ekterya.com

कैसे झूठी eyelashes को दूर करने के लिए

झूठी पलकें उन पतली आंखों के झुंड को और अधिक मात्रा में दिखने का एक अच्छा विकल्प हैं। ये लेश एक भौगो के ऊपरी रेखा के ऊपर एक अर्ध-स्थायी गोंद के साथ स्थित हैं। इस गोंद में cyanoacrylate होते हैं, जिसे अतिरिक्त मजबूत गोंद कहा जाता है, जो कि निकालने के लिए काफी मुश्किल हो सकता है। क्यों झूठी पलकों को हटाने के एक नाजुक प्रक्रिया है यही कारण है, क्योंकि असली पलकें आसानी से करता है, तो सावधान नहीं गिर सकता है। हालांकि, आप उन झूठी पलकों को सावधानी से हटाने और शेष गोंद को साफ करने के लिए एक झूठी बरौनी गोंद क्लीनर, मेकअप क्लिनर या विभिन्न तेलों का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

गोंद क्लीनर का प्रयोग करें
झूठी आंखों के झड़ने का शीर्षक शीर्षक चित्र 1 चरण
1
एक झूठी बरौनी गोंद क्लीनर खरीदें सबसे झूठी बरौनी किट एक लेश गोंद के साथ आते हैं, लेकिन गोंद क्लीनर शामिल नहीं है। हालांकि, आप अपने क्षेत्र में डिपार्टमेंट स्टोर के सौंदर्य क्षेत्र में कई ब्रांडों के झूठे बरौनी गोंद क्लीनर पा सकते हैं।
  • हमेशा यह जांच लें कि आप इन सामग्रियों में से किसी भी एलर्जी नहीं कर रहे हैं।
  • 2
    अपनी आँखों से मेकअप ले लो सबसे अच्छी बात यह है कि आंख मेकअप को बरौनी गोंद क्लीनर का उपयोग करने से पहले निकालना है, क्योंकि अगर मेकअप पलकें पर जमा हो जाता है, तो यह पलकों को हटाने के लिए अधिक कठिन हो सकता है। मेकअप क्लिनर या बेबी ऑयल का इस्तेमाल करके अपनी आँखों से मेकअप हटाएं। कपास के एक टुकड़े पर थोड़ा सफाई डालें और मेक-अप को हटाने के लिए अपनी पलक साफ करें।
  • फिर भी, अपने काजल लेने के लिए उपयोग कर रहे हैं, तो आप के रूप में तोड़ने झूठी पलकें और पलक त्वचा तेजी से arer सकता है की कोशिश नहीं।
  • अपने श्रृंगार को साफ करने के लिए साबुन या पानी का उपयोग न करें, क्योंकि आप अपने प्राकृतिक और झूठे पलकों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • 3
    एक स्वाब पर गोंद क्लीनर रखें। एक दर्पण के सामने खड़े हो जाओ और गोंद क्लीनर और एक swab बाहर ले। सूप पर थोड़ा गोंद क्लीनर रखें, जब तक कि कपास पूरी तरह से भिगो ना हो। आप महसूस कर सकते हैं कि क्लीनर की एक हल्के गंध है जैसे एसीटोन, लेकिन यह सामान्य है।
  • 4
    झूठी आंखों पर गोंद क्लीनर लागू करें। आलस की लाइन को धीरे से रगड़ें, जो कि ग्लैमर क्लीनर से भरा है। झूठी झिल्ली के आधार के माध्यम से झाड़ू को कई गुना अधिक से अधिक के रूप में गोंद को दूर करने के लिए पास करें। दोनों आंखों में यह प्रक्रिया करें और इसे लगभग 20 से 30 सेकंड तक आराम दें
  • 5
    झूठी पलकें निकालें यदि आप अब झूठी आंखों का उपयोग करने के बारे में नहीं सोचते हैं, तो आप उन्हें खींचने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप उन्हें बचाने और उन्हें फिर से उपयोग करना चाहते हैं, तो उन्हें हटाने के लिए चिमटी की एक जोड़ी का उपयोग करें। अपनी आंखों के अंदरूनी कोने से शुरू होने वाली अपनी पलक के करीब झूठी झपकी को पकड़ो। धीरे से ऊपर खींचो उन्हें पलक बंद फाड़ वे आमतौर पर आसानी से बाहर आते हैं, लेकिन यदि नहीं, तो अधिक गोंद क्लीनर लागू करें और फिर से कोशिश करने से पहले 30 सेकंड प्रतीक्षा करें।
  • 6
    शेष बरौनी गोंद निकालें झूठी आंखों के झुकाव को एक साथ रखो और अपनी पलकियां जांचें। सबसे अधिक संभावना है, आपके प्राकृतिक बरौनी की रेखा में थोड़ा सा गोंद छोड़ दिया गया है इसे निकालने के लिए, थोड़ा अधिक गोंद क्लीनर को स्वाब पर रखें और इसे गोंद क्षेत्र पर फैलाएं। फिर, गोंद को धीरे से रगड़ने और अपने पलक को साफ करने के लिए स्वाब के शुष्क अंत का उपयोग करें। थोड़ा गर्म पानी और एक सफाई जेल का प्रयोग करें जिसे आप खत्म करना पसंद करते हैं।
  • विधि 2

    श्रृंगार क्लीनर का उपयोग करें
    झूठी आंखों के झड़ने का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    1
    कुछ श्रृंगार क्लीनर चुनें यदि आप एक और अवसर पर उन्हें फिर से उपयोग करने के लिए झूठी पलकें रखना चाहते हैं, तो तेल के बिना एक तरल मेकअप क्लीनर चुनें। यदि आपकी लेश को हटाने के बाद आप उनसे छुटकारा पाने के बारे में सोचते हैं, तो आप मेकअप क्लिनर के किसी भी प्रकार का उपयोग कर सकते हैं। आप जो भी क्लीनर चुनते हैं, यह सत्यापित करें कि इसकी समय सीमा समाप्त नहीं हुई है और इसमें कोई भी घटक नहीं है जो एलर्जी का कारण बनता है
  • 2
    आँखों का मेकअप साफ करें आंखों से श्रृंगार हटाने और झूठी पलकें हटाने के लिए आप एक ही उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं। यद्यपि आप अपने पलकों को हटाने शुरू करने से पहले, आपके द्वारा उपयोग की गई छाया या आइलिनर को साफ करें कपास के एक टुकड़े पर एक छोटे से साफ करें और धीरे-धीरे मेकअप को हटाने के लिए अपनी आँखों को रगड़ें। अपनी आंखों का मुखौटा अभी तक साफ न करें, जैसा कि आप अपने झूठे पलकों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • 3
    एक स्वाद पर थोड़ा मेकअप क्लिनर रखो। एक साफ झाड़ू जाओ और मेकअप क्लीनर में टिप डुबकी जब तक यह पूरी तरह से भिगो नहीं है। आईने के सामने खड़े हो जाओ ताकि आप अपने पलक और बरौनी लाइन को अधिक बारीकी से देख सकें।
  • 4
    झाड़ू के साथ बरौनी गोंद निकालें धीरे से आँखों की लाइन को रगड़ें, जहां अधिक गोंद है, स्वास के लथपथ अंत का उपयोग करते हुए। धीरे-धीरे दोनों तरफ बढ़ें - सबसे अधिक संभावना है कि गोंद के रूप में एक गेंद आपकी त्वचा को छीलती है। आप बाहर आ रही गोंद को साफ करने के लिए स्वाब के शुष्क अंत का उपयोग कर सकते हैं। गोंद पूरी तरह से हटा दिया जाता है जब तक इस प्रक्रिया को दोहराएँ।
  • 5
    झूठी पलकें निकालें अधिकतर, इस भाग में आंखों के झुंड अपने दम पर गिर जाएंगे। अपनी उंगलियों या चिमटी का प्रयोग करें ताकि आपकी पलकों से धीरे-धीरे फाड़ सकें ध्यान रखें कि यदि आप चिमटी की एक जोड़ी का उपयोग करने के लिए उन्हें इस्तेमाल करते हैं, तो आप उन्हें कम नुकसान पहुंचाएंगे, अगर आप उन्हें किसी दूसरे अवसर पर फिर से उपयोग करना चाहते हैं
  • 6
    चेहरे की साबुन और पानी के साथ अपनी पलकें धोएं समाप्त करने के लिए, अतिरिक्त श्रृंगार क्लीनर और श्रृंगार या गोंद के किसी भी अवशेष को धो लें जो आपकी पलकियों पर बनी हुई है। पैडिंग द्वारा पलकें साफ और सूखने के लिए हल्के मेकअप रिमूवर और गर्म पानी का उपयोग करें।
  • विधि 3

    तेल का उपयोग करें


    झूठी आंखों के झड़ने का शीर्षक शीर्षक चित्र 13

    Video: KYLIE JENNER INSPIRED MAKEUP TUTORIAL | Natural Smokey Eye + Classic Kylie Lip | Roxette Arisa

    1

    Video: “Private Part ” ( PUBIC HAIR ) के अनचाहे बालों को हमेशा के लिए हटाकर Skin को Smooth & Light करें.

    कुछ प्रकार का तेल चुनें तेल आसानी से गोंद को हटा देता है जिसे आपने झूठी पलकें को गोंद करने के लिए इस्तेमाल किया है, लेकिन साथ ही साथ यह उन्हें गर्भवती करता है और उन्हें बेकार बनाता है इसलिए, जब आप उनसे छुटकारा पाने के बारे में सोचते हैं तो केवल झूठी पलकें हटाने के लिए तेल का उपयोग करें। सबसे प्रभावी तेल नारियल, बादाम और बच्चे के तेल हैं
  • 2
    अपने हाथों पर कुछ तेल डालो और अपनी पलकें रगड़ें तेल स्वाभाविक रूप से मेकअप को घुलता है, इसे अपने चेहरे से आसानी से नष्ट कर रहा है। इसलिए, आपको अपने मेकअप को हटाने से पहले अपने श्रृंगार को साफ करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है और आपको झूठी पलकें हानि करने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आप उन्हें वैसे भी फेंक देंगे। अपने पलकों पर गर्म पानी छिड़कें और मेकअप को हटाने के लिए धीरे-धीरे अपनी पलकें और बरौनी लाइन पर तेल घुलो। मेकअप को हटाने के लिए अपनी पलकें पर अधिक पानी छपकर और अपने बरौनी लाइन को अधिक उजागर कर दें।
  • 3
    झूठी पलकें निकालें अपनी उंगलियों या चिमटी की एक जोड़ी के झड़ने के झिल्ली के साथ झिल्लीदार झिल्ली के रूप में संभव के रूप में बरौनी की रेखा के पास। आंतरिक कोने से शुरू करें और धीरे से पलक टैब खींचें। जब तक आप बाहरी कोने तक नहीं पहुंचते हैं और पूरी तरह से उन्हें निकालने के लिए इसे धीरे-धीरे करते हैं
  • 4
    अपने टैब की पंक्ति में किसी भी गोंद अवशेष को छोड़ दें। आपके द्वारा झूठी आंखों को हटाने के बाद, अपने पलकों पर वापस जाएं और जांच लें कि कोई गोंद अवशेष नहीं छोड़ा गया है। गोंद पूरी तरह से हटा दिया जाता है जब तक बरौनी की रेखा पर थोड़ा तेल लागू करें।
  • झूठी आंखों के झड़ने का शीर्षक शीर्षक छवि 17
    5

    Video: कैसे लगाएं और छुटाएँ पलकें | लागू करें और नकली पलकें हिन्दी में निकालने के लिए कैसे

    तेल को साफ और मेकअप शेष अपने चेहरे को साफ करने के लिए अपने पसंदीदा चेहरे का साबुन और गर्म पानी का उपयोग करें धीरे से फोम को त्वचा पर साबुन पोंछें, उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें जहां मेकअप को छोड़ दिया गया है। गर्म पानी से कुल्ला और अपने आप को साफ करने के लिए एक साफ तौलिया का उपयोग करें
  • विधि 4

    अपने झूठे पलकों को साफ करें

    Video: तेजी से पेट की चर्बी कम करने के लिए असरदार ड्रिंक - Motapa Ghatane Pet Ki Charbi Kam Karne Ke Upay

    झूठी आंखों के झड़ने का शीर्षक चित्र 18
    1
    निर्धारित करें कि आप फिर से अपने टैब का उपयोग करने जा रहे हैं। आपको केवल एक बार उन्हें इस्तेमाल करने के बाद अपनी झूठी आंखों को खींचने की ज़रूरत नहीं है - अगर आप उन्हें साफ करते हैं और उन्हें अच्छी तरह से रख लें, तो आप उन्हें फिर से दोबारा इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आपके टैब पूर्ण हो गए हैं, तो वे बरौनी की रेखा से जोड़ नहीं पाए जाते हैं और उन्हें अच्छी तरह से साफ किया जाता है और उनका ध्यान रखा जाता है, तो आप उन्हें साफ कर सकते हैं और उन्हें किसी अन्य उपयोग के लिए बचा सकते हैं।
  • झूठी आंखों के झड़ने का शीर्षक चित्र 1 9
    2
    एक कंटेनर में श्रृंगार क्लीनर रखें। एक छोटे कंटेनर लें और तेल के बिना 12.7 मिमी (आधा इंच) या तरल मेकअप क्लीनर का 25.4 मिमी (1 इंच) डालना। क्लीनर आपके झूठे पलकों पर इस्तेमाल किए गए मुखौटा या उत्पाद को भंग कर देगा, जिससे उन्हें अगले चरण के लिए तैयार किया जाएगा।
  • 3
    कंटेनर में झूठी पलकें रखो, उन्हें मेकअप क्लीनर में भिगो दें। जब तक वे मेकअप क्लीनर से पूरी तरह से कवर नहीं हो जाते तब तक कंटेनर में आंखों को रखें। उन्हें 5 से 10 मिनट के लिए भिगो दें, ताकि क्लीनर सभी मेकअप को भंग कर सके।
  • 4
    बारिश को कुल्ला। बरतन मेकअप क्लिनर को गर्म पानी से सावधानी से कुल्ला। अपने lashes बहुत अधिक मत रगड़ना, अन्यथा उनमें से कुछ दूर आ सकता है।
  • झूठी आंखों के झड़ने का शीर्षक शीर्षक छवि 22
    5
    चलो सूखा सूखी ऊतक या सूखे तौलिया पर साफ झपकी रखें और उन्हें 15 से 20 मिनट के लिए सूखी हवा दें। आप उन्हें थोड़ा अधिक पानी अवशोषित करने के लिए ऊतक से धीरे से सूख सकते हैं, अगर यह सूखने में समय लगता है।
  • झूठी आंखों के झड़ने का शीर्षक चित्र 23
    6
    टैब को ठीक से सहेजें अपने श्रृंगार बैग से अलग जगह में अपने पलकों को रखें, जो आप अक्सर उपयोग करते हैं और उन जगहों पर जगह देते हैं जहां उन्हें क्षतिग्रस्त नहीं किया जा सकता है। यदि आपके पास मूल केस है जहां से बार-बार आती है, तो वहां उन्हें बचाएं अन्यथा, उन्हें एक छोटे से बैग या छोटे कंटेनर में डाल दें और उन्हें एक सूखे स्थान पर रख दें जब तक कि आप उन्हें दोबारा प्रयोग नहीं करते।
  • युक्तियाँ

    • एक उपयोग के बाद आपको अपने पलकों से छुटकारा पाने की ज़रूरत नहीं है, खासकर यदि वे महंगे हैं। यदि आप उनकी अच्छी देखभाल करते हैं, तो आप उन्हें फिर से 5 से 7 गुना अधिक का उपयोग कर सकते हैं।
    • प्रत्येक टैब को आधे में काटकर न केवल सुंदर आंखों में परिणाम मिलता है, लेकिन पैसे बचाता है और निकालने में आसान होता है। इस पद्धति का उपयोग करें यदि आप झूठी आंखों के साथ नए हैं या यदि आप अधिक प्राकृतिक रूप चाहते हैं

    चेतावनी

    • झूठी आंखों के झुंड के साथ सो जाओ मत। गोंद को लंबे समय तक रहने के लिए तैयार नहीं किया जाता है, इसलिए जब आप उठते हैं तो बिस्तर पर पलकें पाई जाती हैं।
    • सावधान रहें यदि आप झूठी पलकें हटाने के लिए चिमटी का प्रयोग कर रहे हैं तीव्र वस्तुओं और आँखें आम तौर पर एक अच्छा संयोजन नहीं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com