ekterya.com

सूखे और क्षतिग्रस्त बालों को कैसे सुलझाना

कई तरह से बाल सूख या क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। डाई, बाल उपचार और लायक जैसे कुछ उत्पादों के लगातार उपयोग केशिका संरचना बदल सकते हैं सामान्य तौर पर, परिणाम सूखे बाल होते हैं जो झुकाव और टूटने के लिए प्रवण होता है। यदि आपको लगता है कि ये लक्षण आपके बाल का वर्णन करते हैं, चिंता न करें। आप इसे पुनर्जीवित करने और इसे सुलझाने के लिए विभिन्न तरीकों का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक rinsing मुक्त कंडीशनर का प्रयोग करें

छवि विदारक सूखी, क्षतिग्रस्त बाल चरण 1 नामक
1
अपने का पालन करें सामान्य सामान्य केशिका आपके लिए सबसे अच्छा काम करने वाली विधि का उपयोग करके अपने बालों को धो लें अगले चरण से पहले अपने बाल को पूरी तरह से सूखा न दें। ड्रायर के साथ सुखाने से बचें, क्योंकि गर्म तापमान सूख सकता है और आपके बालों को अधिक नुकसान पहुंचा सकता है।
  • 2

    Video: नीचे के बालों को सिर्फ 5 मिनट में ऐसे गायब कर देगा जैसे कभी बाल थे ही नही | Remove Unwanted Hairs

    मालिश या स्पिट्ज कुछ कंडीशनर नम बालों पर बिना रगड़ के। सुनिश्चित करें कि आप जड़ों तक पहुंचें, साथ ही युक्तियां भी बिना रबी के उपलब्ध कई कंडीशनर हैं वह व्यक्ति चुनें जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है बाल प्रकार.
  • डिटेकल ड्राय नाम वाली छवि, क्षतिग्रस्त बालों का चरण 3
    3
    अपने कंडीशनर को साफ करने के साथ तैयार करें बोतल से यह आपकी पसंदीदा कंडीशनर सीधे हो सकता है आप अपने बालों की कोमलता बढ़ाने के लिए एक छोटे से हाथ लोशन जोड़ सकते हैं, जिससे विहीन प्रक्रिया की प्रक्रिया आसान हो जाती है। विशेषकर शुष्क बाल बालों के तेलों से लाभ उठा सकते हैं, जिनके कार्य को नरम करना और बालों को मुंह बनाना है। इस कदम के लिए सबसे अच्छा उत्पाद आपके बालों की विशेष विशेषताओं पर निर्भर करता है, इसलिए आपको समय के साथ कुछ परीक्षण और त्रुटि भी मिल सकती है अपने संपूर्ण कंडीशनर को ढूंढें. हालांकि, आप विकल्पों को कम करने के लिए अपने बाल प्रकार के अनुसार कुछ बुनियादी दिशानिर्देशों का पालन कर सकते हैं:
  • चिकना और पतले बालों: वाल्यूमाइजिंग कंडीशनर आपके बालों को बहुत कूड़ा हुआ दिखने से रोकेंगे।
  • लहरदार बाल: मॉइस्चराइजिंग और हल्के कंडीशनर आपके प्राकृतिक आकृति के वजन के बिना इसे अन्तराल करने के लिए अपने बालों को मॉइवरेट कर सकते हैं।
  • मोटी और घुंघराले बालों: यह जरूरी है कि आप गहरे मॉइस्चराइजिंग मॉइस्चराइजर्स का उपयोग इस प्रकार के बालों को सूखा और टेंगलिंग से रोकने के लिए करें।
  • घुंघराले बालों: इस प्रकार के बालों को अधिक तीव्र मॉइस्चराइजेशन की आवश्यकता होती है और आमतौर पर अफ्रीकी-अमेरिकी बालों के लिए बने उत्पादों का उपयोग करना बेहतर होता है कंडीशनर की तलाश करें जिसमें तेलों या शिया मक्खन शामिल हैं।
  • 4

    Video: ये बालों को हमेशा के लिए इतनी तेजी से सीधा करेगा कि दुनिया के सबसे सुंदर बाल दिखेंगे / सीधे बाल

    धीरे से अपने बालों में कुल्ला के साथ कंडीशनर मालिश पीछे की युक्तियों से शुरू करें और आगे और आगे बढ़ें। सुनिश्चित करें कि आप अपने सभी बालों के साथ कंडीशनर पास करें यदि आपके बाल लंबे होते हैं, तो उस भाग में शामिल हों जो कि आपके सिर के ऊपर स्थित कंडीशनर के साथ है जो बाल के नीचे है।
  • छवि विदारक सूखी, क्षतिग्रस्त बालों का चरण 5
    5
    कटलन्डर को अपने बालों पर छोड़ दें, इससे पहले पांच मिनट से अधिक बार धोते हैं। जब आप कुल्ला, एक चौड़े दाँत कंघी के साथ धीरे कंघी ब्रश का उपयोग न करें, क्योंकि आप अधिक बाल झुका सकते हैं। अपने बालों को तोड़ने से रोकने के लिए टिप से वर्गों में जड़ से जोड़ना शुरू करें।
  • 6
    रगड़ने के बाद तलाशी रखें। बिना पकाए हुए कंडीशनर के थोड़ा सा मालिश या छिड़कें। कुछ मिनट के लिए एक तौलिया में अपने बालों को लपेटकर अधिकांश पानी निकालें। यदि आप तौलिया के साथ अपने बाल रगड़ते हैं, तो आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • डिटेकल ड्राय नाम वाली छवि, क्षतिग्रस्त बालों का चरण 7
    7
    अपने बालों को बाहर सूखने दें, इसे हर 10 से 20 मिनट तक मिलाएं। अपने बालों को सूखा स्वाभाविक रूप से इसे क्षतिग्रस्त होने और बाद में खिलवाड़ करने से रोकता है। आपको यह ध्यान से कंघी करना चाहिए ताकि उसे तोड़ने न दें। आपके बाल लगभग सूखी होने के बाद यह सावधान रहना जरूरी नहीं है।
  • विधि 2
    खनिज तेल का उपयोग करें

    1
    थोड़ा खनिज तेल ले लो और इसे कंडीशनर के थोड़ा सा मिश्रण करें जब तक दोनों तत्व अच्छी तरह से एकीकृत नहीं हो जाते तब तक अपने हाथों में मिश्रण को दबाएं। बहुत सावधानी बरतें, क्योंकि आप तेल के बालों के साथ छोड़े जा सकते हैं इस चरण में, आप इस मिश्रण को कई अन्य बाल तेलों के लिए भी बदल सकते हैं।
    • "बालों का तेल" यह दर्जनों अलग-अलग तेलों के लिए सामान्य शब्द है, जिनका प्रयोग बालों को moisturize करने के लिए किया जा सकता है। सबसे आम बाल तेलों में से कुछ हैं जो आप शायद रसोई में पाते हैं: जैतून का तेल, अंगूर के बीज का तेल और नारियल के तेल। बालों के तेल आमतौर पर मोटे और सूखे बालों के लिए अनुशंसित होते हैं। यदि आपके बाल पतले और चिकना हो जाते हैं, तो यह केक की संभावना है और यदि आप इन उत्पादों का उपयोग करते हैं तो अधिक चिकना हो जाएगा।
  • 2



    बालों के गड़बड़ी भागों पर मिश्रण को लागू करें। अपनी उंगलियों का उपयोग करने के लिए गीली भाग खुद को धीरे से रगड़ें। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इसे देखभाल के साथ करते हैं यदि आप इस कदम में सावधान नहीं हैं, तो आप समस्या को भी बदतर बना सकते हैं।
  • 3
    टेंगल्ड भाग के लिए देखभाल के साथ चौड़े दांत कंघी के साथ कंघी। बालों के छोर के निकट पेची हुई हिस्से से शुरू करें जड़ों के मुकाबले धीरे कंघी यदि आप इसे जड़ से मजबूत करते हैं तो आप बाल खो सकते हैं! इस प्रक्रिया को थोड़ा सा समय लग सकता है, जो गठबंधन के आकार और गंभीरता के आधार पर हो सकता है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप धीरज रखें।
  • छवि शीर्षक विघटनयुक्त सूखी, क्षतिग्रस्त बालों का चरण 11
    4
    एक बार जब आप अपने बालों को पूरी तरह से अनछुए, तो थोड़ा शैम्पू के साथ तेल कुल्ला। सावधान रहें कि जब आप इसे कुल्ला करते हैं तो फिर अपने बाल को उलझाए न रखें। बिना कंडिशनर के थोड़ा सा लागू करें। धीरे कंघी और इसे बाहर सूखी जाने दो।
  • विधि 3
    पानी या डिटेज़लिंग स्प्रेयर का उपयोग करें

    1
    एक व्यापक दांतेदार कंघी के साथ अपने बाल कंबल ब्रश का उपयोग न करें, क्योंकि आप गंदगी को बदतर बना सकते हैं। यह विधि कुछ गुदगुदा भागों के साथ लंबे बालों के लिए सबसे अच्छा है। यदि आप अपने सभी बालों से कंघी नहीं कर सकते हैं, तो अन्य विधियों में से किसी एक का उपयोग करें।
  • 2
    अपने बालों को तीन भागों में विभाजित करें अपने बालों को एक पीठ, दाएं और बाएं में विभाजित करें एक बड़े दबाना के साथ प्रत्येक अनुभाग को रखें यह कदम आपके बालों को हेरफेर करने में आसान होता है। यदि आपके बाल काफी कम हैं, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं।
  • 3
    उस अनुभाग को छोड़ें और गीला करें जिसमें आप पहले काम करेंगे। आप नल का पानी या एक विशेष डिटेज़लिंग स्प्रेयर का उपयोग कर सकते हैं। इस अनुच्छेद में सुझाए गए अधिकांश उत्पादों की तरह, आप जो चुनते हैं वह आपके बालों के प्रकार पर निर्भर करेगा। आमतौर पर, घुंघराले बाल और फटकार वाले बाल लाभ अधिकांश डिटेज़लिंग से होते हैं, जबकि टैप पानी अक्सर सीधे बाल और लहराती बालों के लिए सर्वश्रेष्ठ काम करता है।
  • 4
    नरम बालों के साथ एक व्यापक दांतेदार कंघी के साथ धीरे कंघी टिप से जड़ तक धीरे-धीरे और सावधानीपूर्वक कंघी जब तक आपके बाल पूरी तरह से अन्तर्निहित नहीं होते हैं तब तक तलाशी रखें। अगर यह कदम मुश्किल लगता है, तो आपको थोड़ी अधिक आपके बालों को गीला करना पड़ सकता है। बस सुनिश्चित करें कि वह पूरी तरह से भिगो नहीं है!
  • 5

    Video: बालों को कर्ल करने का कौन सा तरीका सबसे अच्छा है? कैसे हेयर Straightener का उपयोग कर्ल करने के लिए | Anaysa

    पहले खंड को फिर से खोलें और शेष वर्गों के साथ चरण 3 और 4 दोहराएं। यदि आपके बाल सीधे होते हैं, तो पिछली वर्गों को पूरी तरह से सूखे नहीं होने दें, जब वे संलग्न हों। यह आपको एक के साथ छोड़ सकता है अराजक और गन्दा देखो बस अपने बाल को जलाए जाने के लिए जरूरी है क्योंकि इसे सूखने से रोकना आवश्यक है।
  • 6
    सभी क्लिप निकालें और वर्गों को कंघी करें। अपने बालों को बाहर सूखने दें याद रखें कि ड्रायर के साथ सुखाने से इसे बहुत अधिक सूख सकता है और इसे और अधिक नुकसान पहुंचा सकता है। पूरी तरह से सुलझाने की प्रक्रिया को दोहराने से बचें!
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने विचार बाल प्रकार जब आप विधि और उत्पादों का चयन करेंगे जो आप उपयोग करेंगे।
    • यदि आपकी त्वचा और बालों को आमतौर पर चिकना हो, तो केशमी तेल का प्रयोग करें या इसे बिल्कुल भी न प्रयोग करें
    • सुनिश्चित करें कि आप केवल सभी चरणों में एक कंघी या विशेष ब्रश का उपयोग करें अपने बालों को सुलझाने के लिए कभी भी एक सामान्य ब्रश का उपयोग न करें, क्योंकि इससे समस्या खराब हो सकती है
    • अपने बालों को धीमा और सावधानी से तलाशी से निकालने से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com