ekterya.com

कैसे अपने बालों में प्राकृतिक हाइलाइट बनाने के लिए

चाहे आपके बाल अंधेरे, भूरे, गोरे या लाल होते हैं, आपके हाइलाइट्स बनाने की प्रक्रिया अपने प्राकृतिक चमकदार रंगों को उजागर करती है। सूरज में समय व्यतीत करना बाल प्रतिबिंब बनाने का एक आसान और कारगर तरीका है, लेकिन अगर आप इस प्रक्रिया को गति देना चाहते हैं, तो सोने के टन बढ़ाने के अन्य प्राकृतिक तरीके हैं। एक खूबसूरत और चमकदार उपस्थिति प्राप्त करने के लिए विभिन्न प्रकार की घरेलू वस्तुओं का उपयोग कैसे करें, जानें।

चरणों

विधि 1
नींबू का रस का उपयोग करें

आपकी बाल स्वाभाविक रूप से हाईलाइट शीर्षक वाली छवि 1 चरण
1
निचोड़ नींबू. आधा में कटौती नींबू एक कंटेनर में अपने रस को निचोड़ने के लिए नींबू निचोड़ या उंगलियों का उपयोग करें। नींबू से जितना रस आप प्राप्त कर सकते हैं, खासकर यदि आपके पास लंबे बाल हैं
  • अतिरिक्त चमक प्राप्त करने के लिए आप थोड़ा दालचीनी और कंडीशनर भी जोड़ सकते हैं।
  • इस तरह से बीज को तनाव या निकालने का ध्यान रखें कि वे स्प्रे बोतल में फंसे नहीं आते हैं।
  • बोतलबंद नींबू के रस का उपयोग करने से बचें, क्योंकि इसमें संरक्षक शामिल हैं जो बालों के लिए अच्छे नहीं हैं।
  • आपके बालों की लंबाई के अनुसार आपको आवश्यक नींबू की सटीक मात्रा भिन्न होती है
  • आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 2 हाइलाइट शीर्षक वाली छवि
    2
    एक स्प्रे बोतल में पानी के साथ नींबू का रस मिलाएं। आपको पानी के प्रत्येक भाग के लिए नींबू के रस के दो भागों का उपयोग करना चाहिए। नींबू के रस को मापें और फिर रस में सही मात्रा में पानी जोड़ें। उदाहरण के लिए, दो कप नींबू का रस एक कप पानी की आवश्यकता होगी। पानी के साथ नींबू का रस मिश्रण करने के लिए स्प्रे बोतल को ले जाएं।
  • यदि आप एक पुरानी स्प्रे बोतल का उपयोग करने जा रहे हैं, तो नींबू का रस डालने से पहले इसे पूरी तरह धो लें। जहरीले रसायनों में एक बोतल का उपयोग किया गया है उससे बचें
  • आपकी बाल स्वाभाविक रूप से चरण 3 हाइलाइट शीर्षक वाली छवि
    3
    नींबू मिश्रण के साथ अपने बाल स्प्रे करें उन हिस्सों पर ध्यान केंद्रित करें जिन्हें आप प्रतिबिंबित करना चाहते हैं। आप अपने बाल को पूरी तरह से कवर कर सकते हैं या कुछ किस्में पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जो आपको प्राप्त करना चाहते हैं।
  • यदि आप एक अधिक सटीक आवेदन चाहते हैं, तो नींबू के रस के मिश्रण में एक कपास की गेंद को डुबो दें और इसे बालों के किनारों पर रगड़ें, जिन्हें आप प्रतिबिंबित करना चाहते हैं।
  • अधिक नींबू का रस आप बाल पर लागू होते हैं, और अधिक ध्यान देने योग्य प्रतिबिंब होंगे।
  • आपका बाल स्वाभाविक चरण 4 हाइलाइट शीर्षक वाली छवि
    4
    कई सत्रों के दौरान सूर्य के प्रकाश प्राप्त करने के लिए बाहर बैठें बालों के प्रतिबिंब देने के लिए प्राकृतिक सौर किरणों के साथ संयोजन के रूप में नींबू का रस काम करता है। दिन के दौरान सूर्य में 3 या 4 बार बैठने की कोशिश करें। प्रत्येक सत्र 1 से 2 घंटे के बीच होना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आप सीधे सूरज की रोशनी में बैठे हुए अपने चेहरे और शरीर को सनस्क्रीन और कपड़े के साथ सुरक्षित रखें।
  • सत्रों के बीच कोई सटीक समय सीमा नहीं है बस एक सत्र है जब आप छोड़ सकते हैं
  • आपकी बाल स्वाभाविक रूप से चरण 5 पर हाइलाइट करें छवि
    5
    धो लें और अपने बाल की स्थिति. अपने बालों से ध्यान से नींबू का रस कुल्ला। फिर, इसे धो लें और इसे मॉइस्चराइजिंग उत्पादों के साथ रखें। जब यह सूखा है, तो आप प्रतिबिंब देखेंगे।
  • विधि 2
    कैमोमाइल चाय का उपयोग करें

    आपकी बाल स्वाभाविक रूप से चरण 6 पर शीर्षक वाली छवि
    1
    कैमोमाइल चाय का एक पॉट तैयार करें. चाय से भरा बर्तन तैयार करने के लिए सूखी कैमोमाइल फूल या 3 से 4 कैमोमाइल फ़िल्टर का उपयोग करें। एक बार इसे अपने सार जारी कर दिया है शांत होने दें। यह स्पर्श को इतना गर्म नहीं होना चाहिए कि यह आपको दर्द का कारण बनता है, क्योंकि आप इसे खोपड़ी में लागू करेंगे
  • आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 7 हाइलाइट करें
    2
    चाय के साथ अपने बाल कुल्ला सिंक पर खड़े हो जाओ और अपने बालों पर चाय डालना यदि आप सब कुछ चमकना चाहते हैं। एक विकल्प के रूप में, कैमोमाइल चाय को बालों के किनारों पर लागू करें ताकि आप प्रतिबिंब कर सकें।
  • आपका बाल स्वाभाविक रूप से हाइलाइट शीर्षक वाली छवि 8
    3
    चाय के साथ प्रतिक्रिया देने के लिए सूर्य में बैठो सूरज में बैठे हुए अपने बाल में चाय को सूखा दें सूरज की रोशनी प्राप्त करने के लिए कोई सटीक समय नहीं है, हालांकि आम तौर पर अधिक समय बेहतर होता है
  • आपका बाल स्वाभाविक रूप से हाइलाइट करें चित्र 9
    4
    धो लें और अपने बाल की स्थिति. अपने बालों से चाय को कुल्ला। फिर, इसे धो लें और इसे मॉइस्चराइजिंग उत्पादों के साथ रखें। जब यह सूखा होता है, तो आपको थोड़ा सा हल्का दिखाई देगा और कुछ हिस्सों में प्रतिबिंब दिखाई देगा।
  • अपने बाल को स्वाभाविक रूप से हाईलाइट करें शीर्षक 10
    5

    Video: हेयर कलर या डाई के बिना सिर्फ 7 दिन में सफ़ेद बालों को काला बनाने के 100% प्राकृतिक उपाय

    प्रक्रिया को दोहराएं आप तुरंत कैमोमाइल चाय के साथ नाटकीय परिणाम देखने की संभावना नहीं है। आम तौर पर, कैमोमाइल थोड़े समय के द्वारा बालों में थोड़ा सा प्रतिबिंब बनाता है। आप चाहते हैं कि परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको इस विधि को कुछ दिनों में एक पंक्ति में देखने की आवश्यकता हो सकती है।



  • विधि 3
    शहद का उपयोग करें

    Video: टॉप केरातिन उपचार के लिए माध्यम के बालों ★ पुरुषों केशविन्यास ★ सीधे बालों के लिए घुंघराले | प्राकृतिक बालों viral✔️

    अपने बाल को स्वाभाविक रूप से हाइलाइट करें चित्र 11
    1
    एक कटोरे में शहद और पानी मिलाएं शहद के हाइड्रोजन पेरोक्साइड के प्राकृतिक लक्षण हैं, जिससे बालों को हल्का करने के लिए यह बहुत अच्छा होता है। एक कप पानी के साथ एक कटोरे में शुद्ध शहद के लगभग एक चम्मच जोड़ें। जब तक आपके पास एक सजातीय मिश्रण न हो, तब तक शहद को पानी से मारो।
  • आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 12 हाइलाइट छवि
    2
    अपने बालों को मिश्रण लागू करें तय करें कि आप अपने सभी बालों में प्रतिबिंबित करना चाहते हैं या सिर्फ कुछ किस्में आप अपने सिर के साथ शहद और पानी का मिश्रण ख़त्म कर सकते हैं या अपने बालों के कुछ किस्में में मिश्रण जोड़ सकते हैं।
  • व्यक्तिगत किस्में पर प्रतिबिंब बनाने के लिए, कणों के मिश्रण को पेंट करने के लिए कपास की बॉल या पेस्ट्री ब्रश का इस्तेमाल करना आसान हो सकता है।
  • अपने बाल को स्वाभाविक रूप से हाइलाइट करें चित्र 13
    3
    मिश्रण रात को अपने बालों पर बैठें। एक शॉवर टोपी पर रखो रात के दौरान मिश्रण अपने बालों में प्रतिबिंब बनाने के लिए बैठें। यदि आप इसे रातोंरात छोड़ना नहीं चाहते हैं, तो आप इसे 30 से 60 मिनट तक बैठ सकते हैं। हालांकि, यदि आप इसे रात के दौरान छोड़ देते हैं, तो आपको आमतौर पर अधिक कठोर परिणाम मिलेंगे।
  • आपका बाल स्वाभाविक चरण 14 हाइलाइट छवि

    Video: सफ़ेद/काले बालों को नैचुरली बरगण्डी/मैरून कलर करने का सबसे असरदार&सस्ता तरीका, Natural Burgundy hairs

    4
    शैम्पू के साथ धोएं और अपने बालों की स्थिति. शहद को अपने बाल से पूरी तरह से कुल्ला दें। इसे लेना थोड़ा अधिक प्रयास कर सकता है, चूंकि शहद चिपचिपा है। जब आपके बाल सूख जाएंगे, तो इसका प्रतिबिंब होना चाहिए बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रक्रिया दोहराएं
  • विधि 4
    हेना का प्रयोग करें

    आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 15 हाइलाइट करें
    1
    सुनिश्चित करें कि हेंना सही विकल्प है। आमतौर पर, हेना एक लाल भूरा रंग के बाल के रंग को बदलता है। यदि आपके बालों को स्वाभाविक रूप से अंधेरा है, तो यह संभवतः इसे थोड़ा और स्पष्ट कर देगा हालांकि, अगर आपके बालों को स्वाभाविक रूप से स्पष्ट है, मन्ना वास्तव में इसे अंधेरा कर सकते हैं अंधेरे बालों के लिए हेना का प्रयोग करें और यदि आप लाल रंग का स्पर्श करना चाहते हैं
  • आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 16 पर हाइलाइट करने वाली छवि
    2
    मेना के साथ एक पेस्ट बनाओ अपने बालों को डाई करने की योजना बनाते समय आपको 12 घंटों का पेस्ट करना चाहिए। मोटी और प्रबंधनीय पेस्ट बनाने के लिए पर्याप्त उबलते पानी के साथ 3 tablespoons (44.4 एमएल) हिना पाउडर मिलाएं। आप एक चम्मच, टूथपिक या हलचल के समान कुछ का उपयोग कर सकते हैं। इसे कहीं शांत रखने के लिए मिश्रण को सुरक्षित रखें।
  • हेले के लिए हेयर चरण 5 को लागू शीर्षक वाली छवि
    3
    हेन्ना को लागू करने के लिए तैयार हो जाओ हिना दाग त्वचा और कपड़े, तो अपने आप को बचाने के लिए एक लंबी बाजू की शर्ट और दस्ताने पहन लो मवेशी के साथ इन क्षेत्रों को धुंधला होने से बचने के लिए अपनी गर्दन और खोपड़ी पर लोशन या क्रीम स्प्रे करें
  • अपने बाल को स्वाभाविक रूप से हाइलाइट करें चित्र 18
    4
    अपने बालों में हेना मिश्रण की मालिश करें. हिना लगाने के दौरान दस्ताने पहनें हेन्ना के साथ अपने पूरे सिर को कवर करें या बस उन किस्में को लागू करें जिन्हें आप प्रतिबिंबित करना चाहते हैं जितना संभव हो उतना कठोर रहें और हेना पेस्ट के साथ बालों या व्यक्तिगत किस्में को पूरा करने की कोशिश करें। अपने सिर को प्लास्टिक की टोपी के साथ कवर करें जब आप हीना को बहुत जल्दी से सुखाने से रोकने के लिए समाप्त कर लें।
  • अपने बाल को स्वाभाविक रूप से हाइलाइट करने वाली छवि, चरण 1 9
    5
    मिश्रण को 2 से 3 घंटे तक बैठने दें। इस समय बीत जाने के बाद, शॉवर टोपी को हटा दें और बालों के लिए एक कंडीशनर लागू करें। आप शैम्पू और कंघी अपने बाल से पहले मेना और कंडीशनर कुल्ला, जैसा कि आप आमतौर पर करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने कंधों पर एक तौलिया का प्रयोग करें जब आप अपने बालों के लिए किसी भी मिश्रण को अपने कपड़े और त्वचा दोनों को सुरक्षित रखने के लिए लागू करते हैं
    • क्योंकि इनमें से अधिकतर तरीकों में रात भर इंतजार करना पड़ता है या बहुत समय की आवश्यकता होती है, आगे की योजना बनाएं। जब आप व्यस्त नहीं हैं, तो आपको उन्हें एक दिन बनाना पड़ सकता है

    चेतावनी

    • सप्ताह में एक या दो बार से अधिक आपके बाल पर प्रतिबिंब बनाने के लिए किसी भी विधि को दोहराने न करें। इसे अक्सर करना यह शुष्क और भंगुर बन सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com