ekterya.com

कैसे पता चले कि एक टैटू संक्रमित है

सभी टैटू सत्र के कुछ घंटों और दिनों में थोड़ा असुविधाजनक होगा, लेकिन आम परेशानी और एक संक्रमण के सबसे गंभीर लक्षणों के बीच अंतर जानने के लिए जटिल हो सकता है। यह ध्यान में रखते हुए कि जिन लक्षणों की जांच करने के लिए आपको संभवतः तनाव-मुक्त के रूप में आपकी पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया को बनाए रखने में सहायता कर सकते हैं संक्रमण के संकेतों को पहचानना सीखें, टैटू मिलने के बाद संभव संक्रमण का इलाज करें और उनमें से मुक्त रहें।

चरणों

भाग 1

संक्रमण के लक्षणों को स्वीकार करना
बताएं कि एक टैटू संक्रमित है चरण 1

Video: Cringiest Facebook Posts On The Internet

1
किसी भी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले कुछ दिन रुको। जिस दिन आपको टैटू मिलता है, पूरे क्षेत्र लाल हो जाएगा, थोड़ा सूजन और संवेदनशील। नया टैटू कुछ हद तक दर्दनाक होगा, अधिक या कम जैसे गंभीर जलाएगा। एक टैटू होने के पहले 48 घंटों में, यह निर्धारित करना बहुत मुश्किल हो सकता है कि क्या संक्रमण है, इसलिए घटनाओं की आशा न करें एक पर्याप्त उपचार प्रक्रिया के बाद और एक प्रतीक्षा स्थिति को अपनाना।
  • अपने दर्द पर ध्यान दें यदि टैटू विशेष रूप से दर्दनाक है और सत्र सत्र के तीन दिनों से अधिक समय तक रहता है, तो टैटू पार्लर पर वापस लौटें और कलाकार से अपने टैटू की जांच करें।
  • बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 2
    2
    गंभीर सूजन पर ध्यान दें बड़े या जटिल टैटू को सरल चित्रों के साथ छोटा टैटू से ठीक करने में अधिक समय लग सकता है, लेकिन यदि टैटू तीन दिनों से अधिक समय तक गंभीर रूप से सूख जाता है, तो यह संक्रमण का संकेत हो सकता है। फिर, सभी टैटू थोड़ा सूज आते हैं, लेकिन कुछ दिनों में उन्हें ठीक करना चाहिए।
  • गर्मी की खोज में क्षेत्र पर अपना हाथ पास करें यदि आप क्षेत्र से उगने वाली गर्मी महसूस कर सकते हैं, तो यह एक संकेत है कि यह वास्तव में सूजन हो सकता है।
  • खुजली, विशेषकर खुजली जो टैटू क्षेत्र से बाहर फैलती है, यह एलर्जी की प्रतिक्रिया या संक्रमण का संकेत भी है। टैटू कुछ खुजली का उत्पादन करते हैं, लेकिन अगर यह विशेष रूप से मजबूत है और टैटू प्राप्त करने के एक हफ्ते से अधिक समय तक रहता है, तो आप इसे चेक कर सकते हैं।
  • लालसा भी संक्रमण का संकेत हो सकता है। सभी टैटू लाइनों के आसपास के क्षेत्र में थोड़ा लाल हो, लेकिन लाली के बजाय गहरे रंग हल्का हो जाता है और अगर यह कम से कम दर्दनाक नहीं बल्कि हो जाता है, एक गंभीर संक्रमण का एक संकेत है, तो।
  • बताएं कि शीर्षक क्या एक टैटू संक्रमित है चरण 3
    3
    गंभीर सूजन पर ध्यान दें यदि टैटू के आस-पास का क्षेत्र असमान रूप से सूख जाता है, तो यह संक्रमण का एक गंभीर लक्षण हो सकता है। इस इलाके में तरल पदार्थ या पुष्प का कोई संचय निश्चित रूप से संक्रमण का संकेत है और तुरंत उपचार किया जाना चाहिए। अगर सूजन के बजाय टैटू काफी सूख जाता है, तो इसे जांचें।
  • खराब गंध के साथ एक निर्वहन भी एक बहुत ही गंभीर संकेत है तत्काल आपातकालीन कक्ष में जाएं या अपने चिकित्सक से परामर्श करें
  • टैटू से खुद को फैलाने वाली लाल रेखाओं पर ध्यान दें यदि आपको टैटू से पतली लाल रेखा दिखाई देती है, तो तुरंत डॉक्टर को देखें, क्योंकि आप रक्त के जहर का शिकार हो सकते हैं।
  • बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 4

    Video: 6 MEDIDAS SALUDABLES AL TATUARSE / COLABORATIVO / tattoo fort / Belleseras / Tattoo Fort

    4
    तापमान ले लो हर बार जब आप किसी संक्रमण की संभावना के बारे में चिंतित हैं, तो एक उपयुक्त थर्मामीटर के साथ तापमान लेने और यह सुनिश्चित करना कि यह उच्च नहीं है, एक अच्छा विचार है। यदि आप बुखार के साथ हैं, तो यह संक्रमण का संकेत हो सकता है जिसे जितनी जल्दी हो सके इलाज किया जाना चाहिए।
  • भाग 2

    संक्रमण का इलाज
    बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 5
    1
    टैटू कलाकार को संक्रमण दिखाएं यदि आप अपने टैटू के बारे में चिंतित हैं, लेकिन आपको यकीन नहीं है कि यह संक्रमित है, तो सबसे अच्छा व्यक्ति उस कलाकार के साथ बात कर रहा है, जिसने आपको टैटू दिया। उसे दिखाएं कि वह कैसे प्रगति कर रहा है और उससे मूल्यांकन करने के लिए उससे पूछें
    • यदि आप गंभीर लक्षण, जैसे सुगंधित स्राव और महत्वपूर्ण दर्द का अनुभव कर रहे हैं, तो इस कदम को छोड़ दें और इलाज के तुरंत बाद डॉक्टर या आपातकालीन कमरे में जाएं।
  • बताएं कि एक टैटू संक्रमित है चरण 6
    2
    डॉक्टर के पास जाओ अगर आप टैटू कलाकार से बात करते हैं, तो अपने टैटू का ख्याल रखना जितना अच्छा होता है व फिर भी संक्रमण के लक्षणों का अनुभव करने की कोशिश की जाती है, जल्द से जल्द डॉक्टर को जाना और एंटीबायोटिक दवाइयां प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। सामान्य तौर पर, टोटू को एक सामयिक तरीके से ज्यादा नहीं किया जा सकता है, लेकिन दवाएं संक्रमण से लड़ने में मदद कर सकती हैं।
  • एंटीबायोटिक दवाइयां लेने के लिए जितनी जल्दी हो सके आपके शरीर से संक्रमण में मदद करने के लिए शुरू करें। अधिकांश सामयिक संक्रमण जल्दी से ठीक हो जाना चाहिए, लेकिन रक्त संक्रमण एक गंभीर समस्या है और तुरंत इलाज किया जाना चाहिए।
  • बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 7
    3



    निर्देशित के रूप में एक सामयिक मरहम का उपयोग करें। यह संभव है कि आपका डॉक्टर ट्रैक पर अपने टैटू के उपचार प्रक्रिया को रखने के लिए एक सामयिक मरहम और एंटीबायोटिक दवाओं को भी लिख देगा। यदि हां, तो सामयिक मरहम नियमित रूप से लागू करें और टैटू को यथासंभव स्वच्छ रखें। दिन में दो बार साफ पानी से सावधानीपूर्वक क्षेत्र धो लें या अपने डॉक्टर के विशिष्ट निर्देशों का पालन करें।
  • उपचार के बाद, आपको संभवतः टैटू को बाँझ धुंध से ढंकना पड़ेगा, लेकिन आपको संक्रमण से संक्रमण को रोकने के लिए पर्याप्त हवा प्राप्त करने की अनुमति भी देनी चाहिए। टैटू को ताजी हवा की जरूरत है
  • बताएं कि एक टैटू संक्रमित है चरण 8
    4
    संक्रमण ठीक होने पर टैटू सूखा रखें। अपने टैटू को नियमित रूप से साफ पानी और गैर-सुगंधित साबुन की न्यूनतम मात्रा से धो लें। फिर, इसे फिर से पट्टी बनाने या इसे खुला रखने से पहले पूरी तरह से सूखा। कभी भी नये टैटू को कवर या सूखना नहीं है जो संक्रमित हो गए हैं।
  • भाग 3

    संक्रमण रोकना
    बताएं कि छवि टैटू संक्रमित है अगर 9 कदम

    Video: 2 - The King of the North and the Little Horn Antichrist Beast

    1
    निर्धारित करें कि टैटू लेने से पहले आपको एलर्जी है या नहीं। हालांकि यह दुर्लभ है, कुछ लोग टैटू स्याही में कुछ विशेष तत्वों से एलर्जी हो जाते हैं, जो एक बदसूरत और दर्दनाक स्थिति पैदा कर सकता है यदि आप ऐसा करते हैं। यदि आपको एक टैटू प्राप्त करने में रुचि है तो एलर्जी परीक्षण प्राप्त करना सबसे अच्छा है
    • सामान्य तौर पर, काली स्याही में कुछ भी नहीं है जिसमें लोगों को एलर्जी हो सकती है, लेकिन अक्सर रंगीन स्याही में अन्य योजक होते हैं जो कुछ लोगों में प्रतिक्रिया पैदा कर सकते हैं। यदि आप भारतीय स्याही के साथ एक टैटू प्राप्त करना चाहते हैं, तो संभवतः आपके पास कोई जटिलता नहीं है, भले ही आपकी त्वचा संवेदनशील हो।
  • छवि शीर्षक बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 10
    2
    बस टैटू पार्लर में टैटू प्राप्त करें जिनके पास एक ऑपरेटिंग लाइसेंस है। यदि आप टैटू प्राप्त करने जा रहे हैं, तो अपने क्षेत्र में अच्छे सैलून और कलाकारों की खोज करने में थोड़ा समय व्यतीत करें। इसके अलावा, यह सुनिश्चित कर लें कि जिस कलाकार को आप अपना शरीर टैटू करना चाहते हैं, उसका लाइसेंस है और सैलून का स्वच्छता और ग्राहक संतुष्टि का अच्छा रिकॉर्ड है।
  • बंदूक और अन्य होममेड टैटू विकल्पों के बिना गोदने से बचें। यहां तक ​​कि अगर आपका दोस्त भी है टैटू बनाने में वास्तव में अच्छा, किसी व्यक्ति के साथ एक तारीख निर्धारित करें जो टैटू पेशेवर बनाती है ताकि आप को अपना बना सकें
  • यदि आप कोई नियुक्ति करते हैं और किसी भी संदिग्ध व्यवहार को ढूंढते हैं या पर्यावरण खराब है, तो अपनी नियुक्ति रद्द करें और रिटायर करें। एक बेहतर टैटू पार्लर ढूंढें
  • छवि शीर्षक बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 11
    3
    सुनिश्चित करें कि कलाकार नई सुई का उपयोग करता है अच्छा टैटू कलाकार सफाई को प्राथमिकता देते हैं और यह स्पष्ट करने के लिए कदम उठाते हैं कि वे नई सुइयों का उपयोग कर रहे हैं और अपने दस्ताने डाल रहे हैं। यदि आप ऐसा नहीं देखते हैं, तो पूछें अच्छा टैटू सैलून यह स्पष्ट करते हैं और उन्हें अपनी चिंता के लिए अपनी सुरक्षा का सम्मान करना चाहिए।
  • बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 12
    4
    अपने टैटू को साफ रखें. हमेशा निर्देशों का पालन करें कि कलाकार आपको अपने नए टैटू के बारे में बताता है और इसकी देखभाल करने के लिए इसे प्राथमिकता देता है गर्म पानी और साबुन के साथ धीरे से कुल्ला, और टैटू प्राप्त करने के 24 घंटे बाद शुरू।
  • टैटू कलाकारों आमतौर पर आप कुछ इसे स्वच्छ और स्वस्थ सही ढंग से कम से कम 3 से 5 दिनों के बाद आपके टैटू पाने के लिए रखने के लिए "टैटू goo" या अन्य सामयिक मरहम कहा जाता है कि आप अपने टैटू पर लागू होते हैं के साथ एक ट्यूब दे देंगे। नए टैटू में कभी भी वैसेलीन या न्यूस्पोरिन का उपयोग न करें
  • छवि शीर्षक बताएं कि क्या टैटू संक्रमित है चरण 13
    5
    चलो अपने टैटू पर्याप्त हवा मिल के रूप में यह ठीक है। टैटू लेने के पहले दिन में, यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे यथासंभव आरामदायक रखें और इसे स्वाभाविक रूप से ठीक करें। कपड़े पहने से बचें जो क्षेत्र को परेशान कर सकते हैं और अपने टैटू को सूरज से दूर रखने के लिए स्याही को चलाने से रोकने के लिए जितना संभव हो सके।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो डॉक्टर के पास जाएं। इलाज के मुकाबले इसे रोकना बेहतर है!
    • यदि इन लक्षणों में से एक या अधिक आपके नए टैटू के उपचार प्रक्रिया में मौजूद हैं, तो आपको चिकित्सकीय ध्यान देना चाहिए, क्योंकि संक्रमण बिगड़ने से हानिकारक हो सकता है और इससे आपके जीवन को प्रभावित भी हो सकता है। एक चिकित्सक के बजाय आपको टैटू देने वाले कलाकार से संपर्क करें, क्योंकि उन्हें इन समस्याओं का अनुभव है और आपको पता चल जाएगा कि आपकी मदद कैसे करनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com