ekterya.com

कैसे अपने बाल लहर करने के लिए

क्या आपके बालों को सीधे तीर की तरह गिरता है? समय-समय पर यह लहराती हो जाता है लेकिन समुद्र तट पर एक लंबा दिन बिताने के बाद? चिंता मत करो! अपने बालों में कुछ तरंगों को जोड़ने के लिए, आपके पास चुनने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं चाहे आप गर्मी का उपयोग करें या नहीं, आपको खूबसूरत लहरें मिलेंगी जो आपके घर के आराम में आसान होंगी!

चरणों

विधि 1
एक बाल कर्लर और कार्डिड का उपयोग करना

अपनी बाल लहरदार चरण 1 को बनाएं
1
किसी भी गाँठ का मुकाबला करें और फिर अपने बालों को अधिक आसानी से काम करने के लिए अनुभागों में अलग करें। आपके पास कितने बालों पर निर्भर करता है, आप किसी भी संख्या में विभाजन का उपयोग कर सकते हैं। दो शायद पर्याप्त है अपने बालों को दो हिस्सों में विभाजित करें (ऊपरी और निचले स्तर आमतौर पर काफी उपयोगी होते हैं) और पथ से एक सेक्शन अलग करते हैं।
  • यदि आप चाहें, तो आप दाएं और बाएं के बीच अपने बालों को विभाजित भी कर सकते हैं, हालांकि यह ऊपर और नीचे में विभाजित करने के लिए आमतौर पर आसान होता है
  • 2
    अपने विपरीत हाथ से कर्लिंग लोहे को पकड़कर, कर्लिंग लोहे के चारों ओर बालों के किनारों को लपेटो। यह अनुभाग लगभग 2.5 सेमी (1 इंच) चौड़ा होना चाहिए। जैसा कि आप कर्ल के चारों ओर लपेटते हैं, अपने बाल को सपाट रखना सुनिश्चित करें, जब आप इसे लपेटें, तब तक इसे घुमाए बिना।
  • कर्ल से बाहर की आखिरी 2.5 से 5 सेमी (1 से 2 इंच) बालों को छोड़ दें, ताकि यह सीधे रहता है जबकि बाकी बाल लहराया जाता है। यह एक अधिक स्वस्थ पहलू देगा।
  • अपनी बाल लहराती चरण 3 को बनाएं
    3
    कर्ल बदलने के लिए अपने बाल कर्ल के कोण को बदलें अपने अंतिम रूप के आधार पर, आप अपने कर्ल के तनाव की स्थिति को समायोजित करना चाह सकते हैं। जिस तरह से आप कर्ल को पकड़ते हैं वह यह निर्धारित करेगा कि लहराती या घुंघराले बालों का क्या होगा। आप अधिक बनावट के साथ एक नज़र रखने के लिए 2 से 3 विभिन्न तरीकों की कोशिश कर सकते हैं और इसे थोड़ा और अधिक प्राकृतिक दिख सकते हैं। उदाहरण के लिए:
  • अपने बाल लपेटते समय curler को झुकाव के परिणामस्वरूप अधिक आराम से कर्ल होगा
  • कर्लर को झुकाव के परिणामस्वरूप तंग हंसते हुए होंगे
  • घुमावदार को घुमाएं, लगभग ऊर्ध्वाधर, यहां तक ​​कि सख्त कर्ल भी
  • बालों को थोड़ा मोड़ो जैसा कि आप इसे कर्ल करते हैं, कड़ी मेहनत के लिए, बहुत तंग कर्ल प्राप्त करने के लिए।
  • 4
    धीरे से अधिक लहराती देखो के लिए कर्ल ब्रश। ब्रश को पकड़ो और अपने बालों के निचले आधे हिस्से को कंबल लें, हल्की तरंगों को पाने के लिए कर्ल को ढक लेना। यह कड़ाई से जरूरी नहीं है, लेकिन कम घुंघराले और लहराती बालों में परिणाम होगा।
  • Video: गंजे हो चुके सिर पर दोबारा कैसे बाल उगायें - Onlymyhealth.com

    अपनी बाल लहरदार चरण 5 को बनाएं
    5
    हल्के ढंग से बाल स्प्रे के साथ एक ब्रश स्प्रे और फिर इसे ऊपर और नीचे अपने बालों में ले जाएँ यह शरीर जोड़ता है और कर्ल को उठाता है, जिससे उन्हें बड़ी और खूबसूरत लहरें मिलती हैं। छोटे हिस्सों में कार्य, ब्रश को ऊपर से नीचे तक ले जाने और आवश्यक होने पर थोड़ा अधिक बाल स्प्रे जोड़ना।
  • अपनी बाल वायवीय चरण 6 को बनाएं
    6
    स्प्रे अपने बाल स्प्रे के साथ ताकि आपके कर्ल जगह में रहें, और यही है! यह सब आपको करना होगा अपने बाल कर्लर के साथ प्रयोग करना जारी रखें और देखो कि आप सबसे अधिक पसंद करते हैं ब्रश।
  • विधि 2
    इसे निचोड़ें

    अपनी बालों की ऊनी चरण 7 को बनाएं
    1
    हेयर ड्रायर की नोक के लिए डिफ्यूज़र अटैचमेंट ढूंढें अधिकांश हेयर ड्रायर में एक विसारक होता है जिसे आप ड्रायर की नोक पर रख सकते हैं। विसारक एक क्षेत्र के लिए हवा का निर्देशन करने के बजाय बालों के व्यापक क्षेत्र पर गर्मी को फैलता है। यह उपकरण आपको बालों को बिना चापलूसी के बिना ढंकना करने में मदद करेगा।
    • सबसे अच्छा डिफ्यूज़र मध्य में गोल और अंतराल हैं और डकबिल जैसे फ्लैट नहीं हैं। यह आकार लहरों को अधिक स्वाभाविक रूप से सूखेंगे क्योंकि वे गोल विसारक के अंदर आराम कर सकते हैं और प्राकृतिक टफट्स को शुष्क कर सकते हैं।
  • अपनी बाल लहरदार चरण 8 को बनाएं
    2
    इसे निचोड़ने से पहले अपने बालों को धो लें इस विधि के लिए अपने बालों को धोने के लिए आवश्यक है क्योंकि यह अपने बालों को गीला करने के लिए एक विसारक के साथ गीले सूखने के लिए आवश्यक है। आमतौर पर, लहराती बाल वाले लोगों को भी सूखी बाल होते हैं आप अपने बालों को धोने के लिए एक मॉइस्चराइजिंग शैम्पू और कंडीशनर खरीद सकते हैं या आप किसी भी शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं जो आपके बालों के प्रकार के लिए सर्वश्रेष्ठ काम करता है।
  • शैम्पू के बिना एक विधि के साथ अपने बाल धोने पर विचार करें, थोड़ा शैम्पू के साथ या केवल कंडीशनर के साथ, एक शैम्पू का उपयोग करने के बजाय बिना शैम्पू या छोटे शैम्पू के तरीके डिटर्जेंट के बिना वैकल्पिक शैंपू हैं। क्योंकि सामान्य शैंपू में पाए जाने वाले डिटर्जेंट और सल्फाट्स कटनी को सूख सकते हैं और बालों को स्पंजयुक्त बनने के कारण, प्राकृतिक तरंगों वाले कई लोग अपने बाल बिना शैंपूंग धोने लगे हैं।
  • यदि आप शैम्पू का उपयोग करना चुनते हैं, तो उस एक को खरीद लें, जिसमें सल्फेट नहीं है सल्फाट्स एजेंटों की सफाई कर रहे हैं जो सूखे बाल और लहराती बालों पर तबाही कहर देते हैं।
  • अपनी बाल लहरदार चरण 9 को बनाएं
    3
    एक तौलिया या हवा के साथ अपने बाल सूखा जब तक यह नम है। शुरू होने से पहले बाल को गीला होना चाहिए यदि आप फुफ्फुआ से बचने के लिए चाहते हैं, तो माइक्रोफ़ाइबर या नरम शर्ट से बने नरम तौलिया का उपयोग करें और बालों से नमी निकालें।
  • नरम तौलिया का प्रयोग करें और बाल की जड़ों को पहले सूखा।
  • अपने बालों को वर्गों में ले जाओ और तौलिया की परतों के बीच में सूखा।
  • आधे घंटे या इससे अधिक के लिए बाल हवा सूखने दो, ताकि जब आप ड्रायर का उपयोग शुरू करते हैं तो यह गीले से गीला होता है या आप अपने सिर पर नमी को अपने बालों से अवशोषित करने के लिए 15 से 20 मिनट तक अपने सिर पर एक नरम तौलिया लपेट सकते हैं।
  • अपने बाल को बहुत मुश्किल से दबाएं या तौलिया के साथ मोड़ो मत, क्योंकि यह इसे नुकसान पहुंचा सकता है। गीले बालों को तोड़ने की संभावना अधिक है, इसलिए सावधान रहें जब यह गीला हो और लहरों को निचोड़ न करें यदि यह आवश्यक नहीं है।
  • अपनी बाल वायवीय चरण 10 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने बाल पर उत्पाद लागू करें आप फोम, जेल या कंघी के लिए एक क्रीम लागू कर सकते हैं, आप क्या पसंद करते हैं। आप गर्मी के कारण होने वाली क्षति से बालों की रक्षा के लिए क्रीम या गर्मी-सुरक्षात्मक स्प्रे भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आपके पास स्वाभाविक रूप से लहराए हुए बाल हैं, तो यह शायद सूखी और एक मोटी कंबल वाली क्रीम होगी जो हाइड्रेट करेगा, यह अच्छी तरह से काम करेगा।
  • उत्पाद को लागू करने के लिए, हाथों के हथेलियों पर क्रीम या फोम को रगड़ें और इसे जड़ से टिप पर लागू करने के बजाय, धीरे-धीरे बालों को अपने हाथों से नीचे के हिस्से में बालों में दबाकर क्रीम को हल्के से वर्गों में वितरित करें। आपके बालों की प्राकृतिकता यदि आपके पास छोटे बाल हैं, तो वही करो और मौजूदा या संभावित लहर समूहों को ऊपर से, अपने हाथों में उत्पाद के साथ बालों को फैलाएंगे। यह तकनीक लहरों को आगे बढ़ने में मदद करेगी और भारी नहीं होगी
  • यदि आपके पास स्वाभाविक रूप से शुष्क बाल हैं, तो शराब के साथ उत्पादों से बचें क्योंकि वे इसे सूखते हैं।
  • 5
    वर्गों में बाल निचोड़ें बालों को नीचे फेंक दें और उन्हें परिभाषित करने के लिए तरंगों और हाथों को सूखने के लिए विसारक का उपयोग करें। ऊपर से नीचे सुखाने के बजाय, नीचे से ड्रायर को इंगित करें बालों का एक हिस्सा लें और उसे विसारक के अंतराल में रखें। विसारक की गर्मी के साथ बालों को प्राकृतिक तरंगों का निर्माण करना शुरू करना चाहिए। फिर विसारक और पंजा जैसे हाथों से बाल गिरते हैं, अनुभाग लेते हैं और धीरे धीरे नीचे से बाल निचोड़ते हैं। जब आपके हाथ से बाल को फैलाते हैं, तो ड्रायर को अपनी उंगलियों के बीच के स्थान पर रखें
  • जब यह लगभग सूखा है तो बाल गिराएं और दूसरे अनुभाग के साथ प्रक्रिया को दोहराएं। ड्रायर के साथ अनुभाग द्वारा सूखने वाले अनुभाग को समान रूप से जारी रखें जब तक कि बाल लगभग 90% सूखी न हो। फिर ड्रायर के साथ ठंडी हवा के साथ हवा को सुखाने के बाद बाकी बाल हवा सूखने दें।
  • अपनी बाल लहरदार चरण 12 को बनाएं
    6
    ठंडी हवा के साथ लहरें सूखी ठंडे तापमान के लिए ड्रायर को समायोजित करें और शैली सेट करने में मदद के लिए 30 सेकंड से 1 मिनट तक अपने बालों को सूखें। अधिकांश ड्रायरों में एक शांत फिट होता है या आपके पास एक बटन होता है जिसे आप पकड़ और हवा को ठंडा कर सकते हैं। ठंडी हवा आपको बालों के छल्ली को सील करने में मदद करेगी ताकि लहरें जगह में रहें।
  • अपनी बाल वायवीय चरण 13 को बनाएं
    7
    अपने लहराती बालों पर प्रकाश स्प्रे लागू करें लहरों को रखने के लिए अपने सिर को नीचे और स्प्रे के साथ अपने सभी बाल स्प्रे करें। बालों में तरंगों को पकड़ने में मदद करने के लिए पंजा जैसे हाथों से बालों को दबाएं। कुंठित या कठोर होने से बाल को रोकने के लिए आपको कम, लचीला या मध्यम निर्धारण स्प्रे का उपयोग करना चाहिए। बाल वापस फेंक दें और इसे अपनी पसंद के अनुसार ठीक करें
  • स्प्रे बॉटल को अपने बालों से कम से कम 15 सेमी (6 इंच) दूर रखें ताकि आप इसे अपने सिर के नजदीक स्प्रे नहीं करें।
  • ऐसे स्प्रे हैं जो वजन जोड़ने के बिना ताकत और बाल को चमकते हैं। कबूतर और गार्नियर के पास एक उत्कृष्ट प्रकाश स्थिरता, विरोधी आर्द्रता के साथ स्प्रे हैं, चमक को बेहतर बनाने और तरंगों को जगह में रखते हैं।
  • विधि 3
    इसे ब्रैड करें

    अपनी बाल वायवीय चरण 14 को बनाएं
    1
    नींद से पहले अपने बालों को धो लें और कंडीशन करें। आप इस विधि के लिए अपने बाल गीला होने के लिए चाहते हैं क्योंकि आप एक दिन से अगले दिन तक ब्रेड्स के साथ सोएंगे ताकि आपके बाल लहराती हों। ब्रेडिंग के लिए अपने बालों को तैयार करने के लिए अपने सामान्य बाल धोने की नियमितता जारी रखें।
  • अपनी बाल लहरदार चरण 15 को बनाएं
    2
    अपने बालों को सूखा जब तक यह नम है। आप चाहते हैं कि आपके बाल नम हो जाए और यह रात भर सूखने के लिए तैयार हों। अपने बाल को बहुत ज्यादा सूखने के लिए सावधान रहें या फिर ये बहुत तरंगों को नहीं बनायेगा
  • अपनी बाल लहरदार चरण 16 को बनाएं
    3
    5 से 7 सेंटीमीटर (2 या 3 इंच) के चौड़े वर्गों में बाल अलग करें और एक ब्रोच के साथ बाल पकड़ो। सिर के दाएं या बायीं ओर से शुरू करने से 5-7 सेमी (2 या 3 इंच) के हिस्सों में बाल विभाजित करने के लिए कुछ ब्रोकेस या रिबन का उपयोग करें। एक बार जब आपके पास कोने के ऊपरी भाग को बांधा जाए, तो इसे व्यवस्थित रूप से सिर के एक तरफ से दूसरे तक जाता है जब तक कि अनुभागों को दबाया नहीं जाता है और फिर पहले से नीचे एक नई पंक्ति बनाने शुरू हो जाती है। जारी रखें जब तक सिर का आधा भाग वर्गों में विभाजित नहीं होता है
  • 4
    प्रत्येक बाल खंड ब्रैड करें अधिक लहराती प्रभाव के लिए, फ़्रेंच ब्रेड्स प्राप्त करें। आप सामान्य ब्रीड्स के साथ भी सो सकते हैं ताकि आपके बाल लहराती हो सिर के आधार पर प्रारंभ करें और लॉक को तीन खंडों में विभाजित करें। ब्रैड बाल नीचे यदि आप कर सकते हैं, तो एक दोस्त से आपको मदद करने के लिए कहें ताकि आप पूरे सिर को चोद सकें। अंत तक बाल ब्रैड करें और प्रत्येक ब्रैड को लोचदार बैंड के साथ रखें, जो आपके पास नहीं है, तो रबड़ नहीं है।
  • अपनी बाल वायवीय चरण 18 को अपना शीर्षक बनाएं
    5



    ब्रेड्स के साथ सो जाओ ज्यादातर लोगों को ढक्कन के लिए लगभग 6 घंटे की आवश्यकता होती है। जिस दिन आप लहराती बाल चाहते हैं, उससे पहले रात को ब्रेड्स के साथ सोने के लिए पर्याप्त समय लें, खासकर यदि आपके पास मोटे बाल हैं यदि ब्रेड्स के बालों को अभी भी सुबह में गीला है, तो आप ड्रायर के साथ ब्रेड्स को सूख सकते हैं। उन्हें सूखने के लिए सावधान रहें क्योंकि बालों में बहुत ही भुलक्कड़ हो सकता है। बालों को स्वाभाविक रूप से सूखा देना बेहतर है
  • 6
    सुबह में अपनी ब्राइड्स को हटा दें ब्रेड्स को एक के बाद एक को दोहराएं, सिर के एक तरफ से दूसरे तक हल्के ढंग से किनारों को साफ़ करके बालों को धीरे से उतार दें। तरंगों को सुरक्षित रखें और अपनी उंगलियों के साथ दृढ़ता से अलग न करें।
  • 7
    झंकार और अपनी उंगलियों के साथ अपने बाल तय आप क्या चाहते हैं के अनुसार अपनी उंगलियों के साथ बाल समतल या स्पंज। इसे लाइन पर लागू करें और इसे मध्यवर्ती अनुभागों और छोरों पर घुमाएं धीरे से अपनी उंगलियों के साथ किसी भी गंदगी को हटा दें लेकिन अपने बाल ब्रश नहीं करते यदि आप करते हैं, तो बाल तरंगों को खो सकते हैं और बहुत शराबी हो सकते हैं।
  • विधि 4
    छोटे धनुष

    अपनी बाल वायवीय चरण 21 को बनाएं
    1
    बिस्तर पर जाने से पहले अपने बालों को धो लें इस विधि को करने के लिए आपके पास गीले बालों होंगे क्योंकि आप रात भर छोटी धनुषों के साथ सोएंगे ताकि आपके बाल लहराती हों। आप स्प्रे बॉटल का उपयोग भी कर सकते हैं और इसे धोने के बजाय अपने बालों को गीला कर सकते हैं।
  • अपनी बालों के ऊनी चरण 22 को बनाएं
    2

    Video: Rebonding / कोमल कदम कदम-स्थायी बालों से सीधे-हो गया professionaly-आराम से जानने के लिए

    सुनिश्चित करें कि आपका बाल गीला है छोटे धनुष बनाने से पहले अपने बालों से अधिक पानी निकालें आप शुरू करने से पहले अपने बाल नम होना चाहिए यदि आपके बाल बहुत गीला हैं, तो यह अच्छी तरह से रात भर सूखा नहीं होगा।
  • अपनी बालों के लहराती चरण 23 को बनाएं
    3
    धनुष बनाने के लिए 7 से 10 सेमी (3 से 4 इंच) के वर्गों में बाल अलग करें। छोटे वर्ग छोटे रिबन और तंग तरंगों को बनाएंगे, जबकि बड़े अनुभागों में लूजर तरंग पैदा होंगे। उस शैली को चुनें जिसे आप पसंद करते हैं या मिश्रण करते हैं और पीठ में सामने और बड़ी तरंगों में छोटी लहरें बनाते हैं। व्यवस्थित रूप से बाल के माध्यम से गुजारें और 7 से 10 सेंटीमीटर (3 से 4 इंच) से वर्गों को पकड़ो, बायें से दायें तक की पंक्तियों को बनाये रखें जब तक कि आप पीछे की ओर बालियां न पहुंच जाएं फिर पहले एक पंक्ति नीचे एक और बनाओ जब तक आप सिर के नीचे तक नहीं पहुंचते हैं और सिर के एक तरफ बाल नियमित रूप से विभाजित होते हैं।
  • एक तरफ रिबन बनाने के बाद, आप सिर के दूसरी तरफ जा सकते हैं और बालों को बाँटने के तरीके को फिर से व्यवस्थित कर सकते हैं।
  • इस तरह से बालों को अलग करके, लहरें अधिक नियमित हो जाएंगी। यदि आप अधिक विचलित शैली प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप सभी सिर पर यादृच्छिक धनुष बना सकते हैं।
  • 4
    प्रत्येक सर्पिल बाल अनुभाग को चालू करें और उन्हें सिर के ऊपर संलग्न करें जैसे ही आप एक सामान्य रोटी के साथ होता है, तब तक बाल अनुभाग चालू करें जब तक कि आप समाप्त न हो जाए एक बार बाल बदल गया है, खोपड़ी पर बाल के साथ छोटे बढ़ते हैं, जब तक कि बाल छोटे धनुष नहीं बनाते हैं। सर्पिल के प्रत्येक तरफ रबर न होने वाले हेयरपिन या लोचदार बैंड की एक जोड़ी के साथ इसे सुरक्षित करें, ताकि यह दृढ़तापूर्वक जगह में हो।
  • 5
    सिर के माध्यम से 5 से 7 चरणों को दोहराते रहें, जब तक कि सभी बालों को बांधा न जाए। सिर के पीछे धनुष संलग्न करने में आपकी मदद करने के लिए किसी मित्र या परिवार के सदस्य से पूछें। यदि आपके पास आपकी सहायता करने के लिए कोई नहीं है, तो आप लाइन के पीछे से बालों को अलग कर सकते हैं और दोनों पक्षों पर आगे बढ़ सकते हैं ताकि सिर के पीछे धनुष पक्ष पर हो। सिर के पीछे काम करते समय धनुष संलग्न करने और संलग्न करने में आपकी सहायता करने के लिए दो दर्पण का उपयोग करें।
  • अपनी बाल वायवीय चरण 26 को बनाएं
    6
    धनुष के साथ सो जाओ धनुष के लिए ज्यादातर लोगों को करीब 6 घंटे की आवश्यकता होती है रात को धनुष के साथ सोने के लिए पर्याप्त समय ले लो दिन से पहले आप लहराती बाल चाहते हैं, खासकर यदि आपके पास मोटे बाल हैं
  • 7
    सुबह में धनुषों को हटा दें पीठ के साथ शुरू करें और प्रत्येक बुन से पिन को ध्यान से हटा दें ताकि बाल ढीले हो। जब तक सभी बाल ढीले न हों तब तक पूरे सिर में जारी रखें। बालों को धीरे से खोलना, बालों को ढीला करने या लहरों को हल्के से छूने के लिए सिर हिला देना। लेकिन अपने बालों पर बहुत ज्यादा खर्च न करें क्योंकि आपको लंबे समय तक तरंगों को बरकरार रखने की कोशिश करना है।
  • अपने बाल लहरदार कदम 28 को शीर्षक वाली छवि
    8
    झंकार और अपनी उंगलियों के साथ अपने बाल तय अपनी उंगलियों के साथ तरंगों को ढीला करें और किसी भी प्रकार के स्पर्श को हटा दें। अपने बालों को ब्रश न करने के लिए सावधान रहें, क्योंकि यदि आप करते हैं, तो बाल तरंगों को खो सकते हैं और शराबी हो सकते हैं।
  • छवि अपना शीर्षक दोहराएं चरण 2 करें
    9
    लहराती बालों पर हल्का स्थिरता स्प्रे लागू करें। अपना सिर मुड़ें और स्प्रे के साथ अपने सभी बालों को स्प्रे करें। बालों को अपने स्थान पर लौटने के बाद, एक पंजे के आकार में हाथ रखो और बालों में बाल को निचोड़ने के लिए, लहरों को पकड़ने में मदद करें।
  • विधि 5
    एक धनुष

    अपनी बाल लहराती चरण 30 को शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक धनुष बनाने से पहले अपने बालों को धो लें एक विकल्प के रूप में, स्प्रे बॉटल के साथ मध्य भाग और आपके बालों के छिद्र को गीला करने के लिए स्प्रे करें। आप चाहते हैं कि आपके बाल इस विधि के लिए गीला हो जाएं क्योंकि आपको रोटी के साथ सूखने की आवश्यकता होगी ताकि यह लहराती लग रहा हो।
  • अपनी बाल वायवीय चरण 31 को बनाएं
    2
    ड्रायर के साथ बाल की जड़ों को सूखी, लेकिन समाप्त होता है और मध्यवर्ती खंड नम छोड़ दें। सिर के शीर्ष से नीचे ड्रायर को इंगित करें और हेयरलाइन में जड़ें सूखें। फिर, वर्गों में बाल बढ़ाएं और जड़ों को शुष्क करें मध्यवर्ती अनुभाग और गीला समाप्त छोड़ दें।
  • अपना बाल बनावट चरण 32 बनाने वाला चित्र
    3
    सिर के पीछे से बाल अलग करें और बालों के दो बड़े वर्गों को घुमाएं। चिंता न करें कि लाइन सटीक है, बालों को ले लो, ताकि यह प्रत्येक हाथ में लगभग आधा हो। बाल की प्रत्येक तरफ एक दिशा में बदल दें जब तक कि इसे टिप तक नहीं दिया जाता है। यदि आप लहरों को अंदर की ओर रखना चाहते हैं, बायीं तरफ बाएं हाथ के बाएं और बायीं तरफ, बाएं हाथ में, दाईं तरफ बारी करें। यदि आप बाल बाहर रोल करना चाहते हैं, तो प्रत्येक दिशा विपरीत दिशा में बदलें
  • 4
    जब तक आप वापस नहीं पहुंच जाते तब तक लॉक चालू करें। जब आप नीचे के दोनों किनारों को बदलते हैं, तो दो किस्में को एक साथ मोड़ो ताकि वे एक चोटी की तरह एक दूसरे के साथ जुड़ें। जब तक आप बाल के अंत तक नहीं पहुंच जाते, गर्दन की पीठ तक उन्हें मुड़ते रहें। एक लंबा, अंतर्वर्धित ताला रहना चाहिए। इसे अंत में रखना सुनिश्चित करें ताकि यह अलग न हो।
  • 5
    सिर की पीठ पर एक बैलेरिन रोटी बनाने, उस किनारा को घुमाएं। सिर के पीछे एक सर्कल में इंटरलेस्ड बालों को हवा दें, जब तक कि एक तंग रोटी के रूप नहीं। रोटी कम होनी चाहिए और गर्दन के नल से थोड़ा ऊपर लटकाया जाना चाहिए। एक पाश के साथ या बालों के नली कांटे की एक जोड़ी के साथ सिर के पीछे धनुष को सुरक्षित रखें।
  • अपनी बाल वायवीय चरण 35 को बनाएं
    6
    रोटी छोड़ दें जब तक कि बाल सूखी न हो। आपके बाल कितने मोटी हैं, इसके आधार पर यह सूखने के लिए एक अलग समय लेगा। जो लोग कम या पतले बालों वाले हैं, उनके लिए बालों के सूखे के लिए कुछ घंटों तक इंतजार करना पड़ सकता है। जबकि मोटा बाल वाले लोग पूरे दिन इंतजार कर सकते हैं।
  • 7
    अपनी रोटी को हटा दें और अपने बाल ठीक करें। धीरे से सिर के पीछे से धनुष को ढंकना, सावधान रहना, इसे बहुत कठिन नहीं खींचना वह अपनी उंगलियों के साथ बालों को ढंकता और व्यवस्थित करता है अपनी उंगलियों के साथ तरंगों को हटा दें और किसी भी गंदगी को खत्म करें अपने बालों को ब्रश न करें या अपनी उंगलियों पर बहुत अधिक समय बिताना न करें। तरंगों को रखा जाना चाहिए और जब आप उन्हें छूते हैं, तो आप उन्हें अपना आकार खो सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com