रेष्ठ बेस्ट वस्त्र रंग चुनें चरण 4
    4
    ब्लाउज और स्कार्फ पहनें जो आपकी आँखों के रंग को उजागर करते हैं। यदि आप अपनी आँखें "कूद" करना चाहते हैं, तो उनके पास एक चापलूसी का रंग देना सुनिश्चित करें। यह या तो एक रंग चुनने की सलाह दी जाती है जो आपके आँखों से मेल खाता है या जो सबसे अच्छा कंट्रास्ट उत्पन्न करता है गहरे लाल रंग भी भूरी आँखों की तीव्रता को उजागर करते हैं और पीली आंखों के लिए एक प्रभावशाली पूरक के रूप में काम करते हैं।
  • भाग 2
    अपने तटस्थ रंग चुनें

    शीर्षक वाला इमेज, अपना सर्वश्रेष्ठ वस्त्र रंग चुनें चरण 5
    1
    6 ऑब्जेक्ट्स लें, प्रत्येक अलग तटस्थ रंग। इस संदर्भ में, 6 तटस्थ रंग हल्के और गहरे भूरे, हल्के और गहरे भूरे, नौसेना नीले और काले होते हैं। ग्रे और ब्राउन गर्म और ठंडे रूपांतरों में आते हैं, इसलिए उन लोगों को चुनें जो आपके रंग प्रोफ़ाइल से मेल खाते हैं। सुनिश्चित करें कि ऑब्जेक्ट के बारे में जब तक आपका चेहरा और लगभग पूरी तरह से मोनोक्रैमिक होता है
  • शीर्षक वाला इमेज चुनें अपना सर्वश्रेष्ठ वस्त्र रंग चुनें चरण 6
    2
    प्रत्येक वस्तु के आगे अपना चेहरा देखें इसे प्राकृतिक प्रकाश में एक हाथ दर्पण के साथ करो यह तय करने का प्रयास करें कि कौन से रंग आपको बेहतर दिखता है सही रंग आपकी आँखों को उज्ज्वल बनाने और आपकी त्वचा को स्वस्थ बना देगा। आपको तटस्थ रंगों से बचना चाहिए जो आपकी त्वचा को लाल या पीले रंग दिखते हैं। यदि आपको चुनने में समस्याएं हैं, तो फैशनेबल दोस्त की राय के लिए पूछें



  • सबसे अच्छा वस्त्र रंग चुनें चरण 7
    3
    एक या दो तटस्थ रंग चुनें यह आपकी अलमारी का विश्वसनीय रंग होगा आपकी अधिकांश पैंट, कपड़े, जैकेट और जूते आपकी पसंद के तटस्थ रंग होने चाहिए। किसी संगठन में तटस्थ रंगों के मिश्रण से बचें।
  • भाग 3
    अपनी अलमारी को निर्देशित करें

    इमेज शीर्षक से अपना सर्वश्रेष्ठ वस्त्र रंग चुनें चरण 8
    1
    रंगों के कपड़े चुनें जो कि आपकी रंगरूप के साथ गठबंधन करें। अपने रंग समूह से अपनी कुछ पसंदीदा टन चुनें और उन्हें अपने मुख्य रंगों में बदलें। यह हिस्सा जटिल हो सकता है, अतः मिरर परीक्षण करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए मत भूलें कि ये रंग आपके लिए अच्छे दिखते हैं। सिद्धांत रूप में, आप जितने चाहें उतने रंग चुन सकते हैं हालांकि, वास्तव में, यह संख्या आपके बजट के आकार, आपके अलमारी और पोशाक के समन्वय के लिए आपके धैर्य से सीमित है। एक अच्छे संगठन में आमतौर पर एक तटस्थ रंग होता है और एक मुख्य रंग जिसमें उच्चारण रंग की एक छोटी वैकल्पिक राशि होती है। इनमें से अधिक रंग एक ही समय में एक संगठन को अलंकृत दिखाना पड़ता है।
  • छवि का शीर्षक सर्वश्रेष्ठ बेस्ट वस्त्र रंग चुनें चरण 9

    Video: नए कपड़ों को पहनने से पहले क्‍यूं धोना चाहिये इन्‍हें

    2
    विपरीत रंग के रंगों में कुछ उपसाधन चुनें, जो आपके लहजे रंग के पूरक हैं। यदि आप जीवन के लिए एक संगठन लाने के लिए चाहते हैं, तो उन्हें कड़ाई से उपयोग करें एक नारंगी टाई या रूमाल आपको नौसेना के नीले रूढ़िवादी सूट में खड़ा कर सकते हैं। इसी तरह, सैल्मन ड्रेस पर एक नीला बेल्ट एक असामान्य लेकिन सुरुचिपूर्ण विकल्प हो सकता है।
  • अपने सबसे अच्छे वस्त्र रंग चुनें शीर्ष 10
    3

    Video: वृषभ राशि के लिए किस रंग का वाहन खरीदना शुभ होता है ! Video

    लहजे और गहने के लिए एक प्रकार की धातु पर छड़ी यद्यपि यह आपकी पोशाक का एक छोटा सा हिस्सा है, लेकिन धातु की चमक जल्दी से इस नज़र से आकर्षित करती है धातु के दो अलग-अलग रंगों का प्रयोग धुन या अतिभारित हो सकता है, खासकर यदि आप पहले से ही कुछ अलग रंगों का उपयोग कर रहे हैं। रजत और प्लैटिनम कोल्ड-टोन वाली धातुएं हैं, जबकि सोने और कांस्य गर्म रंग हैं।
  • इमेज शीर्षक से अपना सर्वश्रेष्ठ वस्त्र रंग चुनिए चरण 11
    4
    कपड़े पहनाना यदि आपकी वर्तमान अलमारी सीमित है तो यह करने का एक मजेदार और आसान तरीका ऑनलाइन व्हाइटबोर्ड के माध्यम से है प्रत्येक टुकड़ा बदल जब तक आप अपनी शैली को सही। खरीदारी करने से पहले कुछ अलग संयोजनों का आविष्कार करें, जो आपको पता लगाना है कि क्या तलाश है। एक बार जब आपका अलमारी परिपक्व हो जाए, तो आप अपने जीवन के कपड़े के साथ वास्तविक जीवन में समतुल्य बना सकते हैं। यदि आप एक महत्वपूर्ण साक्षात्कार या एक रात के लिए योजना बना रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करना सबसे अच्छा होगा कि आपका संगठन निश्चित रूप से पहले से "काम करता है" सभी कपड़े और सामान का उपयोग करें जो संगठन को एकीकृत करता है और जांचें कि यह एक दर्पण के सामने कैसा दिखता है। यदि मौसम उपयुक्त है, तो अपने परिष्कृत शैली के लिए अपने गर्म कपड़े को जोड़ना सुनिश्चित करें।
  • अपना सर्वश्रेष्ठ वस्त्र रंग चुनें चरण 12
    5
    ध्यान रखें कि आप अपने रंगों के साथ क्या व्यक्त करना चाहते हैं पृथ्वी के स्वर और गर्म, स्पष्ट और असंतृप्त रंग आप के अनुकूल और सुलभ बना सकते हैं। चमकीले लाल रंग का ध्यान आकर्षित करते हैं गहरे और एक रंग का रंग आप गंभीर या शक्तिशाली लग सकता है। बेहोश या पीला रंगों का उपयोग करें यदि आप कम ध्यान देना चाहते हैं। उज्ज्वल और गहन रंग, विशेष रूप से बैंगनी, आप को और अधिक रचनात्मक बना सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आपके लिए सही रंग प्रोफ़ाइल की खोज करना मुश्किल हो सकता है यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके लिए कोई रंग सही है, तो पता लगाने का सर्वोत्तम तरीका यह कोशिश करना है
    • जब आप लोगों को चापलूसी करते हैं तो आप उन रंगों पर ध्यान दें जिनको आप उपयोग करते हैं। यह आपको एक अच्छा सुराग दे सकता है जैसा कि आपके रंगों में सबसे अच्छा रंग है।
    • कुछ रंग, जैसे कि बरगंडी, में गर्म और ठंडा टोन दोनों के गुण होते हैं। आप उन्हें व्यक्तिगत रूप से मूल्यांकन करने की आवश्यकता होगी यह देखने के लिए कि क्या वे आपके लिए काम करते हैं।
    • आपका सबसे अच्छा तटस्थ रंग अक्सर आपके बालों के प्राकृतिक रंग के करीब आता है।
    • उन कपड़ों से बचें जो आपकी त्वचा के रंग के बहुत करीब हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com