ekterya.com

कैसे सुंदर और साफ बाल है

हर दिन, हम इसे महसूस किए बिना अपने बालों का दुरुपयोग करते हैं बाल कंघी करने के लिए थर्मल उपचार, इसे ठीक करने के लिए उत्पादों, गर्मी और स्टाइलिंग के अन्य लापरवाह तरीके से बचने के लिए टोपी, यह समय के साथ आपके स्वास्थ्य को दूर कर सकती है। हालांकि, कुछ प्रथाओं और रूटीन के अन्य उपचारों को जोड़ने से आपकी सुंदर, स्वस्थ बालों में मदद मिल सकती है।

चरणों

विधि 1

बालों को साफ करें
हैस नाइस और क्लीन हेयर स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
अपने बालों के प्रकार के अनुसार सबसे अच्छा शैम्पू चुनें। इतने सारे ब्रांड और विकल्पों के साथ मौजूद हैं, आप शैम्पू चुनने पर अभिभूत हो सकते हैं। जब यह सबसे अच्छा शैम्पू चुनने की बात आती है, तो तय करें कि आपको सबसे ज्यादा बालों की क्या ज़रूरत है। यदि आप अपने बाल डाई या पेंट करते हैं, तो उपचार की रक्षा के लिए एक शैम्पू चुनें। इसके अलावा, अधिकांश शैंपू कुछ अतिरिक्त लाभ प्रदान करते हैं, जैसे वॉल्यूम और चमक। कई शैंपू खरीदने के लिए यह एक अच्छा विचार है जो विभिन्न लाभ प्रदान करते हैं, चूंकि अधिकांश शैंपू का लंबा जीवनकाल है
  • हैस नाइस और क्लीन हेयर स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    फोम को रूट से टिप तक फैलाएं बाल का एक जवान और पुराना हिस्सा है: सबसे कम उम्र के एक है जो खोपड़ी और प्राकृतिक तेलों के सबसे करीब है। फोम को जड़ों से युक्तियों तक फैलाने से, आप तेलों के सूखे और बड़े हिस्से में तेलों को स्थानांतरित करने में मदद करते हैं। ऐसा करने से बालों के कारण चिंताओं के बिना नमकीन बने रहेंगे कि युक्तियाँ सूखे या खुली होंगी
  • हैस नाइस और क्लीन हेयर स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज

    Video: हमेशा घर को आसानी से साफ-सुथरा कैसे रखें / 13 new daily home cleaning routine tips 2018

    3
    अपने बालों को धोने के लिए पानी में अच्छे तापमान का उपयोग करें बाल धोने के दो हिस्सों में संक्षेप किया जाता है: फोम और कुल्ला। फोम को फैलाने के लिए, गर्म पानी यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि साबुन कणों को धोने के दौरान शैम्पू फोम की अच्छी मात्रा बनाता है अंतिम कुल्ला के लिए, ठंडे पानी बालों में सामग्री को ठीक करने में मदद करता है।
  • बहुत अधिक तापमान का उपयोग करने से बचें अत्यधिक गर्म पानी आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है और आपके खोपड़ी को सूख सकता है।
  • सभी साबुन को कुल्ला आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले शैंपू की मात्रा आपके पर निर्भर करती है, लेकिन खोपड़ी पर साबुन के अवशेष नहीं छोड़ें
  • Video: ये बालों को हमेशा के लिए इतनी तेजी से सीधा करेगा कि दुनिया के सबसे सुंदर बाल दिखेंगे/straight hairs

    हैस नाइस और क्लीन हेयर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    बालों पर एक कंडीशनर लागू करें शैम्पू बाल को लाभ देता है, लेकिन कंडीशनर डबल में मदद करता है बाल अधिक प्रबंधनीय बनाता है और विभाजन समाप्त होने से बचने में सहायता करता है। अपने बालों को धोने के बाद एक अच्छी कंडीशनर का प्रयोग करें जब वर्षा होती है, तो कंडीशनर को थोड़ी देर के लिए बाल पर बैठने से पहले इसे धोएं और फिर भी, कंडीशनर को फ्लश करने में कम समय बिताने से आप शैंपू को कुल्ला करते थे।
  • गलतियों को करने और कोशिश करने के बाद आप अपने लिए सबसे अच्छे कंडीशनर खोज सकते हैं एक अच्छा कंडीशनर खोजने की चाबी आपकी बालों को कंघी करने में मदद करना है
  • हैस नाइस और क्लीन बालों के चरण 5 के शीर्षक चित्र
    5
    अपने बालों को अच्छी तरह से सूखा वर्षा होने के बाद, आपके बाल अधिक संवेदनशील होंगे। आपके द्वारा इसे साफ करने के बाद, यदि आप बहुत आक्रामक तरीके से इसे सूखते हैं तो बाल आसानी से क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। खोपड़ी को गीला और धीरे से समाप्त होने का ध्यान रखें। इसे बेहतर सूखने के लिए, एक माइक्रोफाइबर तौलिया आज़माएं - इसकी नरमता और दीप्ति के कारण आप इसे बालों के ऊपर स्लाइड कर सकते हैं। एक और सरल चाल जो अधिक लाभदायक है वह शर्ट पहनना है शर्ट में रौशनी नहीं होने वाले किसी नारियल खांचे नहीं होंगे। शर्ट बाल को नरम कर सकती है और खोपड़ी को आवश्यक तेलों को खोने से रोक सकता है और एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, यह आपको फ्रिज से बचने में मदद करेगा।
  • विधि 2

    बाल सुंदर और स्टाइलिश रखें
    हैस नाइस और क्लीन हेयर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    ब्रश या कंघी अपने बाल सही तरीके से जब आपके पास लंबे बाल होते हैं, तो आप चाहते हैं कि किसी भी शैली के साथ टंगल्स हो सकते हैं। नियमित रूप से अपने बाल संयोजन और ब्रश करने में आपकी मदद कर सकते हैं एक अच्छी तरह से तैयार की शैली - हालांकि, बहुत अक्सर और आसानी से, आप कंघी कर सकते हैं और इसे गलत तरीके से ब्रश कर सकते हैं। जब यह सूखा है तो अपने बालों को ब्रश करें - अन्यथा करने के लिए, यह बालों को नुकसान पहुंचा सकता है और अवांछित फ्रिज पैदा कर सकता है। यदि आप गीले बालों से टेंगले को खत्म करना चाहते हैं, तो दांतों की एक विस्तृत कंबल का उपयोग करें, क्योंकि यह समस्याएं या क्षति के बिना बालों को अलग कर देगा।
  • हैस नाइस और क्लीन हेयर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    पूरे दिन एक चिकनी शैली रखें। यह अच्छी लग रही करने के लिए आता है, आप एक अच्छी केश का चयन करना चाहिए, लेकिन उस शैली रात तक सुबह से बनाए रखा है, तो आप, यह समय देने के देखभाल और सही उत्पादों की आवश्यकता होगी। एक शैली चुनें जो आपके बालों के प्रकार और इस अवसर के लिए उपयुक्त है, जैसे कि एक बड़ी मात्रा, चिकनी, लहराती, घुंघराले या एकत्रित। सही गर्मी अनुप्रयोग उत्पादों जैसे ड्रायर या सीधे लोहे का प्रयोग करें - या जिनके लिए कर्ल या ट्यूब और ब्रश की तरह गर्मी की आवश्यकता नहीं है।
  • Hairspray आपके सबसे अच्छे दोस्त बन जाएगा। लाह का सबसे अच्छा प्रकार आपके बालों को कठोर छोड़ने के लिए नहीं बनाया गया है, लेकिन बाल की मात्रा को बनाए रखने या कर्ल को स्थिर बनाने और उछाल दोनों को बनाए रखने के लिए।



  • हैस नाइस और क्लीन हेयर स्टेप 8 शीर्षक वाला इमेज
    3
    पोशाक बाल curled और ढीले बाल ढीला बाल और फ्रिज एक पोशाक या एक अच्छा सूट पर एक स्थान के बराबर हो सकता है। अपने बालों को सही तरीके से सूखने और कंडीशनर को लागू करने के बाद भी, गर्मी और दैनिक गतिविधि आपके बाल के लिये बर्बाद हो सकती है। ढीले बाल और स्थिर का सामना करने के लिए, अपने बैग में कुछ परिष्करण उत्पादों को रखें। इन पोर्टेबल स्प्रे, जैसे कि एंटी-फ्रुज सीरम, कुछ मामूली समायोजन करने के लिए बहुत उपयोगी हैं।
  • Video: लड़किया अपने नीचे के बाल कैसे साफ करती हैं !! Health Tips For You !! New Video 2017 !! Amazing Tips

    हैस नाइस और क्लीन हेयर स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    4
    एक साटन या रेशम तकिए में निवेश करें यदि आप अपने बाल को पहले रात से कंघी कर देते हैं या फिर एक इलाज प्राप्त करते हैं जिसे आप अगले दिन तक रखना चाहते हैं, तो रेशम या साटन के एक तकिया के साथ सोएं। जब आप सोते समय बाल और तकिया के बीच घर्षण होता है, तो रात के दौरान केश को पूर्ववत कर दिया जाएगा। इसके अलावा, रेशम या साटन की कोमलता विभाजन समाप्त होने से रोकता है, जबकि सामग्री को ठंडा, गर्म मौसम में बालों को शांत रखने के लिए समायोजित किया जाता है।
  • विधि 3

    स्वास्थ्य को खोने से बालों को रोकें
    हैस नाइस और क्लीन हेयर स्टेप 10 शीर्षक वाला इमेज
    1
    रूसी लड़ो तथ्य यह है कि डंडेफ कंधे पर पड़ता है यह एक स्पष्ट संकेत है कि बालों को मदद की ज़रूरत है खोपड़ी पर सूखा मतलब है कि बाल follicles डूब रहे हैं। इससे बाल के अनावश्यक नुकसान हो सकता है, विभाजन समाप्त होता है और शुष्क बाल रूसी के खिलाफ एक विशिष्ट शैम्पू का उपयोग करें। अधिकांश विरोधी रूसी शैंपू सप्ताह में लगभग दो बार इस्तेमाल किया जा सकता है। सुनिश्चित करें कि विरोधी रूसी शैम्पू का उपयोग आपकी दिनचर्या का हिस्सा है। रूसी प्रकट होने और उपचार के लंबे समय तक होने के संकेतों की प्रतीक्षा में केवल बालों को नुकसान होगा।
  • हैस नाइस और क्लीन हेयर स्टेप 11 शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने बालों को अक्सर काटें। बाल को छूने के लाभों के बारे में सुना जाने वाला यह आम बात है, लेकिन यह सुनना अधिक सामान्य है कि ट्रिमिंग से बाल बढ़ने में सहायता मिलती है। जबकि सीजन के अनुसार बाल एक विशिष्ट दर से बढ़ता है, कटौती विभाजन समाप्त होने के साथ जीवित रहने से बचा जाता है विभाजित समाप्त संकेत मिलता है कि बालों को सूखा और क्षतिग्रस्त है, इसलिए स्टाइलिस्ट को एक महीने या हर दो महीने में विभाजित समाप्त होने से छुटकारा पाने के लिए आइए।
  • हैस नाइस और क्लीन हेयर स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    3

    Video: मात्र 5 मिनट में ऐसे साफ कर देगा बालो को की दुबारा उगेगा ही नहीं In just 5 minutes it will clear the

    बाल पर कुछ तेलों को लागू करें बाल गर्मी और गर्मी उपचार और जब खोपड़ी तेल बालों की भरपाई नहीं कर सकते, यह कुछ तेलों कि नकल खोपड़ी तेल, जो बालों के लिए चमक और स्वास्थ्य दे देंगे लागू करने के लिए अच्छा है की वजह से आसानी से सूख जाता है। विभिन्न प्रकार के तेलों का प्रयोग करें, जैसे जोोजा, अरगन, नारियल, जैतून या अंगूर के बीज। सप्ताह में कम से कम एक बार तेल लगाने की कोशिश करें।
  • हैस नाइस और क्लीन हेयर स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    4
    अच्छा खाओ आप बन जाते हैं जो आप खाते हैं। यदि आप तेजी से और अस्वास्थ्यकर भोजन का सेवन करते हैं, तो यह आपके भीतर घुस जाएगा और बालों में नुकसान दिखाई देगा। स्वस्थ बालों के लिए, आपको स्वस्थ आहार का पालन करना चाहिए। भोजन करने वाले खाद्य पदार्थों में अच्छा वसा, तेल और विटामिन त्वचा और बालों के लिए लाभ पैदा करेंगे। एक स्वस्थ आहार लेने से सुंदर, स्वच्छ बाल रखने में आसान होता है, क्योंकि आपके बालों को नियंत्रित करना आसान होगा
  • युक्तियाँ

    • अपने बाल पर गर्मी की मात्रा को कम करने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए, हर 2 सप्ताह में दो बार असल में, गर्मी सूख जाती है और बालों को नुकसान पहुंचाता है
    • अपने बालों के प्रकार का लाभ उठाएं अपने कर्ल को स्वीकार करें या अपने सीधे या लहराए बाल का आनंद लें। इसे करने से आपको अपने बाल की देखभाल करते समय आपको मदद मिलेगी। याद रखें कि सभी बाल प्रकार सुंदर हैं

    चेतावनी

    • अपने बालों पर ध्यान न दें
    • बालों के लिए गर्म उपकरण के साथ जला मत।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com