ekterya.com

घुंघराले बालों के लिए घुंघराले लड़की की विधि का पालन कैसे करें

क्या आप पीड़ित हैं क्योंकि आपके घुंघराले बाल शुष्क, क्षतिग्रस्त, फ्रिज़ या अनियंत्रित हैं? क्या आप कुछ नया करने की कोशिश करना चाहते हैं? घुंघराले लड़की विधि (भी बुलाया "नहीं-पू") पुस्तक "घुंघराले गर्ल" लोरेन मैसी द्वारा पर आधारित है। उपनाम "नहीं-पू" सल्फेटकृत शैंपू का उपयोग नहीं करने के लिए क्योंकि sulfates। बालों के लिए प्राकृतिक तेलों को दूर करने के जब आप sulphates निकालने के लिए, अपने बालों को अपनी प्राकृतिक नमी बनाए रखने होगा करते हैं alludes।

यह लेख घुंघराले लड़की विधि का मुख्य नियमों की निगरानी के लिए बुनियादी दिशा निर्देशों (बिना सिलिकॉन, sulphates / शैम्पू, कोई गर्मी), साथ ही कैसे घुंघराले बाल के लिए एक अच्छा दिनचर्या का पालन करने के लिए के रूप में अपने कर्ल की क्षमता को अधिकतम करने में शामिल है । कई सौंदर्य प्रारम्भों की तरह, परिणाम व्यक्ति से भिन्न हो सकते हैं, लेकिन यह विधि आपके लिए बस काम कर सकती है। तो फ्रुग और खुले समाप्त होने और नम्र और स्वस्थ कर्ल को नमस्कार करने के लिए अलविदा कहें!

चरणों

विधि 1

घुंघराले बालों के लिए घुंघराले लड़की की विधि के लिए अपने बालों को तैयार करें
1
उपचार शुरू करने से पहले बाल शैंपू (आखिरी बार) के साथ कुल्ला। यह सिलिकॉन को समाप्त करेगा, जो कुछ बाल उत्पादों में निहित घटक हैं जो पानी में घुलनशील नहीं हैं (नीचे "चेतावनियां" अनुभाग देखें)। आपको इस कदम को पूरा करने के लिए एक नया शैम्पू खरीदने की ज़रूरत नहीं है, बस अपने घर पर कुछ का उपयोग करें, क्योंकि सिलिकॉन समाप्त करने के लिए या बिना सल्फेट के दोनों शैंपू का उपयोग किया जाएगा।
  • Video: ये बालों को हमेशा के लिए इतनी तेजी से सीधा करेगा कि दुनिया के सबसे सुंदर बाल दिखेंगे / सीधे बाल

    2
    अब हाँ, कचरे में शैम्पू फेंक दो! अधिकांश शैंपू आक्रामक sulfates सूखे बालों होते हैं और घुंघराले बाल (अमोनियम सल्फेट Lauryl, अमोनियम सल्फेट Lauryl, अमोनियम सल्फेट Lauryl या अमोनियम सल्फेट Lauryl) के लिए बेहद हानिकारक हैं। ये डिटर्जेंट हैं, जो आम तौर पर शैंपू में पाए जाते हैं, घुंघराले बालों को कर्ल करते हैं और इसके साथ काम करना मुश्किल बनाते हैं।
  • "डिटर्जेंट के साथ एक अच्छी गुणवत्ता वाली स्वेटर धोने के लिए यह आपके साथ कभी नहीं होगा। हालांकि, ज्यादातर शैंपू आक्रामक सफाई एजेंट (सोडियम सल्फेट Lauryl या सोडियम सल्फेट lauryl ईथर) कि डिशवॉशर में भी होते हैं। इस तरह के रसायनों बर्तन और धूपदान के लिए बहुत अच्छे हैं क्योंकि वे वसा को बहुत प्रभावी ढंग से खत्म करते हैं। हालांकि, हमारे बाल कुछ आवश्यक तेलों कि खोपड़ी और बालों और, उन्हें नहीं होने की रक्षा को बनाए रखने की जरूरत है, बाल जलयोजन और आवश्यक अमीनो एसिड के बिना छोड़ दिया और सूखी और बंद प्रकट होता है "- लोरेन मैसी, के लेखक" घुंघराले लड़की ", जहां वह इस विधि को बताते हैं
  • नीचे, एक शैम्पू और डिशवॉशर बर्तन की एक तस्वीर उपरोक्त, दोनों उत्पादों में प्रयुक्त सल्फेट को दोनों उत्पादों के घटक सूची में बंद किया गया है।
  • 3
    कंडीशनर और उत्पादों को बाल ढालना, जो सिलिकॉन न हों आप अपने बालों को कंडीशनर धोने या सघन सुझाव और अन्य कंडीशनर दिन के दौरान बाल में छोड़ सकते हैं हाइड्रेट करने के लिए मुखौटा करने के लिए एक कंडीशनर की आवश्यकता होगी। इसके लिए, आप एक ही कंडीशनर या तीन अलग-अलग हिस्सों का उपयोग कर सकते हैं आपको सर्फ, जैल या फिक्सिंग फोम्स की भी आवश्यकता होगी, लेकिन यह मत भूलो कि उन्हें सिलिकॉन नहीं होना चाहिए। (यदि आपके बाल क्लोरीन के संपर्क में हैं, तो सल्फाइट से मुक्त शैम्पू का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।) यदि आपको सही सामग्री चुनने के बारे में अधिक जानकारी की आवश्यकता है तो आप सुझाव अनुभाग पर जा सकते हैं।
  • 4
    अपने बाल काटें यह विभाजन समाप्त होता है और क्षतिग्रस्त बालों को खत्म कर देगा। यदि आप नाई में जाना नहीं चाहते हैं, तो आप इसे स्वयं काट सकते हैं
  • विधि 2

    अपनी नई रूटीन घुंघराले गर्ल शुरू करें
    1
    कंडीशनर के साथ अपने बालों को धो लें (कंडीशनर से धुलाई) शावर में अपने बालों को गीला करके नियमित करें। पूरे स्कैल्प में कंडिशनर को समान रूप से वितरित करें और अपनी उंगलियों (न आपके नाखूनों) के सुझावों के साथ मालिश करें। जब रगड़ और मालिश कर रहे हैं, तो आप गंदगी, बालों के उत्पादों और रूसी से अवशेष हटा देंगे, लेकिन सुनिश्चित करें कि सिलिकॉन उत्पादों का उपयोग न करें ("चेतावनी" अनुभाग देखें)। प्रचुर मात्रा में पानी के साथ खोपड़ी को कुल्ला, उंगलियों के साथ अच्छी तरह मालिश करना। आप कंडीशनर के साथ अपने बालों को एक बार, सप्ताह में दो बार या सात बार धो सकते हैं, यह निर्भर करता है कि आप कैसे सूखते हैं।
    • "घुंघराले बाल के साथ लोगों को प्राकृतिक तेलों के साथ hydrated जा सकता है और अच्छी तरह से अपने बालों को धो लें केवल कंडीशनर सप्ताह में एक बार या उससे कम के साथ बाल हल्का। गंदगी जारी करने के लिए सिर्फ अपनी उंगलियों से खोपड़ी की मालिश करना है।" - लोरेन मेसी
  • 2
    कंडिशनर को सभी बालों के माध्यम से वितरित करें और इसे ध्यान से अनसुलझे करें। अपने हाथों से, या एक व्यापक ब्रश ब्रश की मदद से, पहले अंत में अन्तर्गल करें और फिर थोड़ा सा करके, ऊपर की ओर बढ़ो। अतिरिक्त हाइड्रेशन प्राप्त करने के लिए कंडीशनर करीब 5 मिनट तक बालों में अच्छी तरह से बैठें।
  • यह सलाह दी जाती है कि आप ब्रश के साथ इस बिंदु पर बाल लाइन बनाते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे अपने पक्ष में करते हैं ताकि आपके बाल त्रिकोण के आकार में न हों।
  • यदि आपको इस तरह अपने बालों को सुलझाना मुश्किल हो जाता है, तो याद रखें कि बहुत सारे कंडीशनर का उपयोग करें जब बाल गीले हो जाते हैं या आपको समाप्त होता है
  • जब यह शुष्क होता है तो बाल को सुलझाना अच्छा नहीं है यदि आप सूखने पर कर्ल को अलग करते हैं, तो वे कर्ल और अधिक क्षतिग्रस्त होंगे।
  • 3
    यह एक आखिरी बार थोड़ा या बहुत ठंडा पानी के साथ कुल्ला। इससे फ्रिज कम हो जाएगा और बालों को अधिक चमक मिलेगी। कंडीशनर पूरी तरह से कुल्ला मत करो, विशेष रूप से ऐसे क्षेत्रों में जहां बाल सुखाने वाला है, जैसे युक्तियाँ आप अपनी उंगलियों को अपने बालों से चला सकते हैं, लेकिन इस चरण से ब्रश का उपयोग न करें।
  • 4
    बाल उत्पादों को लागू करें यदि आप बहुत घुंघराले बाल हैं तो यह कदम पूरी तरह से गीला बाल के साथ किया जाना चाहिए, लेकिन यदि आपके पास अधिक लहराती बाल हैं, तो करीब पांच मिनट प्रतीक्षा करें। अपने हाथों पर कुछ उत्पाद फैलाएं और इसे रगड़ें। फिर, बालों के वर्गों में अपने हाथों से इसे लागू करें सबसे आम तरीका एक कंडीशनर के साथ शुरू करना है जिसे फ्रिज को कम करने की आवश्यकता नहीं है, और फिर निर्धारण और परिभाषा प्राप्त करने के लिए जेल या फोम का उपयोग करें। (आप कंडीशनर का उपयोग भी कर सकते हैं जिसे आप आमतौर पर इस्तेमाल करते हैं और कुल्ला नहीं करते।) कुछ लोग कर्ल या नरम तरंगों के लिए कंडीशनर का उपयोग करना पसंद करते हैं, लेकिन ये उत्पाद अगले दिन तक खड़े नहीं हो सकते। उस प्रकार के उत्पादों का उपयोग करें जिसे आप चाहते हैं और किसी भी क्रम में, लेकिन याद रखें कि उन्हें सिलिकॉन नहीं होना चाहिए। अंत में, उन्हें निचोड़कर कर्ल को परिभाषित करें (अपने हाथों के हथेलियों पर बालों को रखें और इसे ऊपर दबाएं) और / या उंगलियों के चारों ओर प्रत्येक कर्ल को घुमाएं
  • 5



    अतिरिक्त हाइड्रेशन को खत्म करने के लिए एक शर्ट, पेपर तौलिया या एक माइक्रोफ़ीर तौलिया के साथ बाल निचोड़ें। एक नियमित तौलिया काम नहीं करेगा और आपके बाल कर्ल करेगा यदि आप चाहते हैं, तो आप पिछले एक के बजाय इस चरण में अपने कर्ल को आकार कर सकते हैं इसके बाद, आकार लेने के लिए बालों के लिए लगभग 5 मिनट प्रतीक्षा करें
  • 6
    "प्लॉपिंग" विधि के माध्यम से बाल के सुखाने का समय कम करता है ऐसा करने के लिए, एक चिकनी सतह पर (उदाहरण के लिए, शौचालय ढक्कन के ऊपर) पर एक पुरानी शर्ट या माइक्रोफ़ीयर तौलिया फैल गई। ट्रंक आगे झुकाएं और शर्ट के बीच में अपने बालों को रखें। सिर का समर्थन करें और अपने सिर को शर्ट की दूसरी छमाही पर रख दें जो अप्रयुक्त रहता है। अब, दोनों हाथों के साथ पक्षों को पकड़ो और समाप्त होकर कसकर पेंच और गर्दन के आधार पर दबाना या कांटा के साथ उन्हें हुक कर दें। आप एक गाँठ बाँधने और इसे और अधिक सुरक्षित बनाने के लिए एक लंबे बाजू वाली शर्ट भी पहन सकते हैं। 15-30 मिनट के बाद पगड़ी को निकालें और, अगर आपके बालों को चोकर मिल गया है, तो थोड़ा जेल लगाएं।
  • यह विधि मध्यम या लंबे बालों के साथ घुंघराले बाल पर सबसे अच्छा काम करता है छोटे बाल के साथ, आमतौर पर कर्ल को कुचल दिया जाता है यदि इस पद्धति का उपयोग किया जाता है अधिक जानकारी के लिए, आलेख देखें "इसे चुनकर अपने बालों को कैसे उबाल लें"
  • 7
    अपने बाल सूखी हवा में बाल सुखाने बाल के लिए सबसे आसान और कम से कम हानिकारक तरीका है, लेकिन अगर आपको ड्रायर का उपयोग करना है, तो फ्रिज को रोकने के लिए एक विसारक का उपयोग करें। अपने बालों को पूरी तरह सूखा न दें (केवल 80% अधिक या कम) और हवा में बाकी को सूखा। अपने बालों को छूने पर न छूएं या यह दम घुटने लगी है दो प्रकार के विसारक हैं जो फ्रिज कम करने के लिए समान रूप से अच्छी तरह काम करते हैं:
  • वर्तमान डिफ्यूज़र (घंटी के आकार का) अधिक मात्रा प्रदान करते हैं और कॉम्पैक्ट, कर्ल छोड़ देता है, ताकि वे हारने या आवंटित किया जा रहा है के बजाय एक साथ बने रहने की सुविधा है, लेकिन bulkier और भारी पर्याप्त और आमतौर पर केवल ड्रायर में फिट है जिसके साथ यह आता है। डिफ्यूज़र में बालों का एक लॉक रखें और इसे अपने सिर के ऊपर दबाएं। इसके बाद, ड्रायर पर गर्म हवा के बटन को चालू करें और ठंडी हवा के बटन दबाएं यदि यह बहुत गर्म हो जाता है
  • सॉक डिफ्यूज़र एक प्रकार का विसारक है जो हर जगह बेचा नहीं है, लेकिन ऑनलाइन खरीदा जा सकता है। वे हल्के होते हैं, किसी भी हेयर ड्रायर में फिट होते हैं और पोर्टेबल होते हैं अपने बालों के कुछ हिस्सों में विसारक का प्रयोग करें, जबकि आप अपने हाथों से अन्य वर्गों को दबाते हैं। बालों को 50% या इससे अधिक सूखने पर फैलाना बंद करो
  • विधि 3

    अपने कर्ल को स्वस्थ रखें
    1
    एक अनुभवी नाई खोजें सभी हेयरड्रेसर समान नहीं होते हैं, इसलिए पहले अपने नाई से पूछें अगर उन्हें घुंघराले बालों को काटने का अनुभव है और वे आपके बालों पर क्या उत्पाद इस्तेमाल करेंगे। बाल कटाने जो अच्छी तरह से योजना नहीं की जाती है, जब यह घुंघराले बाल की बात आती है तो वास्तविक दुर्घटनाओं में समाप्त हो सकता है। यदि उत्पादों में सिलिकॉन होते हैं, तो आपको अपने उत्पादों को ले जाने पर जोर देना होगा। यदि आपकी नाई ने वॉल्यूम को कम करने के लिए मार्चिंग युक्तियों को काटने के लिए कुछ का उपयोग किया है, तो यह समाप्त होने वाले थैले को छोड़ देगा और इसे खोलने की संभावना है याद रखें कि केवल एक अच्छा नाई कर्ल बालों पर परतों या अन्य केशविन्यास के लिए अच्छा कटौती कर सकता है।
  • 2
    हर 4-6 महीनों में अपने बालों को काटें। आमतौर पर सुझावों को ठीक करने के लिए 1 या 2 सेंटीमीटर पर्याप्त हैं लंबे समय से, गोल की परत घुंघराले बालों वाले लोगों के लिए बेहतर महसूस करती है, क्योंकि छोटी परत भारी होती है और बहुत अच्छा नहीं लगता घुंघराले बाल आमतौर पर अलग बनावट है और आमतौर पर ताज में अधिक घुंघराले है। इसलिए, यह पता लगाना मुश्किल है कि आपके बाल जब गीला हो जाएंगे, तो सूखी कट की योजना बनाएं। आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि जब यह सूख जाता है तो घुंघराले बाल बहुत कम होते हैं, यह हो सकता है कि जब आप इसे गीले में काटते हैं तो ऐसा लगता है कि यह केवल एक इंच है, लेकिन आंख! सूखे में वे 4 या 5 हो सकते हैं
  • Video: फिर से बाल कटे बाल काटने वाले गिरोह का एक और कारनामा कैमरे में

    3
    अपने बाल को समायोजित करने के लिए समय दें बाल आमतौर पर शैम्पू का उपयोग न करने के लिए समायोजित करने के लिए 2 से 6 सप्ताह लगते हैं और शुरुआत में यह और भी खराब हो सकता है, लेकिन यह एक दीर्घकालिक परियोजना है और इसके बाद निर्जलित होने के बाद इसके जीवन शक्ति को ठीक करने में कुछ सप्ताह लग सकते हैं साल शैम्पू का उपयोग करते हुए
  • 4
    अब आप सुंदर और ग्लैमरस कर्ल दिखा सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप समझते हैं कि पानी "कठिन" है या जिसमें क्लोरीन या कैल्शियम कार्बोनेट जैसे रसायनों शामिल हैं, तो आप एक शॉवर फिल्टर खरीद सकते हैं। यह जठना कि कठिन पानी लाता है और अक्सर घुंघराले बाल के pores में जम जाता है से बचने के लिए एक सरल तरीका है और केवल साथ हटाया जा सकता है ... हाँ, यह है: सल्फेट्स
    • कंडीशनर में शहद जोड़ें कंडीशनर के साथ आधा और आधे का मिश्रण बनाएं और फिर इसे लागू करें और इसे हमेशा की तरह प्रयोग करें आप अपने बालों में कुछ शहद डाल सकते हैं, लेकिन एक बूंद या दो से अधिक नहीं, या फिर बाल चिकना और चिकना होगा। हालांकि, छोटी मात्रा में, यह आपके बाल हाइड्रेट करेगा और इसे चमक देगा।
    • क्लोरीनयुक्त पानी में तैर के बाद आप) इस तरह के Kerastase ब्रांड (Lavante क्रोमा संवेदनशील बाम, ल Oreal (Everpuro, Everliso, Everfuerza) या Moroccanoil (नमी मरम्मत शैम्पू के रूप sulfates या घर में वर्णित उपायों में से एक के बिना एक शैम्पू का उपयोग करते हैं " कैसे शैम्पू के बिना क्योंकि यह भी सूखे बालों अपने बालों को धोने के लिए। "उन्हें केवल एक सप्ताह में एक बार में उपयोग करें।
    • यदि आपका बाल पेस्ट की तरह दिखता है, यह नीरस और फजीला है, तो संभवतः आपने बहुत ज्यादा कंडीशनर का इस्तेमाल किया है हालांकि घुंघराले बालों को बहुत अधिक जलयोजन की आवश्यकता होती है, कुछ उत्पाद बालों के लिए अधिक हो सकते हैं, खासकर अगर यह पतला है या आपके पास यह इतना सूखा नहीं है यदि यह आपके साथ होता है, तो इसे सल्फेट से मुक्त शैंपू के साथ कुल्ला करने की कोशिश करें और कंडीशनर का उपयोग करें जो लाइटर हैं। गहराई में अक्सर कंडीशनिंग न करें।
    • घुंघराले बालों वाले कुछ लोग इन चरणों का पालन नहीं करते हैं और उन्हें अपनी सुविधा पर संशोधित करते हैं, उदाहरण के लिए, सिलिकॉन के साथ उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं, लोहे से बाल को सीधा कर देते हैं या सफ़ेस आदि के साथ शैंपू के साथ बाल कुल्ला करते हैं। क्योंकि यह उनके लिए काम करता है
    • बालों के लिए प्राकृतिक उत्पादों को खरीदने के लिए प्राकृतिक या जैविक भोजन की दुकान से रोकें। उनके शैंपू में से कई में सल्फाट्स नहीं होते हैं और अक्सर सिलिकॉन नहीं होते हैं
    • फाड़ और फ्रिज को रोकने के लिए एक साटन कुशन का उपयोग करने की कोशिश करें
    • घुंघराले बालों के मौसमों के आधार पर विभिन्न जरूरतें हैं गर्मियों में, यह अधिक तरल उत्पादों का उपयोग करता है ताकि बालों को ढंकना न हो। यह भी कम कंडीशनर का उपयोग करने के लिए अच्छा है, जिसे फ्रिज को रोकने और परिभाषा में वृद्धि करने की आवश्यकता नहीं है। इसके विपरीत, सर्दियों में आपको मोटा उत्पादों का उपयोग करना चाहिए और सर्दी और शुष्क सर्दियों की हवा का सामना करने के लिए अधिक कंडीशनर का उपयोग करना चाहिए।
    • फिक्सिंग जैल अपने बालों को थोड़ा मुश्किल छोड़ सकते हैं। इससे बचने के लिए, जब बाल पूरी तरह से सूखा है, तो अपना सिर ऊपर से नीचे रखें और धीरे से निचोड़ लें, और आपको नरम कर्ल मिलेगा। कुछ लोग जैल को पसंद करते हैं क्योंकि वे अधिक स्थिरता देते हैं, जब तक आप बनावट को मोल्ड कर सकते हैं। ।

    चेतावनी

    • कभी भी ब्रश या कंघी अपने बाल नहीं है जबकि यह शुष्क है न केवल आपके बाल फुलाया गेंद की तरह देखते हैं, यह भी नुकसान पहुंचाता है। कभी भी अपनी उंगलियों को अपने बालों से न चलें, अगर इसकी तरंगें या रेजोआ हैं इसके बजाय, आप ध्यान से एक गाँठ या कर्ल की गेंद को अलग कर सकते हैं। (बेशक, अगर आप अफ्रीकी शैली पसंद करते हैं, तो आप अपने बालों को कंघी कर सकते हैं।)
    .अत्यधिक वाणिज्यिक बाल उत्पादों (पैन्टीन, गार्नियर, आदि) में से कई सिलिकॉन होते हैं इन सामग्रियों को उनके नामों से पहचाना जा सकता है (लेकिन हमेशा नहीं), जो आमतौर पर-कोना में समाप्त होता है, -कोनोल या -Xano यदि संभव हो, बालों के उत्पादों में सिलिकॉन और मोक्स पूरी तरह से बचा जाता है. इसमें खनिज तेल और अरंडी का तेल शामिल है अल्पावधि में, सिलिकॉन अपने बाल घुंघराले बाल बिना neater देखो, लेकिन अंत में घुंघराले और झरझरा बालों को कवर किया और नमी सील, हवा के कारण एक भूसे की तरह, कम परिभाषित और घुंघराले बाल बनने के लिए बनाते हैं। इसलिए, सिलिकॉन विग के लिए त्वरित सुधार कर रहे हैं, लेकिन अंत में, वास्तव में अपने बालों को नुकसान पहुंचा। सिलिकॉन sulfates को खत्म करने के लिए, लेकिन पूरी तरह से की कीमत पर अपने बालों में सभी प्राकृतिक तेलों को दूर! इन समस्याओं का हल सिलिकॉन के रूप में दोनों sulfates (शैंपू) (कंडीशनर और स्टाइल उत्पादों में) को खत्म करने की है। नियम का अपवाद: अगर सिलिकॉन के साथ एक उत्पाद कहते हैं, "पेग" इसका मतलब है कि पानी में घुलनशील है, और उत्पाद संचय नहीं होगी।
    © 2021 ekterya.com