ekterya.com

काले बालों को हल्का कैसे करें

हो सकता है कि आप अपने बाल बहुत अंधेरे से रंगे या हो सकता है कि आपका प्राकृतिक रंग एक गहरा रंग है जिसे आप पसंद करते हैं। किसी भी तरह से, प्राकृतिक और रासायनिक ट्रिक हैं जो आप अपने काले बालों को हल्का करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
ब्यूटी सैलून पर जाएं

हल्का अंधेरे बाल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
बालों के संभावित नुकसान के बारे में अपने नाई से बात करें कई काले बालों वाले लोग ब्यूटी सैलून में अपने बालों को कुल्ला या डाई सकते हैं अपने बालों को डाई जाने का फैसला करने से पहले, अपने नाई से संभावित नुकसान के बारे में बात करें।
  • यदि आप अपने आप को चांदी के गोरे रंगाने के लिए जा रहे हैं, तो आपके बाल निश्चित रूप से थोड़ी क्षतिग्रस्त हो जाएंगे। एक नाई आपके प्लैटिनम गोरा बालों को डाई जाने से इनकार कर सकता है अगर इससे पहले आपके रंगों में रंगों का उपयोग किया गया है, क्योंकि इससे नुकसान अधिक हो सकता है।
  • अपने नाई से बात करें कि आप अपने बाल कैसे हल्का करना चाहते हैं वह अपने बालों की वर्तमान स्थिति का मूल्यांकन करने में सक्षम होंगे और निर्धारित करेंगे कि रंगाई के उपचार से यह कम से कम किस प्रकार नुकसान पहुंचाएगा।
  • हल्की अंधेरे बाल चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपनी युक्तियों को छूने न दें खोपड़ी और रोम के करीब होने पर मलिनकिरण और रंगाई के कारण होने वाला नुकसान खराब है। अपने बालों को फिर से डालने से पहले अपनी जड़ें थोड़ी सी बढ़ने पर विचार करें। इससे नुकसान कम हो सकता है
  • बाल कम से कम 1.3 सेमी (1/2 इंच) बढ़ता है, हालांकि यह उपाय व्यक्ति और वर्ष के समय के आधार पर भिन्न हो सकता है। इसका मतलब यह है कि इसे हर 4 से 6 सप्ताह में कटना सर्वोत्तम है।
  • Video: काले घेरे को कैसे हल्का करें - Onlymyhealth.com

    3
    इसे डाइिंग के बाद अपने बालों का ख्याल रखना। यदि आप एक ब्यूटी सैलून में अपने बाल डाई जाने का फैसला करते हैं, तो आपको इसके बारे में अधिक ध्यान रखना होगा। अपने नाई से बात करें कि इसे डाई जाने के बाद इसके बारे में और कैसे ध्यान रखना चाहिए।
  • घर पर अपने बालों और अन्य उपचार विकल्पों को मॉइवरेट करने के लिए सिफारिशों के लिए अपने नाई को पूछें। डाई सामान्य से अधिक आपके बालों को सूखा सकता है
  • अपने बाल धोने से पहले एक आधार के रूप में पिछले धोने का उपयोग करने पर विचार करें। इससे पानी को अवरुद्ध कर सकता है, जिसके कारण डाई को लंबे समय तक खत्म करना पड़ सकता है।
  • नारियल का तेल और प्रोटीन कंडीशनर का उपयोग करने पर विचार करें। वे रंजक और ब्लीच द्वारा अपने बालों के कारण होने वाली क्षति की मरम्मत में मदद कर सकते हैं।
  • भाग 2
    घरेलू उपचार का उपयोग करें

    हल्का अंधेरे बाल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    सिरका और पानी का उपयोग करें कुछ लोगों के लिए, सिरका और पानी के साथ अपने बालों को धोया जाता है, इससे साफ हो जाता है पानी के छह भागों के साथ सिरका के एक हिस्से को मिलाएं। फिर, 15 मिनट के लिए अपने बाल कुल्ला। ऐप्पल साइडर सिरका बेहतर काम कर सकता है और एक अच्छा सुगंध है।
  • हल्का डार्क हेयर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बालों में नमक जोड़ें टेबल नमक आपके बालों के रंग पर प्रभाव पड़ सकता है बहुत से लोग यह देखते हैं कि नमक पानी में तैराकी से उनके बाल स्पष्ट हो जाते हैं पानी के पांच भागों में नमक का एक हिस्सा जोड़ें। अपने बालों में उस मिश्रण को रखें और इसे 15 मिनट तक छोड़ दें फिर, कुल्ला और हमेशा की तरह धो लो
  • हल्का अंधेरे बाल चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    3
    विटामिन सी गोलियां क्रश करें और उन्हें अपने शैम्पू में जोड़ें। विटामिन सी आपके बालों को हल्का कर सकता है और वास्तव में आपके समग्र स्वास्थ्य में सुधार कर सकता है। 8 या 9 विटामिन सी गोलियां लें, जो आप ज्यादातर फ़ार्मेसी में खरीद सकते हैं, और उन्हें क्रश कर सकते हैं। आप इसे एक प्लास्टिक बैग में डालकर और फिर उन्हें एक रोलर के साथ पाउडर में बदल कर कर सकते हैं। उन्हें अपने शैम्पू के साथ मिलाएं अगले कुछ हफ्तों के लिए हमेशा की तरह अपने शैम्पू का उपयोग करें और देखें कि क्या आपको प्रभाव दिखाई देता है
  • हल्का अंधेरे बाल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने बालों के लिए कटा हुआ रबर और पानी जोड़ें एक प्रकार का फल है एक पौधा जिसमें गुण होते हैं जो स्वाभाविक रूप से बालों को हल्का कर सकते हैं। कढ़ी कटोरे का कप 2 कप पानी में जोड़ें। रबड़ और पानी उबालें, और फिर उन्हें ठंडा होने दें। इसके बाद, रबड़ को दबाएं और अपने बालों को कुल्ला करने के लिए पानी का उपयोग करें। 10 मिनट के लिए अपने बालों पर कुल्ला छोड़ दें फिर, अपने बालों को साफ पानी से धो लें
  • 5



    शहद का उपयोग करें अगर आपको रंजक या रासायनिक उपचार पसंद नहीं है, तो कई लोग दावा करते हैं कि शहद स्वाभाविक रूप से बाल हल्का करने का एक स्वाभाविक तरीका है। शहद बेहद मॉइस्चराइजिंग होता है, लेकिन इसमें हाइड्रोजन पेरोक्साइड की मात्रा होती है जो कि अंधेरे बालों को हल्का कर सकता है।
  • इसे अपने बालों पर डालने से पहले पानी या सिरका के साथ शहद की थोड़ी मात्रा मिलाएं। शहद चिपचिपा और धोने के लिए कठिन है इसलिए, आप इसे अपने बालों पर लगाने से पहले इसे पतला करना चाहते हैं।
  • शहद और पानी या सिरका के साथ अपने बाल को कवर करें एक स्नान कैप रखो और अपने बाल में मिश्रण को रातोंरात छोड़ दें। सुबह खुद को धो लें और देखें कि क्या आपको कोई परिणाम दिखाई दे रहा है।
  • 6
    नींबू का रस या चूने का उपयोग करें नींबू या चूने के रस के रूप में साइट्रस का रस, काले बाल को हल्का कर सकता है। अगर आप अपने बालों को हल्का करना चाहते हैं तो साइट्रस जूस का उपयोग करें
  • आप एक कप कप नींबू के रस में एक चौथाई कप गर्म पानी जोड़ सकते हैं। मिश्रण को स्प्रे में रखें और हल्के से अपने बालों पर इसका इस्तेमाल करें। फिर हर आधे घंटे के बारे में स्प्रे करें और देखें कि क्या आप कुछ दिनों के बाद अंतर देखते हैं। इस उपचार का उपयोग करते समय अक्सर अपने बाल की स्थिति सुनिश्चित करें, क्योंकि नींबू का रस बाल बाहर सूख सकता है
  • यदि आप इस उपचार का विकल्प चुनते हैं, तो नियमित रूप से अपने बाल की स्थिति सुनिश्चित करें। नींबू का रस बहुत अम्लीय है और इसलिए, आपके बाल सूखेंगे
  • आप गर्म पानी में फाइलें निचोड़ सकते हैं और फिर इस मिश्रण को स्प्रेयर में रख सकते हैं। अपने बाल स्प्रे करें और इसे स्नान कैप के साथ कवर करें इसे 30 मिनट तक बैठने दो। फिर, कुल्ला और देखो कि क्या आप एक अंतर देखते हैं।
  • हल्का अंधेरे बाल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    7
    कैमोमाइल की एक प्रेरणा के साथ अपने बालों का इलाज करें कैमोमाइल भी कुछ लोगों के बाल हल्का कर सकते हैं। कैमोमाइल का एक छोटा सा जलाना चिलो और उसके बाद अपने बालों को उस मिश्रण में भिगो दें, जितना संभव हो उतना भिगोए। एक स्नान करने वाली टोपी का प्रयोग करें जो आपको 30 मिनट के लिए अच्छी तरह फिट बैठता है और फिर कुल्ला।
  • छवि शीर्षक हल्का डार्क बालों चरण 11
    8
    दालचीनी के साथ एक हल्का सा छाया प्राप्त करें दालचीनी एक प्राकृतिक लाइटनर के रूप में उत्कृष्ट है Moisturize और अपने बालों की हालत फिर, दालचीनी और पानी के साथ एक पेस्ट तैयार करें अपने बालों पर इस मिश्रण का प्रयोग करें, जितना संभव हो उतना कवर किए गए प्रत्येक बाल को बनाये रखें। एक स्नान कैप रखो और अपने बाल में मिश्रण को रातोंरात छोड़ दें।
  • हल्की अंधेरे बाल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    9
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करें हाइड्रोजन पेरोक्साइड एक मजबूत रासायनिक है जो बालों को हल्का कर सकता है। इसे बहुत सावधानी से उपयोग करें कुछ हाइड्रोजन पेरोक्साइड को स्प्रे में डालें और अपने बालों पर समान रूप से उपयोग करें। यदि आवश्यक हो, चिमटी का उपयोग अपने बालों में मुश्किल से पहुंचने वाले वर्गों को प्राप्त करने के लिए करें। इसे 30 मिनट के लिए अपने बालों में छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से कुल्ला।
  • भाग 3
    रंगे बालों को कुल्ला

    छवि का शीर्षक हल्का डार्क हेयर चरण 13
    1
    एक चमकदार शैम्पू का उपयोग करें यदि आपके बाल में एक डाई है जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, तो अपने बालों को एक चमकदार शैंपू के साथ जितनी जल्दी हो सके रगड़ें। चमकदार शैंपू में शक्तिशाली सर्फटेक्टर्स होते हैं जो गंदगी, रसायनों और डाई को हटा सकते हैं।
    • आप सबसे सुपरमार्केट और फार्मेसियों में एक चमकदार शैम्पू पा सकते हैं। बोतल पर किसी भी निर्देश का पालन करें जब आप अपने बालों पर हल्के शैम्पू डालते हैं
    • चमकदार शैंपू बाल सूख सकते हैं अपने बाल को बाद में सुखाने से रोकने और टूटने से रोकने के लिए सुनिश्चित करें।
  • 2
    विटामिन सी पाउडर और शैम्पू के साथ अर्ध-स्थायी रंगों को निकालें। यदि हल्का शैम्पू समस्या का समाधान नहीं करता है, तो आप अपने नियमित शैंपू में विटामिन सी पाउडर जोड़कर अर्ध स्थायी रंगों को समाप्त कर सकते हैं। यह आपके बाल के मौजूदा रंग को बदलकर डाई को स्पष्ट कर सकता है।
  • आप ऑनलाइन या अपने स्थानीय सुपरमार्केट में विटामिन सी पाउडर खरीद सकते हैं शैम्पू के 2 भागों के साथ विटामिन सी पाउडर के एक हिस्से को मिलाएं। अपने बालों को गीला कर और उस पर शैम्पू डालो। फिर, बाथ कैप पर डालें अपनी गर्दन के चारों ओर एक तौलिया रखें, इसे टपकाव से रखने के लिए और अपने बालों में एक घंटे के लिए मिश्रण छोड़ दें।
  • एक बार उस समय बीत जाने के बाद, अपने बालों को कुल्ला और इसे सूखा दो। यदि यह काम करता है, तो आपके बाल का 85% रंग गायब हो जाएगा। हो सकता है कि आप अपने बाल को बाद में सूखने से रोक दें।
  • छवि शीर्षक हल्का डार्क बालों चरण 15
    3
    अगर आप घर पर अपने बाल रंगे हैं तो बॉक्स के टेलीफोन नंबर पर कॉल करें यदि आप घर पर अपने बाल रंगे हैं, तो डाई बॉक्स पर दिखाई देने वाले नंबर पर कॉल करें। टेलीफोन एक्सचेंज में काम करने वाले लोग हर समय प्रश्न प्राप्त करते हैं। शायद वे आपको उपयोगी सलाह दे सकते हैं कि आपके बालों से रंग कैसे निकालना है।
  • हल्का डार्क हेयर स्टेप 16 शीर्षक वाला इमेज

    Video: बालों का गंजापन कैसे दूर करें Hair Fall Remedies | Hair Loss Treatment (Ganjepan Ka Ilaj)

    4
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें सोडियम बाइकार्बोनेट आपके बालों में रसायनों के संचय को दूर करने में आपकी सहायता कर सकता है। अपने शैम्पू या कंडीशनर में बेकिंग सोडा को जोड़ने से डाई से रसायनों को हटा सकते हैं। अन्य तरीकों की तुलना में, काम करने में थोड़ी देर लग सकती है बेकिंग सोडा का प्रयोग एक बार एक बार, समय के साथ रंगीन बालों को हल्का कर सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com