ekterya.com

नेल पॉलिश कैसे जल्दी से सूखने के लिए

क्या आपने कभी अपने नाखूनों को पेंट करने का फैसला किया और फिर आपको एहसास हुआ कि वे समय में सूखी नहीं जा रहे थे? अपने नाखूनों को रंगाने के लिए जल्दबाजी के रूप में निराशा के रूप में कुछ भी नहीं है, फिर पता चलता है कि आपने बहुत लंबे समय तक सूखने के कारण एक आदर्श काम को बर्बाद किया है। हालांकि, अब सात सुखाने के तरीकों के साथ, आपको फिर से भुगतना पड़ेगा क्योंकि आप अपने नाखूनों को बर्बाद कर चुके हैं।

चरणों

1

Video: 5 तरीके फास्ट आपका नाखून सुखाने के लिए!

तामचीनी के पतले परतों का उपयोग करें यदि आप अपने नाखूनों को एक या दो मोटी परतों के साथ तामचीनी रंग में पेंट करते हैं, तो वे ठीक से सूखने के लिए बहुत मोटी हो सकते हैं। इसके बजाय, तीन या अधिक बहुत पतले कोट लागू होते हैं, प्रत्येक आवेदन के बीच 3 मिनट छोड़ते हैं। यद्यपि यह लग सकता है कि यह अधिक समय लेता है, कुल समय लंबी अवधि से कम होगा जो आपको मोटी परतों के साथ इंतजार करना होगा।
  • Video: नेल पॉलिश को साल भर के लिए सूखने से बचाने की सबसे बेहतरीन तरकीब

    2
    शीर्ष पर त्वरित सुखाने वाले तामचीनी की एक परत जोड़ें। ये पारदर्शी ग्लेज़ लोकप्रिय हैं क्योंकि वे नाखूनों को बहुत तेज़ी से शुष्क करने में मदद करते हैं। साफ़, त्वरित सुखाने वाले तामचीनी की एक परत के साथ तामचीनी को कवर करें। न केवल यह तामचीनी को तेजी से सूखने में मदद करेगा, लेकिन यह इससे लंबे समय तक आगे भी बना देगा।
  • 3
    बर्फ का पानी का उपयोग करें नेल पॉलिश कम तापमान पर सूख जाती है, इसलिए बर्फ के पानी का उपयोग करके ठंडा करके तामचीनी को सूखने का प्रयास करें। अपने नाखूनों को चित्रित करने से पहले, एक कंटेनर को ठंडे पानी से भरें और कुछ बर्फ cubes। उन्हें पेंट करने के बाद, उन्हें बर्फ के पानी में 2 या 3 मिनट के लिए विसर्जित करें। फ्रीजर में अपना हाथ रखो। उसी तरह कि बर्फ पानी ठंड से चमकने के लिए काम करता है, यदि आप अपने हाथ फ्रीजर में रखते हैं, तो तामचीनी पूरी तरह से सूख जाएगी जब आप अपने नाखूनों को पेंट करते हैं, तो अपने हाथों को कुछ मिनट के लिए फ्रीजर में डाल दें।
  • 4



    हेयर ड्रायर का उपयोग करें ड्रायर बाल सुखाने के लिए आदर्श है, तो नाखूनों के लिए भी काम क्यों नहीं करता? ठंडे तापमान के लिए ड्रायर को समायोजित करें और ठंडी हवा के साथ अपने नाखूनों को उड़ा दें। यदि आप गर्म या गर्म हवा का उपयोग करते हैं, तो तामचीनी नरम हो जाएगी और सूखी नहीं होगी।
  • 5
    एक धूल क्लीनर के साथ अपने नाखून सूखें वे उन क्लीनर हैं जो हवा से धूल निकालते हैं और लोग कीबोर्ड के किनारों और दरार को साफ करने के लिए उपयोग करते हैं। ये उच्च-स्पीड कारतूस आपके नाखूनों को भी सूखने के लिए आदर्श हैं। धूल क्लीनर के साथ अपने नाखून को तामचीनी सूखने के लिए कई मिनट के लिए उड़ा दें। सुनिश्चित करें कि आप अपने हाथों से बहुत दूर नोजल रखें क्योंकि हवा का दबाना तामचीनी को चलाने के लिए हो सकता है।
  • 6
    स्प्रे तेल के साथ अपने नाखून स्प्रे करें हालांकि यह अजीब लग सकता है, कि आपके रसोई घर में स्प्रे तेल की बहुत अच्छी तरह से नेल पॉलिश का इलाज करने के लिए काम करता है। आपके नाखूनों पर नेल पॉलिश की एक परत लागू करने के तुरंत बाद स्प्रे ऑयल के साथ उन्हें अच्छी तरह स्प्रे करें। इसे एक या दो मिनट के लिए बैठने दें और फिर तेल निकालने के लिए अपना हाथ धोएं।
  • 7
    कुछ पल के लिए 5 से 10 मिलीलीटर (0.17 से 0.34 ऑउंस) वाले सूरजमुखी तेल के कंटेनर में पेंट करने वाले नाखूनों को डुबो दें और फिर उन्हें पानी से धो लें।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने नाखूनों को चित्रित करने से पहले हमेशा सुखाने की विधि तैयार करते हैं। यदि आप बाद में अपने त्वरित सुखाने की आपूर्ति को पकड़ने के लिए इंतजार करते हैं, तो आप शायद अपने नाखूनों को बर्बाद कर देंगे।
    • यदि तामचीनी पुरानी है, तो यह सूखने के लिए एक लंबा समय लगेगा (यदि यह सूख जाता है)। अगर तामचीनी को अलग किया गया है या रंग बदल गया है, तो इसे दूर फेकाएं और बेहतर नई बोतल खरीद लें।
    • यदि लागू हो, जब विधि फ्रीजर का उपयोग कर, एक औद्योगिक फ्रीजर, एक बड़े या अतिरिक्त एक तुम्हारे पास है, तो उपयोग करते हैं, क्योंकि अगर आप फ्रीजर जहाँ आप अपने रोजमर्रा के खाद्य पदार्थ रखने का उपयोग करें, आप उन खाद्य पदार्थों संदूषण का जोखिम पर गंध से डाल दिया।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com