ekterya.com

स्थायी मार्कर और दर्पण पाउडर के साथ मैनीक्योर कैसे करें

दर्पण धूल से सजाए गए नाखून लोकप्रिय हैं, हालांकि आप उन्हें स्थायी मार्करों के साथ रंगीन करके और भी "रंगीन" लग सकते हैं। आप दर्पण धरोहर से सजाए गए नाखूनों पर स्थायी रूप से मार्करों का उपयोग करते हुए, शराब रगड़ते हुए और एक पतली ब्रश बनाने के लिए लाइनों को बनाने के लिए एक सुंदर चमकदार, घुटा हुआ या आकाशगंगा-रंगे प्रभाव बना सकते हैं। आईना पाउडर यूवी जेल नेल पॉलिश के साथ सबसे अच्छा काम करता है। हालांकि, यदि आपके पास यह उत्पाद नहीं है या इसका इस्तेमाल करने से डरते हैं, तो आप जेल नेल पॉलिश का उपयोग कर सकते हैं जो कि यूवी नहीं है या एक सामान्य नेल पॉलिश है।

चरणों

भाग 1
आधार बनाएँ

शार्पी और मिरर पाउडर चरण 1 के साथ दो एक मैनीक्योर शीर्षक वाली छवि
1
नाखून तैयार करके उन्हें चमकाने के लिए तैयार करें। इस बिंदु पर, आप नाखूनों के चारों ओर छल्ली वाले क्षेत्र पर ब्रश के साथ थोड़ा तरल लेटेक्स या सफेद स्कूल गोंद भी लागू कर सकते हैं इस तरह, एक बार जब आप अपना मैनीक्योर करना समाप्त कर लें, तो आपको केवल तरल लेटेक्स या गोंद छील कर देना चाहिए और सभी अतिरिक्त धूल, नेल पॉलिश और स्थायी मार्कर को हटा दें।
  • आप इसे यूवी जेल तामचीनी, एक गैर-यूवी जेल तामचीनी और एक आम नेल पॉलिश पर दर्पण पाउडर तकनीक के साथ उपयोग कर सकते हैं।
  • Video: Manicure/करवा चौथ और दिवाली पर पार्लर से भी बढ़िया manicure /pedicure कैसे करें|kaurtips

    शार्पी और मिरर पाउडर चरण 2 के साथ दो एक मैनीक्योर शीर्षक वाली छवि
    2
    आधार को लागू करें इस तरह, आप नाखूनों को दागने से रोकेंगे और उन्हें लंबे समय तक रहने देंगी। कुछ लोग स्थायी मार्कर से नाखूनों की रक्षा करने के लिए दो आधार प्लेटों को लागू करने की सलाह देते हैं। उपयोग करने जा रहे नेल पॉलिश के प्रकार के लिए उपयुक्त आधार का उपयोग करें।
  • जेल नेल पॉलिश निकालना मुश्किल हो सकता है। यदि वह आपको परेशान करता है, तो एक छीलने का उपयोग करने पर विचार करें।
  • इत्र शीर्षक से एक मैनीक्योर विद Sharpie और मिरर पाउडर स्टेप 3
    3
    नेल पॉलिश रंग की एक या दो परतें जिसे आप पसंद करते हैं। आप चाहते हैं कि किसी भी रंग का उपयोग कर सकते हैं, यद्यपि मिरर धूल आप को काले रंगों पर रखे हैं, जैसे कि काला
  • यदि यह पहली बार है तो आप इस प्रक्रिया को करते हैं, या आप एक जेल का उपयोग करने जा रहे हैं जो कि यूवी (या एक आम नेल पॉलिश) नहीं है, अपने नाखून चांदी को चित्रित करने पर विचार करें। मानचिन्हों का मानना ​​है कि मिरर धूल इन प्रकार की नेल पॉलिश के लिए अच्छी तरह से चिपक नहीं करता है, इसलिए एक चांदी का रंग का आधार किसी भी शेष खुले स्थान को छिपाएगा।
  • इत्र शीर्षक से एक मैनीक्योर विद Sharpie और मिरर पाउडर चरण 4
    4
    नेल पॉलिश सूखा या कठोर होने दें यदि आप यूवी जेल नेल पॉलिश का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसे 30 सेकंड के लिए एक दीपक के तहत कड़ा होना चाहिए। यदि आप यूवी के अलावा एक नेल पॉलिश या एक सामान्य नेल पॉलिश का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसे पूरी तरह से सूखा दें आप बर्फ के पानी में डुबोते हुए सामान्य नेल पॉलिश की सुखाने की प्रक्रिया को तेज कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप इसे ऊतक के साथ बाद में सूख लें!
  • चित्रा का शीर्षक, क्या एक मैनीक्योर विद Sharpie और मिरर पाउडर चरण 5
    5
    सीलेंट को लागू करें सीलेंट के प्रकार का उपयोग करना बहुत ज़रूरी है, क्योंकि यह मिरर धूल को नाखूनों पर छड़ी करने की अनुमति देगा। मिरर पाउडर के साथ मैनीक्योर बनाने के लिए ये सिफारिश किए गए मुहरों के प्रकार हैं:
  • यदि आप जेल नेल पॉलिश का उपयोग करने जा रहे हैं, तो एक सीलेंट लागू करें जो सफाई की आवश्यकता नहीं है।
  • जिस घटना में आप एक आम नेल पॉलिश का उपयोग करते हैं, एक जेल की तरह मुहर या एक त्वरित सुखाने मुहर का उपयोग करने पर विचार करें। एक समय में एक या दो नाखून बनाने की योजना बनाएं
  • शार्पी और मिरर पाउडर चरण 6 के साथ डो एक मैनीक्योर शीर्षक वाला चित्र
    6
    सीलेंट सूखा या कठोर करने की अनुमति दें यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है और आपको सावधानी से समय पर विचार करना चाहिए। यदि आप सीलेंट को कठोर या लंबे समय तक सूखने की इजाजत नहीं देते हैं, तो यह चिपचिपा हो जाएगा और आपको गन्दा खत्म हो जाएगा। यदि आप बहुत लंबे समय तक इंतजार करते हैं, खासकर जब गैर-यूवी जेल और आम सीलेंट का उपयोग करते हैं, तो पाउडर संभवत: नेल से छड़ी नहीं करेगा।
  • यदि आप यूवी जेल मुहर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसे 30 से 60 सेकंड के लिए एक दीपक के नीचे कड़ा होना चाहिए।
  • यदि आप यूवी या एक आम मुहर के अलावा एक जेल सीलायर का उपयोग करने जा रहे हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक स्पर्श न हो जाए। इसे रबड़ियां महसूस करना चाहिए, लेकिन चिपचिपा नहीं होना चाहिए।
  • भाग 2
    दर्पण पाउडर लागू करें

    शार्पी और मिरर पाउडर के साथ दो एक मैनीक्योर शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    मिरर पाउडर में स्पंज के साथ एक आँख छाया ब्रश की नोक गीला करें। यदि संभव हो तो, चांदी दर्पण धूल का उपयोग करें। स्थायी मार्कर पारदर्शी हैं, इसलिए रंग चांदी के रंग की मिरर धूल (अन्य रंगों के विपरीत) पर बेहतर दिखेगा।
  • चित्रा का शीर्षक, क्या एक मैनीक्योर विद Sharpie और मिरर पाउडर चरण 8
    2
    नली पर मिरर पाउडर को छल्ली से शुरू करने और टिप की ओर बढ़ने के साथ लागू करें। निर्माताओं की सिफारिश है कि आप यूवी जेल तामचीनी पर मिरर पाउडर का उपयोग करें, यद्यपि आप इसे एक गैर-यूवी तामचीनी और एक आम तामचीनी पर लागू कर सकते हैं। सबसे पहले, यह अच्छी तरह से छड़ी नहीं करेगा और फंस सकता है, इसलिए बस टैपिंग रखें
  • शार्पी और मिरर पाउडर के साथ डू अ मैनीकचर शीर्षक चित्र 9
    3
    पॉलिश पर पाउडर को ध्यान से पॉलिश करें नेल पॉलिश गीली और नरम होगी, इसलिए बहुत अधिक दबाव का उपयोग न करें या आप डेंट्स बना सकते हैं। समय-समय पर, आधार से नाखून की नोक तक, पाउडर नीचे मारा। इस तरह, आप इसे चिकना कर देंगे और यह नाखून के खिलाफ फ्लैट होगा।
  • यदि आप यूवी जेल नेल पॉलिश का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो शायद यह थोड़ा समय लगेगा।
  • अगर समाप्त पर्याप्त उज्ज्वल नहीं है, तो पहले ही उसी तकनीक का इस्तेमाल करके दर्पण पाउडर के एक और परत को लागू करें।
  • शार्पी और मिरर पाउडर के साथ दो एक मैनीक्योर शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    एक नरम, शराबी आँख छाया ब्रश के साथ अतिरिक्त निकालें एक शराबी आँख छाया ब्रश ले लो और इसे नाखूनों के साथ, छल्ली से टिप तक चलाएं। इस तरह, आप किसी भी अतिरिक्त धूल को हटा दें और खत्म और अधिक चिकना करें।
  • चित्रा का शीर्षक, क्या एक मैनीक्योर विद Sharpie और मिरर पाउडर स्टेप 11
    5
    एक मुहर लगाओ जिसमें सफाई या पानी की आवश्यकता नहीं होती है और इसे कठोर या सूखा देता है इस तरह, दर्पण धूल को सील कर दिया जाएगा और अगले चरण के दौरान संरक्षित किया जाएगा। हालांकि, उस सीलेंट के प्रकार के बारे में सावधान रहें जिसे आप उपयोग करने जा रहे हैं। यदि आप गलत प्रकार के सीलेंट का उपयोग करते हैं, तो आप सभी काम को बर्बाद कर सकते हैं!
  • यदि आप यूवी जेल नेल पॉलिश का उपयोग करने जा रहे हैं, तो एक सीलेंट लागू करें जो सफाई की आवश्यकता नहीं है।
  • यदि आप एक गैर-यूवी नेल पॉलिश या एक सामान्य नेल पॉलिश का उपयोग करने जा रहे हैं, तो पानी आधारित मुहर का उपयोग करें और इसे सूखा दें। एक बार जब यह सूख जाता है, तो आम नाखून मुहर की एक परत को लागू करें और इसे सूखा दें।
  • Video: अपना मैनीक्योर कैसे करें - Onlymyhealth.com

    भाग 3
    एक स्थायी मार्कर के साथ पेंट करें

    शार्पी और मिरर पाउडर के साथ डू अ मैनीकचर शीर्षक चित्र 12
    1



    कुछ खोजें जो आप पैलेट के रूप में उपयोग कर सकते हैं आप पैलेट की तरह चिकनी और सपाट लगभग कुछ भी उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप प्लास्टिक का एक टुकड़ा, मोमबत्ती कागज की एक शीट, एक प्लास्टिक की ढक्कन या एक प्लास्टिक रंग ट्रे का उपयोग कर सकते हैं।
  • शार्पी और मिरर पाउडर चरण 13 के साथ एक एक मैनीक्योर शीर्षक वाली छवि
    2
    स्थायी मार्करों के दो या तीन रंग चुनें आपको इन रंगों को मिलाया जाना चाहिए, इसलिए कुछ चुनिए जो एक साथ अच्छी तरह से संयोजित हों। उनको मतभेद से बचें, क्योंकि आप बादल प्रभाव पड़ सकते हैं। यहां कुछ ऐसे रंग दिए गए हैं जिनका उपयोग आप कर सकते हैं:
  • गर्म रंग (जैसे कि लाल, नारंगी और पीले रंग)
  • ठंडे रंग (जैसे कि नीले और बैंगनी, या नीले और फ़िरोज़ा)
  • अनुरूप रंग (जैसे कि गुलाबी, नीले और बैंगनी)
  • छवि का शीर्षक, एक एड़ी मैनीकचर विद Sharpie और मिरर पाउडर चरण 14
    3
    पैलेट पर रंगीन स्पॉट रखें प्रत्येक रंग के बीच थोड़ी सी जगह छोड़ दें ताकि वे मिश्रण न करें। आप नाखून पर सभी मिश्रण कर देंगे।
  • शार्पी और मिरर पाउडर के साथ डू अ मैनीकचर शीर्षक का चित्र चरण 15
    4
    स्प्रे या रंग का स्पॉट पर 91% रगड़ने के लिए कुछ शराब डालना। बहुत अधिक शराब का उपयोग करने के लिए रगड़ना आवश्यक नहीं है यह पर्याप्त होगा कि आप इसे थोड़ा स्प्रे या एक बूंद डालना
  • शार्पी और मिरर पाउडर के साथ डू अ मैनीकचर शीर्षक चित्र 16
    5
    एक पतली ब्रश का उपयोग करके स्थायी मार्कर के साथ रगड़ना शराब मिलाएं। फिर, रंगों को मिलाकर न करें सिर्फ शराब के पोखर में ब्रश को बारी बारी से इसे स्थायी मार्कर के साथ मिलाएं। ऐसा करो जैसा कि आप पानी के साथ पानी के रंग को मिलाकर करेंगे।
  • हाथ पर शराब रगड़ने की एक छोटी सी बोतल रखें। हर बार जब आप रंग बदलते हैं, तो उसे साफ़ करने के लिए उस पर ब्रश करें।
  • एक शीर्षक वाला चित्र, शार्पी और मिरर पाउडर के साथ एक मैनीक्योर चरण 17
    6
    नाखूनों पर छोटे पैच बनाने वाले पहले रंग को पेंट करने के लिए एक पतली ब्रश का उपयोग करें। यह बहुत अधिक रंग लागू करने के लिए आवश्यक नहीं है, कुछ के साथ यह एक बड़ा विस्तार पेंट करने के लिए पर्याप्त होगा। हर बार जब आप रंग बदलते हैं, तो ब्रश को साफ करने के लिए याद रखें ताकि आप उसे किसी दूसरे स्थान पर स्थानांतरित न करें।
  • शार्पी और मिरर पाउडर चरण 18 के साथ एक एक मैनीक्योर शीर्षक वाली छवि
    7
    छोटे पैच बनाने वाले रंगों को रंग दें एक गाँठ-डाई प्रभाव बनाने के लिए, पैच के कोनों को थोड़ी-थोड़ी ओवरलैप करें। आप एक साथ रंगों को मिलाकर घुमा सकते हैं।
  • शार्पी और मिरर पाउडर के साथ डू अ मैनीकचर शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    8
    स्थायी मार्कर को सुखाने तक खत्म होने तक प्रतीक्षा करें। क्योंकि आप शराब के रगड़ का प्रयोग करेंगे, प्रक्रिया इतनी लंबी नहीं होगी क्योंकि शराब जल्दी से वाष्पन करती है अपने नाखूनों को उड़ाने से बचें या आप मार्कर के "पेंट" को तितर बितर करेंगे और डिजाइन को बर्बाद करेंगे।
  • भाग 4
    समाप्त और साफ करें

    शार्पी और मिरर पाउडर चरण 20 के साथ दो एक मैनीक्योर शीर्षक वाली छवि
    1
    मुहर की एक परत को लागू करें और इसे सूखा या कठोर बना दें। यदि आप मैनीक्योर कर रहे हैं, तो नेल की नोक पर सीलेंट को फैलाना सुनिश्चित करें। इस तरह, मैनीक्योर को बंद कर दिया जाएगा और आप इसे बाद में छीलने से रोकेंगे।
  • शार्पी और मिरर पाउडर चरण 21 के साथ एक एक मैनीक्योर शीर्षक वाली छवि
    2
    अधिक नाखून मुहर बनाने वाले और डिजाइनों को जोड़ने पर विचार करें। उस समय, मैनीक्योर तैयार हो जाएगा, हालांकि आप अन्य डिज़ाइन भी जोड़ सकते हैं। ऐसा करने से पहले सीलेंट सूखे या कठोर होना चाहिए। एक बार जब आप डिजाइनों को जोड़ते हैं, तो मुहर के अंतिम चरण को लागू करें। शुरू करने के लिए कुछ उपाय यहां दिए गए हैं:
  • नाखून की पॉलिश का उपयोग करके नाइल पर विनाइल नाखून के लिए एक टेम्पलेट रखें और उस पर पेंट करें। इसे खत्म कर दें जब आप समाप्त हो जाएंगे
  • एक नाखून मुद्रांकन किट का उपयोग करके कुछ डिजाइनों को स्टाम्प करें अच्छे रंगों में काले, सफेद, चांदी या सोने शामिल हैं
  • सफेद, चांदी या सोने का उपयोग करके हाथों से डिजाइन बनाएं आप लाइनों को बनाने के लिए नेल पॉलिश काला, सफेद, चांदी या सोना और ब्रश का उपयोग भी कर सकते हैं
  • इत्र शीर्षक से एक मैनीक्योर विद Sharpie और मिरर पाउडर चरण 22
    3

    Video: मैनीक्योर करने का तरीका मैनीक्योर की विधि

    साफ। अगर आपने शुरुआत में थोड़ा सा सफेद गोंद या तरल लेटेक्स लगाया है, तो उस वक्त आपको इसे छील कर देना चाहिए। अन्यथा, नल पॉलिश या मिरर धूल के किसी भी निशान को निकालने के लिए शराब या एसीटोन को रगड़ते हुए एक फ्लैब का उपयोग करें।
  • एक बहुत ही साफ खत्म हासिल करने के लिए, एसीटोन में लाइन बनाने और छल्ली के अंदर कील का पता लगाने के लिए ब्रश को गीला करें।
  • युक्तियाँ

    • आधार को लागू करते समय, नेल पॉलिश और सीलेंट, सुनिश्चित करें कि आप नाखूनों के सुझावों को प्राप्त करते हैं। इस तरह, मैनीक्योर को बंद कर दिया जाएगा और आप इसे बाद में छीलने से रोकेंगे।
    • यदि आप पहली बार दर्पण पाउडर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो चांदी के रंग का उपयोग नेल पॉलिश के आधार रंग के रूप में करें। इस तरह, अगर आप गलती से कुछ रिक्त स्थान छोड़ देते हैं, तो वे इतना ध्यान देने योग्य नहीं होंगे
    • आप किसी भी प्रकार के स्थायी मार्कर का उपयोग कर सकते हैं
    • सामान्य स्थायी मार्करों का उपयोग करना सुनिश्चित करें और स्थायी मार्कर जैसे "स्याही पेन" ये मार्कर अपारदर्शी हैं और उज्ज्वल मिरर धूल को कवर करते हैं।
    • यदि आपको यूवी जेल नेल पॉलिश के लिए एक एलईडी दीपक नहीं मिल रहा है या वहन नहीं कर सकता, तो एक एलईडी टॉर्च का उपयोग करें!
    • यदि आपकी त्वचा पर थोड़ा स्थायी मार्कर है, तो उसे शराब के साथ साफ़ करें!
    • यदि आप अपनी त्वचा से दर्पण धूल के टुकड़े को नहीं निकाल सकते हैं, तो उन्हें डक्ट टेप का इस्तेमाल कर लें!
    • आप सीधे स्थायी मार्करों के साथ मैनीक्योर पर भी आकर्षित कर सकते हैं और ब्रश का उपयोग करके रंगों को मिलाकर 9% पर रगड़ने के लिए शराब में गीली लाइन लगा सकते हैं।

    चेतावनी

    • सामान्य नाखून सीलेंट मिरर समाप्त को बर्बाद कर सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप केवल एक मुहर का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसे सफाई या दर्पण पाउडर के ऊपर "पानी" पर मुहर लगाने वाला पानी नहीं चाहिए। फिर, आप सीलेंट के किसी भी प्रकार के साथ जारी रख सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आधार
    • नेल पॉलिश
    • मुहर (जेल मुहर जो सफाई या पानी आधारित सीलेंट की आवश्यकता नहीं है)
    • दर्पण पाउडर
    • स्पंज के साथ आंखों के लिए आवेदक
    • आंखों के काढ़े के लिए नरम ब्रश
    • पतली और इंगित ब्रश (लाइन बनाने के लिए ब्रश)
    • शराब 91% रगड़ना
    • नाखूनों के लिए एलईडी लैंप (केवल यूवी जेल नेल पॉलिश के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com