ekterya.com

कैसे अपने बालों को सूखा और इसे सीधे और लहरों के साथ छोड़ दें

समय-समय पर, इसे सीधा करके बाल की शैली को बदलने के लिए मज़ेदार है यदि आप सीधे गर्मी के साथ हानिकारक हैं या यदि आपके पास बाल straightener के साथ इसे सीधा करने के लिए समय नहीं है तो आप इसे सीधे हेयर ड्रायर के साथ सुखाने के द्वारा सीधे बाल प्राप्त कर सकते हैं। एक खूबसूरत नए रूप को बनाने के लिए इस आलेख में हम आपको बताए गए तरीकों में से एक को आज़माएं

चरणों

विधि 1

अपने बालों को धो लें और इसे गहराई से सूखा लें
ब्लो ड्राई कर्ली हेयर स्ट्रेट चरण 1 के शीर्षक वाला इमेज
1
सभी बाल धो लें सुनिश्चित करें कि आप गंदगी, तेल या बाल उत्पादों के अवशेषों से छुटकारा पायें। जड़ों और युक्तियों पर ध्यान देकर एक कंडीशनर को लागू करें फिर, बालों में समान रूप से कंडीशनर को फैलाने के लिए एक व्यापक दांत संयोजन के साथ धीरे कंघी। गर्म पानी से धोकर कुछ मिनट पहले बैठें।
  • ब्लो ड्राई कर्ली हेयर स्टेथ चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने बालों को धीरे से टिप से जड़ तक विस्तृत दाँत कंघी के साथ मिलाएं एक विस्तृत दाँत कंघी का प्रयोग बाल पर कम दबाव डालता है, जो महत्वपूर्ण है क्योंकि गीला बाल बहुत कमजोर है और आसानी से टूट जाता है।
  • ब्लो ड्राई कर्ली हेयर स्ट्रेट चरण 3

    Video: How Long Do You Have To Keep Lemon Juice In Your Hair

    3
    अतिरिक्त पानी से छुटकारा पाने के लिए अपने बालों को थोड़ा सूखा धीरे-धीरे आगे बढ़ें क्योंकि आप अपनी उंगलियों को जड़ से टिप तक बाल के माध्यम से चलाते हैं और पानी को निचोड़ने के लिए अपने बालों के वर्गों को निचोड़ते हैं। इसे साफ और शुष्क तौलिया का उपयोग करके बाल पर धीरे से पोंछकर और बालों को निचोड़ कर इसे अवशोषित करें। यदि आपके बाल लंबे और बहुत मोटी हैं, तो आपको एक से अधिक तौलिया की आवश्यकता हो सकती है।
  • ब्लो ड्राई कर्ली हेयर स्ट्रेट चरण 4 के शीर्षक वाला इमेज
    4
    उन उत्पादों को लागू करें जो आपके बालों को गर्मी से बचाने में मदद करें और आपकी इच्छित शैली को प्राप्त करने में आपकी सहायता करें। उत्पाद पर दिए निर्देशों को पढ़ना उचित आवेदन सुनिश्चित करेगा। हालांकि, जब उत्पाद आमतौर पर बाल पर लागू होता है, यह जड़ों के लिए लागू होता है और फिर किस्में और युक्तियों में छितराया जाता है।
  • आपको बाल पर एक थर्मल रक्षक लागू करना होगा और इसे चिकना करने के लिए उपचार के रूप में कार्य करने के लिए छोड़ देना होगा यदि आप क्लासिक चौरसाई के लिए विकल्प चुनते हैं
  • आवेदन करना शुरू करें मूस अगर आप बालों को मात्रा देना चाहते हैं इसे जड़ से लेकर सभी युक्तियों तक लागू करें। बस जड़ों पर मात्रा स्प्रे लागू। फिर, बालों की किस्में पर अरगन तेल को लागू करें जो ठोढ़ी से नीचे की ओर बढ़ते हैं। यह तेल बहुत हल्का है और गर्मी से बालों को बचाता है आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पाद की मात्रा भिन्न आपके बालों की लंबाई और मोटाई के आधार पर भिन्न हो सकती है।
  • ब्लो ड्राई कर्ली हेयर स्ट्रेट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने बालों को तीव्रता से सूखी अपने बाल सूखने से इसका मतलब है कि, ब्रश का उपयोग करने के बजाय, आप अपने बालों को सुखाने के लिए ड्रायर के साथ अपने हाथों का उपयोग करेंगे। बाल के खिलाफ अपनी उंगलियों को लगाकर शुरू करें, उन्हें ऊपरी मात्रा बनाने के लिए या नीचे चमकाने के लिए उन्हें चमकाने के लिए आगे बढ़ाएं और उन्हें 45 डिग्री के कोण पर इंगित करने वाले ड्रायर के साथ का पालन करें। ड्रायर के साथ बाल सूखी जब तक यह 80% सूखी नहीं है।
  • ब्लो ड्राई कर्ली हेयर स्ट्रेट चरण 6
    6
    बालों को समान रूप से 3 सेंटीमीटर (1 इंच) के वर्गों में विभाजित करें इन वर्गों को ब्रश की चौड़ाई से अधिक या ब्रश की गहराई से अधिक नहीं होना चाहिए यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपकी उपस्थिति में मात्रा मौजूद है।
  • अपने बालों के साथ, आपको इसे 3-सेंटीमीटर (1-इंच) के वर्गों में विभाजित करना चाहिए, जब ठीक-कटे हुए कंघी का उपयोग करते हुए
  • कान के पास एक क्षैतिज भाग बनाओ ताकि गर्दन के पैरों के ऊपर और बाकी के बालों के एक हिस्से को अलग किया जा सके। लोचदार बैंड या बड़े बाल क्लिप के साथ ऊपरी हिस्से को सिर के ऊपर सुरक्षित रखें
  • ड्रायर के साथ सूखने से पहले, ठीक-सुपारी कंघी और बाल क्लिप का उपयोग करके आप 3-सेंटीमीटर (1 इंच) टुकड़ों में बाल के पूरे निचले हिस्से को विभाजित कर सकते हैं। उसी तरह, आप बालों को 3 सेंटीमीटर (1 इंच) में विभाजित कर सकते हैं क्योंकि आप इसे ड्रायर के साथ सूखते हैं।
  • नीचे से और सिर के चारों ओर शुरू होने वाले वर्गों में बालों को विभाजित करें आप इसे शुरुआत से पूरी तरह से विभाजित कर सकते हैं या इसे धीरे-धीरे विभाजित करके धीरे-धीरे सुखाने से समय और बाल क्लिप बचा सकते हैं।
  • विधि 2

    एक क्लासिक लसी देखो प्राप्त करें
    ब्लो ड्राई क्रीम हेयर स्ट्रेट चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक मुखपत्र के साथ ब्रश और ड्रायर का उपयोग करते समय अपने बाल दाढ़ी। आपको ड्रायर के लिए विस्तृत और संकीर्ण नोजल के साथ एक फ्लैट ब्रश की आवश्यकता होगी। यह नोजल बाल की तरफ केंद्रित गर्मी को निर्देशित करेगा। जिस ड्रायर का उपयोग आप ड्रायर और ब्रश को पकड़ने के लिए करते हैं, वह ठीक से क्या होता है और यदि आप सही या बाएं हाथ वाले हैं यह आधुनिक तरंगों को प्राप्त करने के लिए ब्रश को खड़ी और क्षैतिज ड्रायर रखने के लिए बेहतर है।
  • ब्लो ड्राई कर्ली हेयर स्ट्रेट चरण 8 के शीर्षक वाला इमेज
    2

    Video: GIVING LEADER TO A STRANGER??!!




    ब्रश के साथ तनाव बढ़ाएं तनाव का प्रयोग करने से आपको ड्रायर के साथ एक आसान झटका मिलेगा। ब्रश को जड़ पर रखें, ब्रश के संभाल को समझें और बाल फर्म को पकड़ने के लिए हल्के ढंग से बारी, लेकिन दर्द से नहीं बल्कि इसे तोड़ने के बिना ब्रश को बाल के माध्यम से स्लाइड करें, रूट से नीचे की ओर एक टिप पर। जैसा कि आप अपने बालों की नोक के करीब जाते हैं, आप ब्रश को दिशा में दिशा में देख सकते हैं, जिसकी आप युक्तियों को जाना चाहते हैं।
  • ब्लो ड्राई क्रीम हेयर स्ट्रेट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    नीचे से ऊपर से आगे बढ़ें और शेष सिर के साथ जारी रखें। जब आप पिछला अनुभाग को सुखाने समाप्त करते हैं तो ऊपरी भाग पर जारी रखें नए बाल अनुभाग को चिकनी बनाने के लिए उसी पद्धति का उपयोग करें प्रत्येक बड़े खंड चिकना हो जाने तक 3-सेंटीमीटर या 1-इंच के वर्गों को विभाजित और चौरसाई रखें।
  • ब्लो ड्राई क्रीम हेयर स्ट्रेट चरण 10 नामक छवि
    4
    अपनी उपस्थिति को पूरा करें जब आप अपने बालों को सीधा कर लें, तो एक आवेदन करें जगह में ढीले किस्में रखने और बालों को चमकने के लिए सीरम को खत्म करना। फिर, कंघी जैसा आप चाहते हैं आप चुन सकते हैं कि आप अपने बाल को ढीले या बंधे छोड़कर अपने नए रूप को दिखाना चाहते हैं। उसी तरह, आप इसे जिस तरह से आप चाहते हैं, एक तरफ या बीच में एक पंक्ति के साथ विभाजित कर सकते हैं कुछ अन्य केश विन्यास सुझाव आपके बाल वापस जोड़ रहे हैं, मोर्चे पर एक अनुभाग में एक पिन डाल कर या एक चोटी के साथ टाई।
  • विधि 3

    मात्रा के साथ सीधे बाल प्राप्त करना
    ब्लो ड्राई क्रीम बालों के सीधे चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक मुखपत्र के साथ ब्रश और ड्रायर का उपयोग करते समय अनुभाग द्वारा बाल धब्बेदार। आपको एक गोल ब्रश की आवश्यकता होगी जो कि नायलॉन और सूअर का एक संयोजन है। इसी तरह, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि ड्रायर में बालों में गर्मी को प्रत्यक्ष करने के लिए एक व्यापक, संकीर्ण नोजल है। ड्रायर को पकड़ो और हाथों से ब्रश करें जो आपके लिए अधिक आरामदायक हैं। आम तौर पर, यह इस तथ्य से तय होता है कि आप सही हाथ या बाएं हाथ वाला व्यक्ति हैं अधिक आधुनिक तरंगों को प्राप्त करने के लिए क्षैतिज रूप से ब्रश को खड़ी रखें और ड्रायर को पकड़ो।
    • बाल के सिर से वापस खींचने के साथ, ब्रश को जड़ों पर रखें और इसे एक बार फिर लपेटें। यह बालों को बहुत आसानी से सूखने के लिए आवश्यक तनाव पैदा करता है। ब्रश को ऊपर और नीचे बाल एक्सटेंशन खींचें और ड्रायर को ब्रश का पालन करने दें, जिसकी मात्रा आपको चाहिए।
    • जब आप बैक सेक्शन खत्म करते हैं तो बालों के एक मोटे हिस्से को विभाजित करें उन हिस्सों में बालों को विभाजित करें और उन्हें सूखा दें जब तक वे एक ही विधि का पालन नहीं करते। नीचे की तरफ से पालन करें और शेष सिर के साथ जारी रखें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आप वॉल्यूम और तरंगों को बनाने के लिए एक ऊपरी आंदोलन के साथ ब्रश करते हैं।
  • ब्लो ड्राई क्रीम बालों के सीधे चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    मुकुट को बालों की मात्रा देने पर ध्यान दें। सिर के शीर्ष पर बालों की मात्रा अधिक ध्यान देने योग्य होगी, इसलिए आपको इस हिस्से में अपने प्रयासों में वृद्धि करना चाहिए। आपको आकार के बालों के एक हिस्से के साथ छोड़ देना चाहिए जब नीचे से ऊपर की तरफ बढ़ रहा है और बाकी के सिर के साथ आगे बढ़ रहा है। तनाव को लागू करने के लिए ब्रश के साथ बालों की जड़ों को पकड़ो और एक ऊपरी आंदोलन के साथ ब्रश और ड्रायर का मार्गदर्शन करें।
  • Video: God of War: The Lost Pages of Norse Myth - All Myths and Legends Podcast Episodes with Subtitles

    ब्लो ड्राई क्रीम हेयर स्ट्रेट चरण 13
    3
    सीधे बाल के ऊपरी भागों को ताजी हवा दें जब आप इसे चिकना करते हैं, तो ब्रश के साथ ऊपरी भाग को रोल करें और उसे ताज़ा हवा दें ताज़ा बाल मात्रा और तरंगों को संरक्षित करने में मदद करता है।
  • ब्लो ड्राई क्रीम हेयर स्ट्रेट चरण 14 का शीर्षक चित्र
    4
    आप चाहते हैं के रूप में अपने बाल कंघी आप अपनी नई शैली को दिखाने के लिए तैयार हैं अब जब आपके बाल सूखे हैं और आपके पास वह मात्रा है जो आप चाहें, तो आप चुन सकते हैं कि आप इसे अलग करना चाहते हैं या बीच में एक पंक्ति बना सकते हैं। वॉल्यूम को संरक्षित रखने के लिए बाल छोड़ने के लिए बेहतर है।
  • युक्तियाँ

    • एक बहुत ही आसान सुखाने प्राप्त करने के लिए हमेशा बाल पर तनाव लागू करें।
    • हेयरलाइन के साथ बालों को सीधा करने के लिए कम गर्मी का उपयोग करें
    • बाल सूखने पर उस समय तक सूख जाता है कि इसमें मात्रा उत्पन्न हो। हालांकि, इसे नीचे ब्रश करने के कारण इसे फ्लैट बने रहने के लिए
    • यह सुनिश्चित करने के लिए बाल उत्पादों के निर्देशों का पालन करें कि आप उन्हें सही तरीके से लागू करते हैं बहुत अधिक उत्पाद बालों को गिरने का कारण बन सकता है और इच्छित परिणाम का उत्पादन नहीं किया जाएगा। हालांकि, इस से बहुत कम गर्मी के जोखिम के कारण बाल भंगुर और असुरक्षित बना सकते हैं।
    • हमेशा आगे की बजाय, बाल वापस सूखा।

    चेतावनी

    • बहुत गर्म बहुत अधिक सूखा या अपने बालों को जला कर सकते हैं और इसे कंघी करने के लिए कठिन बना सकते हैं या अपनी इच्छित शैली प्राप्त कर सकते हैं।
    • कभी भी ड्रायर बाल के एक भाग में रहने दें। अपने बाल जलने से बचने के लिए इसे लगातार गति में रखें
    • बालों को विभाजित न करें, जबकि यह अभी भी गीला है। इसे विभाजित सूखा आपको उस तरीके को रखने के लिए मजबूर कर देगा और मात्रा खो जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com