ekterya.com

घुंघराले बाल धोने के लिए कैसे

घुंघराले बालों को बनाए रखने के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने बालों को नुकसान नहीं पहुंचे, आपको सही उत्पाद चुनना होगा और उन्हें सही तकनीक के साथ लागू करना होगा देखभाल के साथ अपने घुंघराले बालों को धो लें और लंबाई पर ध्यान केंद्रित करें और यह सुनिश्चित करने के लिए समाप्त हो जाएं कि कर्ल अभी भी उनके आकार को बनाए रखते हैं, जबकि उन्हें मजबूत और चमकदार रखते हुए।

चरणों

भाग 1
सही उत्पाद खरीदें

वॉश कर्ली हेयर चरण 1 नामक छवि
1
एक मुफ्त SLES शैम्पू चुनें "एसएलईएस" सोडियम लॉरिल ईथर सल्फेट के लिए परिचित है और कर्ल के लिए बहुत अपघर्षक हो सकता है। ज्यादातर शैंपू और डिटर्जेंट में यह प्रमुख घटक है। शैंपू चुनें जिसमें वैकल्पिक तेल शामिल हैं।
  • यदि आप एसएलएस शैम्पू के साथ सही कंडीशनर का उपयोग नहीं करते हैं, तो आप अपने छल्ली से बाल उठा सकते हैं।
  • प्राकृतिक तेल बाल मजबूत करने और चमकदार रखने में मदद कर सकते हैं।
  • बिना एसएएलएस शैम्पू ज्यादा फोम का उत्पादन नहीं कर सकता है, लेकिन यह गिरावट दे सकता है और आपके कर्ल को चमक सकता है।
  • वॉश कोरली हेयर स्टेप 2 नामक छवि
    2

    Video: एक बार में ही घुंघराले बालों को इतना सीधा और सिल्की शाइनी कर देगा कि देखकर कहेंगे वाह!

    यह सुनिश्चित करने के लिए लेबल पढ़ें कि आप शराब के इस्तेमाल को सीमित करते हैं। उच्च शराब सामग्री वाले उत्पाद सूखी कर्ल छोड़ते हैं, क्योंकि वे बालों के जलयोजन को अवशोषित करते हैं। एक विकल्प के रूप में पानी में घुलनशील जैल का उपयोग करें। उन्हें स्पर्श को चिपचिपा महसूस नहीं करना चाहिए तुम भी एक वातित मूस या फोम का उपयोग कर सकते हैं
  • वायुकृत फोम और मूस पनीर जैसे सफेद फोम एक बार आवेदन किया।
  • कोई भी उत्पाद जो लिफ्ट देता है और बाल रखता है आमतौर पर शराब होता है जबकि जैल और मूस में काफी मात्रा में अल्कोहल होते हैं, लाह आमतौर पर सबसे अधिक होता है।
  • वॉश कोरली हेयर चरण 3 नामक छवि
    3
    सही कंडीशनर का उपयोग करें सूखा या क्षतिग्रस्त बालों के लिए डिज़ाइन किए गए कंडीशनर के साथ अपने शैम्पू का मिश्रण करें। घुंघराले बालों को नुकसान और सूखने की संभावना है। यदि आपके बाल रंगे हैं, तो यह प्रवृत्ति भी अधिक है प्राकृतिक तेलों जैसे कि नारियल, जॉोजा या अन्य प्राकृतिक तेलों के साथ उत्पादों का उपयोग करें।
  • हालांकि लेबल यह इंगित नहीं करता कि उत्पाद घुंघराले बालों के लिए है, लेकिन यह कहता है कि यह क्षतिग्रस्त बालों के लिए है, सूत्र लगभग समान होगा घुंघराले बालों के लिए सही उत्पाद जरूरी नहीं कि लेबल पर इसका संकेत हो।
  • छवि शीर्षक कर्नाटक हेयर चरण 4
    4
    अपनी गहरी कंडीशनर बनाओ कमरे के तापमान पर घर का बना मेयोनेज़ के 1 कप के साथ अपने प्राकृतिक कंडीशनर करें। अवयवों को जटाएं और उन्हें बालों पर लागू करें, उदारता से युक्तियों पर। अपने बालों की लंबाई के आधार पर आपको 2 उपचार के लिए पर्याप्त करना चाहिए। बाल follicles घुसना करने के लिए वसा और तेल के लिए ऐसा करने के तुरंत बाद उपचार लागू करें
  • आप अपने खुद के मेयोनेज़ को 1/2 कप जैतून का तेल और 3 अंडे का जौ कर सकते हैं। इसे सर्द न करें, क्योंकि सूत्र कमरे के तापमान पर अधिक प्रभावी है। हालांकि, कंडीशनर को कुछ घंटों से भी ज्यादा समय तक खुले में छोड़ दें।
  • भाग 2
    सही तकनीक का उपयोग करें

    वॉश कोरली हेयर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    कम और कम शैम्पू धो लें शैम्पू के साथ अक्सर अपने बालों को धोने से यह आपके प्रकार का कुछ भी सूखा सकता है। जब आप शैम्पू से धोते हैं, तो सूखापन से बचने के लिए खोपड़ी पर ध्यान केंद्रित करें। केवल फोम को एक बार धो लें, जब तक आपको मजबूत स्टाइलिंग उत्पादों का उपयोग न करें। जब आपकी खोपड़ी साफ हो जाती है, तो युक्तियों को धीरे से धो लें
    • एक औसत व्यक्ति हर 2 या 3 दिन अपने बालों को धो सकता है। ऐसे लक्षणों की जांच करें कि आप अपने बालों को धोना चाहिए, उदाहरण के लिए, खुजली खोपड़ी, रूसी या यदि आपके बालों को तेल दिखाई दे
    • वसामय ग्रंथियां एक तेल पदार्थ को लपेटते हैं जो खोपड़ी और बालों को हाइड्रेट करने में मदद करती हैं, और बालों को गंदा महसूस करने के लिए जिम्मेदार हैं। जब आप गंदे महसूस करते हैं या निम्नलिखित युक्तियों का पालन करते हैं तो इसे धो लें:
    • यदि आपके पास मोटी बाल, कर्ल या स्पष्ट अफ्रीकी है, तो आपको केवल एक हफ्ते में इसे धोना पड़ता है या जब तक आपको गंदा नहीं लगता है। इसे हर दिन धो लें, यह सूखा छोड़ देगा। आप इसे शांत करने में मदद करने के लिए धोने के बीच एक शुष्क शैम्पू या कंडीशनर का उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास कर्ल, एफ्रो या मध्यम तरंग हैं, तो आप इसे कुछ दिनों के बाद शैम्पू के साथ धो सकते हैं, क्योंकि आपके कर्ल वसामय ग्रंथियों से थोड़ा प्राकृतिक तेलों के साथ अच्छा लगेगा। "कम शैम्पू" या बार शैम्पू का उपयोग करें अगर आपको सक्रिय रहे हैं और व्यायाम के बहुत कर धोने के बीच कंडीशनर का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती। आप वॉश के बीच अपने सिर की मालिश करने के लिए पानी का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास कर्ल या ठीक तरंगें हैं, तो आप हर दिन कंघी बनाने वाले उत्पादों का प्रयोग कर सकते हैं जो तेलयुक्त बाल छोड़ते हैं। आप इसे शुद्ध रखने के लिए हर दिन शैम्पू के साथ धो सकते हैं। इसे हाइड्रेटेड रखने के लिए एक अच्छे कंडीशनर का उपयोग करें
  • आपके शहर की पानी की गुणवत्ता आपके बालों को प्रभावित करेगी
  • छवि का शीर्षक वॉश कूर्ली हेयर चरण 6
    2
    अपने बाल को धीरे से धोएं और हेरफेर करें सीधे शैम्पू को बालों पर लागू न करें इसे पहले सोख लेना सुनिश्चित करें और फिर इसे सही तरीके से लागू करने के बाद उत्पाद पूरी तरह से कुल्ला करें। समुद्री मील से बचने के लिए, सिर के शीर्ष पर बाल ढेर न करें
  • अपनी उंगलियों को मालिश करने और अपने बालों को धोने के लिए धीरे-धीरे अपनी उंगलियों के सुझावों का उपयोग करें
  • वॉश कर्ली हेयर चरण 7 नाम की छवि



    3
    हमेशा कंडीशनर पाने के लिए याद रखें आकार और बनावट के कारण, कंडीशनर आवश्यक है, क्योंकि खोपड़ी के प्राकृतिक तेल सीधे या लहराती बालों के मामले में चमड़े के रूप में वितरित नहीं किए जाते हैं। आम तौर पर, ब्रश खोपड़ी से तेल वितरित करने में मदद करता है, लेकिन एक घुंघराले बाल के लिए अनुशंसित नहीं है।
  • वॉश कर्ली हेयर स्टेप 8 नाम वाली छवि
    4
    कंडीशनर को सही तरीके से लागू करें। कंडीशनर को बाल की लंबाई तक लागू करें और इसे खोपड़ी तक पहुंचने से रोकें। यदि कंडीशनर खोपड़ी तक पहुंचता है, तो यह बाल को कुचलने और सपाट दिख सकता है जबकि बाकी के बाल खांसी दिखते हैं। कंडीशनर को जब तक लागू किया जाता है उस समय बाल को हाइड्रेट करने के लिए जितना संभव हो, उसके लिए प्रयास करें।
  • गहरा कंडीशनर को धोने और पोंछते रहने के बाद बालों को नम करने के लिए आवेदन करें। युक्तियों पर ध्यान दें, वे सूखे और नाजुक हो सकते हैं। कंडीशनर को 5 मिनट के लिए छोड़ दें जब आप स्नान करते हैं, क्योंकि वाष्प इस उत्पाद को बालों में घुमाने में मदद करता है।
  • कंडीशनर को छोड़ दें, अगर आपके बालों को अधिक क्षतिग्रस्त हो। आप शौचालय टोपी पर रख सकते हैं और अपने सिर को एक तौलिया से कवर कर सकते हैं ताकि गर्मी से बचा जा सके। 10 से 20 मिनट के बाद, कंडीशनर कुल्ला, लेकिन इसे शैम्पू से न धोएं क्योंकि यह विचार है कि तेल बालों में रहते हैं। कंडीशनर अगले काम जब तक आप अपने बाल धोने तक काम जारी रहेगा।
  • भाग 3
    घुंघराले बालों का मुकाबला करना

    वॉश कर्ली हेयर चरण 9 शीर्षक वाली छवि

    Video: ये बालों को हमेशा के लिए इतनी तेजी से सीधा करेगा कि दुनिया के सबसे सुंदर बाल दिखेंगे/straight hair

    1
    अपने बालों को "बाल झुकाते" या सूक्ष्म तंतुओं का इस्तेमाल करके दस्ताने के रूप में सूखें। "हेयर पोपिंग" एक ऐसी तकनीक है जहां बालों को सूखे के लिए एक तौलिया के बजाय शर्ट का इस्तेमाल किया जाता है। दूसरी तकनीक में, माइक्रोफाइबर तौलिये का इस्तेमाल दस्ताने के रूप में किया जाता है। आम तौलिए आसानी से फ्रिज का कारण बनता है, लेकिन इन तकनीकों को समाप्त कर सकते हैं और साथ ही समुद्री मीट और बाल टूटना कम कर सकते हैं।
    • बाल पोंछने के लिए, आपको एक शर्ट को एक सपाट सतह पर रखना होगा ताकि आस्तीन आप के सामने हो। नीचे झुकाओ और शर्ट के केंद्र में अपना सिर रखो, यह सुनिश्चित कर लें कि बालों के सामने और उसके पीछे कपड़ा है। नीचे बैठो ताकि आपके बालों के नीचे जमा हो जाए। अपनी गर्दन को शर्ट के नीचे कवर करें फिर, शर्ट के सामने कपड़े ले जाएं और अपने सिर के किनारों में अच्छी तरह से टक दें, जबकि आप आस्तीन लेते हैं और सामने से सिर के पीछे उन्हें लपेटते हैं आप सिर के करीब रखने के लिए आस्तीन और साइड फैब्रिक को घुमा सकते हैं। शर्ट कसकर बंद रखने के लिए सामने की ऊंचाई पर आस्तीन बांधें सभी कपड़े ढीले रखें और इसे सूखा दें।
    • कंडीशनर को धोने के बाद, सिर को कम करें और हाथ से माइक्रोफाइबर तौलिये के साथ कर्ल को सूखें। आप इंटरनेट या अपने स्थानीय सौंदर्य आपूर्ति स्टोर पर माइक्रोफ़ायर तौलिया दस्ताने खरीद सकते हैं। हाथ से बालों को सुखाने से पानी को निकालता है, जबकि यह मात्रा देता है। यह भी कम कर देता है और कर्ल की परिभाषा का रखरखाव करता है।
  • वॉश कोरली हेयर स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने ड्रायर के लिए एक diffuser जोड़ें ड्रायर की एक ताकत curlers को बर्बाद कर सकते हैं और बहुत अवांछित फ्रिज बना सकते हैं। डिफ्यूज़र ड्रायर द्वारा निर्मित हवा की गति को कम करते हैं। उनका उपयोग बालों को मात्रा देने के लिए भी किया जा सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि डिफ्यूज़र ड्रायर में सुरक्षित रूप से फिट बैठता है यहां तक ​​कि अगर आपके ड्रायर एक विसारक के साथ आता है, तो आप इंटरनेट पर या स्थानीय सौंदर्य आपूर्ति स्टोर पर एक सार्वभौमिक विसारक खरीद सकते हैं।
  • डिफ्यूज़र के साथ बाल सुखाने से पहले स्टाइलिंग उत्पादों को लागू करें अपने बाल को शुष्क करने के लिए विसारक का उपयोग करने से पहले 75% शुष्क होना चाहिए।
  • ड्रायर की मध्यम सेटिंग का उपयोग करें यदि आपके पास ठंड सेटिंग का उपयोग करने का समय नहीं है। ठंड विन्यास बाल हानि से गर्मी को रोकता है।
  • विसारक के कटोरे के साथ, सिर को कम करें या उसे लटका दें ताकि आपके बालों के वर्ग सीधे कटोरे में सीधे सूख सकें।
  • डायफ्यूज़र को सिर के करीब लाकर बाल जड़ों को सीधे सूखा। तालों को बर्बाद न करें या कर्ल के गठन के बारे में सावधान रहें। अनुभाग तक बाल अनुभाग को सूखे तक, जब तक कि केवल 10% गीली न हो। फिर, कर्ल को अनुकूलित करें थोड़ा सा उत्पाद, जैसे मरहम या क्रीम क्रीम, उत्पाद के जलयोजन को ठीक करने के लिए बाल के बाकी हिस्सों को सूखें।
  • अधिक मात्रा में, अपनी उंगलियों के साथ जड़ों को हिलाएं।
  • वॉश कोरली हेयर स्टेप 11 नामक छवि

    Video: घुंघराले बाल हो या सामान्य यह नुस्खे कर देंगे बिलकुल सीधे और मुलायम

    3
    फ्रिज को नियंत्रित करने के लिए सही उत्पाद चुनें। अपने बालों को तेल से छीनने से रोकता है और सही उत्पादों को चुनकर गर्मी और फ्रिज से आपके कर्ल को बचाता है। यदि आपके पास पतली कर्ल है, तो दूध का उपयोग करें या फ्रिज लोशन का प्रयोग करें जो कि प्रकाश है। यदि आपके पास बड़े या भारी कर्ल हैं, तो अपने कर्ल को मज्जा करने के लिए इलाज के तेल का उपयोग करें ताकि आप वसा के मुकाबले हो।
  • वॉश कोरली हेयर चरण 12 नामक छवि
    4
    गीली उंगलियों के साथ सूखी बाल संभाल और एक ब्रश का उपयोग नहीं करते। अपने शुष्क कर्ल को ब्रश करने से बचें, क्योंकि ब्रशिंग उन्हें तोड़ सकते हैं, क्योंकि यह बाल छल्ली को फैलाता है और बदलता है। जबकि आपके बाल धोने के बाद भी गीला हो गए हैं, आप इसे तौलिया के साथ सूख सकते हैं, इसे ब्रश कर सकते हैं, कंघी कर सकते हैं, अपनी अंगुलियों से कंघी कर सकते हैं। फिर, एक कंडीशनर या एंटीफ्राज उत्पाद डालें और अपनी अंगुलियों से छील दें।
  • यदि आपको हां या हाँ कंघी सूखे बालों को करना है, तो यह गीली उंगलियों के साथ करें यहां तक ​​कि एक गीला या हवा के दिन पर, शीतलक को नियंत्रित करने के लिए पानी पर्याप्त है, क्योंकि यह सूखापन का परिणाम है।
  • युक्तियाँ

    • आप बाल के छोर पर केवल एक छोटे आधा का उपयोग करके एक सामान्य कंडीशनर पर छोड़ सकते हैं। इससे इसे नरम और बिना फ्रुग छोड़ने में मदद मिलेगी।
    • सिलिकॉन के साथ सभी उत्पादों से बचें, क्योंकि वे बाल में जमा। आप बाल शुद्ध करने के लिए है, तो अपने कंडीशनर नींबू का रस, या sulfates के बिना एक शैम्पू (कोई अमोनियम सल्फेट Lauryl, अमोनियम सल्फेट Lauryl, सोडियम सल्फेट lauryl ईथर या सोडियम सल्फेट Lauryl) के साथ मिश्रित का उपयोग करें। हालांकि, इन सिलिकॉन और मोम के सबसे नहीं निकालते हैं।
    • खाड़ी में फ्रिज रखने के लिए, एक शर्ट के साथ अपने बाल सूखें और एक तौलिया नहीं।

    चेतावनी

    • जब यह शुष्क होता है तो अपने बालों को ब्रशिंग कर देता है और यह अधिक फ्रिज बनाता है!
    • सुनिश्चित करें कि आप सिरप को सिलिकॉन मुक्त कंडीशनर लागू करते हैं। इस प्रकार, आप एक तेल दिखने से बचेंगे यदि आप सल्फेट शैम्पू का उपयोग नहीं करते तो सिलिकॉन जमा होते हैं।
    • यदि आप कम शैम्पू का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपके बालों को कुछ हफ्तों के समायोजन की अवधि की आवश्यकता हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com