ekterya.com

धोने योग्य मार्करों के साथ अपने बालों को कैसे डाई जाए

अपने बाल को एक असामान्य रंग में डालना, यह व्यक्त करने का एक अच्छा तरीका है कि आप कौन हैं हालांकि, प्रत्येक व्यक्ति को रंजक खरीदने या सौंदर्य सैलून में जाने का समय या धन नहीं होता है। इसके अलावा, हर कोई लंबे समय तक बालों के असामान्य रंग के साथ नहीं रह सकता है धोने वाले मार्कर सस्ते होते हैं और मज़ेदार और फैशनेबल बाल बनाने का एक अस्थायी विकल्प होता है

चरणों

भाग 1

डाई को तैयार करें
धुंधले मार्करों के साथ अपने बालों को डाई जाने वाली छवि चरण 1
1
एक या कई रंग चुनें यदि आपके पास काले रंग के बाल हैं, तो गहरे रंग का चयन करना सबसे अच्छा है यदि आपके पास हल्के बाल होते हैं, तो आपके पास और विकल्प होते हैं क्योंकि इसमें कई रंग खड़े होंगे यदि आप अधिक "असामान्य" रंग चाहते हैं या आपको नहीं पता कि आप किस रंग का चुनाव करेंगे, तो यह घर का बना हुआ बाल डाई आपके लिए बिल्कुल सही होगा आपको लंबे समय तक बालों में रंग के साथ नहीं रहना पड़ेगा और अगर आपको नतीजे नहीं मिलते हैं तो आपको बहुत ज्यादा समस्या नहीं होगी, क्योंकि यह कुछ व्यर्थों से गायब हो जाएगा।
  • 2
    जल्दी से उपयोग किए जाने वाले रंग मार्कर को खोलें। धोने योग्य मार्कर अच्छी तरह से काम करते हैं और विभिन्न रंगों और रंगों के होते हैं। याद रखें कि कोई भी ब्रांड तब तक काम करेगा जब तक मार्कर "धो सकते हैं" एक बार जब आप रंग (या रंग) चुनते हैं, तो आपको स्याही निकालना चाहिए। इससे पहले कि आप मार्कर खोल सकें, इसमें केवल थोड़ी ताकत होगी
  • कैंची की एक जोड़ी के साथ, मार्कर के पीछे के अंत को उजागर करें, ताकि यह पूरी तरह से खुला हो।
  • एक कठिन सतह के खिलाफ मार्कर के सामने दबाएं, ताकि स्याही ट्यूब ढीली हो।
  • स्याही ट्यूब बहुत सावधानी से निकालें
  • 3
    झटके से, ट्यूब से स्याही को हटा दें और इसे एक कंटेनर में डालें। इसे प्राप्त करने के लिए, आपको पहले पानी में ट्यूब के एक छोर को डुबो देना होगा। जबकि एक सिरों को जलमग्न किया जाता है, स्याही इसके विपरीत दिशा में बहती है। इसके अलावा, पानी में डूबे अंत स्याही प्रवाह के रूप में सफेद बारी करने के लिए शुरू हो जाएगा पानी में ट्यूब को पकड़ना याद रखना जब तक डूबे हुए अंत पूरी तरह से सफेद न हो और इसलिए स्याही के निशान के बिना। एक बार जब यह सफेद हो जाता है, तो आपको ट्यूब पर अपने होंठ रखना चाहिए और उड़ाने शुरू करना चाहिए।
  • किसी भी प्रकार के कंटेनर के ऊपर ट्यूब को पकड़ना सुनिश्चित करें एक बार जब आप उड़ाने शुरू करते हैं, तो स्याही विपरीत छोर से निकल जाएगी। इसलिए, आपके पास कुछ प्रकार के कंटेनर होना चाहिए ताकि स्याही को शामिल किया जा सके और आपदा से बचें।
  • 4

    Video: Crayola मार्करों के बाहर diy बाल डाई !!!!!

    यदि आप पसंद करते हैं, तो डाई को अपने पसंदीदा बाल कंडीशनर जोड़ें यदि आप अधिक तीव्र रंग प्राप्त करना चाहते हैं तो आप अपने बालों पर सीधे डाई को लागू कर सकते हैं हालांकि, कुछ लोग डाई को कुछ कंडीशनर जोड़ना पसंद करते हैं, क्योंकि इससे इसके साथ काम करना आसान हो जाएगा, हालांकि यह रंग कम कर देगा आप दोनों तरीकों की कोशिश कर सकते हैं और तय कर सकते हैं कि आप कौन-कौन पसंद करते हैं।
  • भाग 2

    डाई को लागू करें
    धूसर करने योग्य मार्करों के साथ डाई हेयर करें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    दस्ताने और एक पुराने शर्ट रखो धोने वाले मार्करों की डाई अपने हाथों और कपड़े को उसी प्रकार डालेगा, जिस तरह से आप अपने बाल डाईंगे। जल्दी या बाद में, डाई आपके हाथों से गायब हो जाएगी, लेकिन अगर आप दस्ताने नहीं पहनते हैं, तो इनके लिए कुछ समय तक दाग हो सकता है। एक पुरानी शर्ट रखो जो कि आप भ्रम की स्थिति में नहीं हैं, क्योंकि आप निश्चित रूप से (जब तक कि आप इस विषय पर कोई विशेषज्ञ न हों)
  • Video: ब्यूटी हैक या Wack? CRAYOLA मार्कर के साथ DIY बाल डाई: आकाशगंगा बाल डाई: धो सकते हैं बाल डाई




    2
    डाई को जिस तरह से आप करना चाहते हैं उसे लागू करें कुछ लोग अपने बाल के सुझावों को स्याही से भरा कंटेनर में डुबाना पसंद करते हैं, जबकि अन्य कई किस्में पेंट करना पसंद करते हैं। हो सकता है कि आप केवल अपने बालों का एक हिस्सा डालना चाहते हों या हो सकता है कि आप महत्वाकांक्षी बनें और इसे पूरी तरह से डाइज करें। आपको बस यह ध्यान रखना होगा कि आपको डाई रंग की कितनी मात्रा में काम करना चाहिए। आप जिन बालों को कवर करना चाहते हैं, उन्हें अधिक रंग की आवश्यकता होगी और आपको अधिक चिह्नित करना चाहिए।
  • "खुद करो" ट्यूटोरियल के कुछ प्रशंसक स्याही ट्यूब को काटते हैं और बालों के खिलाफ सीधे रगड़ना पसंद करते हैं। आप निश्चित रूप से इस पद्धति का प्रयास कर सकते हैं यदि आप सोचते हैं कि आप इसे देखना चाहते हैं, तो इसे आसान करना होगा।
  • 3
    जब आप इसे स्याही के साथ आराम देते हैं तो अपने बाल को कवर करें यदि आप कई किस्में चित्रित करते हैं, तो बालों के अन्य वर्गों को धुंधला होने से डाई को रोकने के लिए उन्हें एल्यूमीनियम पन्नी में लपेटें। यदि आप स्याही में युक्तियों को डुबो देते हैं, तो आप उन्हें एल्यूमीनियम पन्नी के साथ लपेट सकते हैं या उन्हें उजागर कर सकते हैं। स्याही को सुखाने के दौरान किसी भी वस्तु के खिलाफ अपने बालों को रगड़ने के लिए सावधान रहना याद रखें।
  • पारंपरिक बालों के रंगों के विपरीत, इसे आपके बालों को लगाने के बाद इसे धोना नहीं चाहिए। इसके विपरीत, आपको उस पर स्याही के साथ अपने बालों को छोड़ देना चाहिए। अपने बालों को शुष्क होने तक पन्नी रखना याद रखें।
  • भाग 3

    परिणामों की पुष्टि करें
    1
    डाई को लागू करने के बाद अपने बालों को सूखने दें यदि आप अनुभागों में एल्यूमीनियम पन्नी का इस्तेमाल करते हैं, तो इसे 30 मिनट या एक घंटे के बाद हटा दें। सबसे अच्छा विकल्प है कि आपके ताले स्वाभाविक रूप से सूखने दें, हालांकि यदि आप जल्दी में हैं तो आप एक ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं जबकि आपके बाल सुखाने हैं, सावधान रहें, फर्नीचर, दीवारों या किसी भी वस्तु के खिलाफ रगड़ना न करें जो आप स्याही के साथ दाग सकते हैं।
    • यदि आप स्याही और कंडीशनर के संयोजन का इस्तेमाल करते हैं, तो ठंडे पानी से अपने बालों के मिश्रण को कुल्ला। फिर, अपने बालों को स्वाभाविक रूप से सूखा दें
  • धूसर करने योग्य मार्करों के साथ अपने बालों को डाई जाने वाली छवि 9
    2
    अपने परिणामों की जांच करें अगर रंग आपके अपेक्षा जितना तीव्र होता है, उसे ठंडे पानी से कुल्ला। ठंडे पानी का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि गर्म पानी आपके बालों से डाई पूरी तरह से निकाल सकता है। यदि आपको लगता है कि आपके डाईंग का रंग गहरा नहीं है, तो आप तब तक प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं जब तक कि आप वांछित परिणाम प्राप्त न कर दें।
  • अपने बाल डाई करने के लिए इस तकनीक का एक बड़ा लाभ यह है कि आप वास्तव में अपनी इच्छानुसार देखने के लिए इसे अनुकूलित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप रंग को हल्का करने के लिए आसानी से अपने बाल कुल्ला कर सकते हैं और आप अपने बालों को नुकसान पहुँचाए बिना रंग को गहरा करने के लिए तकनीक को कई बार लागू कर सकते हैं। नियमित रूप से बाल डाई के विपरीत, आप इस पद्धति के साथ थोड़ा सा प्रयोग कर सकते हैं जब तक कि आप यह पता न लगाए जाएं कि आपको सबसे अच्छा रंग क्या है।
  • धूसर करने योग्य मार्करों के साथ डाई बाई हेयर शीर्षक वाली छवि चरण 10

    Video: DIY Crayola मार्कर बाल डाई ** धोने योग्य **

    3
    उस अनुभाग को सील करें जो आपने थोड़ा लाह के साथ रंगा है। अपने रंगीन बालों को उस शैली के साथ मुहैया कराएं जो आप सबसे अधिक पसंद करते हैं। एक बार जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो थोड़ा लाह के साथ शैली को मुहरें। इससे आपको शैली को जगह में रखने और मुहर बनाने और दाग वाले वर्गों को और अधिक प्राकृतिक रूप से देखने में मदद मिलेगी। अब, अपने बालों के नए मज़ा रंग का आनंद लें!
  • और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com