ekterya.com

कैसे मलिनकिरण बिना भूरे रंग के बाल डाई करने के लिए

डाई ब्राउन बाल जटिल हो सकते हैं। गोरा या भूरे रंग के बाल के विपरीत, भूरे बालों में गहरे रंग के रंग होते हैं जो आसानी से एक साधारण डाई के साथ नहीं होते हैं। अक्सर, स्टाइलिस्ट अंतिम रंग को लागू करने से पहले बाल वर्णक को ढंकेंगे। हालांकि, बाल के लिए विरंजन हानिकारक हो सकता है, और कौन चाहता है कि? सौभाग्य से, आपके बाल में ब्लीच की एक बूंद का उपयोग किए बिना सुंदर रंग और रंगे प्राप्त करने के अन्य तरीके हैं। हल्की दाग ​​प्राकृतिक भूरे बालों को हल्का करने में मदद कर सकता है और रंगीन रंग आपके प्राकृतिक रंग में सुंदर परत बना सकते हैं।हां, अपने रंग को बदलने के लिए बिना रंगों को बदलना संभव है!

चरणों

विधि 1

भूरा बाल चमकें
डाई ब्राउन हेयर विर ब्लीच चरण 1 नामक छवि
1
बाल डाई खरीदें यदि आप इसे भूले रंग के बिना अपने भूरे रंग के बाल को हल्का करना चाहते हैं, तो आपको एक चमकदार टिंट खरीदने की आवश्यकता होगी। यह एकमात्र उत्पाद है जो वास्तव में आपके बालों में वर्णक को हल्का कर देगा, बस इसे एक और रंग के साथ कवर करने के बजाय आप इस उत्पाद के साथ 4 से 5 रंगों को कुल्ला कर सकते हैं, ब्लीचिंग एजेंट के कारण नुकसान और जलन के बिना। जब आप सौंदर्य उत्पादों की दुकान में जाते हैं, तो "गोल्डी राख" नामक बक्से के लिए देखो इन रंगों में नारंगी रंगों को कम करने के लिए टोनिंग एजंट होते हैं, जो तब दिखाई दे सकते हैं जब भूरे रंग के बाल हल्के होते हैं। जब तक आप ऑरेंज बालों के लिए नहीं जा रहे हैं, कीवर्ड "दालचीनी" महत्वपूर्ण है!
  • इस प्रकार के उत्पाद के साथ आपकी उम्मीदों को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है। यदि आप भूरे बाल के साथ एक शुरू करने जा रहे हैं, यह केवल एक हल्के भूरे रंग के लिए स्पष्ट होगा यदि आप बहुत हल्के भूरे बालों से शुरू करने जा रहे हैं, तो आप इसे गोरा तक साफ़ कर सकते हैं।
  • चमकदार टिंट केवल डाई के बिना प्राकृतिक बालों पर काम करते हैं। यदि आप पहले से ही अपने बाल रंगे हुए हैं, तो वह काम नहीं करेगा जब तक कि पिछले डाई पूरी तरह से उग नहीं हो पाती।
  • एक सम्मानजनक और गुणवत्ता ब्यूटी सैलून ब्रांड चुनें सस्ती ब्रांडों में हल्की प्रभाव नहीं होगा।
  • अन्य उत्पादों के लिए पैकेज की जांच करें, जिसमें आपको चमकदार दाग, जैसे पेरोक्साइड, मिश्रण का कटोरा और एक ब्रश के साथ उपयोग करने की आवश्यकता होगी।
  • डाई ब्राउन हेयर विर ब्लीच चरण 2 नामक छवि
    2
    निर्देशों के अनुसार बाल डाई मिलाएं। सभी बिजली के रंग अपने स्वयं के निर्देशों के साथ आते हैं और आपके विशिष्ट उत्पाद के निर्देशों को पढ़ना महत्वपूर्ण है। आम तौर पर, हल्के रंगों को 40-मात्रा वाले पेरोक्साइड के साथ मिश्रित करने की आवश्यकता होती है, जिसे आप अपनी सौंदर्य उत्पादों की दुकान में भी ढूंढ सकते हैं। निर्देशों के अनुसार मिक्सिंग कटोरे में डाई और पेरोक्साइड मिलाएं।
  • डाई ब्राउन हेयर विर ब्लीच चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने बालों को अलग करें अपने बाल की मोटाई और जिस शैली को आप हासिल करना चाहते हैं, उसके आधार पर जुदाई अलग-अलग हो सकती है। यह सुनिश्चित करने के लिए एक आसान तरीका है कि आप अपने सभी बालों को डाई जाए, इसे 4 सेक्शन में अलग करना है। अपने बालों को आधे में विभाजित करें और फिर इसे अपने सिर के प्रत्येक तरफ 2 पनीटेल में रखें। फिर, प्रत्येक चोटी के ऊपरी और निचले आधे हिस्से में अलग करें ताकि आप 4 वर्गों के साथ समाप्त हो जाएं।
  • बालों को अलग करना महत्वपूर्ण है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप डाई को प्रभावी ढंग से लागू कर सकते हैं। जल्दी से इसे लागू करने से, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह कुछ निश्चित खंडों में अब किसी भी तरह का समझौता नहीं करता है, जो आपके बालों में असमान टन बना सकता है।
  • डाई ब्राउन हेयर विर ब्लीच चरण 4 नामक छवि
    4
    हल्के रंग का रंग लागू करें बाल पर मिश्रित डाई लगाने के प्रत्येक अनुभाग के माध्यम से जाओ। पहले प्रत्येक अनुभाग के ऊपर सबसे पहले करना आसान होता है और फिर नीचे चलना आसान होता है। प्रत्येक अनुभाग के माध्यम से जाने और डाई लगाने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए एक दर्पण का उपयोग करें कि आपने सभी बालों को कवर किया है। यह देखने के लिए निर्देशों की जांच करें कि आप डाई को कैसे व्यवस्थित करें
  • प्रारंभिक रंग और रंग जो आप प्राप्त करना चाहते हैं, उसके आधार पर प्रत्येक व्यक्ति के लिए इंतजार करने का समय भिन्न हो सकता है यह हर 5 से 10 मिनट में अपने रंग की जांच करने के लिए उपयोगी है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि रंग प्रक्रिया आपकी पसंद के लिए है
  • डाई ब्राउन बालों के बिना ब्लीच चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    रंग डालना एक बार प्रतीक्षा समय खत्म हो गया है या आप एक स्वर पर पहुंच गए हैं जो आपको पसंद है, यह समय डाई को कुल्ला करने का समय है। आप निश्चित रूप से अपने पसंदीदा दैनिक शैम्पू या कंडीशनर का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि यह एक बैंगनी शैम्पू का उपयोग करने के लिए उपयोगी हो सकता है। बैंगनी शैंपू अधिकांश फार्मेसियों और सौंदर्य आपूर्ति दुकानों पर खरीदा जा सकता है, और हल्के बालों पर सुनहरे टन को बेअसर करने में मदद करता है।
  • यदि आप नारंगी टोन देखते हैं, जो भूरे रंग के बाल को हल्के करते समय सामान्य होते हैं, तो आप सोने के टोन को नरम करने के लिए, इन किस्मेंों की टोन कम करने के लिए कुछ समय के लिए बैंगनी शैम्पू को अपने बालों में व्यवस्थित कर सकते हैं।
  • बैंगनी शैंपू को समझने के लिए, बस क्रोमिक सर्कल को देखें। बैंगनी रंग सर्कल में पीले रंग के सामने स्थित है। जब आपके बाल सुनहरे और पीले होते हैं, तो बैंगनी शैम्पू टोन को कम करने और उन्हें संतुलन में मदद करता है।
  • डाई ब्राउन हेयर विर ब्लीच चरण 6 नामक छवि
    6

    Video: कैसे 2 घंटे में प्राकृतिक ब्राउन बाल प्राप्त करने | भूरा बाल का रंग डाई | AHWB




    अपने बालों का ख्याल रखना यहां तक ​​कि अगर आप हल्के रंग को प्राप्त करने के लिए अपने बाल पर ब्लीचिंग किट का इस्तेमाल करने से बचा है, तो यह समझना महत्वपूर्ण है कि अपने बालों के रंग को हल्का करने पर अभी भी नुकसान हो सकता है। अपने बालों से सावधान रहने से अतिरिक्त नुकसान को कम करने की कोशिश करें गर्म औजारों के साथ तलाशी करते समय हमेशा थर्मल संरक्षक का उपयोग करें। अपने बालों को एक गहरी कंडीशनिंग उपचार साप्ताहिक से सबमिट करें ताकि इसे अधिक जलयोजन मिले। बारिश के बाद, बिना सख्त उत्पाद के साथ अपने बाल स्प्रे करें।
  • विधि 2

    एक अप्राकृतिक रंग के बाल डाइंग
    डाई ब्राउन बालों के बिना ब्लीच चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी पसंद का रंग खरीदें आप सौंदर्य उत्पादों के स्टोर में कई अलग-अलग रंग पा सकते हैं और ऑनलाइन चयन भी अधिक हैं यदि आप अपने भूरे रंग के बाल लाल, बैंगनी, नीले या गुलाबी जैसे फैशनेबल रंगों को डाई करना चाहते हैं, तो कई लोग इससे पहले कि आपके बाल रंगों का सुझाव देंगे। यह अंधेरे रंगों को हटा देगा और डाई को उज्जवल दिखने की अनुमति देगा। यदि आप विरंजन को समाप्त करने के लिए निर्धारित हैं, तो आप निश्चित रूप से अपने बाल एक महान और मजेदार रंग में डाईंगे।
    • यह समझना महत्वपूर्ण है कि अंतिम रंग हो सकता है (और संभवत: होगा) आप पैकेज में देखे जाने वाले रंग से अलग हो। अक्सर, मॉडल बाल में रंग दिखाते हैं जो मूलतः बहुत स्पष्ट था। इसके बजाय, आप गहरा बाल पर रंग की एक परत जोड़ देंगे, इसलिए अंतिम रंग गहरा होगा उदाहरण के लिए, एक रंग प्लैटिनम गोरा बालों वाले किसी पर पस्टेल बैंगनी लग सकता है, जबकि यह श्यामला पर गहरा बैंगनी दिखता है
  • डाई ब्राउन बालों के बिना ब्लीच चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बालों को अलग करें डाई को लागू करने से पहले, प्रक्रिया को आसान और कुशल बनाने के लिए बालों को अलग करना बेहतर होता है। केंद्र में एक पट्टी के साथ आधे हिस्से में बालों को विभाजित करें और फिर सिर के हर तरफ पेनीटेल में बालों को दबाएं। प्रत्येक चोटी के ऊपर और नीचे अनुभाग में अलग करें, और उन्हें 4 अनुभागों में संलग्न या टाई।
  • यदि आपके बाल मोटा हैं, तो आपको अधिक सेक्शनों की आवश्यकता हो सकती है। यदि आपके बाल पतले हैं, तो आप केवल 2 वर्गों का उपयोग कर सकते हैं।
  • डाई ब्राउन बालों के बिना ब्लीच चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने विशिष्ट डाई के लिए निर्देश पढ़ें अधिकांश रंगों में आम तौर पर एक ही निर्देश होते हैं, लेकिन यह देखना हमेशा महत्वपूर्ण होता है कि आपका विशिष्ट उत्पाद क्या दर्शाता है। यह आपको आवेदन निर्देश, समय, कुल्ला निर्देशों और रंग रखरखाव के लिए सुझाव भी देगा।
  • डाई ब्राउन बालों के बिना ब्लीच चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    रंग लागू करें आप इसे उस तरीके से लागू कर सकते हैं जो आपके लिए आसान है कुछ लोग ब्रश के साथ अपने बालों को डाई लगाने के लिए पसंद करते हैं, जबकि दूसरों को स्प्रे बोतल का इस्तेमाल करने के लिए इसे लागू करते हैं, यह हाथों पर दस्ताने से ढके हुए हाथों पर रगड़ता है। डाई लगाने के बाद, यह देखने के लिए एक दर्पण का उपयोग करें कि आपने पीछे की तरफ प्रत्येक कतरा को कवर किया है।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि एक रंग आपके बालों पर कैसे दिखेगा, तो आप पहली बार किनारों को रंगाने के द्वारा परीक्षण कर सकते हैं। निचली परत का एक लॉक लें और निर्देशों के अनुसार रंग डालें। इसे अनुशंसित समय के लिए व्यवस्थित करें और कुल्ला करें। यह आपको यह तय करने में मदद करेगा कि क्या आप जोखिम लेने से पहले रंग पसंद करते हैं और आपके बालों को डाई जाए
  • डाई ब्राउन बालों के बिना ब्लीच चरण 11 शीर्षक वाली छवि

    Video: DIY स्थायी बाल डाई हटाने | कोई ब्लीच | कोई नुक्सान नहीं

    5
    अपने बाल कुल्ला ये ट्रेंडी रंग अर्ध-स्थायी हैं, इसलिए ध्यान रखें कि आपका रंग अधिक फीका होगा और आप अपने बालों को धो लेंगे। शैम्पू और कंडीशनर के साथ डाई को छिड़कने के बाद, अक्सर अपने बालों को धोने की कोशिश न करें जब आप अपने बाल गीला करते हैं, तो जितना संभव हो उतना रंग को सुरक्षित रखने के लिए ठंडे पानी का उपयोग करें।
  • यदि आपके बाल वाशों के बीच चिकना हो जाते हैं, तो इसे धोने के बिना साफ दिखने के लिए एक सूखी शैम्पू का उपयोग करें।
  • चेतावनी

    Video: कैसे स्कूल की आपूर्ति के साथ DIY बाल डाई बनाने के लिए !! काले बालों में चमक!

    • डाई कपड़े को दाग देगा रंगों के साथ काम करते समय सुनिश्चित करें कि आप शर्ट और पुराने तौलिए पहनते हैं।
    • डाई भी त्वचा दाग होगा जब आप अपने बालों को डाई करते हैं, तो ज्यादातर डाई पैकेजिंग दस्ताने के साथ आते हैं यदि आप अपने हाथों या त्वचा के अन्य हिस्से पर डाई करते हैं, तो यह साबुन और पानी से बाहर आ जाएगा
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com