ekterya.com

कैसे सफेद सोने को साफ करने के लिए

सफेद सोना एक है जो रोडियाम की एक परत के साथ कवर किया गया है। हालांकि सफेद सोने के गहने की देखभाल करना मुश्किल नहीं है, इसके लिए उसे सफाई करते समय विशेष उपचार की आवश्यकता होती है। कुछ सरल सावधानी, गर्म पानी, डिटर्जेंट और एक मुलायम कपड़े के साथ, आप आसानी से अपने सफेद सोने के गहने को साफ और चमक सकते हैं। यहां आपको सफेद सोने को साफ करने के लिए कुछ युक्तियां मिलेंगी

चरणों

1
जांचें कि क्या आपके गहने के ढीले पत्थर, क्षतिग्रस्त छोर या अन्य खामियां हैं यदि आप अपने गहनों में एक दोष पाते हैं, तो उन्हें सफाई से रोक दें और उन्हें एक जौहरी ले जाएं। यदि आप गहने साफ करने की कोशिश करते हैं तो आप उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं या कुछ कीमती पत्थरों को खो सकते हैं। यदि आपको अपने गहने को कोई नुकसान नहीं मिलता है, तो सफाई प्रक्रिया जारी रखें।
  • 2
    कटोरे में एक चम्मच (5 मिलीलीटर) डिश साबुन और एक क्वार्ट (1.1 एल) गर्म पानी मिलाएं। साबुन को थोड़ा बुलबुले तक पर्याप्त मात्रा में बढ़ाएं। कंटेनर में अपने सफेद सोने के गहने रखो और इसे 10 से 15 मिनट के लिए भिगो दें। यदि आवश्यक हो, तो टाइमर का उपयोग करें ताकि आप गहने को कटोरे से बाहर ले जाने के बाद याद कर सकते हैं ताकि इसे सोखने के लिए छोड़ दिया हो।



  • 3
    सफेद सोने के टुकड़ों से गंदगी और जमी हुई मिटटी को हटा देता है एक पुराने टूथब्रश, बेकिंग सोडा पेस्ट और गर्म पानी का उपयोग करें, धीरे-धीरे गंदगी को हटाने के लिए सफेद सोने के टुकड़े पर टूथब्रश की रसीला रगड़ें। बहुत कठिन रगड़ना न करें या आप रोडियाम की सतह को खरोंच कर सकते हैं
  • 4
    गर्म पानी में सफेद सोने के टुकड़े को कुल्ला। यदि आप सिंक में अपने गहने कुल्ला करने जा रहे हैं, सावधान रहना यह नाली नीचे जाने देना नहीं है। सभी साबुन और बेकिंग सोडा समाधान को कुल्ला करना सुनिश्चित करें।
  • Video: 2 मिनट में सोने के गहने चमकाएं |How to Clean Gold Jewellery in Hindi

    5
    सफेद सोने के टुकड़े को नरम तौलिया या पॉलिश ज्वेल्स के साथ कपड़े से सूखी। गहना पूरी तरह से सूखा छोड़ दें। फिर टुकड़े को तौलिया या चमकाने वाले कपड़े के साथ थोड़ा रगड़ें, लेकिन बहुत मजबूत नहीं है क्योंकि आप टुकड़े को खरोंच कर सकते हैं।
  • Video: बिना मेहनत अपने सोने के गहने घर पर ही चमकाये
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com