ekterya.com

अपने बालों के प्राकृतिक कर्ल को उजागर कैसे करें

कर्ल किसी केश शैली में शैली जोड़ते हैं बहुत से लोगों को प्राकृतिक कर्ल होते हैं जो कुछ बाल देखभाल तकनीकों का उपयोग करके हाइलाइट किया जा सकता है। चाहे आप अपने प्राकृतिक तरंगों को बड़े कर्ल में बदल दें या अपनी रिंगलेट को अधिक परिभाषित कर्ल में बदल दें और कम कर्ल कर लें, आप वॉशिंग और तलाशी की उचित विधि का उपयोग करके अपना लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

सीधे या थोड़ा लहराती बालों में कर्ल बनाएं
1
मध्यम घनत्व शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करें ऐसे उत्पादों का चयन करें जो बालों को वजन न देकर कर्ल को परिभाषित करने में सहायता करते हैं। एक शैम्पू और कंडीशनर को कर्ल को परिभाषित करने के लिए तैयार किया गया और बालों को नम्र बनाना, इसे मजबूत और चमकदार रखने में मदद करें
  • 2
    अपने बालों को सुलझाने के लिए अपनी उंगलियों के साथ कंबल। ब्रश या कंघी के बजाय अपनी उंगलियों का उपयोग करना, प्राकृतिक कर्ल अपने आकार को बेहतर बनाए रखेंगे क्योंकि आप खींचने से बचेंगे जब आप अपने बाल को कुरकुरा के रूप में संभव बनाना चाहते हैं, तो आपकी अंगुलियां सबसे अच्छा उपकरण हैं जिन्हें आप इसे संभालने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • 3
    अपने बालों को वर्गों में विभाजित करें, उन्हें नाली डालकर रोल करें, और एक तौलिया के साथ सूखें। अपनी अंगुलियों का उपयोग अलग-अलग हिस्सों में बालों को विभाजित करने के लिए करें, अपनी प्राकृतिक तरंगों को यथासंभव यथासंभव छोड़ दें। बालों के प्रत्येक खंड को सूखे करने के लिए नरम तौलिया का उपयोग करें, जड़ों से शुरू और समाप्त होने पर
  • यदि आप अपने बालों को खुले में सूखा करते हैं तो इसे खंडों में अलग कर देते हैं, गीले बालों का द्रव्यमान झुंड देता है क्योंकि यह अच्छी तरह से परिभाषित कर्ल में विभाजित होने की बजाय सूख जाता है।
  • जब आप तौलिया के साथ इसे सूखते हैं, तो अपने बालों को बहुत ज्यादा रगड़ना न दें, क्योंकि यह चंचलता पैदा कर सकता है बस, तौलिया के साथ धीरे से सूखा, जड़ से युक्तियों तक जा रहा है
  • 4

    Video: BTS Jin Inspired Makeup Look

    कर्ल को परिभाषित करने के लिए जेल या लोशन लागू करें। जड़ से सीधे युक्तियों पर बालों पर सीधे फैलने के बजाय, छोटे उत्पाद के साथ अपने हाथों को रगड़ें और बालों की लंबाई के साथ उत्पाद को वितरित करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करके बाल से ऊपर से ऊपर बाल दाढ़ी। इससे कर्ल भारी होने के बजाय लचीले रहने में मदद मिलेगी।
  • इष्टतम परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रत्येक अनुभाग पर उत्पाद को अलग से लागू करें
  • उत्पाद को लागू करते समय, कर्ल को उठाने में मदद करने के लिए धीरे-धीरे बाल ऊपर ब्रश करें।
  • Video: October Beauty Favorites 2016 | Tarte Cosmetics, Viseart, The Estee Edit + MORE!

    5
    एक विसारक का उपयोग कर अपने बाल सूखी एक बार बाल खुली हवा में सूख गया और टपकाव बंद कर दिया, सिर नीचे रख दिया। विभेदक सहायक का उपयोग अनुभागों में अपने बालों को सूखने के लिए करें, इंगित करने के बजाय इंगित करें उस अनुभाग को दबाए रखें जिसे आप सुखाने वाले हैं और इसे विसारक पर रखें, धीरे-धीरे परिभाषित करने और शरीर को कर्ल को दे दें जब तक केस व्यावहारिक रूप से सूख न हो तब तक अनुभाग द्वारा एक ही अनुभाग कर रखो।
  • यदि आप अपने बालों को विसारक के बिना सूखते हैं, तो कर्ल परिभाषा खो देंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप हमेशा इसका उपयोग करें
  • इस बिंदु पर, जितना संभव हो उतना अपनी उंगलियों के साथ अपने बालों को छूने से बचें और विसारक कार्य करने दें। यदि आप अक्सर अपने बाल स्पर्श करते हैं, तो यह कर्लिंग समाप्त हो जाएगा।
  • अपने बाल चरण में प्राकृतिक कुंडली लाउंज शीर्षक वाली छवि
    6
    सॉफ्ट फिक्सिंग लाह के स्पर्श के साथ समाप्त करें। यह उत्पाद समय से पहले से गिरने से कर्ल को रोक देगा, खासकर अगर मौसम नम है। कर्ल के रूप में लंबे समय तक चलने के लिए, पूरे दिन अपने बालों को छूने से बचें टोपी या अन्य सहायक उपकरण का प्रयोग न करें जो आपके बालों को कुचलने के लिए कर सकते हैं
  • भाग 2

    लहराती या घुंघराले बालों में कर्ल को परिभाषित करें

    Video: The Secret to Using Coffee in Skin Care & Makeup | Brightening, Blackheads & Scars

    1
    मॉडरेशन में अपने बालों को धो लें घुंघराले या लहराती बाल चिकना से थोड़ा सूखे और रगड़ होने लगते हैं इसकी सर्पिल आकार के कारण, खोपड़ी द्वारा उत्पादित प्राकृतिक वसा समाप्त होने तक नहीं पहुंचता है, जिससे कुरकुरा बाल स्वाभाविक रूप से चिकनी बाल के रूप में हाइड्रेट नहीं करता है। घुंघराले बालों को सीधे बाल की तुलना में एक अलग उपचार की आवश्यकता होती है, और इसका तात्पर्य है, शुरू करने के लिए, धोने की एक छोटी आवृत्ति।
    • यदि आप अपने बाल को हर रोज धोते हैं, तो सप्ताह में दो बार आवृत्ति कम करने की कोशिश करें और देखें कि क्या आपके कर्ल इतने शुष्क नहीं हैं
    • बनावट और बाल वसा उत्पादन का स्तर प्रत्येक व्यक्ति में अलग है, इसलिए यह देखने के लिए प्रयोग करें कि आपकी देखभाल क्या है। एक हफ्ते में आपको यह पता लगाने में कुछ हफ्तों लग सकते हैं कि आपको एक हफ्ते में कितनी बार साफ और हाइड्रेटेड रखने के लिए अपने बालों को धोना चाहिए।
  • अपने बाल चरण में प्राकृतिक कुंडल लाओ शीर्षक वाली छवि
    2
    शैम्पू का उपयोग करने के बजाय कंडीशनर के साथ अपने बालों को धोने पर विचार करें घुंघराले या लहराती बाल वाले कई लोग कंडीशनर के साथ धोने की विधि से सामान्य शैम्पू बदल गए हैं क्योंकि उन्होंने यह पाया है कि इस तरह से, यह साफ है और सूखा नहीं है। कंडीशनर, कर्ल को मॉइस्चराइज करते हैं और उनका आकार बदलते हैं, उन्हें न तो हटा दें।
  • एक कंडीशनर की तलाश करें जिसमें सिलिकॉन शामिल नहीं है इस प्रकार की कंडीशनर शुरुआत में बाल को चमक देता है, लेकिन लंबे समय में सिलिकॉन जमा करता है और कर्ल को भारी और किक किया जाता है।
  • यदि आप शैम्पू का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो उस के लिए देखो जो कि सल्फाट्स नहीं है सल्फाट्स सफाई वाले एजेंट हैं जो बाल बाहर सूखते हैं और कर्ल पर तबाही कहर देते हैं
  • Video: Our Miss Brooks: First Day / Weekend at Crystal Lake / Surprise Birthday Party / Football Game

    3



    एक बालों का मुखौटा ढूंढें जो आपको इच्छित बनावट देता है। बाजार पर इतने सारे मुखौटे हैं कि एक को चुनना मुश्किल हो सकता है आप वास्तव में चलने वाले कंडीशनर का उपयोग उसी तरह कर सकते हैं जैसे मास्क के रूप में इसे आपके कुल्ला से पहले अपने बालों पर कुछ घंटों तक छोड़कर। यदि आप प्रयोग करना चाहते हैं, तो अपने कर्ल को सबसे अच्छी तरह से सूट करने के लिए विभिन्न मुखौटे मिश्रण करने का प्रयास करें यहां कुछ सामान्य प्राकृतिक कंडीशनर हैं:
  • हनी। 2 tablespoons पानी के साथ शहद के 2 tablespoons मिक्स बालों के माध्यम से अच्छी तरह से मिश्रण, अनुभाग द्वारा अनुभाग फैलाओ। इसे एक घंटे तक बैठने दें और अपने बाल को कुल्ला दें।
  • जैतून का तेल या नारियल का तेल अपने बालों को तेल लगाने के लिए अपनी उंगलियों से भिड़ने के लिए, अनुभाग द्वारा कार्य अनुभाग देखें इसे एक घंटे तक बैठने दें और अपने बालों को कुल्ला दें।
  • अंडे का सफेद पानी में पतला अंडे का सफेद बाल चमकदार और हाइड्रेटेड छोड़ देता है। अलग दो अंडा सफेद और उन्हें मिश्रण। थोड़ा पानी में उन्हें पतला। बालों के माध्यम से अच्छी तरह से मिश्रण, अनुभाग द्वारा अनुभाग फैलाओ। इसे एक घंटे तक बैठने दें और फिर अपने बालों को कुल्ला दें।
  • अपने बाल चरण में प्राकृतिक कुंडल लाओ शीर्षक वाली छवि 10
    4
    थोड़ा तेल या छोटा का प्रयोग करें यह बालों की छल्ली को मुहर लगाएगा, ताकि बाल हाइड्रेटेड रहे, भले ही यह पहले से ही सूखा हो। अनुभाग द्वारा कार्य अनुभाग, तेल या मक्खन को फैलता है, जिसे आप बाल पर चुनते हैं, अपनी उंगलियों से जोड़ते हैं ताकि कर्ल बरकरार रह सकें। निम्न तेल और शॉर्टलाइनिंग बहुत लोकप्रिय विकल्प हैं:
  • अरगन तेल
  • शिया मक्खन
  • कोकोआ मक्खन
  • क्रीम जिसमें किसी भी सामग्री का उल्लेख किया गया है
  • कर्ल को परिभाषित करने के लिए सीरम
  • अपने बाल चरण में प्राकृतिक कुंडली लाउंज शीर्षक वाली छवि
    5
    उत्पादों से बचें जो सूखे बाल हैं स्टाइलिंग उत्पाद जो आप आमतौर पर इस्तेमाल करते हैं वह बाल को सुखा सकता है और चंचलता पैदा कर सकता है लाह, लगानेवाला जेल या अन्य निर्धारण उत्पाद का उपयोग करने से पहले, पूरे सिर को डब्ब करने से पहले परिणामों को देखने के लिए बाल के एक छोटे से भाग पर इसका परीक्षण करें।
  • 6
    अपने बाल ब्रश मत करो यदि आप घुंघराले या लहराती बाल हैं, खासकर यदि आपके पास छोटे कर्ल हैं, तो ब्रश करने से किस्में अलग हो जाएंगी और अपने बाल को घुमाएगा। इस प्रकार के बालों को ब्रश के उपयोग की आवश्यकता नहीं होगी। यदि आपको अपने बाल को अन्तर्निहित करना है, खंड द्वारा अपनी उंगलियों के खंड को कंठ करना है या यदि आपके कर्ल विशेष रूप से छोटे और तंग नहीं हैं तो एक व्यापक ब्रश कंबल का उपयोग करें।
  • यदि आपके घुंघराले बालों से अधिक घुंघराले हैं, तो आप सूअर ब्रस्टल ब्रश का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन केवल सूखे बालों के साथ। सूअर ब्रिसल ब्रश बाल के समान बनावट के साथ ब्रशले बनाये जाते हैं, इसलिए यह कर्ल को नुकसान नहीं पहुंचाएगा। यह पूरे बालों में खोपड़ी के प्राकृतिक वसा को फैलाने के लिए प्रयोग किया जाता है।
  • भाग 3

    कट और कंघी कर्ल
    अपने बाल चरण में प्राकृतिक कुंडल लाओ शीर्षक से छवि 13
    1
    एक हेयरड्रेसर पर अपने बाल काट लें, जहां आप कर्ल के साथ काम कर सकते हैं। कर्ल कटौती करने के लिए काफी मुश्किल है जब यह सही ढंग से नहीं किया जाता है, तो आप एक कट के साथ समाप्त कर सकते हैं जो बनावट और आपके बालों के आकार के लिए उपयुक्त नहीं है। घुंघराले बालों को काटने में अनुभवी नाई का पता लगाने के लिए कुछ शोध करें ऑनलाइन राय खोजें, या घुंघराले बाल के साथ एक दोस्त से सलाह पूछें
    • नाई को बताएं कि आप त्रिकोण के आकार में बालों से बचने के लिए चाहते हैं, और उसकी प्रतिक्रिया सुनें। घुंघराले बालों को काटने वाले अनुभव वाले किसी को भी पता चल जाएगा कि इसका क्या मतलब है। एक त्रिकोण के आकार में बाल एक है जो त्रिकोणीय हेलमेट की तरह बढ़ता है, भारी कर्ल के साथ। एक अच्छा नाई अपने घुंघराले बालों को अपने आकार को उजागर करने और इसे आंदोलन देने में सक्षम हो जाएगा।
    • यदि एक नाई अपने कैरेज़ का उपयोग करके परेड को "हल्का" या "कम" करना चाहता है, तो यह एक बुरा संकेत है इस प्रकार की कैंची के साथ दागने वाले बाल को कर्ल के रूप में जाना जाता है।
  • अपने बाल चरण में प्राकृतिक कुंडली लाउंज शीर्षक वाली छवि 14
    2
    अपने बालों को खुली हवा में सूखा या अपने सामान्य नोजल के साथ ड्रायर के बजाय विसारक का उपयोग करें। कर्ल सूखने के लिए गर्मी के एक गहन स्रोत का उपयोग करना आपकी बनावट को लंबे समय तक और सुखा लेंगे। यह बेहतर है कि कर्ल को खुली हवा में सूखा या कम से कम गर्मी के विकल्प के साथ विसारक का उपयोग करें ताकि बाल लचीला और हाइड्रेटेड रह सके। अपनी उंगलियों, अनुभाग द्वारा अनुभाग, और उन्हें खुली हवा में सूखने के साथ कर्ल को जोड़ दें ताकि वे लचीला और चमकदार रहें
  • यदि आप जड़ों में अधिक मात्रा प्राप्त करना चाहते हैं, तो छोटे चिमटी का उपयोग करने के लिए खोपड़ी के बगल में किस्में उठाएं। इस तरह से अधिक मात्रा में बाल सूखेंगे।
  • 3
    अपने बालों को सावधानी से संभाल लें बालों को दबाने के लिए, इसे ब्रश करने के लिए, इसे तौलिया के साथ सूखने के लिए, इसे पलायन करने के लिए इसे मुड़ना और बालों के साथ किसी भी अन्य आक्रामक अभ्यास को गड़बड़ी करने वाली कब्रों को अलग करना और अलग कर सकते हैं, जिससे उन्हें घुमावदार और उलझा हुआ हो। कर्ल को परिभाषित रखने के लिए, अपने बालों को छूने से बचें यदि यह बिल्कुल जरूरी नहीं है जब आप उत्पाद या अपनी उंगलियों के साथ कंघी लगाने का काम करते हैं, तो बाल को अलग-अलग वर्गों में विभाजित करते हैं और उन्हें एक-एक करके सावधानी से काम करते हैं। यहां फ्रिज से बचने के कुछ और तरीके हैं:
  • रेशम तकिए के लिए सो जाओ, बाल के लिए चिकनी सतह पेश करने के लिए डिज़ाइन किया गया। इसके अलावा, यह कपड़े त्वचा के लिए अच्छा है
  • बहुत तंग बाल शैलियों से बचें और बाल सामान का उपयोग करें जो बहुत तेज़ या तंग नहीं हैं।
  • 4
    धोने और धोने के बीच कर्ल को पुनर्जीवित करता है जब आप सुबह उठते हैं (अपने परिष्कृत रेशम तकिए में सोते समय), यह संभव है कि कर्ल कुछ हद तक पकाए गए हैं। थोड़ा सा शरीर बहाल करने के लिए, थोड़ा सा पानी या स्प्रे जेल को अपने बाल पर स्प्रे करें ताकि जलयोजन उपलब्ध हो सके। कर्ल के आकार को पुनर्प्राप्त करने के लिए, अपने बाल, अनुभाग द्वारा अनुभाग का काम करें
  • दिन के दौरान खाड़ी में कर्लिंग रखने के लिए, बाल को नरम करने के लिए थोड़ा जेल या तेल का उपयोग करें
  • याद रखें कि आपको अपने बाल कंघी नहीं करना चाहिए या अपने कर्ल को ब्रश नहीं करना चाहिए यदि आप चाहते हैं कि उन्हें परिभाषित किया जाए
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कर्ल गुदगुदी कर चुके हैं, तो आप खींचने से बचने के लिए सावधानी से अपने बालों को बेहतर संयोजन करेंगे।
    • सोने के आने से पहले इन चरणों का पालन करने से सुबह में जब आप जागते हैं, तो आपके बालों को अधिक कुरकुरा मिलेगा। बाहर जाने से पहले, आपको अंतिम चरण में सलाह दी गई है कि आपको इसे थोड़ी प्रतिक्रिया देना होगा। यदि आप अपने बालों को ठंडे पानी से कुल्ला करते हैं, तो आप कर्ल को स्वाभाविक रूप से ठीक कर देंगे
    • अपने बालों में ब्रेयड्स के साथ सोए जाने की कोशिश करें ताकि एक कैरियर या लहराती प्रभाव मिल सके।
    • एक स्थैतिक स्प्रे या थोड़ा लाह का उपयोग करें ताकि लंबे समय तक कर्ल को समाप्त हो सके।
    • वर्तमान नोजल को छोड़ने के बजाय डिफ्यूज़र के साथ ड्रायर का उपयोग करना बेहतर होता है, क्योंकि यह एक्सेसरी कर्ल को परिभाषित करता है और उसे ठीक करता है
    • शैम्पू का प्रयोग बंद करने पर विचार करें शैंपू में सल्फाट्स बालों को शुष्क कर सकते हैं और इसकी प्राकृतिक बनावट खराब कर सकते हैं। कई लोग जो बिना शैम्पू के कपड़े धोने की विधि का प्रयास करते हैं और जो शुरू में सीधे बाल होते थे, वे लहराती होने के कारण समाप्त हो गए हैं। लेख की जांच करें शैम्पू के बिना अपने बालों को धो लें इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए

    चेतावनी

    • यदि आपके पास पूरी तरह चिकनी बाल हैं तो यह काम नहीं करेगा। ऐसे मामले में, आपको अन्य विधियों का सहारा लेना होगा अपने बाल कर्ल.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com