ekterya.com

बिना दर्द के अपने कानों को कैसे विस्तारित करें

बहुत से लोगों को विस्तारित कान लब की उपस्थिति पसंद है। हालांकि, उन्हें विस्तार करने की प्रक्रिया दर्दनाक हो सकती है। यद्यपि आपके कानों के विस्तार के दौरान दर्द और असुविधा से बचने के लिए कोई अचूक तरीके नहीं है, लेकिन इस प्रक्रिया के दौरान इस दर्द को कम करने के लिए कुछ कदम उठाए जा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक विधि तय करें

छवि शीर्षक स्टैच करें आपकी कान दर्द नि: शुल्क चरण 1
1
ध्यान से अपने कानों का विस्तार करने पर विचार करें उन विधियों के बारे में कोई भी निर्णय करने से पहले, जिन्हें आप विस्तारित करने के लिए उपयोग करेंगे, विचार करें कि आप उन्हें कितना खड़ा करना चाहते हैं यदि आप बस एक आकार का विस्तार करना चाहते हैं, तो कम से कम दर्दनाक विकल्प अपने कान को सावधानी से खींचने के लिए है, जब तक कि वह नए कान की बाली फिट करने के लिए पर्याप्त विस्तार न करे। यदि आप अपने कानों का विस्तृत विस्तार करना चाहते हैं, तो अन्य विकल्प तलाशें।
  • छवि शीर्षक स्टैच करें आपकी कान दर्द नि: शुल्क चरण 2
    2
    विस्तारक शंकु का उपयोग करने पर विचार करें कान के विस्तार के लिए कान का विस्तार करने का सबसे आम तरीका है। यदि सही तरीके से किया जाता है, तो यह विधि अपेक्षाकृत दर्द रहित है
  • विस्तार शंकु उन छड़ों के सेट हैं जो धीरे-धीरे अपने व्यास को बढ़ाते हैं। अपने कानों का विस्तार करने के लिए आपको शंकु के विस्तार का एक सेट मिलना चाहिए और प्रत्येक जोड़ी का एक महीने में एक बार उपयोग करना चाहिए। एक बार जब आप गेम पूरा कर लेंगे, तो आपका कान जितना चाहें उतना विस्तार होगा।
  • कुछ लोग विस्तारित शंकुओं का उपयोग करने के लिए छोटे वजन जोड़ते हैं ऐसा करने से विस्तार की प्रक्रिया में तेजी ला सकती है हालांकि, कुछ लोगों के लिए यह प्रक्रिया दर्दनाक हो सकती है
  • छवि शीर्षक स्टैच करें आपकी कान दर्द नि: शुल्क चरण 3

    Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    3
    मैं धीरे-धीरे समायोजन के लिए रिबन का उपयोग करता हूं। यदि आप अपने कान धीरे धीरे विस्तार करना चाहते हैं, तो रिबन का उपयोग करने पर विचार करें। यह प्रक्रिया आपको धीरे धीरे अपने कानों को फैलाने की अनुमति देती है, जिससे दर्द कम हो जाता है, हालांकि यह शंकु के विस्तार के उपयोग की तुलना में बहुत कम है।
  • गैर-चिपकने वाली टेप का उपयोग करके अपने कानों को भरें। झुमके के हिस्सों के आसपास इस रिबन को लपेटो जो आपके कान में प्रवेश करते हैं एक ही समय में एक या दो परतें जोड़ें जब तक कि आप वांछित व्यास के अनुसार अपने कान का विस्तार न करें।
  • संक्रमण को रोकने के लिए टेप को रखने के बाद बालियां धुलाई करें
  • छवि शीर्षक स्टैच करें आपकी कान दर्द नि: शुल्क चरण 4
    4
    डबल विस्तार सिलिकॉन विस्तारक बालियां का उपयोग करने से बचें। जब तक आपके कान पूरी तरह से विस्तारित और स्वस्थ न हो जाएं, तब तक आपको सिलिकॉन विस्तारक बालियां इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए। यदि आप उन्हें विस्तारित करने के लिए उपयोग करते हैं, तो सिलिकॉन कान की परत को आंसू सकता है और संभावित रूप से संक्रमण का कारण बन सकता है डबल विस्तार सिलिकॉन विस्तारक बालियां कभी-कभी बहुत बड़ी होती हैं जिससे आपके कान को दर्द हो सकता है और संभावित रूप से स्थायी नुकसान हो सकता है।
  • भाग 2
    दर्द से बचने के लिए उपाय करें

    छवि शीर्षक स्टैच करें आपकी कान दर्द नि: शुल्क चरण 5
    1
    अपने कानों को बहुत तेज़ न करें विस्तार की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए दर्द का सबसे बड़ा कारण है। आपके द्वारा चुने गए विधि के बावजूद, जब तक कानों में उन्हें आगे बढ़ने से पहले ठीक नहीं किया गया है तब तक प्रतीक्षा करें।
    • जब आप शंकु या आकार के बीच इंतजार करना चाहते हैं, तो भिन्न हो जाएगा। लोग अलग-अलग दरों पर चंगा करते हैं और यह भी निर्भर करता है कि आप अपने कानों का विस्तार कैसे करेंगे। हालांकि, यह अनुशंसा की जाती है कि आप अगले महीने आगे बढ़ने से पहले एक आकार के लिए कम से कम एक महीने का इंतजार करें।
    • जब आप अपने कानों का विस्तार करते हैं तो कभी भी एक आकार कभी नहीं छोड़ें यदि आपको ज्यादा दर्द नहीं लगता है, तो आप बहुत उत्साहित महसूस कर सकते हैं और प्रक्रिया को गति देने के लिए एक बड़ा आकार छोड़ना चाहते हैं। हालांकि, ऐसा करने से आपके कानों को स्थायी क्षति पहुंचाने का मौका बढ़ जाता है। यहां तक ​​कि अगर आपको भरोसा लगता है, आकार छोड़ने का एक बुरा विचार है।
  • छवि शीर्षक स्टैच करें आपकी कान दर्द नि: शुल्क चरण 6
    2

    Video: The Great Gildersleeve: Marjorie's Boy Troubles / Meet Craig Bullard / Investing a Windfall




    अगर आपको दर्द महसूस हो तो रोकें जब आप अपने कानों के आकार में वृद्धि करते हैं, तो यह दर्द होता है कि यह आप गलत कर रहे हैं। यदि आप गहन, मजबूत दर्द महसूस करते हैं या जब आप एक नया विस्तारक शंकु डालें या टेप की दूसरी परत जोड़ते हैं, तो आपको रोकना होगा। उस समय आपके कान पूरी तरह से चंगा नहीं हैं और आकार में वृद्धि से नुकसान हो सकता है। अपने कानों का वर्तमान आकार रखें और इसे बढ़ाने से एक सप्ताह पहले इंतजार करें।
  • छवि शीर्षक स्टैच करें आपकी कान दर्द नि: शुल्क चरण 7
    3
    यदि आवश्यक हो तो अलग-अलग गति पर अपने कान को बढ़ाएं हालांकि वे अजीब लग सकता है और महसूस कर सकते हैं, आपके कान अलग दर पर ठीक कर सकते हैं अगर एक कान थोड़ा अधिक करने के लिए अधिक समय लेता है, तो कोई भी चिकित्सा कारण नहीं है कि आप अपने कानों को अलग दरों पर क्यों नहीं बढ़ा सकते हैं दरअसल, अगर एक कान दूसरे की तुलना में अधिक संवेदनशील होता है, तो नुकसान से बचने के लिए धीमा करना बेहतर होता है।
  • भाग 3
    पश्चात देखभाल के दौरान दर्द को रोकें

    छवि शीर्षक स्टैच करें आपकी कान दर्द नि: शुल्क चरण 8
    1
    तेल के साथ नियमित रूप से मालिश एक बार अपने कानों को वांछित व्यास में विस्तारित करने के बाद, आपके लिए थोड़ा झुनझुनी और दर्द महसूस करना आम बात है। आप नियमित रूप से अपने कानों को मालिश करके दर्द को कम करने में सहायता कर सकते हैं संक्रमण से बचने के लिए अपने कानों को मालिश करने से पहले शुरुआती विस्तार के कुछ दिनों बाद प्रतीक्षा करें। मालिश करने के लिए एक छोटी मात्रा में तेल का प्रयोग करें, जिसे आप ऑनलाइन या स्थानीय सौंदर्य उत्पादों के स्टोर में खरीद सकते हैं, और इसके साथ अपने कान को ध्यान से रगड़ें। इस प्रक्रिया को नियमित रूप से, दिन में कई बार करना, जब तक कि असुविधा से गुजरती नहीं। ऐसा करने से रक्त प्रवाह बढ़ने में मदद मिलती है जो उपचार को उत्तेजित कर सकती हैं।
  • छवि शीर्षक स्टैच करें आपकी कान दर्द नि: शुल्क चरण 9
    2
    एक खारा समाधान का उपयोग करें एक खारा समाधान, जिसे आप ज्यादातर फ़ार्मेसी में खरीद सकते हैं, आपके कानों के विस्तार के बाद दर्द को दूर करने में भी मदद कर सकते हैं। फोम या स्प्रे का प्रयोग करें और दिन में केवल एक बार या दो बार। यदि आप किसी भी दुष्परिणाम पर ध्यान देते हैं, जैसे बढ़े दर्द, उनका उपयोग करना बंद करो
  • आप गर्म पानी के एक कप के साथ नमक के 1/8 चम्मच जोड़कर अपना खुद का खारा समाधान कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक स्टैच करें आपकी कान दर्द नि: शुल्क 10 कदम
    3
    विस्तारक के आकार को तुरंत कम करें यदि आप खून बह रहा हो या दर्द महत्वपूर्ण है। यदि आपको बड़ा फैलाने वाले का उपयोग करने के बाद दर्द हो या आपको खून आ जाए, तो तुरंत एक छोटे से एक का उपयोग करें आपके कानों में दर्द या खून बह रहा यह एक संकेत है कि कुछ गलत है। ये लक्षण अपने दम पर दर्द या झुनझुनी पर नहीं रोकेंगे। आपको एक छोटे आकार या कम टेप के विस्तार के शंकु का उपयोग करना चाहिए यदि दर्द और खून बह रहा है, तो एक मूल्यांकन के लिए एक डॉक्टर से संपर्क करें।
  • छवि शीर्षक स्टैच करें आपकी कान दर्द मुक्त चरण 11
    4
    अपने कानों के विस्तार के कुछ हफ्तों के बाद बालियां पहनने के लिए वापस जाओ। अपने कानों को वांछित व्यास में विस्तारित करने के बाद, कुछ हफ्तों तक प्रतीक्षा करें। अगर आपको दर्द या रक्तस्राव के साथ कोई समस्या नहीं है, तो आप फिर से बालियां इस्तेमाल कर सकते हैं। पहले सप्ताह के दौरान, केवल सिलिकॉन बालियां या जैविक सामग्री का उपयोग करें यदि आपको इन सामग्रियों के साथ समस्या नहीं है, तो आप डबल-चौड़े विस्तारक का उपयोग कर सकते हैं
  • चेतावनी

    • कान का विस्तार करने के बाद, इसे छूना मत। खेलने या अपने दोस्तों को इसके साथ खेलना न दें अगर आपको इसे छूना है, तो सुनिश्चित करें कि आपके हाथ साफ हैं एक नया विस्तार एक नए कट की तरह है क्योंकि यह संक्रमण के लिए अतिसंवेदनशील है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com