ekterya.com

अपने बालों को स्वाभाविक रूप से हल्का कैसे करें

गर्मियों में बाल को गोद लेते हुए सुनहरे और तांबा के टन होते हैं जो हम में से बहुत साल पूरे रखना चाहते हैं। लेकिन अगर आप रंगों को बदलने के लिए रसायनों के साथ अपने बालों को रंगाने के विचार को नापसंद करते हैं, तो प्राकृतिक प्रयास करें। अपने बाल को हल्का करने और गोरे या लाल रंग के रंगों को प्राप्त करने के लिए कई प्राकृतिक तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
सभी प्रकार के रंग स्पष्ट करें

छवि शीर्षक से आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 1
1
अपने बालों को सूर्य के सामने खोलें गर्मियों में हर किसी के बाल स्पष्ट और उज्ज्वल होने का एक कारण है: सूरज के बाल पर प्राकृतिक विरंजन प्रभाव होता है, साथ ही आपकी त्वचा को कमाना भी होता है। धूप दिन की प्रतीक्षा करें और सूरज अपने बालों पर काम करें। लेकिन सनस्क्रीन का उपयोग करना मत भूलना ताकि आप इस प्रक्रिया में खुद को जला नहीं सकें।
  • छवि शीर्षक से आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 2
    2
    तैराकी जाओ सूरज में समय बिताने और सड़क पर बाहर तैरने के बाद अक्सर हाथ में हाथ लगते हैं, ये बाल के हल्के प्रभाव को अलग करना मुश्किल होता है जो प्रत्येक प्रक्रिया करता है। हालांकि, सूर्य कार्रवाई में एकमात्र प्रक्रिया नहीं है - सागर के नमक और पूल के क्लोरीन बालों के रंग को उठाने के लिए कार्य करते हैं (जो अब इतनी स्वाभाविक नहीं है)। किसी आस-पास के समुद्र तट पर एक डुबकी लें और थोड़े समय में आपके विक्स स्पष्ट हो जाएंगे।
  • छवि शीर्षक से आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 3
    3
    सिरका के साथ अपने बालों को धो लें शैम्पू के बिना बाल धोने की हाल की प्रवृत्ति ने लोगों को यह पता करने की अनुमति दी है कि सिरका बालों को हल्का करने में काम करता है जब आप बौछार करते हैं, तो सेब साइडर सिरका के साथ अपने बालों को कुल्ला इसे नियमित रूप से करने से समय पर धीरे-धीरे आपके बाल साफ हो जाएंगे।
  • छवि शीर्षक से आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 4
    4
    थोड़ा बिकारबोनिट का प्रयोग करें सिरका की तरह, बायकार्बोनेट शैम्पू के लिए वैकल्पिक है जो कि बालों के रंग को हल्का करने वाले रसायनों से भरा होता है जब आप बौछार पर जाते हैं, अपने बालों पर बेकिंग सोडा छिड़कें और अच्छी तरह मालिश करें। बनाई गई पेस्ट को स्वाभाविक रूप से आपके बालों को स्पष्ट करना चाहिए
  • छवि शीर्षक से आपका बाल स्वाभाविक रूप से तेज 5
    5
    अपने बालों के लिए एक शहद का मुखौटा लागू करें क्या आप शहद के रंग का बाल चाहते हैं? इसे प्राप्त करने के लिए एक मुखौटा तैयार करें। थोड़ा आसुत जल के साथ शहद मिलाएं और इसे अपने बालों पर लागू करें इसे 30 मिनट या अधिक के लिए भिगो दें जब आप इसे आसुत जल से मिलाते हैं, तो शहद एक रासायनिक प्रक्रिया से गुजरता है जिससे बालों को बहुत जल्दी साफ करने में मदद मिलती है डबल लाभ प्राप्त करने के लिए, अपने बालों को भिगोने के दौरान अपने आप को सूरज में उजागर करें
  • छवि को हल्का आपका बालों स्वाभाविक रूप से चरण 6

    Video: अपने अनचाहे बालो को हमेशा के लिए COLGATE से कैसे हटाये#बिना दर्द के# दोबारा कभी न आये

    6
    विटामिन सी का उपयोग करें विटामिन सी न केवल स्वास्थ्य के लिए एक दैनिक आवश्यकता है, बल्कि यह आपके किस्में के हल्के टन को भी उजागर कर सकता है। विटामिन सी गोलियों की एक बोतल प्राप्त करें, लेकिन उनको लेने के बजाय उन्हें अपने बालों के लिए उपयोग करें 5 से 10 गोलियां क्रश करें (अपने बालों की लंबाई और मोटाई के आधार पर) और पाउडर को अपने शैम्पू में जोड़ें। इस मिश्रण के साथ धुलाई आपके बाल को पोषक तत्वों की चमक की खुराक देगा।
  • छवि शीर्षक से आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 7
    7
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड का परीक्षण करें हालांकि डाइंग तकनीक की सबसे अधिक प्राकृतिक नहीं, हाइड्रोजन पेरोक्साइड कई उत्पादों का उपयोग किए बिना घर पर बालों को हल्का करने का एक तरीका है। हाइड्रोजन पेरोक्साइड से अपने बालों को कुल्ला और इसे पानी से दूसरे कुल्ला से पहले 10 से 15 मिनट तक बैठो। इस विधि को पहले बाल के छोटे से भाग पर आज़माएं ताकि सुनिश्चित हो सके कि आप रंग परिवर्तन से खुश हैं।
  • छवि शीर्षक से आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 8

    Video: कैसे स्थायी रूप से के लिए अपने बालों के लिए मात्रा जोड़ने के लिए !! बाल कैसे खड़ा करे !! तकनीकी फरहान

    8
    कुछ काली चाय तैयार करें कई सौंदर्य विधियों में उपयोगी होने के अलावा, काली चाय टैनिक एसिड में समृद्ध है, जो समय के साथ आपके बालों के प्रतिबिंब को उजागर कर सकते हैं। बहुत मजबूत काली चाय (कई चम्मच या चाय बैग का उपयोग करके) के कुछ कप तैयार करें और इसे अपने बालों पर डाल दें इसे गर्म पानी से धोकर 30 मिनट के लिए भिगो दें।
  • छवि को हल्का आपका बालों को स्वाभाविक रूप से चरण 9
    9
    थोड़ा जैतून का तेल ख़त्म करें जैतून का तेल न केवल इसे हाइड्रेट करके अपने बालों को पोषण देता है, बल्कि आपके प्राकृतिक सजगता को भी उजागर करता है। थोड़ा जैतून का तेल लगाने दें और इसे कम से कम 30 मिनट के लिए अपने बालों पर आराम दें। जब आप तेल बालों से थक रहे हों, तब कुल्ला। फिर आप अपने विक्स के सामान्य स्पष्टीकरण की सूचना देंगे।
  • विधि 2
    गोल्डे हाइलाइट्स को हाइलाइट करें




    छवि शीर्षक से आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 10
    1

    Video: बालों को घने, लंबा कैसे करें: सफल घरेलू उपाय || GHARELU UPAAYE FOR LONG HAIR

    कुछ नींबू का रस छिड़कना नींबू का रस सबसे पुराना और सबसे प्रभावी प्राकृतिक सफाई तकनीकों में से एक है, जो महिलाओं को हल्के, उज्ज्वल किस्में प्राप्त करने के प्रयास में सैकड़ों वर्षों तक इस्तेमाल किया है। एक स्प्रे बोतल में नींबू का रस निचोड़ लें और पूरी तरह से अपने विन्स को कवर करें। इसे फिर से रिनिंग के 20 मिनट के लिए सूखा दें।
    • नींबू का रस अपने बालों को सूखा सकता है यदि आप इसे अक्सर उपयोग करते हैं, तो अपने बालों को नरम रखने के लिए थोड़ा तेल से मिलाएं।
  • छवि शीर्षक से आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 11
    2
    एक कप कॉफी तैयार करें यदि आपके बाल भूरे हैं, तो एक अतिरिक्त मजबूत कॉफी पॉट तैयार करें। इसे पूरी तरह शांत कर दें और इसे जरूर फ्रिज में डाल दें। स्प्रे बोतल में ठंड कॉफी डालें और अपने सभी बालों पर स्प्रे करें। लगभग आधे घंटे के लिए सूरज में बैठो। यह विधि आपके सामान्य रंग को हल्का नहीं करेगी, लेकिन यह आपके प्राकृतिक सजगता को रोशन करेगी।
  • छवि शीर्षक से आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 12
    3
    कुछ कैमोमाइल चाय बनाओ कैमोमाइल का प्राकृतिक स्पष्ट रंग और फूलों के प्राकृतिक रसायनों बाल के गोरा बारीकियों को उजागर करने के लिए गठबंधन करते हैं। उबलते पानी में कैमोमाइल चाय के 5 बैग छोड़ दें। जब चाय पूरी तरह से ठंडा होती है, तो इसे अपने बालों पर स्प्रे करें, कंघी करें और सूर्य के नीचे 30 मिनट के लिए अपने प्राकृतिक सजगता को उजागर करें।
  • छवि शीर्षक से आपका बाल स्वाभाविक चरण 13
    4
    सूखे मैरीगोल्ड का उपयोग करें कैमोमाइल फूलों की तरह, मैरीगोल्ड आपको उस गोल्डन रिफ्लेक्शन को दे सकते हैं जो आपने हमेशा सपना देखा है। 1 कप पानी, 1 कप सेब साइडर सिरका और कुछ सूखे कैलेंडुला फूलों को एक बर्तन में रखें और उबाल लें। फूलों को तनाव दें और तरल को पूरी तरह शांत करने दें। इसे स्प्रे बोतल में डालें, इसे सूखे बालों पर स्प्रे करें, सिर को मालिश करें और वायु के साथ बालों को सूखा दें।
  • छवि को हल्का आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 14
    5
    रेखांकन की कोशिश करो थोड़ा जड़ से उबाल लें, तरल को पूरी तरह से शांत कर दें और इसे अपने सभी बालों के लिए लागू करने से पहले एक अगोचर ताला पर परीक्षण करें। रबड़ एक पीले रंग का रंग जोड़ता है इसलिए, यदि आपके बाल पहले से बहुत हल्के हैं, तो यह गहरा हो सकता है।
  • विधि 3
    हाइलाइट लाल प्रतिबिंब

    छवि शीर्षक से आपका बाल स्वाभाविक चरण 15
    1
    बेरी चाय तैयार करें। इसमें एक कारण है कि हमने इस सूची में तीन अलग-अलग चाय शामिल किए हैं: उनकी प्रभावशीलता। यदि आप अपने बालों के लाल रंग की हाइलाइट को उजागर करना चाहते हैं, तो स्वाभाविक रूप से लाल चाय का उपयोग करें और अपने बालों को सोखें। एक बेर या फलों की चाय की तलाश करें, जो डालने के लिए छोड़ दिया जाता है, जैसे रास्पबेरी, ब्लैकबेरी या अनार चाय। कुछ कप गर्म पानी में इन चाय बैगों को रखें, बालों को डालना और फिर उन्हें अपने बालों में डाल दें। इसे कम से कम 30 मिनट के लिए अपने बालों में भिगोएँ, इससे पहले इसे धोया जाए
  • छवि शीर्षक से आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 16
    2
    बीट के रस की कोशिश करो यदि आपने कभी बीट पकाया है, तो आप जानते हैं कि बीट का रस डाईंग क्षमता कितना शक्तिशाली है। बीट का रस थोड़ा सा लगाने के द्वारा अपने बालों की प्राकृतिक लालिमा को उजागर करना महान काम करता है। इसे थोड़ा पतला पानी के साथ मिलाकर इसे पतला करें और फिर तैयार करने के साथ अपने विन्स को कवर करें। इसे 15 से 20 मिनट तक भिगो दें और फिर गर्म पानी से कुल्ला
  • छवि शीर्षक से आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 17
    3
    एक दालचीनी मास्क बनाएं प्रामाणिक दालचीनी का उपयोग करते हुए कुछ गर्म दालचीनी चाय तैयार करना आपके बालों के कारमेल घनत्व को उजागर करने का एक शानदार तरीका है। दालचीनी के कुछ छिलकों या दालचीनी के 1 से 2 बड़े चम्मच पानी के साथ कुछ कप पानी (अधिक या कम अपने बालों की लंबाई और मोटाई के आधार पर) मिलाएं। अपने किस्में को कवर करें और रगड़ने से पहले थोड़ी देर के लिए भिगो दें।
  • छवि शीर्षक से आपका बाल स्वाभाविक रूप से चरण 18
    4
    हेन्ना के साथ अपने बाल डाई करें यह चाल लगभग भ्रामक है, चूंकि हेना मुख्यतः बाल और त्वचा के लिए एक रंग के रूप में प्रयोग किया जाता है। एक पेस्ट बनाने और अपने बालों को कवर करने के लिए पानी (या चाय के साथ एक बड़ा प्रकाश प्रभाव प्राप्त करने के लिए) के साथ हीना मिलाएं। एक शॉवर की टोपी डाल दीजिए और हेनना आराम करें अब आप इसे छोड़ देते हैं, लाल रंग के आपके बाल होंगे हमेशा की तरह पानी के साथ कुल्ला और अपने लाल रंग के ताले के साथ खुद को आश्चर्यचकित करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने रंग के रंग का नतीजा नहीं लेंगे, जो आपके प्राकृतिक रंग के गायब हो जाएंगे, तो अपने बालों के एक छोटे से हिस्से (एक बार में अपने सभी बालों पर कोशिश करने के बजाय) की कोशिश करें। यदि आप नए रंग पसंद नहीं करते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि आप केवल अपने बालों के छोटे से हिस्से के साथ प्रयोग करते थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com