ekterya.com

कैसे बाहर सुखाने से नेल पॉलिश को रोकने के लिए

क्या आप अपने नाखूनों को पेंट करने के इच्छुक होने के बारे में उत्साहित होने के थक गए हैं, यह समझने के लिए कि आपकी सभी पॉलिश सूख गई है? सही हालत में अपनी तामचीनी बोतलों फेंक बंद करो। सिर्फ कुछ युगों के साथ, आपकी तामचीनी को पुनर्जीवित करना बहुत आसान है। यदि आप हाथ पर कुछ लाह पतली है, तो आप सूखी तामचीनी भी बचा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपनी मेमोरी की आदतों को बदलें

ड्रिलिंग आउट चरण 1 से रखें नेल पोलिश शीर्षक वाली छवि
1
जब आप ब्रश का उपयोग नहीं कर रहे हैं तो बोतल बंद रखें। सूखे तामचीनी का मुख्य कारण बोतल को खोलने के लिए छोड़ना है। जब आप तामचीनी को लागू करने के लिए ब्रश का उपयोग नहीं करते हैं तो हमेशा बोतल को कवर करें। यदि आप एक रंग का उपयोग करना बंद कर देते हैं या किसी अन्य का उपयोग करने जा रहे हैं, तो बोतल को मेज पर खुला नहीं छोड़ें। ढक्कन को वापस करने के लिए कुछ सेकंड ले लो। याद रखें- नेल पॉलिश को तुरंत सूखने के लिए बनाया जाता है जब यह हवा के संपर्क में आता है, चाहे वह आपके नाखूनों पर है या नहीं
  • ढक्कन कसकर निचोड़ें यदि यह ढीला है, तो हवा में प्रवेश कर सकते हैं या गंदे हो सकते हैं (पढ़ें)।
  • ड्रिलिंग आउट चरण 2 से रखें नेल पोलिश शीर्षक वाली छवि
    2
    एक ठंडे, अंधेरे इलाके में तामचीनी स्टोर करें, जैसे रेफ्रिजरेटर में। जब आपका तामचीनी ताज़ा रखने के लिए आता है तो प्रकाश और गर्मी आपके दुश्मन हैं अपने तामचीनी को सूरज और गर्मी के स्रोतों से कहीं दूर रखने की कोशिश करें ताकि यह अधिक समय तक चले।
  • यदि आपके पास रेफ्रिजरेटर में जगह है, तो यह आपके तामचीनी को स्टोर करने के लिए एक अच्छी जगह है। अन्यथा, इसे एक बंद कैबिनेट में छोड़ दें (एक काउंटर के बजाय)।
  • ड्रिलिंग आउट चरण 3 से रखें नेल पोलिश शीर्षक वाली छवि

    Video: Morning Routine Life Hacks - 35 Life Hacks and DIY Projects You Need to Try!

    3
    प्रत्येक दो दिनों में तामचीनी बोतल को हिलाएं। यदि आप अपने पॉलिश को लंबे समय तक व्यवस्थित करते हैं, तो यह सूखना शुरू करने की बहुत संभावना है। इससे बचने के लिए, कुछ समय में बोतल को अपने हाथों में बदल दें। यदि आप अपने नाखूनों को नियमित रूप से पेंट करते हैं, तो हर बार जब आप इसका प्रयोग करते हैं तो पॉलिश को हिलाएं। अन्यथा, हर दो या चार दिनों में तामचीनी की प्रत्येक बोतल को हिलाएं।
  • आपको बोतल को धीरे से हिलाएं, क्योंकि यदि आप इसे सख़्ती से हिलाते हैं तो आप बुलबुले बना सकते हैं जो अगली बार जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं तो नेल पॉलिश को लागू कर देगा, यह भी नहीं होगा।
  • ड्रिलिंग आउट चरण 4 से रखें नेल पोलिश शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: 17 अविश्वसनीय नेल पॉलिश हैक्स कि तुम्हें प्यार करेंगे

    ढक्कन और बोतल की चोंच साफ करो यदि बोतल की नोक गंदे है (बोतल का हिस्सा जहां आप ढक्कन डालते हैं) यह ढक्कन सील को प्रभावित कर सकता है और हवा में जा सकता है सौभाग्य से, बोतल की चोंच को साफ करना बहुत मुश्किल नहीं है जब इसे तामचीनी के साथ दाग दिया जाता है। नीचे पढ़ते रहें:
  • नेल पॉलिश रिमूवर के साथ एक कपास की गेंद या कपास झाड़ू को गीला करना बोतल में वापस अतिरिक्त नेल पॉलिश हटानेवाला निचोड़ - आप को चलाने के लिए कपास की गेंद की जरूरत नहीं है।
  • ध्यान से बोतल के शिखर को रखा गया है सूखी तामचीनी को भंग करना शुरू हो जाएगा यदि आवश्यक हो, तो अपने कपास की गेंद पर नेल पॉलिश रिमूवर लागू करें या एक नया उपयोग करें। जब बोतल की चोंच साफ हो जाती है, तो यह रूमाल के साथ सूखता है
  • तामचीनी नेल पॉलिश हटानेवाला प्राप्त करने से बचें यह आपके तामचीनी के बनावट को प्रभावित कर सकता है - यह पूरी बोतल को बर्बाद कर सकता है अगर यह बहुत अधिक हो जाता है
  • विधि 2
    सूखा तामचीनी को पुनरोद्धार




    ड्रिलिंग आउट चरण 5 से रखें नेल पोलिश शीर्षक वाली छवि
    1
    बोतल को पतले पतलून के कुछ बूंदों को जोड़ें। यदि आपके पास एक नेल पॉलिश की बोतल है जो सूख गई है, तो उसे फेंक मत दीजिए। तामचीनी को नई तरह दिखने के लिए कुछ तरीके हैं सबसे आसान तरीका है बोतल को थोड़ा लाह पतला जोड़ना। ड्रॉपर का उपयोग करें और एक समय में कुछ बूंदों को जोड़ दें- आपको ज्यादा ज़रूरत नहीं होगी।
    • सुनिश्चित करें कि आप इसे एक अच्छी तरह हवादार जगह में करते हैं सीमित स्थान में लेक्चर पतले गैस खतरनाक हो सकते हैं। अगर मौसम परमिट, बाहर जाना अन्यथा, एक दरवाजा या खिड़की खोलें और एक प्रशंसक प्रकाश।
    • लाह कमजोर ज्यादातर हार्डवेयर स्टोरों पर उपलब्ध है और जो कि कुछ डॉलर के आसपास खर्च कर सकते हैं सबसे छोटा आकार आमतौर पर एक लीटर का चौथाई है, जिससे आप लंबे समय तक रह सकते हैं।
  • ड्रिलिंग आउट चरण 6 से रखें नेल पोलिश शीर्षक वाला इमेज
    2

    Video: 10 कील कला घरेलू वस्तुओं का उपयोग करते हुए डिजाइन! | अंतिम गाइड # 4

    अच्छा संयोजन करने के लिए तामचीनी अच्छी तरह से मिलाएं। जब आप कम मात्रा में पतले पानी जोड़ते हैं, तो तामचीनी बोतल पर ढक्कन वापस डालकर उसे धीरे से हिलाएं। आप सिर पर बोतल डाल सकते हैं या ब्रश को ढक्कन पर इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि सामग्री को हल कर सकें। मंदक सूखा तामचीनी पतला होना चाहिए, तरल तामचीनी के साथ छोड़कर।
  • यदि आपकी पॉलिश अभी भी बहुत मोटी है, तो आप अधिक मंदक (एक समय में एक बूंद) जोड़ सकते हैं और मिश्रण जारी रख सकते हैं। जब आपकी पॉलिश सही स्थिरता का हो, तो लेक्चर पतली जोड़ने से रोकें।
  • ड्रिलिंग आउट स्टेप 7 से रखें नेल पोलिश शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: How to apply Nail Paint PERFECTLY, जानें नेल पेंट लगाने का सही तरीका | DIY | BoldSky

    एक अन्य विकल्प पारदर्शी तामचीनी का उपयोग करना है यदि आपके हाथ में पतले बालों में नहीं है, तो आप सूखे तामचीनी बोतल में स्पष्ट नेल पॉलिश जोड़कर एक समान प्रभाव पा सकते हैं। बस एक समय में कुछ बूंदों को जोड़ दें और बोतल को हिलाएं जैसे कि आप अगर पतले इस्तेमाल करते हैं यह पूरी तरह से सूखा नहीं है कि enamels के साथ बेहतर काम करने के लिए जाता है
  • ध्यान रखें कि यह आपके तामचीनी के रंग और स्थिरता को प्रभावित कर सकता है। हालांकि, यह इसे बर्बाद नहीं करता है आपको इसे बिना किसी समस्या के उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए, जब इसे तरल रूप से पुन: होगा
  • ड्रिलिंग आउट चरण 8 से रखें नेल पोलिश शीर्षक वाली छवि
    4
    नेल पॉलिश हटानेवाला का उपयोग न करें नेल पॉलिश हटानेवाला सूखे तामचीनी तरल फिर से कर देगा। हालांकि, एक खतरा यह है कि यदि आप बहुत अधिक उपयोग करते हैं, तो तामचीनी बहुत तरल पदार्थ के रूप में समाप्त हो जाएगी और आप इसे अपने नाखूनों पर आसानी से लागू नहीं कर पाएंगे और यह लंबे समय तक नहीं रहेगा। नेल पॉलिश हटानेवाला का उपयोग करने के लिए सूखी नाखून पॉलिश को ठीक करने के लिए बहुत आसान नहीं है, इसलिए नेल पॉलिश हटानेवाला से दूर जाना बेहतर है
  • युक्तियाँ

    • यदि तामचीनी टोपी सूखा तामचीनी के कारण फंस जाता है, तो इसे हटाने के लिए गर्म पानी में विसर्जित करें। इसे एक कपड़ा से दृढ़ता से पकड़ कर रखें और इसे तामचीनी खोलने के लिए मोड़ दें। यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो आप कपास झाड़ू के साथ कवर के आधार पर थोड़ा नेल पॉलिश हटानेवाला भी लागू कर सकते हैं।
    • आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पादों पर सुरक्षा निर्देशों का पालन करें। नेल पॉलिश और (विशेषकर) लाक्चर पतली ज्वलनशील या जहरीली हो सकती है यदि आप उन्हें निगलना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com