ekterya.com

सैलून तकनीकों का उपयोग कर मैनीक्योर कैसे प्राप्त करें

अपने नाखूनों का निर्धारण करना अपने आप को लाड़ प्यार करने का एक मजेदार तरीका है अपने रंगीन और परिपूर्ण नाखूनों को देखकर आप सुंदर और अच्छी तरह तैयार हो सकते हैं। यदि आप अत्यधिक खर्च का भुगतान करने के लिए मैनीक्योर करना चाहते हैं तो इस लेख की तकनीक का पालन करें और आप अपने घर के आराम से यह कर सकते हैं। यदि आप अपने नाखूनों को साफ, आकार और पेंट करने के लिए सीखते हैं, तो आप उन ब्यूटी सैलून जैसे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। तो पैसा बचाने और पता चलता है कि कैसे एक पेशेवर manicurist होना

चरणों

विधि 1
अपनी मैनीक्योर शुरू करें

सैलून तकनीकों का उपयोग करना मैनीक्योर को दी जाने वाली छवि शीर्षक चरण 1
1
किसी अन्य अवशेष को किसी अन्य वार्निश या नेल पॉलिश से निकालें एक नया रंग परत लगाने से पहले, आपको रिक्त कैनवास के साथ शुरू करना होगा। जब एक नेल पॉलिश हटानेवाला की तलाश है, तो एक को चुनना सुनिश्चित करें, जिसमें एसीटोन बेस नहीं है। ये आपके नाखूनों को सूख सकते हैं और उन्हें चोट पहुंचा सकते हैं और उन्हें छील कर सकते हैं। अपने नाखूनों पर नेल पॉलिश हटानेवाला को रगड़ने के लिए मजबूत अवशोषण पेपर या कपास पैड का एक टुकड़ा उपयोग करें जब तक कि वे पूरी तरह से साफ न हों।
  • डिस्पोजेबल ऊतकों या टॉयलेट पेपर का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे शोषक कागज से कम प्रतिरोधी हैं। इसके अलावा, वे अपने नाखूनों से छुटकारा पा सकते हैं और गड़बड़ कर सकते हैं।
  • सैलून तकनीक का उपयोग करने वाले मैनीक्योर को दो बार शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने नाखूनों को छाँटें आप कितना कटना चाहते हैं इसके आधार पर, आपको एक नाखून क्लीपर और एक फ़ाइल का उपयोग करना होगा, या शायद सिर्फ एक फाइल पर्याप्त होगी यदि आप उन्हें काफी कटौती करना चाहते हैं, तो उन्हें इच्छित आकार देने के लिए नाखून कतरनी का उपयोग करें। यदि आप केवल उन्हें कम करना चाहते हैं, तो आप उन्हें अपनी प्राथमिकता की लंबाई तक फ़ाइल कर सकते हैं।
  • सैलून तकनीकों का उपयोग करना मैनीक्योर को दी जाने वाली इमेज का शीर्षक चरण 3
    3
    अपने नाखूनों को आकार दें एक बार जब वे वांछित आकार के होते हैं, तो आपकी वरीयता के आकार को बनाने के लिए फ़ाइल का उपयोग करें सबसे पहले, तय करें कि क्या आप चाहते हैं कि उन्हें एक चौकोर या अधिक गोल किनार हो। संक्षिप्त और सावधानिक आंदोलनों के साथ, वांछित आकार बनाने के लिए केंद्र और पक्ष दर्ज करें। इसे धीमा और धीरे से करने की कोशिश करें ताकि आप अपने नाखूनों को आप जितना चाहें न छोड़े।
  • सैलून तकनीकों का उपयोग करना मैनीक्योर को दी जाने वाली छवि शीर्षक चरण 4
    4
    अपने कवच को दबाएं सबसे पहले, गर्म पानी में अपने हाथों को लगभग 10 मिनट के लिए डुबाना। बेहतर परिणाम के लिए, छिलका तेल, बेबी ऑयल, लोशन या हल्के चेहरे की साबुन को पानी में डाल दें। एक बार जब आप पूरा कर लेंगे, तो आप अपने कटनील को दबाएंगे। ऐसा करने के लिए, कटकों को धक्का देने के लिए एक विशेष उपकरण का उपयोग करें, जिसे आप अपने इलाके में एक फार्मेसी में प्राप्त कर सकते हैं। उन्हें नाखून के पीछे की ओर धकेलना शुरू करें, लेकिन उन्हें काटें या नहीं उठाएं।
  • छल्ली आपके नाखूनों को हानिकारक बैक्टीरिया से बचाने के लिए कार्य करता है, इसलिए सावधान रहें कि इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए।
  • सैलून तकनीकों का उपयोग करना मैनीक्योर को दी जाने वाली छवि शीर्षक चरण 5
    5
    अपने हाथ अच्छी तरह धो लें यदि आपके नाखूनों पर कोई शेष तेल है, तो वार्निश इतनी अच्छी तरह से पालन नहीं करेगा। यह सुनिश्चित करने के लिए पानी और साबुन का प्रयोग करें कि आपके नाखों में कोई अवशेष न हो और फिर उन्हें तौलिया के साथ सूखा दें यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे पूरी तरह से स्वच्छ हैं, तो आप हर एक पर एक छोटे नेल पॉलिश हटाने वाले के साथ डिस्पोजेबल रूमाल का उपयोग कर सकते हैं।



  • विधि 2
    नेल वार्निश लागू करें

    सैलून तकनीकों का उपयोग करने के लिए मैनीक्योर दें
    1
    आधार परत लागू करें जैसा कि इसका नाम इंगित करता है, आधार परत एक चिकनी कैनवास बनाने पर कार्य करता है, जिस पर आप रंग वार्निश लागू कर सकते हैं। एक फार्मेसी या सौंदर्य आपूर्ति स्टोर पर जाएं और एक पारभासी वार्निश देखें, जिसका लेबल कहता है कि वह "बेस" है यह उत्पाद वार्निश को भी एक परत प्रदान करता है, जिससे रंग अधिक टिकाऊ हो सकता है। सुनिश्चित करें कि जारी रखने से पहले आधार कोट पूरी तरह से सूख जाता है
    • आधार परत काफी उपयोगी हो सकती है यदि आप एक अंधेरे वार्निश का इस्तेमाल करने की योजना बना रहे हैं, क्योंकि ये आपके नाखूनों को दाग सकते हैं। बेस लेयर यह हो रहा से रोकने जाएगा।
  • सैलून तकनीकों का उपयोग करना मैनीक्योर को दी जाने वाली छवि शीर्षक चरण 7
    2
    केवल एक रंग लागू करें एक बार बेस परत dries, मज़ा हिस्सा शुरू हो जाएगा। विचार तीन भी स्ट्रोक में वार्निश को लागू करना है सबसे पहले, नाखून का केंद्र, आधार से टिप तक जा रहा है। फिर, दोनों पक्षों की प्रक्रिया को दोहराएं।
  • ब्रश पर वार्निश को अधिभार नहीं डालें विचार इस तरह पतली परतों को इस तरह लागू करना है कि वार्निश घिसना या बहुत मोटी न हो।
  • यदि वार्निश एक हल्की छाया है, तो आपको एक दूसरा कोट लागू करना पड़ सकता है यदि यह मामला है, तो दूसरे को शुरू करने से पहले कोट को पहले सूखा दें।
  • सैलून तकनीकों का उपयोग करना मैनीक्योर को दी जाने वाली छवि शीर्षक चरण 8
    3
    अन्य तकनीकों का प्रयास करें जबकि एक रंग की पेंट की गई नाखून सुंदर लग सकती है, ब्यूटी सैलून अक्सर अधिक जटिल डिजाइन पेश करते हैं। सैलून की सबसे आम शैली फ्रांसीसी मैनीक्योर है। यह घर पर करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से असंभव नहीं है आप फ्रांसीसी मैनीक्योर को कैसे प्राप्त करें, इसके बारे में आप सभी की ज़रूरतें सीख सकते हैं इस अनुच्छेद
  • सैलून तकनीक का उपयोग करना मैनीक्योर को दी जाने वाली छवि शीर्षक 9 चित्र चरण 9
    4
    मज़ा डिजाइन जोड़ें यह कदम पूरी तरह से वैकल्पिक है, लेकिन यह आपकी मैनीक्योर सामान्य से हड़ताली तक जा सकता है। यदि आप अपने ब्रश के साथ डिजाइन तैयार करने में सहज महसूस करते हैं, तो आगे बढ़ें। अन्यथा, आप एक कलम में एक वार्निश या एक पतली ब्रश के साथ देख सकते हैं। आप उन्हें विभिन्न फार्मेसियों और सौंदर्य आपूर्ति दुकानों में प्राप्त कर सकते हैं। इन उत्पादों को आपके नाखूनों पर डिजाइन करने के लिए बनाया गया था और आप उन्हें अधिक से अधिक देखभाल के साथ बनाने की अनुमति दी थी।
  • यदि आपके पास कोई गेंदपॉइंट पेन में एक वार्निश नहीं है, तो डॉट्स के साथ एक साधारण फूल बनाने का प्रयास करें। एक फ्लैट टिप युक्त आइटम ढूंढें, जैसे कपास झाड़ू छड़ी, हेयरपिन या यहां तक ​​कि एक वार्निश ब्रश, अगर यह काफी छोटा है प्रत्येक नाखून के केंद्र में एक बिंदु बनाएं और फिर इसे पांच अधिक अंक के साथ घेर लें, जो "पंखुड़ियों" होगा।
  • सैलून तकनीकों का उपयोग करना मैनीक्योर को दी जाने वाली छवि शीर्षक 10
    5
    एक अंतिम परत के साथ डिजाइन को पूरा करें पूरी तरह से सूखने के लिए रंग परत की प्रतीक्षा करें यह मानता है कि यह अंतिम परत एक बाधा है जो रंग वार्निश की रक्षा करेगा। यह आपको flaking से रोक देगा और इस तरह आपकी मैनीक्योर सुंदर लग जाएगा अंतिम परत उसी तरह रंगीन परत के रूप में लागू करें- तीन भी स्ट्रोक के साथ।
  • अंतिम परत भी आप प्रकृति के तत्वों से अपने नाखूनों को बचाने में मदद करेंगे और इस प्रकार उन्हें स्वस्थ रखें।
  • विधि 3
    अपने नाखूनों के लिए अंतिम रूप देना

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com