ekterya.com

पट में एक नकली भेदी कैसे प्राप्त करें

यदि आपको पट्टियों में छेदने का तरीका पता है, लेकिन आपको यकीन नहीं है कि क्या आप एक असली चाहते हैं, तो आप आसानी से अपने आप को नकली बना सकते हैं। आप कुछ तारों, कुछ पेपर क्लिप या झुमके के लिए हुक की सहायता से पट के लिए नकली भेदी बनाने के लिए चिमटी और कैंची की एक जोड़ी का उपयोग कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप कुछ सावधानी बरतें तेज किनारों के साथ सावधान रहें, साफ सामग्री का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि आप संभावित एलर्जी की प्रतिक्रिया से निपटने के लिए कैसे जानते हैं।

चरणों

विधि 1
चिमटी और एक पेंसिल की एक जोड़ी का उपयोग करें

मेक ए फॅक सेपटूम व्हीसिंग स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
सामग्री इकट्ठा तार आमतौर पर पट के लिए नकली भेदी बनाने के लिए किया जाता है आप स्थानीय शिल्प दुकान में विभिन्न प्रकार के तार खरीद सकते हैं। एक तार चुनें जो आप चाहते हैं, लेकिन यह भी मोड़ना आसान है। उसी तरह, आपको एक पेंसिल और चिमटी की एक जोड़ी की जरूरत है
  • 2
    चिमटी का उपयोग करते समय तार का एक टुकड़ा कट फिर, आप इसे काट लेंगे, लेकिन 5 से 7 सेंटीमीटर या 2 से 3 इंच के तार के लिए ऑप्ट से शुरू करें। पेंसिल के चारों ओर तार मोड़ो, जिससे पट्टिका के लिए छेदने के लिए वक्र की आवश्यकता होगी। फिर, चिमटी ले लो और तार काट लें, जब तक कि दोनों हिस्सों में समान लंबाई नहीं होती। चिमटी के साथ कुछ त्वरित और मजबूत कटौती करें आपको साफ कट करना पड़ता है ताकि इसे सुरक्षित रूप से उपयोग किया जा सके।
  • 3
    कुछ खाते जोड़ें पट के लिए कई छेदें सजावट के रूप में कुछ मोती हैं। नकली भेदी के कुछ छोटे मोतियों को जोड़ने पर विचार करें यदि आप इसे अधिक विस्तृत या यथार्थवादी देखना चाहते हैं।
  • आप सबसे शिल्प भंडार में छोटे मोती खरीद सकते हैं एक रंग और एक डिज़ाइन चुनें जो आप पसंद करते हैं।
  • नकली भेदी के कुछ तरफ कुछ छोटे गोद करने से पहले बंद करो यदि आप कुछ मोती जोड़ना चाहते हैं मोतियों को तार पर स्लाइड करें और छेदन समाप्त होने के लिए चिमटी का उपयोग करें।
  • 4
    पीछे की ओर तार की युक्तियों को मोड़ने के लिए चिमटी का उपयोग करें आप तार के किनारों को उन्हें वक्र से दूर मोड़ कर देना चाहिए। नकली भेदी के एक तरफ दो छोटे मोड़ें बनाएं। इससे यह सुनिश्चित होता है कि जब आप इसे लगाएंगे तो आपके भेदी आपके नाक के अंदर चूसने या परेशान नहीं करेंगे।
  • फिर, तार को मोड़ने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें ताकि आपके नाक को फिट करने वाले एक आसान अर्धवृत्त बनाने के लिए आवश्यक हो। तार एक समान अर्धवृत्ताकार के रूप में अपनी उंगलियों के साथ कुछ हेर-फेर ले सकता है, इसलिए कुछ समय लगने पर निराश मत हो।
  • विधि 2
    कुछ झुमके के हिस्से का उपयोग करें

    बनाओ एक नकली सेप्टम भेदी कदम 5 शीर्षक छवि
    1
    सामग्री इकट्ठा आप कान हुक का उपयोग कर सकते हैं यदि आपको शिल्प की दुकान में कोई तार नहीं मिल रहा है। ये हुक बहुत सस्ते हैं और ज्यादातर शिल्प भंडार में खरीदा जा सकता है। इसके अलावा, आपको चिमटी की एक जोड़ी की आवश्यकता होगी
    • उसी तरह, आप झूठी बार भेदी को प्राप्त करने के लिए एक बार बाली का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप इस विकल्प का विकल्प चुनते हैं, तो झुमके के लिए कुछ हुक के बजाय, बार की झुमरी लें।
  • 2
    झुमके के लिए एक हुक का उपयोग करें इसमें एक टिप होनी चाहिए जो अंदर की ओर झुकता है और एक बारी बनती है। चिकनी टिप को मोड़ने के लिए अपने चिमटी का उपयोग करें और इसे एक अंगूठी आकार दें, लगभग अन्य टिप के बराबर।
  • एक अर्धवृत्त बनाने के लिए हुक पर दबाव डालें हुक के साथ अर्धवृत्त बनाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें फिर, युक्तियों में शामिल हों ताकि वे बहुत करीब हो जाएं कि वे आपकी नाक में फिट हो सकते हैं
  • मेक अ फॅक सेप्टुम व्हीसिंग स्टेप 7 नामक छवि
    3
    एक खाते के साथ एक बाली को दोहराने के लिए इसे बार-बार भेड़ना पट्टियों के लिए बार पियर्सिंग प्रत्येक छोर पर बड़े मोतियों के साथ छेदने वाले होते हैं, घुमावदार किनारों के बजाय आप एक बार बाली प्राप्त कर सकते हैं, जो कि एक छल्ले के समान आकार वाली बाली है, और आप एक कवच बनाने के लिए चिमटी की एक जोड़ी का उपयोग कर सकते हैं। यह आपको पट के लिए एक मज़ेदार बार छेदने की अनुमति देगा।
  • बार झुमके को उन्हें हेरफेर करने के लिए बहुत बल की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं तो सही फॉर्म प्राप्त करने में कुछ समय लग सकता है।
  • विधि 3
    एक पेपरक्लिप के साथ प्रयास करें

    मेक ए फॅक सेपटूम व्हीसिंग स्टेप 8 नामक छवि



    1

    Video: ये 5 जड़ी बूटियां बना सकती है आपके दिमाग को कंप्यूटर से भी तेज | 5 Herbs to Boost Your Brain

    सामग्री इकट्ठा पट्टिका के लिए नकली भेदी बनाने के लिए आप एक पेपर क्लिप का उपयोग कर सकते हैं। क्लिपबोर्ड आमतौर पर बालियों के लिए तारों या हुक से छेड़छाड़ करना आसान होता है। इसके अलावा, आपको एक पेंसिल और चिमटी की आवश्यकता होगी। आपको केवल एक पेपर क्लिप, एक कलम और कैंची की एक जोड़ी की आवश्यकता है।
  • 2
    पट्टिका के लिए अंगूठी बनाने के लिए पेपर क्लिप को मोड़ो। पेपरक्लिप को तब तक खोलें जब तक कि यह एक पतली रेखा में फैला न जाए। फिर, एक अंगूठी बनाने के लिए पेंसिल के चारों ओर मोड़ो।
  • पेपर क्लिप के छोरों को काट लें, ताकि इसकी एक समान लंबाई हो और पट्टियों के छेदने के समान आकार के बारे में एक छोटा परिपत्र आकृति हो। अपनी उंगलियों का इस्तेमाल करके इसे मोड़कर अर्धवृत्त बना लें, जब तक कि यह आपकी नाक में आराम से फिट नहीं हो।
  • बनाओ एक नकली सेतु छेदने चरण 10 छवि
    3
    पेपर क्लिप के विभिन्न रंगों का उपयोग करें। यदि आप एक पेपर क्लिप का उपयोग करते हैं तो अलग-अलग रंगों का उपयोग करने पर विचार करें। इस तरह, आप लाल या बैंगनी जैसे विभिन्न मजेदार रंगों के पट के लिए नकली भेदी प्राप्त कर सकते हैं। रंगीन पेपर क्लिप का एक नकारात्मक पहलू यह है कि कभी-कभी उनके पेंट सस्ते होते हैं और वे आसानी से बंद हो जाते हैं यदि आप एक रंगीन पेपर क्लिप का उपयोग करते हैं तो आपको अक्सर अपने नकली भेदी को बदलना पड़ सकता है
  • विधि 4
    कुछ सावधानी बरतें

    1
    सब कुछ साफ रखें पपड़ी के लिए झूठे भेदन को साफ करने के लिए उपयोग की जाने वाली सभी सामग्रियां रखें। जब आप नाक के अंदर नकली भेदी डालते हैं तो गंदा सामग्री संक्रमण या बीमारी का कारण बन सकती है। पपड़ी के लिए नकली भेदी का उपयोग करने से पहले चिमटी, तार, कागज क्लिप और साफ पानी और जीवाणुरोधी साबुन के साथ अन्य सामग्रियों को धो लें।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आप चिमटी के साथ साफ कटौती करते हैं जब आप चिमटी का उपयोग करते हैं तो त्वरित, साफ कटौती करें आप किसी न किसी किनारों के साथ समाप्त नहीं करना चाहते यह आपकी त्वचा को चुभाने या आंसू कर सकता है
  • यदि आप किसी न किसी किनारों के साथ समाप्त होते हैं, तो एक सैंडपेपर का प्रयोग करें और जब तक वे चिकनाई नहीं कर लेते हैं,
  • मेक ए फॅक सेपटूम व्हीसिंग स्टेप 13 नामक छवि
    3
    एलर्जी प्रतिक्रियाओं को देखो पट्टियों के लिए नकली भेदी करते समय आपके द्वारा एलर्जी होने वाली सामग्री का उपयोग करने से बचें। यदि आपको दाने या सूजन दिखाई दे तो आपको एलर्जी की प्रतिक्रिया का अनुभव हो सकता है
  • यदि हां, तो एक जीवाणुरोधी क्रीम लागू करें। संक्रमण का इलाज कैसे करें यह देखने के लिए डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें। नकली भेदी का उपयोग करना बंद करो जिससे संक्रमण का कारण हो। इसके अलावा, अन्य सामग्रियों का उपयोग करते समय एक अलग बनाने की कोशिश करें
  • 4
    भेदी को आज़माएं और यदि आवश्यक हो तो इसका आकार समायोजित करें स्थायी रूप से इसका उपयोग करने से पहले उपरोक्त विधियों की सहायता से अपने घर के आसपास भेदी का उपयोग करें अगर आपका नाक में फिट नहीं होता है तो आपको उसका आकार समायोजित करना पड़ सकता है
  • पट्टिका में छेदने का उपयोग चित्रफलक में किया जाता है जो नाक को अलग करता है। अपने चारों ओर अपने भेदी रखें और थोड़ी देर के लिए अपने चारों ओर चलें
  • यदि नकली भेदी गिर जाती है या आप ढीली महसूस करते हैं, तो इसे समायोजित करने के लिए चिमटी या उंगलियों की एक जोड़ी का उपयोग करें। इसी तरह, यदि आपको दर्द महसूस होता है, तो आप अंगूठी के आकार को बढ़ा सकते हैं।
  • मेक ए फक्स सेप्टाम पियर्सिंग फाइनल शीर्षक वाला इमेज
    5
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • कुछ समय के लिए एक नकली भेदी का प्रयोग करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप जिस तरह से इसे देख रहे हैं, अगर आपको लगता है कि आप एक असली एक चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com