ekterya.com

घुंघराले बालों को कैसे सीधा करना

आप इसे स्वाभाविक रूप से उपयोग करना चाहते हैं घुंघराले बाल उत्कृष्ट है, लेकिन यह आम तौर पर यदि आप अन्य केशविन्यास करना नियंत्रित करने के लिए मुश्किल है। घुंघराले बालों को सीधा करना और भी मुश्किल हो सकता है और इसे रखना मुश्किल लग सकता है। हालांकि, सुरक्षा और उचित तैयारी के साथ, आप इसे एक या दो घंटे में चिकनी कर सकते हैं और कई दिनों, जो बनाए रखने के लिए एक बहुत ही सुंदर और आसान शैली होगा तक चलेगा।

चरणों

भाग 1
धो लें और घुंघराले बाल तैयार करें

Video: 2018 घुंघराल बाल हो या सामान्य यह नुस्खा कर देंगा बिलकुल सीधा और मुलायम ( Straight, Silky and Strong

सीरीन सरली हेयर चरण 1 नामक छवि
1
शैम्पू और कंडीशनर के साथ अपने बालों को धो लें चौरसाई प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए, लोहे का उपयोग करने से पहले इसे धो लें और उसे अवश्य दें। इस तरह, आप इसे कई दिनों तक चिकनी रखने के लिए इसे ताज़ा कर लेंगे और जब आप इसे संरेखित करेंगे तो यह नरम होगा। एक शैम्पू और कंडीशनर सॉफ्टनर चुनने या फ्रिज का मुकाबला करने का प्रयास करें।
  • जब आप कंडीशनर को अपने बालों पर लागू करते हैं, तो सुझावों से शुरू करें और आधे रास्ते तक जाएं, क्योंकि आपको इसे जड़ से लागू करने से बचना चाहिए। उसके बाद, इसे दांता हुआ करने के लिए चौड़े दाँत कोष्ठक का उपयोग करें। इस तरह, जब आप बौछार को छोड़ दें, तो कंघी करने में आसान हो जाएगा, क्योंकि घुंघराले बाल बहुत आसानी से उलटे हो सकते हैं। उसके बाद, कंडीशनर इसे धोने से पहले कुछ मिनट के लिए बाल पर बैठने दो।
  • जब आप बौछार करते हैं, तो अपने बालों को धोने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें, क्योंकि गर्म पानी कटनी को नुकसान पहुंचा सकता है और उन्हें सूखा या फ्रिज बना सकता है। सभी साबुन और कंडीशनर धोने के बाद, ठंडे पानी से जल्दी से कुल्ला। इस तरह, यह चमकदार और चिकनी आसान हो जाएगा
  • सीरीन सरली हेयर चरण 2 नामक छवि
    2
    बालों पर पोंछे बिना कंडीशनर को लागू करें नॉन रिन्सिंग कंडीशनर हाइड्रेट करेगा और चमक और ताकत देगा। शावर छोड़ने के बाद, कुछ कंडीशनर को रगड़ने के बिना लागू करें, लेकिन इसे जड़ों पर लागू करने से बचें इसके साथ आप इसे सुरक्षित बनाएंगे और उसे गर्म उपकरण के कारण सूखने से रोक देंगे जिसे आप इसे चिकना करने के लिए उपयोग करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक सीधीन कर्ली हेयर चरण 3
    3
    एक माइक्रोफ़ायर तौलिया के साथ अपने बाल सूखी ड्रायर के साथ सुखाने के लिए इसे आसान बनाने के लिए, एक माइक्रोफाइबर तौलिया या एक पुराने शर्ट के साथ अतिरिक्त पानी निकाल दें। धीरे से तौलिया के साथ बालों से पानी निचोड़ लें, जब तक कि अब यह सूख नहीं जाती। तौलिया के साथ रगड़ें मत क्योंकि यह कर्ल कर सकता है और इसे निचोड़ने की कोशिश न करें क्योंकि आप कर्ल को आकार देंगे।
  • सीरीन सरली हेयर चरण 4 नामक छवि
    4
    कंघी अपने बाल एक व्यापक दांत संयोजन के साथ, युक्तियों से कंघी और जड़ों तक पहुंचने के लिए ऊपर जाएं। ब्रश का उपयोग न करें क्योंकि वे इसमें पकड़े जाते हैं, जो कि टूटने की अधिक संभावना है।
  • यदि आप बारिश करते समय डूबते हैं, तो यह प्रक्रिया बहुत आसान होगी यदि आप अभी भी बहुत बाल उलझ रहे हैं, तो आप इसे छेड़ने से पहले इसे उगलाने के लिए एक उत्पाद स्प्रे कर सकते हैं।
  • सीरीन सरली हेयर चरण 5 नाम की छवि
    5
    अपने बालों में गर्मी के खिलाफ एक रक्षक स्प्रे करें आप इसे चिकना करने के लिए कई गर्म उपकरण का उपयोग करेंगे, इसलिए आपको नुकसान से बचने के लिए इसे सुरक्षित करना होगा आप सीरम, एरोसोल या जेल का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप फ्रिज से मुकाबला करने के लिए एक चुनते हैं और विशेष रूप से इस्त्री करने के लिए तैयार होते हैं, तो आप इसे बेहतर बनाएंगे इसे बेहतर रूप से बचाने के लिए बालों में समान रूप से उत्पाद को लागू करें
  • यदि आप किसी प्राकृतिक उत्पाद का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप argan तेल का उपयोग कर सकते हैं, जो उत्कृष्ट है अगर आपके मोटे या मोटे बाल हैं सिलिकॉन युक्त क्योंकि यह संभव है कि वजन जोड़ने के लिए, कि अगर शैली आप को प्राप्त करने के लिए, आप इन उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं चाहता हूँ volume- निकाल देंगे जो है, लेकिन अगर आप चाहते हैं एक छोटे से है करने के लिए अपने बालों को उत्पादों का उपयोग न करने का प्रयास मात्रा, उनसे बचें
  • भाग 2
    सूखी और सीधे बाल

    Video: मैं कैसे सीधा करना मेरे मोटी घुंघराले बाल ⎮ BeautybyMaria

    इमेज का शीर्षक सीधा सीनली हेयर चरण 6
    1
    ड्रायर के साथ अपने बाल सूखी और एक गोल ब्रश की मदद से। ऐसा लगता है कि यह कदम बहुत समय तक खपत करता है, क्योंकि आपको इसे चौरसाई से पहले पूरी तरह सूखा जाना चाहिए। इसे सुखाने के दौरान एक गोल ब्रश पास करें। ड्रायर को ब्रश में डायरेक्ट करें, लेकिन ब्रश से लगभग 15 सेंटीमीटर (6 इंच) की दूरी पर इसे ज्यादा गर्मी लगाने से बचें। जब तक यह पूरी तरह से सूख नहीं किया जाता है तब तक करें
    • अधिक बालों की रक्षा करने के लिए, ड्रायर के उच्चतम तापमान का उपयोग न करें। वास्तव में, आप ड्रायर के गर्म और ठंडे विकल्प के बीच वैकल्पिक रूप से वैकल्पिक रूप से बालों को अधिक से अधिक नहीं निकाल सकते। ठंडा हवा आपके बाल को चमकती जोड़ सकती है, इसलिए यह आपके लिए बिताने का समय है।
    • अपने बालों को सूखे करते समय मुखपत्र को निर्देशित करना सुनिश्चित करें इसे बालों के नीचे डालने से बचें और ऊपर उठाएं क्योंकि यह बालों को कर्ल कर सकता है
  • सीरीन सरली हेयर चरण 7 नामक छवि
    2
    अनुभागों में बाल अलग करें मोटाई और अपने बालों की लंबाई के आधार पर, आपको इसे तीन या चार वर्गों में अलग करना चाहिए निचली परत और ऊपरी परत को अलग करके शुरू करें फिर, शीर्ष परत को घुमाएं और सिर के शीर्ष पर एक क्लिप के साथ इसे संलग्न करें
  • वर्गों की मोटाई अपनी प्राथमिकताएँ पर निर्भर करेगा, लेकिन केवल वर्गों थाली पर 3 सेमी (1 इंच) जगह है, तो रखें कि मन में जब तुम बाल अलग।
  • जब बालों के एक भाग के साथ समाप्त होता है, तो दूसरी परत को छोड़ दो और बाकी को पकड़ो। तब तक वर्गों को अलग रखें जब तक कि आप सभी बाल जारी न करें।



  • इमेज का शीर्षक सीधा सीनली हेयर चरण 8
    3
    सही लोहे का उपयोग करें कुछ लोगों को अपने बालों को सीधा करने में कठिनाई होती है, क्योंकि वे सही प्रकार के लोहे का इस्तेमाल नहीं करते हैं। सिरेमिक लोहा पतली या सामान्य बालों के लिए उत्कृष्ट है क्योंकि वे इसे नरम करने में मदद करते हैं। घुंघराले बाल के लिए, वास्तव में सबसे अच्छा विकल्प सोने या टाइटेनियम प्लेट्स है। टाइटेनियम चिकनी बाल चमकती है और चमकती है
  • टाइटेनियम प्लेट्स भी उत्कृष्ट हैं यदि आप अपने बालों को अक्सर सीधा करते हैं इस प्रकार की प्लेट बहुत ही उच्च गर्मी और जंग के लिए प्रतिरोधी है, इसलिए यह एक लंबे समय तक चलेगा।
  • एक प्लेट का उपयोग करें जो 4 सेमी (1 1/2 इंच) अधिकतम हो। बड़ी प्लेटों को तलाशी के लिए अच्छा है, लेकिन बाल सीधे और अधिक कठिन हो जाएगा।
  • एक अच्छी गुणवत्ता वाले लोहे में थोड़ी अधिक निवेश करने से डरो मत। एक अच्छा लोहा कई सालों तक रहेगा, इसलिए $ 15 लोहा खरीदने से बचें इसके अलावा, लोहे का कभी भी उपयोग न करें जो प्लास्टिक या सादे धातु प्लेटें हैं, क्योंकि वे गर्मी अच्छी तरह से वितरित नहीं करते हैं और बालों को सीधा करने में अधिक समय लगेगा।
  • इमेज का शीर्षक सीधा सीनली हेयर चरण 9
    4
    बाल में लोहे रखो। 3 सेमी (1 इंच) के वर्गों में बालों को अलग करने के बाद, आप उन्हें सीधा करना शुरू कर सकते हैं। बाल के सामने से शुरू करो और जब तक आप सिर के दूसरी तरफ तक नहीं पहुंच जाते तब तक जारी रखें। अपने बालों को सीधा करने के लिए, एक 3 सेमी अनुभाग ले लो और इसे फैलाने के लिए फिर, बालों के माध्यम से, जड़ों से युक्तियों तक लोहे। यह सब बालों को सीधे करने तक करते हैं
  • अपने बालों को चिकना करने के लिए, केवल प्रत्येक अनुभाग में लोहे को एक बार पास करने का प्रयास करें इस कारण से, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने बालों को फैलाएं, क्योंकि जितना अधिक आप इसे फैलते हैं, उतना तेज़ी से चिकना होता है
  • यदि आपके बालों को सीधा किया जाता है, तो आप इसे पूरी तरह सूख नहीं सकते हैं इसे फिर से चौरसाई करने से पहले ड्रायर के साथ पूरी तरह सूखी
  • यदि संभव हो तो लोहे का सबसे कम तापमान का उपयोग करें उच्च तापमान वास्तव में सैलून पेशेवरों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और यदि आप इसे सही तरीके से नहीं सुरक्षित रखते हैं तो आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है। 150 और 175 डिग्री सेल्सियस (300 और 350 डिग्री फारेनहाइट) के बीच तापमान बनाए रखने की कोशिश करें।
  • कभी-कभी, कंघी के बाद लोहे को उत्तीर्ण करने के लिए बहुत उपयोगी होता है। एक कंघी लें और इसे बालों की जड़ों पर रखें। कंघी बाल के माध्यम से धीरे से गुजारें और ऐसा करते समय, लोहे के साथ इसका पालन करें इस तरह, आप अपने बालों को सपाट रखेंगे और जब आप इसे सीधा करते हैं, तो बिना किसी प्रकार के टेंगल्स रखेंगे।
  • भाग 3
    शैली को खत्म और बनाए रखें

    सीधी सीढ़ीदार बाल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    अंतिम स्पर्श दें सभी बालों को सीधा करने के बाद, आप इसे छू सकते हैं जिसे आपको ज़रूरत है। आप सुझावों एक वक्र आवक फार्म चाहते हैं, सुझावों पर लोहा ले जाएँ और थोड़ा अंदर की ओर इतना है कि सुझावों के लिए इस प्रपत्र प्राप्त cúrvala। आप फ्रिंज को सीधा कर सकते हैं या सुझावों को बदल सकते हैं। आप जो शैली चाहते हैं उसे बनाने के लिए आप क्या कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक सीधी सीनली हेयर चरण 11
    2
    इसे सीरम के साथ चमकें। जगह में बाल रखने और चमक, स्प्रे या पूरे बालों को सीरम लागू करने के लिए। इस तरह, आप फ्रिज और खोए हुए बाल को नियंत्रित करेंगे, और आप इसे अधिक रेशमीपन देंगे आप दिन के दौरान कर्लिंग को रोकने के लिए हल्के ढंग से जड़ों को छिड़क सकते हैं।
  • सीरीन सरली हेयर चरण 12 नामक छवि
    3
    अपने बालों को सीधे रखें अपने बालों को सीधा करने के लिए पूरी प्रक्रिया में जाने के बाद, आप संभवतः इसे यथासंभव लंबे समय तक रखना चाहते हैं। इसे हानिकारक से बचने के लिए, इसे हर दिन पूरी तरह से चौरसाई से टालने का प्रयास करें। इसे चिकनी करने के लिए लगभग तीन दिन की प्रक्रिया को पारित और दोहराएं। इसे चिकना रखने के लिए, आप इन चरणों का पालन कर सकते हैं:
  • एक सूखा शैम्पू का उपयोग करें जब वह तेल मिलना शुरू हो जाता है आप धोने और प्रक्रिया को दोहराने के लिए बिना कुछ दिनों के लिए सीधे बाल करना चाहते हैं, जड़ों पर एक सूखी शैम्पू लागू होते हैं जब वे चिकना देखने के लिए शुरू करते हैं। आप पेट को दूर करने के लिए बेबी पाउडर भी इस्तेमाल कर सकते हैं या चमक सकते हैं।
  • अपने बालों को गीला करने से बचें क्योंकि घुंघराले बालों में तरंगों को शुरू करने के लिए शुरू होगा यदि आप इसे पानी में उजागर करेंगे, तो यह नमी को रोकता है। जब आप बौछार करते हैं, इसे चिमटी के साथ पकड़ो और फिर इसे तौलिया या बौछार टोपी के साथ रोल करें ताकि इसे नमी से दूर रखें।
  • इसे समय-समय पर देखें यदि आप कुछ दिनों के लिए सीधे अपने बाल रखना चाहते हैं, तो यह थोड़ी सी कर्ल की संभावना है और हो सकता है कि कर्ल फिर से तैयार हो जाएं। इस से बचने के लिए, हर दिन या आवश्यक रूप से लोहे को पास करें और समस्या क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें। इसके लिए आप इसे टाई करने के लिए या अनुभागों में पकड़ करने के लिए आवश्यक नहीं होंगे - बस ऊपर की तरफ या किसी भी अनुभाग को कर्ल को चालू करने के लिए चिकना करें।
  • अपने बालों को सीरम लगाने का प्रयास करें सीरम आपको इसे समतल करने और कर्लिंग से रोकने में मदद करेगा। हर दिन, अपने बालों को सीधे करने के बाद या जब आप जागते हैं, तो सीरम को लागू करें फिर, बालों को बचने के लिए छोटी लाह के साथ जड़ों को छिड़कें।
  • अपने बालों को आखिरी दिन उठाएं यदि आपके पास यह बहुत फैटी है, तो आप एक अच्छा केश बनाने के लिए आखिरी दिन का लाभ उठा सकते हैं। आप केवल एक हेडबैंड पहन सकते हैं या सामने वाले ताले पकड़ सकते हैं, क्योंकि वे दिन भर गीला होने की संभावना रखते हैं और अधिक तेल पकड़े जाते हैं।
  • छवि सीधीन कर्ली हेयर फाइनल शीर्षक
    4

    Video: 2 घंटे में घुंघराले उलझे बालों को सीधा और सिल्की बनाये | convert Curly hair in straight and silky.

    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास सुबह में ज्यादा समय नहीं है, तो रात में अपने बालों को सीधा करने की कोशिश करें, सो जाओ और फिर सुबह में स्पर्श करें। रेशम या साटन तकिया के मामले रात में स्थिर और फ्रिज से बचने के लिए उत्कृष्ट होते हैं।
    • ओस बिंदु या नमी के स्तर में पहले से जांचें और जब ये स्तर कम हो जाए तो अपने बालों को सीधा करने की कोशिश करें। घुंघराले बाल जो गर्मी के साथ सीधा किया गया है, वह अधिक नमी के साथ कर्ल के लिए अधिक होता है।
    • यदि आप इसे संरेखित करते समय बालों को नीरस दिखाना नहीं चाहते हैं, तो लोहे के साथ अंत में या बाहर की तरफ मुड़ें। ऐसा करने के लिए, जब आप प्रत्येक अनुभाग की नोक तक पहुंच जाते हैं, तो प्लेट थोड़ी मोड़ें। इस तरह, यह अधिक प्राकृतिक दिखाई देगा
    • लोहे को बंद करने के लिए मत भूलो जब आप कर लेंगे! प्लेट्स कुछ सतहों को जला कर सकती हैं यदि वे रहते हैं और आपकी सुरक्षा खतरे में डाल सकते हैं।
    • यदि आपके पास पतले या पतले बाल हैं, तो आप वॉल्यूम देने के लिए एरोसोल लागू कर सकते हैं, इसलिए जब आप चिकनाई खत्म कर लेते हैं तो यह पूरी तरह से सपाट नहीं है।

    Video: TOP KERATIN TREATMENT FOR MEDIUM HAIR★Mens Hairstyles★ CURLY TO STRAIGHT HAIR | NATURAL HAIR viral✔️

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शैम्पू और कंडीशनर सॉफ्टनर
    • विस्तृत दाँत कंघी
    • लोहा
    • गर्मी रक्षक स्प्रे
    • सीरम नरम या फ्रिज लड़ना
    • कई बाल क्लिप
    • ड्रायर
    • गोल ब्रश
    • कंडीशनर बिना रगड़
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com