ekterya.com

एक रेशम दुपट्टा कैसे पेंट करने के लिए

रेशम का उपयोग करके स्कार्फ पेंट करें प्रत्यक्ष पद्धति इतनी सरल है कि एक बच्चा भी सफलतापूर्वक इसे कर सकता है यह शुरुआती लोगों के लिए बहुत ही बढ़िया है, क्योंकि अधिक जटिल तरीकों तक जाने से पहले डाइज के लिए इस्तेमाल करना महत्वपूर्ण है।

चरणों

पेंट ए सिल्क स्कार्फ चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक फ्रेम पर अपने रेशम को बढ़ाएं सुनिश्चित करें कि कपड़ा समान रूप से फैला हुआ है, न तो बहुत ही उचित है और ना ही ढीली है। यदि यह बहुत ढीली है, तो यह डूब जाएगा और डाई चार्क्विटोस कर देगा। इसे बहुत ज्यादा समायोजित करना कपड़े को नुकसान पहुंचा सकता है
  • पेंट ए सिल्क स्कार्फ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पानी और हीलिंग शराब (शराब के दो हिस्सों और एक आसुत जल) के एक पतला मिश्रण के साथ रेशम स्प्रे करें। इस समाधान में रेशम को मिलाएं (बाद में यह डाई को वितरित करने और नरम किनारे से सूखने की अनुमति देगा)। यह पेंट करने के लिए अधिक समय देता है क्योंकि यह सुखाने का समय बढ़ाता है। इस तकनीक को कहा जाता है गीले पर गीला
  • पेंट ए सिल्क स्कार्फ स्टेप 3 नामक छवि
    3
    डाई को लागू करें जब रेशम अभी भी गीली होती है। इस उदाहरण में, लाल रंग का मुख्य रंग है और पृष्ठभूमि के लिए एक साधारण रेखा डिजाइन का उपयोग किया जाता है। नोट करें कि लाइनों को नरम और धूमिल किनारे कैसे है
  • पेंट ए सिल्क स्कार्फ चरण 4 नामक छवि
    4
    एक गहरे रंग (जैसे कि आपके मुख्य रंग का गहरा रंग) रंग जोड़ें, ताकि डिज़ाइन को आयाम जोड़ा जा सके, जबकि रेशम अभी भी गीला हो। सामान्य तौर पर, यह हमेशा प्रकाश टन से शुरू होता है और फिर गहरा रंगों के साथ जारी रहता है चूंकि रेशम के रंग पारदर्शी होते हैं, एक बार जब आप एक गहरे रंग को लागू करते हैं, तो लाइटर को पेंट करने के लिए वापस करना मुश्किल होता है। यदि आप सफेद रिक्त स्थान चाहते हैं, तो आपको रेशम अनपिनिड छोड़ देना चाहिए।
  • चित्र एक सिल्क स्कार्फ पेंट 5 शीर्षक
    5
    पहली परत सूखी चलो आप देख सकते हैं कि कुछ रंग अलग होते हैं (इस उदाहरण में लाल के आगे नारंगी छाया की उपस्थिति के आधार पर दिखाया गया है, भले ही लाल रंग के केवल अलग-अलग रंगों का उपयोग किया गया हो)। यह कुछ रंगों के साथ होता है, खासकर जब तकनीक का उपयोग किया जाता है गीले पर गीला
  • पेंट ए सिल्क स्कार्फ चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र



    6
    रेशम के लिए अपने मुख्य रंग की एक भी गहरा छाया जोड़ें। यह कहा जाता है लाइनों का निर्माण या गीले पर सूखी। " इन पंक्तियों को मजबूत किनारे से सूख जाएगा और यदि आवेदन थोड़ा गहरा है, तो इसके चारों ओर एक अंधेरा रूपरेखा भी होगी।

  • पेंट ए सिल्क स्कार्फ चरण 7 नामक छवि
    7
    सरल बिंदुओं जैसे सजावटी स्पर्श जोड़ें
  • पेंट ए सिल्क स्कार्फ चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: चप्पल एड़ी दरभंगा आऊंगी रहूंगी से घर में

    8
    पतला मिश्रण फिर से छिड़का कर मजबूत लाइनें नरम करें। जैसा कि दिखाया गया है, आप अधिक विचित्र बनावट को प्राप्त करने के लिए छिड़काते हुए नमक को रेशम में जोड़ सकते हैं।
  • Video: सूरत मे सूट साड़ी लहंगे ऐसे बनते है | HOW TO MADE SUIT SAREE LEHENGA FULL VIDEO | SURAT FACTORY TOUR.

    पेंट ए सिल्क स्कार्फ स्टेफ 9 नाम की छवि
    9
    तकनीक का उपयोग करते हुए अपने मुख्य रंग के अंधेरे छाया के साथ अपनी पसंद के अतिरिक्त डिज़ाइन जोड़ें गीली पर फिर से सूखी जो डाई एक परत पर लगाया गया है जिसे हाल ही में नमक के साथ छिड़का गया है वह इसके साथ प्रतिक्रिया करेगा और स्पाइक्स के साथ साफ डिज़ाइन और किनारों को बनाएगा।
  • पेंट ए सिल्क स्कार्फ स्टेफ 10 नाम की छवि
    10
    अपने स्कार्फ पर डालने से पहले रेशम को पूरी तरह से सूखने दो।
  • युक्तियाँ

    • रेशम डाई जाने के लिए सीधी पद्धति का उपयोग करते समय, रंगों का उपयोग करने से पहले सूख जाना चाहिए, या रंग चलेगा और दाग छोड़ देगा। डाई सूखने से पहले रेशम को देखभाल के साथ इलाज किया जाना चाहिए, या दाग आपके डिजाइन को बर्बाद कर देगा।

    Video: माई फ्रेंड गणेशा 2 - हर्ष छाया, कुरुश डीबोओ, भैरवी गोस्वामी - पॉपुलर एनीमेशन मूवी फॉर किड्स

    चेतावनी

    • परिधान पर डाई सूखने से पहले, संरक्षित होना चाहिए ताकि नमी रंजक के साथ संपर्क में न आए, क्योंकि इससे आपके डिजाइन को नष्ट हो जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com