ekterya.com

आर्द्र जलवायु में शराबी बालों से कैसे बचें

यदि आप इसे अनुमति देते हैं तो आर्द्रता आपके बालों पर कहर बरत सकती है सौभाग्य से, आपकी देखभाल के दिनचर्या में भी एक छोटा परिवर्तन शराबी बाल को नियंत्रित कर सकता है। विशेष रूप से निर्मित उत्पादों और घरेलू उपचार हमले करते हैं यदि आप किसी गीले दिन में कुल्ला और गन्दा बाल के लिए व्यवस्थित नहीं करना चाहते हैं, तो आप स्थिति को हल कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
आर्द्र वातावरण में दैनिक बाल देखभाल

Video: राजस्थान की जलवायु

छवि का शीर्षक है प्रफुल्ल पफली बायर इन हमीम मौसम चरण 1
1
सही कटौती करें यदि आप अपने आर्मी जलवायु के लिए जाना जाता क्षेत्र में रहते हैं, तो अपने बाल प्रकार के सूट के अनुसार कटौती करने के बारे में सोचें। इसे लंबे और चिकनी कटौती करने से बाल कम करने के लिए आवश्यक वजन जोड़ता है, अन्यथा, स्पंज होगा। कोणीय कट या कुछ परतों के साथ कुछ मात्रा निकाल दी जाएगी। एक स्तरित कटौती कर्ल को उजागर करती है लेकिन अधिक शराबी बालों में हो सकती है
  • छवि का शीर्षक छिछोरा हुआ बाल झड़ना में Humid मौसम चरण 2
    2
    शैम्पू को कम से कम एक दिन में छोड़ दें। यह उत्पाद धूल और बाल से जमी हुई मल की सफाई के लिए उत्कृष्ट है, लेकिन यह फोम को नियंत्रित करने में अच्छा नहीं है। इसका कारण यह है कि शैम्पू अपने बालों को प्राकृतिक तेलों को निकालता है, जो इसे रेशमी बनाते हैं और फ्रिज से लड़ते हैं।
  • कुछ लोग शैम्पू से एक सप्ताह तक धुलाई बंद कर देते हैं। सही समय आपके लिए निर्भर करता है, लेकिन सामान्य राय यह है कि स्वस्थ और कम शराबी बालों में प्रत्येक धोने के परिणामों के बीच कुछ दिनों तक इंतजार करना।
  • हिम नामक तस्वीर में प्रफुल्ल पफली हेयर इन हिमीड मौसम चरण 3
    3
    जब आप शैंपूंग के बाद अपने बालों की स्थिति में होते हैं, तो ठंडे पानी के साथ उत्पाद को कुल्ला। इस पद्धति की प्रभावशीलता के बारे में एक बहस है, लेकिन यह विचार बहुत सरल है: ठंडे पानी के कारण बालों के कटनी का अनुबंध होता है, जो अधिक प्रतिभा देता है और एक ही समय में फ्रिज को नियंत्रित करता है। हालांकि, कुछ वैज्ञानिक खोपड़ी पर ठंडे पानी की प्रभावकारिता में विश्वास नहीं करते और कहते हैं कि बाल कटनी कोशिकाओं में जीवित नहीं हैं, इसलिए वे अनुबंध नहीं कर सकते हैं। विवाद को अलग रखते हुए, यह सलाह नहीं है यह बाल स्पंजयुक्त बनने का कारण होगा, इसलिए इसे आज़माएं और देखें कि यह काम करता है या नहीं।
  • जैसा कि बाद में चर्चा की गई है, कुछ विशेष रूप से डिजाइन किए कुंडली-बंद कंडीशनर मुकाबला शराबी बाल मदद कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है प्रफुल्ल पफली हेयर इन हमीम मौसम चरण 4
    4
    अपने बालों को नाजुक रूप से सूखें यदि यह करने के लिए जाता है विद्युतीकरण प्राप्त करें या फ्रिज करने के लिए, इसे रगड़ने के बजाय तौलिया के साथ सावधानी से दबाकर इसे सूखा। पफिंग को कम करने के लिए जितना संभव हो उतना संभवतः शुष्क हवा दें।
  • यदि आप हेयर ड्रायर का उपयोग करते हैं, तो उपकरण को बहुत ज्यादा नहीं ले जाएँ। इसे धीरे से और छोटे खंडों में सूखे गर्मी के निम्नतम स्तर में
  • सूखा और बाल किनारों के साथ क्षैतिज नहीं याद रखें, जो इसे अलग करने के लिए कारण। यदि आप इसे नीचे से सूखते हैं तो आप इसे मात्रा दे देंगे और आप इसे बढ़ा देंगे, लेकिन यदि आप बाल फ्रिज कर रहे हैं तो आप इसे अधिक शराबी भी बना देंगे।
  • ध्यान रखें कि हेयर ड्रायर का उपयोग करके बालों की किस्में से नमी को हटा दिया जाता है, जिससे फ्रिज बढ़ जाता है।
  • हिम प्रेट पॉफ्ली हेयर इन हिमीड मौसम चरण 5 नामक छवि
    5
    कंघी अपने बाल बहुत ज्यादा नहीं है आप शॉवर को छोड़ते समय कई बार ब्रश करके अपने बालों को बाहर निकालने का प्रलोभन महसूस कर सकते हैं। हालांकि, इसे ब्रश करना या जोड़ना घर्षण उत्पन्न करता है, जो बदले में, छल्ली को तापमान में वृद्धि और टूटने का कारण बनता है। यह चंचल या फ्रिज़ वाले बालों की ओर जाता है तलाशी लेने के बजाय जैसे कि आप एक प्रतियोगिता में थे, एक अलग दांत संयोजन या गोलाकार स्पाइक्स के साथ रजाई बना हुआ ब्रश का उपयोग करें अपनी उंगलियों का उपयोग करके अंतिम समापन के साथ समाप्त करें जैसे कि वे कंघी थे
  • छवि का शीर्षक है प्रफुल्ल पफली हेयर इन हिमीड मौसम चरण 6
    6
    उस दिन की शैली चुनें, जो आपके प्राकृतिक बाल के साथ काम करती है आर्द्र मौसम में, यह ऐसा करने की प्रवृत्ति होगी जो स्वाभाविक रूप से करता है। अपने बालों के प्रकार से लड़ने से शायद आपको बहुत निराशा होगी यह बहुत संभावना है कि आप हर बार प्रयास करते समय हार जाते हैं। यदि आपके बाल सीधे हैं, तो इसे गीले दिनों पर रोलर्स या कर्ल पर लगाने की कोशिश न करें। इसके विपरीत, यदि यह स्वाभाविक रूप से घुंघराले या लहराती है, तो यह एक चिकनी शैली को चुनने के बजाय लहरों के साथ काम करता है।
  • एक रोटी या चोटी में अपने बाल बांधने की कोशिश करो और एक छोटे से विरोधी frizz जेल आवेदन समाप्त।
  • यदि आप अपने बालों के लिए एक भयावह दिन पर हैं, तो कभी भी कम से कम सहायता की सहायता न करें जो एक टोपी या अच्छी तरह से बंधे हुए स्कार्फ प्रदान कर सकते हैं।
  • Video: झारखंड की जलवायु(CLIMATE OF JHARKHAND) वर्षा,तापमान,वायुदाब क्यों परिवर्तित होते हैं?चक्रवातvinaysir

    भाग 2
    अपने बालों के लिए सही उत्पाद चुनें

    हिम प्रेट पफली हेयर इन हिमीड मौसम चरण 7 नामक छवि
    1



    फ्रिज या शराबी बाल से लड़ने के लिए एक शैम्पू चुनें। ये उत्पाद विभिन्न प्रकार के बालों की जरूरतों को पूरा करने के लिए निर्मित होते हैं। आप स्टोर में कुछ ब्रांड ढूंढ सकते हैं जो सीधे बोतल पर दावा करता है जो बालों पर फ्रिज को कम करता है। अन्यथा, शब्दों की तलाश करें "humectant", "सॉफ़्नर" या "मॉइस्चराइजिंग" अपने पसंदीदा ब्रांड की पैकेजिंग में
  • हिम प्रिवेट पफी हेयर इन हिमीड मौसम चरण 8 नामक छवि
    2
    कंडीशनर का सही प्रकार चुनें यह सामान्य हो सकता है या बिना रगड़ना हो सकता है, यह सभी पर निर्भर करता है आपके पास सामग्री जब आप चुनने जा रहे हैं, तो उन लोगों की तलाश करें जिनकी एक या अधिक निम्न सामग्री है: अमीनो सिलिकॉन और cationic surfactants ये दो घटक fluffed बालों के दो मुख्य कारणों से लड़ने में मदद करते हैं: बाल भूग्रस्त क्षति और स्थैतिक बिजली
  • एमिनो-सिलिकॉन कंडीशनर में मौजूद सिलिकॉन में क्षतिग्रस्त बालों की किस्में का पालन करता है और इसके परिणामस्वरूप, एक अधिक टिकाऊ कंडीशनिंग प्रदान करता है।
  • कैटेनिक सर्फटेक्ट्स स्थैतिक बिजली की वजह से चित्ती को कम करने में मदद करते हैं क्योंकि उनके पास सकारात्मक चार्ज होता है।
  • हिम नामक छवि में प्रफुल्ल पफली हेयर इन हिमीड मौसम चरण 9
    3
    बालों को नरम करने के लिए उत्पाद का उपयोग करें। सूथिंग सीरम बालों की किस्में को कवर करते हैं और एक कंडीशनर की तरह फ्रिज कम करने में मदद करता है। हालांकि, इनमें से कुछ उत्पाद भारी हैं और आपके बालों को बहुत ज्यादा कुचल सकते हैं अपने मामले में उन उत्पाद की मात्रा का पता लगाने के लिए उन्हें कुछ का उपयोग करें जिनका आप उपयोग करना चाहिए।
  • हिम नामक छवि में प्रफुल्ल पफली हेयर इन हिमीड मौसम चरण 10
    4
    कंघी के लिए एक उत्पाद को लागू करें यद्यपि धारावाहिक बालों के नरम भागों के लिए उत्कृष्ट हैं, लेकिन इसमें उन एजेंटों को शामिल नहीं किया जाता है जो इसे पकड़ते हैं और इसे अलग करने से रोकते हैं। बालों को ठीक करने के लिए नरम या हल्के जेल का उपयोग करें।
  • भाग 3
    घरेलू व्यंजनों के साथ शराबी बाल से बचें

    छवि का शीर्षक है रोकें फफमी हेयर इन हमीम मौसम चरण 11
    1
    कसौटी एक गहरा उपचार जैतून या नारियल का तेल थोड़ी देर में एक बार गहन उपचार को लागू करना फ्रिज और शराबी बाल को नियंत्रित करने में मदद करता है, जबकि उसे स्वस्थ रखने में मदद करता है। टिप्स के लिए गर्म जैतून या नारियल के तेल से भरा एक या दो चम्मच चम्मच लागू करें। एक प्लास्टिक या स्नान टोपी में अपने बाल लपेटें और 30 मिनट तक कई घंटों तक प्रतीक्षा करें। किसी अतिरिक्त वसा को हटाने के लिए सामान्य रूप में शैम्पू और कंडीशनर डालो
    • सावधान रहें कि आप तेल कहाँ लागू करते हैं युक्तियों या धागे के मध्य भाग पर जाएं इसे जड़ों पर डालकर पोंछा हो सकता है और आपके खोपड़ी पर चक्कर आ सकता है।
  • छवि का शीर्षक
    2
    अपने बालों में रगड़ने के बिना तेल का प्रयोग करें तेल उपचार, जिसे आरगीकृत करने की आवश्यकता नहीं है, जैसे कि argan तेल (मोरक्को के तेल के रूप में भी जाना जाता है) और बच्चे के तेल, अपने बालों को नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं। आपको लगता है कि आपको अपने हाथ की हथेली में ज़रूरत होगी और धीरे से अपने बालों को कवर करने के लिए, इसे ध्यान से लागू करने से आपको कम से कम डालो
  • हिम प्रेट पॉफ्ली बायर इन हिमिम मौसम चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    मेयोनेज़ और एवोकैडो जैसे तेल से युक्त अन्य खाद्य पदार्थों का उपयोग करें मेयोनेज़ या मैश्ड अवाकैडो जैसे खाद्य पदार्थ आपके बालों को मजबूत करने और इसे फुलाना से रोकने का एक और तरीका हो सकता है - हालांकि यह गड़बड़ किए बिना उन्हें लागू करना मुश्किल है। अपने कंडीशनर के साथ मेयोनेज़ के एक चम्मच को मिलाइए, अगर आप इसे स्वाद लेना चाहते हैं या एवोकैडो को मैश करना चाहते हैं जैसे कि आप गुआकॉमोल बना रहे हैं, तो इसे अपने बालों पर लागू करें और इसे 10 मिनट के लिए कवर करें। तब गर्म पानी से कुल्ला जब तक आप अपने बाल नरम महसूस नहीं करते।
  • युक्तियाँ

    • हाथों में हाथों की पीसने की कोशिश करो एक कंघी या ब्रश पर थोड़ा स्प्रे करें और इसे अपने बाल के माध्यम से चलाएं जब आपको लगता है कि यह सामान्य से अधिक शराबी है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com