ekterya.com

उज्ज्वल आँखें कैसे हैं

उज्ज्वल आँखें आंखों की तुलना में बहुत अधिक और अधिक सुंदर दिखती हैं जो सुस्त और सुस्त हैं। तुरन्त अपनी आँखों को रोशन करने का एक शानदार तरीका एक सफेद आइलाइनर और अन्य सामरिक मेकअप आइटम का उपयोग करना है। आप आंखों में सूजन को कम कर सकते हैं और उन्हें ककड़ी और कैमोमाइल फिल्टर बैग जैसे प्राकृतिक उत्पादों के उपयोग के साथ बड़ा और उज्ज्वल बना सकते हैं। अंत में, अपनी आँखों को सुंदर और उज्ज्वल रखने से ज्यादा आसान हो सकता है यदि आप अच्छी तरह से खाएं, रात की नींद अच्छी हो और अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें

चरणों

विधि 1

श्रृंगार का उपयोग करें
1
श्रृंगार की नींव के साथ अपनी त्वचा के स्वर को मिलाएं। एक आधार चुनें जो आपकी त्वचा के रंग से मेल खाता है और इसे अपनी उंगलियों या बेस ब्रश के साथ लागू करें। इंटीग्रा का आधार आपके गाल में और आँखों के आसपास बहुत अच्छी तरह से है। यह एक बहुत ही समान रंग रेंज पैदा करेगा और आपकी आंखों को उजागर करने में मदद करेगा, जिससे उन्हें बड़ा और उज्ज्वल लग जाएगा।
  • आप क्रीम या पाउडर में आधार का उपयोग कर सकते हैं, जो आपकी त्वचा के प्रकार के साथ सबसे अच्छा काम करता है।
  • बहुत अधिक आधार लागू न करें, केवल आवश्यक राशि का उपयोग करें यदि आप बहुत अधिक आधार का उपयोग करते हैं, तो आपका श्रृंगार नुकीला दिखाई देगा, आपकी आँखों की सुंदरता से निराश हो जाएगा
  • 2
    आँखों के नीचे एक कॉस्मेटिक पर्सलर का प्रयोग करें यदि आपके पास काले घेरे हैं, तो छिपाने वाला एक अच्छा उपकरण है जो आपकी आंखों को चमकाने में आपकी मदद करेगा। अपनी उंगली से छिपाने वाले को आंखों के नीचे उल्टे त्रिकोणों पर ट्रेस करें, फिर छिपाने वाले को बहुत अच्छी तरह से धुंधला करें। आपकी आँखें तुरन्त उज्जवल दिखेंगी
  • यह दिखाया गया है कि लपेटने वाला आवेदन में त्रिकोण विधि दूसरे तरीकों से अधिक प्राकृतिक रूप प्रदान करती है। त्रिभुज के दो कोनों को आंख के एक छोर से दूसरे छोर तक विस्तारित किया जाना चाहिए। त्रिकोण के दूसरे छोर को गालबोन के ऊपर पहुंच जाना चाहिए यह सुनिश्चित करने के लिए अच्छी तरह मिश्रण करें कि लाइनें दिखाई नहीं दे रही हैं
  • 3
    रणनीतिक स्थानों में कॉस्मेटिक हाइलाइटर लागू करें। प्रकाशक एक तेजी से लोकप्रिय उत्पाद है जो चेहरे और आँखों को चमक देता है। क्रीम या पाउडर में एक प्रकाशक प्राप्त करें जो थोड़ा सा चमक रहा है। यह रोशनी पर कब्जा कर लेगा और अपना चेहरा स्वस्थ, युवा चमक देगा। निम्नलिखित क्षेत्रों में प्रकाशक को लागू करें:
  • केवल धनुषाकार भौहें से ऊपर
  • आँखों के भीतर के कोने में
  • नाक के पुल के साथ
  • शेकबोनों के साथ
  • Video: क्या है सबसे बड़ा दुख, क्या है सफलता का राज, आपके सवाल डॉ पाटनी के जवाब | Ujjwal Patni

    4

    Video: आँखों के रोगों से कैसे बचें ???

    एक सफेद या तटस्थ eyeliner का उपयोग करें। सफेद या तटस्थ eyeliner आपको एक सूक्ष्म प्रभाव प्रदान करेगा जो आपकी आंखों को अधिक खुली और चौड़ी दिखाई देगा। हल्का रंग भी तुम्हारी आँखों को उज्ज्वल दिखेंगे। निचली पलकों पर अश्रु क्षेत्र के साथ एक सफेद या तटस्थ eyeliner को लागू करें। अपनी आंखों को बिना चित्र के बिना छोड़ दें
  • 5
    पीला या चमकदार रंगों के रंगों को लागू करें नीला, गुलाबी, लैवेंडर, सोना और चांदी जैसे हल्के रंगों के रंग प्रकाश को पकड़ लेंगे और अपनी आंखों को उज्जवल दिखेंगे। चमक के साथ रंगों का चयन करें या बस पेस्टल वालों का चयन करें यदि आप पलकें पर चमक पसंद नहीं करते हैं
  • 6
    अपने पलकों को हँसते हैं अपनी पलकें कर्लिंग करें आपकी आंखों को व्यापक और अधिक जागते दिखेंगे। कर्ल बरौनी का उपयोग करें और ऊपरी और निचले लेबल्स को कर्ल करने के बाद अपनी आँखों में सभी मेकअप का उपयोग करें।
  • 7

    Video: घी से कैसे बढाऐ, आंखों की रोशनी? ये देखे।

    मस्करा के साथ समाप्त करें मस्करा का अंधेरा स्वर स्पष्ट रूप से छाया और आईलिनर से अपनी आँखों के लिए सभी का ध्यान केंद्रित करने के लिए विपरीत होगा। अंधेरे के साथ अपनी आँखें तैयार करना बार-बार पटकना उन्हें यथासंभव उज्ज्वल दिखेंगे। अपनी आँखों के मेकअप को खत्म करने के लिए ऊपरी और निचले lashes पर मस्कारा के एक या दो परतों को लागू करें
  • विधि 2

    अपनी आँखें स्वस्थ रखें
    उज्ज्वल आंखें चरण 8 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    1
    नींद की पूरी रात पाएं वहाँ केवल कुछ चीजें हैं जो आप मेकअप के साथ सही कर सकते हैं उज्ज्वल और स्वस्थ दिखने वाले आंखों के लिए अच्छी रात की नींद लेना जरूरी है प्रत्येक रात में सात से आठ घंटों के बीच सोएं ताकि आप ऊर्जा से भरा ऊर्जावान आँखों के साथ जगा सकें।
    • एक निर्धारित समय पर बिस्तर पर जाने की कोशिश करें और एक ही समय में हर सुबह उठो। यह दिनचर्या आपके शरीर को अच्छी तरह से आराम करने में मदद करेगी और जब आप जागते हैं तो आप महसूस करेंगे और आप पूरी तरह नवीनीकरण करेंगे।
    • जब आप पहले रात को अच्छी तरह नींद नहीं लेते हैं, तो अपनी आँखों को विशेष देखभाल के साथ इलाज में मदद करें और पूरे दिन अच्छे लगें।
  • उज्ज्वल आंखें प्राप्त करें
    2
    बहुत पानी पीना जब आंखों की बात आती है (इस मामले में आपकी त्वचा और बाल की तरह) पीने का पानी एक मौलिक सौंदर्य चाल है आपके शरीर को निर्जलित होने के कारण, आपकी आंखें सुस्त और चिढ़ेगी। बहुत से पानी पीने से उन्हें साफ और उज्ज्वल रखा जाएगा।
  • हर बार जब आप प्यासे हैं, तो कॉफी या सोडा के बजाय पानी पीयें। ऐसा कोई अन्य पेय नहीं है जो पानी के रूप में उसी तरह आपके शरीर को हाइड्रेट करता है।
  • हाइड्रेटेड रहने का एक अच्छा तरीका हमेशा अपने सभी दैनिक गतिविधियों में आपके साथ पानी की पुन: प्रयोज्य बोतल लेना है। इस तरह, जब भी आपको इसकी ज़रूरत होती है तो आप कभी भी पानी के बिना नहीं होंगे।
  • उज्ज्वल आंखों का शीर्षक शीर्षक चित्र 10



    3
    शराब और नमकीन भोजन से बचें शराब और नमक दोनों में आपकी आंखें सूजन और सूखा लग सकती हैं, क्योंकि ये पदार्थ शरीर को निर्जल करते हैं। नमकीन भोजन खाने और शराब पीने के लिए सबसे खराब समय सो जाने से पहले ही, यह है कि आपके शरीर के पहले दिन में जो कुछ भी खाया गया है उसे संसाधित करने के लिए समय था। यदि आप करते हैं, तो यह अनिवार्य होगा कि आप सूजन की आंखों से जगाना चाहते हैं। शराब या नमकीन पदार्थों के प्रभावों की मरम्मत करने के लिए खाने से पहले कुछ घंटों तक सोए या कुछ भी न खाएं, जो सोए और बहुत सारे पानी पीए।
  • उज्ज्वल आंखें प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    4
    उन खाद्य पदार्थों को खाएं जो आपकी आँखों को पोषण करते हैं उज्ज्वल आँखें रखने के लिए दीर्घावधि पद्धति के रूप में, अपने आहार की जांच करें और देखें कि क्या आप अधिक पोषक तत्व जोड़ सकते हैं जो आपकी आंखों को लाभान्वित कर सकते हैं। आने वाले वर्षों में आपकी आंखों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए निम्नलिखित पौष्टिक खाद्य पदार्थों के साथ खुद को रिचार्ज करें:
  • गाजर और मीठे आलू: इन पदार्थों में बीटा-कैरोटीन होता है, जो धब्बेदार अध: पतन और मोतियाबिंद को रोकने के लिए उत्कृष्ट है।
  • पालक, घंटी का काली मिर्च और ब्रसेल्स स्प्राउट्स: ये खाद्य पदार्थ विटामिन सी में समृद्ध हैं, जो आंखों की सुरक्षा के लिए कार्य करता है।
  • टर्की और अन्य दुबला मांस: उन मांसों में जस्ता और विटामिन बी होते हैं, जो आंखों के स्वास्थ्य के लिए जरूरी होते हैं।
  • सामन, सार्डिन और बादाम: उनमें ओमेगा 3 फैटी एसिड होते हैं जो आंखों की रक्षा करते हैं।
  • उज्ज्वल आंखें प्राप्त करें
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके लेंस सही हैं यहां तक ​​कि अगर आप स्वस्थ भोजन करते हैं और पर्याप्त नींद लेते हैं, तो आंखों का तनाव आपकी आंखों को उज्ज्वल और स्वस्थ होने के बजाय चिड़चिड़ा, सूखा और लाल हो सकता है। नेत्र चिकित्सक को अक्सर याद रखना याद रखें कि आप चश्मे का सही आकार या संपर्क लेंस का उपयोग कर रहे हैं।
  • उज्ज्वल आंखें चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    6
    एलर्जी से दूर रहें धूल, बिल्ली डैडर, मोल्ड और अन्य एलर्जीएं आपकी आंखों को चिढ़ और सूज कर सकते हैं। पर्यावरण को बनाए रखने के लिए यथासंभव प्रयास करें जहां आप एलर्जी के मुकाबले मुक्त होते हैं। एलर्जी प्रसार के मौसम के दौरान, आपको आंखों में जलन और सूजन को कम करने के लिए दवाएं लेनी चाहिए, ताकि आपकी आंखें उज्ज्वल और स्वस्थ दिख सकें।
  • उज्ज्वल आंखें चरण 14 प्राप्त करने वाली छवि का शीर्षक
    7
    जब आवश्यक हो तो खारा समाधान के बूंदों का उपयोग करें यह आँखों में नमी को बहाल करने और तुरंत उज्जवल दिखने में मदद करने का एक त्वरित तरीका है प्राकृतिक आँसू बदलने और आँखें चिकना करने के लिए खारा बूंदों को तैयार किया जाता है।
  • विधि 3

    प्राकृतिक उज्जवलियों का उपयोग करें
    उज्ज्वल आंखों का शीर्षक शीर्षक छवि 15
    1
    ककड़ी के साथ अपनी आँखें ताज़ा करें यह सुबह में जागने के दौरान आँखों में सूजन को समाप्त करने के लिए एक उत्कृष्ट उपाय है। लेट जाओ, अपनी आंखों को बंद करो और अपनी पलकें पर ठंडे ककड़ी के दो स्लाइस रखें। उनको लगभग 5 मिनट तक रखें, जब तक कि ककड़ी स्लाइस गर्म न हो जाए। ठंडा तापमान सूजन और जलन को कम करने में मदद करेगा। यदि आपके पास ककड़ी नहीं है, तो दो ठंडे चम्मच का उपयोग करें।
  • उज्ज्वल आंखें चरण 16 प्राप्त करें
    2
    कैमोमाइल फ़िल्टर बैग का उपयोग करें कैमोमाइल एक आरामदायक पदार्थ है जो आँखों में जलन कम करने में मदद करता है। पानी में कैमोमाइल के दो फिल्टर बैग सूखें, उन्हें निचोड़, और फिर उन्हें कुछ मिनट के लिए रेफ्रिजरेटर में ठंडा। अपनी बंद आँखों पर कैमोमाइल बैग रखें और उन्हें लगभग पांच मिनट तक बैठने दें।
  • उज्ज्वल आंखें चरण 17 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    कसा हुआ आलू का उपयोग करें एक सफेद आलू छानो और अपने बंद पलकों पर आलू के छोटे समूहों को फैलाएं। आलू को अपनी आंखों पर ठंडा पानी से पिलाने से पहले पांच मिनट के लिए छोड़ दें। आलू में कसैले गुण होते हैं जो सूजन को कम करने में मदद करते हैं।
  • 4
    एक चुड़ैल हेज़ल सेक करें चुड़ैल हेज़ेल हल्के कसैले होते हैं जो अक्सर सूजन के इलाज के लिए प्राथमिक उपचार उत्पादों को बनाने के लिए एक घटक के रूप में उपयोग किया जाता है। चुड़ैल हेज़ेल में दो सूती गेंदों को मिला लें, फिर उन्हें अपनी आंखों पर पांच मिनट के लिए रखें। सूजन और जलन गायब होनी चाहिए।
  • 5
    एक मुसब्बर संकुचित करें यदि आपकी आंखें जला और खुजली होती हैं, तो मुसब्बर समाधान है। एक मुसब्बर वेरा जेल में दो सूती गेंदों को डुबो दें, फिर उन्हें कुछ मिनट के लिए रेफ्रिजरेटर में डाल दें। अपने पलकों पर पांच मिनट के लिए ठंड मुसब्बर रखें और फिर उन्हें हटा दें।
  • और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com