ekterya.com

बालों के लिए एल्यूमीनियम पन्नी के साथ हल्के और अंधेरे प्रतिबिंब कैसे करें

आप अपने बालों को एक छोटे से चमक sunbathed दे या पूरी तरह से रंगे बालों के कुछ गुच्छे के साथ अपने सिर का पुनरुद्धार करना चाहते हैं, आप को पता है प्रकाश और काले बाल हाइलाइटिंग के लिए कैसे की आवश्यकता होगी। यह प्रक्रिया थोड़ा जटिल है, लेकिन थोड़ी देर और धैर्य के साथ, आपको घर पर ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए। बस एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग करके बालों के लिए डाई को लागू करें, इसे बैठकर इसे कुल्ला दें आपको दिखाए जाने के लिए एक आश्चर्यजनक नई शैली के साथ समाप्त होगा।

चरणों

भाग 1
बांटना और बालों को तैयार करें

हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर चरण 1 के लिए लागू करें

Video: बालों को दोबारा उगाये व बालों का झड़ना रोके- 3 बार लगाए - Best Hair Solution at Home

1
अंधेरे प्रतिबिंब के लिए रंग चुनें। प्राकृतिक परिणामों के लिए अपने प्राकृतिक रंग की तुलना में 1 से 2 रंगों से बाल रंग चुनें। अधिक नाटकीय परिणामों के लिए, 2 से 4 गहरे रंगों के रंगों के लिए विकल्प चुनें। यदि आप पहली बार अपने बाल डाई जा रहे हैं, तो स्थायी रूप से एक के बजाय अस्थायी या अर्ध स्थायी डाई का उपयोग करने के लिए सलाह दी जा सकती है।
  • अस्थायी रंजक शैंपूंग के बाद फीका पड़ता है।
  • अर्ध-स्थायी रंगों को 20 से 26 शैम्पू के बाद फीका मिलेगा।
  • स्थायी रंगों में फीका हो सकता है, लेकिन आम तौर पर बाल में तब तक रहेगा जब तक यह बढ़ता न जाए।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल को हेयर स्टाइल 2 पर लागू करें
    2
    स्पष्ट प्रतिबिंब के लिए रंग चुनें स्पष्ट प्रतिबिंब अनिवार्य रूप से अंधेरे प्रतिबिंबों के विपरीत है। हल्के हाइलाइट्स के लिए रंग आपके प्राकृतिक बालों के रंग से 1 से 2 रंगों का हल्का होना चाहिए। अधिक नाटकीय परिणामों के लिए, 3 से 4 लाइटर टिंट्स का विकल्प चुनें।
  • आपको हल्के प्रतिबिंब बनाने के लिए अपने बालों को ब्लीच करने की आवश्यकता हो सकती है, जो एक हेयरड्रेसिंग सैलून में सर्वश्रेष्ठ किया जाता है।
  • हाइलाइट और लोलाइट फ़ॉइल को हेयर स्टाइल 3 पर लागू करें
    3
    अपने बालों को 5 वर्गों में विभाजित करें सुनिश्चित करें कि 5 वर्ग लगभग भी हैं सिर के शीर्ष पर एक अनुभाग होना चाहिए फिर, सिर के प्रत्येक तरफ, 2 सेक्शन में बाल अलग करें। जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो आपके पास बालों के 1 भाग के ऊपर और 4 पक्षों पर होना चाहिए। बाल पकड़ने के लिए लोचदार बैंड या हेयरपिन का उपयोग करें
  • दूसरे शब्दों में, सिर के सामने 3 अनुभाग होंगे और दो पीठ में होंगे।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टाइल 4 पर लागू करें
    4
    बाल अलग करने और अधिक नाटकीय शैली प्राप्त करने के लिए काटने की विधि का उपयोग करें। वर्गों में से एक को छोड़ दें अनुभाग के शीर्ष से शुरू होकर बाल के माध्यम से कंघी का अंत डालें। कंबल के अंत में केवल बहुत पतले बालों का एक भाग होना चाहिए। याद रखें कि, दोनों प्रकाश और अंधेरे प्रतिबिंब के लिए, आपको बालों के बहुत पतले पतले रंगों पर डाई को लागू करना चाहिए।
  • इस पद्धति ने स्पष्ट और अंधेरे प्रतिबिंब को और अधिक परिभाषित किया है।
  • Video: ना झड़ेंगे -ना टूटेंगे ! बालो को मोटा व लम्बा करने का अचूक उपाय- How to Grow Super Long Hairs

    हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टाइल में लागू करें
    5
    बालों को अलग करने और अधिक प्राकृतिक शैली प्राप्त करने के लिए वज़न विधि का उपयोग करें। वक्र और काटने बहुत समान हैं, सिवाय इसके कि बीच से गुजरते (एक सीधी रेखा में के बजाय "कट") इनपुट और आउटपुट का एक सूक्ष्म पैटर्न में बाल सतह के माध्यम से कंघी के अंत के लिए कदम बाल के वर्गों को अलग करने के ।
  • झींगा विधि अधिक प्राकृतिक उपस्थिति के हल्के और कम परिभाषित अंधेरे प्रतिबिंब का उत्पादन करती है।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टाइल 6 पर लागू करें
    6
    दागों से अपने और अपने परिवेश को सुरक्षित रखें एक तौलिया लपेटें जिसे आप ध्यान नहीं देते हैं कि कंधों के चारों ओर रंग के साथ दाग है। तौलिया किसी भी डाई ड्रिप को पकड़ लेगा और आप रंगाई प्रक्रिया के कुल्ला चरण के बाद अपने बालों को सूखने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। एक पिनर या सुरक्षा पिन के साथ गर्दन के सामने तौलिया को सुरक्षित रखें
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल को हेयर चरण 7 के लिए लागू करें
    7
    डाई को दस्ताने पर डालें डाई किट आम ​​तौर पर दस्ताने के साथ आते हैं, लेकिन अगर आपके पास एक नहीं है, तो आप सामान्य लेटेक्स या रबर के दस्ताने पहन सकते हैं। दस्ताने पहने हुए यह सुनिश्चित करता है कि आप अपने बालों के साथ अपनी उंगलियों और नाखूनों को दाग न दें।
  • भाग 2
    डाई को लागू करें

    हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल को हेयर चरण 8 में लागू करें
    1
    बालों के नीचे पन्नी रखें एल्यूमीनियम पन्नी का एक टुकड़ा लें जो कि बाल के दिए गए खंड को आसानी से कवर करने के लिए काफी बड़ा है। उस अनुभाग के तहत स्लाइड करें जिसे आपने सुरक्षित किया है। बालों को पन्नी के ऊपर बैठने दो। इससे उस छिद्र के बीच एक बाधा पैदा होनी चाहिए जिसे आपने कंघी और शेष बाल का उपयोग करके निकाला है जिसके साथ आप काम करने जा रहे हैं।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल को हेयर स्टाइल 9 पर लागू करें
    2
    आप का पालन करेंगे पैटर्न तय। आप अपने सिर के साथ एक निरंतर पैटर्न में प्रकाश और अंधेरे प्रतिबिंब लागू करेंगे। उदाहरण के लिए, आप एक स्पष्ट प्रतिबिंब से शुरू कर सकते हैं, फिर 2 अंधेरे प्रतिबिंबों में जा सकते हैं और इस पद्धति को पूरे खंड में दोहरा सकते हैं। आप चाहते हैं कि प्रकाश और अंधेरे रिफ्लेक्शंस के बीच के रिश्ते के आधार पर किसी भी पैटर्न का चुनाव करें।
  • स्पष्ट प्रतिबिंब साधन प्राकृतिक बालों का रंग अंधेरे बालों की तुलना में हल्का डाई जबकि बनाने प्रतिबिंब प्राकृतिक रंग किस्में की तुलना में गहरे रंग का मतलब यह सुनिश्चित करें।



  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टाइल 10 पर लागू करें
    3
    स्पष्ट प्रतिबिंबों के रंग के साथ एल्यूमीनियम पन्नी पर बाल कवर करें। डाई किट के साथ आए ब्रश का उपयोग करें ब्रश को थोड़ी सी हल्की प्रतिबिंब में स्नान करें फिर, एल्यूमीनियम पन्नी पर बालों के अनुभाग में इसे लागू करें ताकि यह जड़ से छोर तक समान रूप से संतृप्त हो। जैसा कि आप लागू होते हैं, बाल को पन्नी पर छड़ी करना चाहिए।
  • आप पल के लिए बाल छोड़ सकते हैं क्योंकि आप एल्यूमीनियम पन्नी और रंग डालना जारी रखते हैं। जब आप अनुभाग के साथ समाप्त कर लेंगे तो आप एल्यूमीनियम पेपर को गुना लेंगे
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर चरण 11 के लिए लागू करें
    4

    Video: Shampoo में मिला लो बस ये एक चीज़ आपके बाल किसी Actor से काम नहीं लगेंगे Get Long Shiny Strong Hairs

    बालों की एक और परत अलग करें बार्बी कंघी के साथ उसी प्रक्रिया को दोहराएं, जो बाल अनुभागों के साथ नीचे चलती है। बालों के नीचे बस आप रंगे हुए हैं, बालों के एक छोटे से ताले के नीचे कंघी के अंत को स्लाइड करें। एल्यूमीनियम पन्नी का एक टुकड़ा गुच्छ के नीचे रखें और इस खंड में शेष बालों के बीच एक बाधा बनाएं।
  • हेयर स्टाइल 12 के लिए हाइलाइट और लोलाइट फ़ॉइल लागू करें शीर्षक वाली छवि
    5
    अंधेरे प्रतिबिंबों के डाई को लागू करें। भिन्नता बनाने के लिए आपको इस खंड को डार्क रिफ्लेक्शन डाई जोड़ना होगा यह वही प्रक्रिया है जो पिछले एक के रूप में है। जरूरी किट के साथ आने वाले ब्रश का प्रयोग करके बालों के रंग को ध्यान से लागू करें, जड़ से युक्तियों तक जायें। फिर, बाल पन्नी पर छड़ी करेंगे
  • हेयर स्टाइल 13 के लिए हाइलाइट और लोलाइट फ़ॉइल लागू करें शीर्षक
    6
    इस पैटर्न को दोहराएं जब तक कि सभी बाल रंगे न हों। आप चाहते अनुपात का उपयोग करके हल्के प्रतिवर्तन टन से अंधेरे प्रतिबिंब के लिए आगे बढ़ते रहें। पैटर्न का पालन करें जब तक पूरे अनुभाग दाग नहीं हो और एल्यूमीनियम पन्नी से अलग हो।
  • हेयर स्टाइल 14 के लिए हाइलाइट और लोलाइट फ़ॉइल लागू करें शीर्षक वाली छवि
    7
    पन्नी को मोड़ो बाल के प्रत्येक अनुभाग के चारों ओर एल्यूमीनियम के टुकड़े को ध्यान से गुना करें। डाई में एक गुना होने से बचने के लिए बहुत मुश्किल मत दबाएं। जब आप समाप्त हो जाते हैं, पन्नी के छोर बाल की जड़ों के करीब होना चाहिए। शेष अनुभागों को डाई करते समय फ़ॉइल को तराजू में रखने में मदद मिलेगी।
  • हेयर स्टाइल 15 के लिए हाइलाइट और लोलाइट फ़ॉइल लागू करें शीर्षक
    8
    शेष वर्गों में डाई करने के लिए इस पैटर्न को दोहराएं। प्रत्येक अनुभाग के लिए, बालों में स्पष्ट और अंधेरे हाइलाइट बनाने के लिए ठीक उसी पैटर्न को दोहराएं। अलगाव के रूप में एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग करके छोटे बालों में अलग बाल और फिर प्रत्येक किनारा पर डाई को लागू करें। प्रकाश और अंधेरे प्रतिबिंब के बीच भिन्न होता है एक बार जब सभी किस्में रंगे हों, तो किस्में के चारों ओर एल्यूमीनियम पन्नी लपेटो।
  • याद रखें कि उन वर्गों में पहले अपने बाल विकार करना आवश्यक हो सकता है, जिसके लिए आप स्पष्ट प्रतिबिंब लागू करेंगे। यह आमतौर पर सबसे अच्छा नाई में किया जाता है और आपको इसे स्पष्ट और अंधेरे प्रतिबिंबों की प्रक्रिया से पहले ही करना चाहिए।
  • भाग 3
    शैली समाप्त करें

    हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टाइल 16 पर लागू करें
    1
    समय की सिफारिश की अवधि के लिए डाई आराम करो। यह जानने के लिए कि आपको इसे कितना समय बिताना चाहिए, डाई निर्देशों की जांच करें। आप जिस प्रकार के रंग का उपयोग करने जा रहे हैं, उसके आधार पर बार अलग-अलग होंगे। सिफारिश की तुलना में लंबे समय तक डाई को न छोड़ें, क्योंकि यह आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल को हेयर चरण 17 के लिए लागू करें
    2
    ठंडे पानी के साथ अपने बाल कुल्ला। आधार से ऊपर तक पन्नी पत्र निकालें अतिरिक्त डाई को कुल्ला करने के लिए ठंडे पानी का उपयोग करें जब तक आपके सिर से बाहर निकलने वाला पानी स्पष्ट नहीं हो जाता तब तक अपने बालों को धोकर रखें।
  • स्नान में बहुत अधिक रंग चलाने के लिए पूरी तरह से स्वाभाविक है ऐसा होने पर आतंक न करें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपके बालों को ठीक से रंगा नहीं गया है। यह प्रक्रिया का एक सामान्य हिस्सा है।
  • हेयर स्टाइल 18 के लिए हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल लागू करें शीर्षक वाली छवि
    3
    बाद के रंग कंडीशनर के साथ अपने बालों को धो लें कि आप डाई किट में पा सकते हैं। किट को इस कंडीशनर के साथ आना चाहिए, लेकिन अन्यथा, आप फार्मेसी में रंगे बालों के लिए कंडीशनर खरीद सकते हैं। शैम्पू या सामान्य कंडीशनर से न धोएं आपको 24 से 48 घंटों के लिए इन उत्पादों के साथ अपने बाल धोने से बचना चाहिए ताकि डाई के बाल शाफ्ट में घुसना करने का समय हो।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • प्रकाश और अंधेरे प्रतिबिंब के साथ डाई किट
    • कांटेदार कंघी
    • एल्यूमीनियम पन्नी का एक रोल
    • 5 या 6 हेयरपिन या लोचदार बैंड
    • रंगे बालों के लिए सुरक्षित शैम्पू या कंडीशनर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com