ekterya.com

कैसे एक रेशमी चिकनी बाल है

नरम और रेशमी बाल रखने से आपकी उंगलियों पर इसे धोने के बाद अपने बालों की सही देखभाल और स्टाइल तकनीक के साथ मिलती है। अपने प्राकृतिक तेलों को हटाने के बजाय अपने बाल नरम करने वाले उत्पादों का उपयोग करना शुरू करें इसे एक तरह से मुकाबला करें जिससे इसे तोड़ने के बजाय इसे मजबूत हो सके, भंगुर होकर या बहुत सफ़ेद हो रहा हो। कभी-कभी, आप हेयर ड्रायर या लोहे का उपयोग करके सुपर रेशमी दिख सकते हैं इस लेख में, हम आपको सिखाते हैं कि रेशमी चिकनी बाल कैसे हैं

चरणों

विधि 1

अपने बालों का ख्याल रखना
ह्यू हेड और रेशमी हेयर स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
ठंडे पानी का उपयोग करें जब आप अपने बालों को धो लें ठंडे पानी से अपने बालों को धोना मुश्किल है, लेकिन यदि आप रेशमी नरम बाल चाहते हैं, तो ठंड के रूप में पानी का उपयोग करें। ठंडे पानी बाल शाफ्ट को चिकना करने में मदद करता है ताकि सूखे होने पर इसकी चिकनी और रेशमी उपस्थिति हो। गर्म पानी में इसके विपरीत प्रभाव पड़ता है जिससे यह वज़न और सुखाने का रूप लेता है।
  • यदि आप ठंडे पानी में स्नान करने का विचार नहीं रख सकते हैं, गर्म पानी से स्नान कर सकते हैं और अपने बालों को अलग से धो सकते हैं।
  • हैम चिकना और रेशमी बालों चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    इसे सप्ताह में कुछ बार धो लें, लेकिन हर दिन नहीं। अपने बालों को नरम रखने के लिए, आपको वसामय ग्रंथियों द्वारा निर्मित स्राव की प्राकृतिक कंडीशनिंग की आवश्यकता है यह तेल है जो आपके सिर को अपने बाल को मजबूत करने का उत्पादन करता है। यदि आप हर दिन इसे धो लें तो आप उस प्राकृतिक स्राव से पहले इसे नरम कर सकते हैं। अपने बालों को धोने से इसे बाहर सुखाने और इसे नरम और रेशमी छोड़ने के बदले इसे किसी न किसी तरह डाल दिया जाता है।
  • आपके लिए सही धुलाई दिनचर्या खोजें कुछ लोग एक सप्ताह में दो या तीन बार अपने बालों को धोते हैं और दूसरों को इसे धोते हैं, खासकर यदि उनके बाल तेलयुक्त होते हैं
  • वाश के बीच, एक सूखी शैम्पू का उपयोग करें इसे ताजा दिखने के लिए
  • Video: रेशमी और चमकदार बाल पाने के लिए उपाय - Silky and Shiny Hair Tips in Hindi

    हैम चिकना और रेशमी बालों चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने बाल को सल्फेट से मुक्त शैम्पू के साथ धो लें कई उत्पादों में सल्फाट, जैसे कि डिशवॉशर, डिटर्जेंट और अधिक हो सकते हैं। सल्फेट्स प्रभावी होते हैं और तेल और वसा को खत्म करते हैं, लेकिन इन बालों में इन सामग्रियों का इस्तेमाल करने से इसे नुकसान हो सकता है और इसके अलावा, वे बहुत मजबूत हैं। एक सल्फेट से मुक्त शैंपू को देखो जो सुरक्षात्मक तेलों को हटाने के बिना अपने बालों को साफ करता है।
  • Video: केवल अपने बाल दो घटक बना सकते हैं सुपर चमकदार और चमकदार रेशमी तुरन्त चिकनी / बाल कुल्ला

    हैम चिकना और रेशमी बालों के चरण 4 छवि का शीर्षक
    4
    एक मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का उपयोग करें कंडीशनर आपके बालों को नरम और रेशमी, मॉइस्चराइजिंग और इसे अप्रयुक्त रखने के लिए मदद करता है। कंडीशनर की तलाश करें जो आपके बालों को नरम करने में मदद करता है, वजन को निकालता है। इसके अलावा, सिलिकॉन मुक्त कंडीशनर का उपयोग करना बेहतर होता है क्योंकि वे अपने बालों में जमा करते हैं और थोड़ी देर के बाद आपको बेजान दिखते हैं।
  • यह कंडीशनर का उपयोग करने के लिए एक अच्छा विचार है जो शुष्क या मोटे बालों को रोकने के लिए कुल्ला नहीं करते हैं। चूंकि वे कुल्ला नहीं करते हैं, इसलिए वे ठंडी हवा या नमी से बचाव के एक अतिरिक्त परत को जोड़ते हैं जो कि फ्रुग बनाता है।
  • हैम चिकना और रेशमी बालों चरण 5 के शीर्षक छवि
    5
    अपने बालों को गीला होने पर विस्तृत शवों के साथ एक शैम्पू का प्रयोग करें। अपने बालों को धीरे से ब्रश करने के बजाए कंघी करना, जब इसे गीला या तोड़ने या हानि करने से रोकने के लिए गीला होता है। आपके बालों में नाजुक है जब गीली और विस्तृत ब्रितर्स के साथ एक कंघी का उपयोग करने से आप इसे बिना किसी हानि पहुंचाए बिना अनजान कर सकते हैं। अंत में शुरू करो और जड़ों में अंत अपने बाल फाड़ नहीं।
  • हैम चिकना और रेशमी हेयर चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    6
    एक सूअर का बच्चा ब्रश का प्रयोग करें जब आपके बालों का सूखा होता है इस प्रकार का ब्रश मानव बाल के समान प्राकृतिक ब्रिकेट से बने होते हैं। इसका उपयोग आपकी खोपड़ी से वसा को दूर करने के लिए किया जाता है और इसे युक्तियों पर ले जाता है ताकि पूरी लंबाई पोषण लाभ प्राप्त कर सकें। एक सूअर ब्रश ब्रश के साथ अपने बालों को ब्रश करना एक कंडीशनिंग उपचार के रूप में प्रभावी है जिससे आपके बालों को नरम और रेशमी दिखने में मदद मिलती है।
  • हालांकि, अपने बाल को ब्रश नहीं करते जब यह गीला होता है क्योंकि यह इसे तोड़ सकता है
  • बस अपने सूअर के प्राकृतिक तेलों को वितरित करने के लिए डिज़ाइन किए गए सूअर ब्रिलल ब्रश या किसी अन्य का उपयोग करें। प्लास्टिक लहरा ब्रश एक ही काम नहीं करते हैं और इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • विधि 2

    गहरी कंडीशनिंग का उपयोग करें
    हैम चिकना और रेशमी बाल चरण 7 के चित्र
    1

    Video: प्राप्त बालों को चमकदार, रेशमी बालों, कोमल बाल, चिकनी बाल स्वाभाविक रूप से ~ सूखी क्षतिग्रस्त बालों के लिए घर का बना बाल मुखौटा

    एंटी-फ़्रीज़ सीरम का उपयोग करें आप इस उत्पाद को फार्मेसियों में पा सकते हैं और यदि आपके बालों को मोटा और सूखा मिलना पड़ता है तो यह फ्रुज को खत्म करने का एक प्रभावी तरीका है। यदि आपके बालों को दिन के दौरान बाहर सूखना पड़ता है, तो इसे वर्षा के बाद फेंक या जब यह सूख जाता है
  • हैम चिकना और रेशमी बालों चरण 8 के शीर्षक वाला छवि
    2
    Argan तेल का उपयोग करने की कोशिश करें यह तेल एक पेड़ से बना है जो मोरक्को में बढ़ता है माना जाता है कि यह बहाल करने योग्य गुण है जो बाल नरम, मजबूत और स्वस्थ रहने में मदद करता है। यह बहुत हल्का है कि आप इसे अपने बालों में टॉस कर सकते हैं और कुल्ला नहीं कर सकते। बस थोड़ा नीचे बैठो, युक्तियों पर ध्यान केंद्रित स्नान करते समय यह गीला होता है।
  • आपको अपनी जड़ों पर बहुत सारे तेल डालने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह क्षेत्र आपके बाल के बाकी हिस्सों से तेज़ तेज़ हो जाता है।
  • ह्यू हेड और रेशमी हेयर स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    3
    नारियल तेल उपचार का उपयोग करें एक बार एक बार नरम, चमकदार बाल रखने के लिए इस उपचार का उपयोग करें। एक चम्मच या अधिक नारियल का तेल अपने बाल कंघी करने के लिए, जड़ों से युक्तियों तक ले लो, सब कुछ कवर सुनिश्चित करने के लिए। इसे रात भर में तेल को अवशोषित करने के लिए एक स्नान टोपी या प्लास्टिक के टुकड़े के साथ कवर करें सभी तेल कुल्ला करने के लिए दो या तीन बार धो लें आप परिणामों से प्रभावित होंगे जब आपके बाल सूखेंगे
  • नारियल का तेल एक ठोस स्थिरता है जब यह कमरे के तापमान पर होता है। इसलिए, आप इसे आप पर फेंकने से पहले इसे गर्म करना चाहते हैं
  • परिष्कृत एक के बजाय एक नारियल के तेल का उपयोग करें क्योंकि यह कॉस्मेटिक प्रयोजनों के लिए प्रयोग किया जाता है



  • हैम चिकना और रेशमी हेयर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    जैतून के तेल के साथ आपके बालों की स्थिति अपने बालों में चम्मच जैतून का तेल डालो, फिर अपने आप को एक स्नान टोपी या प्लास्टिक के टुकड़े के साथ कवर करें। इसे एक घंटे तक छोड़ दें, फिर अपनी टोपी हटा दें और तेल को कुल्ला करने के लिए दो या तीन बार अपने बालों को धो लें। हमेशा की तरह अपने बाल सूखी
  • छवि चिकना है और रेशमी बालों चरण 11
    5
    अंडे का सफेद मुखौटा बनाएं यह शानदार कंडीशनर है और नरम और उज्ज्वल शैली बनाता है। दो अंडे अलग करें और एक कटोरे में अंडा सफेद मारो। एक बार शावर में, अपने बालों को गीला कर दो अंडे का सफेद फेंक दें, यह सुनिश्चित करें कि इसे सभी बालों में जड़ से जड़ से फेंक दें। जब आप स्नान करते हैं, तब इसे छोड़ दें, फिर अपने मास्क को हटाने के लिए अपने बालों को धो लें।
  • हैम चिकना और रेशमी बालों चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक केला और मधु मुखौटा का प्रयोग करें। शहद अपने बाल को चमक और कोमलता देता है और केला इसे moisturizes। एक चम्मच शहद के साथ केले को कुचल दें जब आप शॉवर में होते हैं, तो अपने बालों को गीला कर लें और अपने सभी बालों पर मुखौटा लागू करें, जड़ों से युक्तियों तक। जब आप स्नान करते हैं, तो अपने बालों में इसे छोड़ दें, फिर पूरे मुखौटा को हटाने के लिए अपने बालों को धो लें।
  • ह्यू हेड और रेशमी हेयर स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज

    Video: Baal Silky karne ke Gharelu Upay मुलायम और रेशमी बाल पाने के घरेलू नुस्खे Silky Shiny Hair Tips

    7
    एक गहरी कंडीशनिंग उपचार खरीदें एक कंडीशनर की खोज करें जिसमें पौष्टिक तेल शामिल हैं और इसे रिचार्ज न करने के लिए सिलिकॉन से मुक्त है। इसे निर्माता के निर्देशों के अनुसार बढ़ाएं। सप्ताह में एक बार इसे लागू करने से इसे चिकनी और चमकदार दिखेंगे।
  • विधि 3

    रेशमी परिणाम प्राप्त करें
    ह्यू हेड और रेशमी हेयर स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक ड्रायर के साथ अपने बाल सूखी गर्मी के साथ उपकरणों का उपयोग करना एक चिकनी और रेशमी प्रभाव बना सकता है। अपने बालों को ब्रश करने के लिए एक गोल ब्रश का उपयोग करें, जड़ों से शुरुआती युक्तियों तक। एक ड्रायर के साथ अपने बालों को सूखी रखें जब आप इसे ब्रश करते हैं एक ही प्रक्रिया को कई बार दोहराएँ जब तक कि अनुभाग सूखा न हो, फिर अगले भाग के साथ जारी रखें।
    • गर्मी के खिलाफ उत्पाद का उपयोग करना यह चिकनी और रेशमी दिखता है।
    • रोज़ एक ड्रायर के साथ अपने बालों को सूखा मत करें क्योंकि यह लटका हुआ है और टूट जाता है। केवल विशेष अवसरों पर इसका उपयोग करें
  • हैम चिकना और रेशमी बालों चरण 15 के शीर्षक छवि
    2
    बाल लोहे का उपयोग करें सुपर नरम और रेशमी बालों के लिए, इसे सीधे समझें सबसे पहले, इसे शुष्क करें, फिर अपने लोहे को गर्म करें और इसे अनुभाग द्वारा अनुभाग चिकना करें लोहे का उपयोग करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप इसे कंघी बनाते हैं
  • इसका प्रयोग अक्सर इसे नुकसान पहुंचाता है इसलिए, केवल इसका उपयोग करें जब आप सुपर नरम बाल चाहते हैं
  • शायद, एक पेशेवर बाल सीढ़ीदार होने पर विचार करें अपने क्षेत्र में सौंदर्य सैलून में स्थायी उपचार की तलाश करें
  • ह्यू हेड और रेशमी हेयर स्टेप 16 शीर्षक वाला इमेज
    3
    इसे अक्सर कट करें सूखा और छेड़छाड़ के अंत में काटने से आपके बाल हल्का और नरम दिखेंगे। इसे नरम और अच्छी स्थिति में रखने के लिए इसे हर चार महीने या उससे अधिक काटा।
  • ह्यू हेड और रेशमी हेयर स्टेप 17 शीर्षक वाला इमेज
    4
    एक पेशेवर आप एक गहरी कंडीशनिंग उपचार देने के लिए है। कई सौंदर्य सैलियां गहरी कंडीशनिंग उपचार प्रदान करती हैं। ये उपचार विशेष तेलों और अन्य अवयवों से बना है जो आपके बालों को घुसना और कई दिनों तक रेशमी छोड़ देते हैं। नारियल के तेल पर आधारित एक अच्छी कंडीशनिंग के उपचार में भी इसी तरह के प्रभाव होते हैं, लेकिन यदि आप एक पेशेवर उपचार पसंद करते हैं, तो उसे स्थानीय ब्यूटी सैलून में पूछिए।
  • युक्तियाँ

    • नरम बालों के लिए, इसे ठंडे पानी से कुल्ला।
    • अपने बालों पर गर्मी का प्रयोग अक्सर न करें। आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं
    • जब आप अपने बाल पकड़ते हैं, तो यह बहुत तंग नहीं करते
    • इसे बहुत ज्यादा छूने की कोशिश न करें क्योंकि यह फ़्रिज उपस्थिति का कारण बन सकता है। इसे स्वाभाविक रूप से चमकने दें
    • जब आप सोते हैं, तो रेशम तकिया का उपयोग करें और अपने बाल चमकने से बचें।
    • जब आप सोते हैं तो अपने बालों को न छूएं आपके चेहरे की तरह, आपके बालों को भी सांस लेने की जरूरत है यदि आप करते हैं, तो आपके बाल लहराती और फजीरा लगेंगे
    • एक भैंस हॉर्न कंघी का उपयोग करने की कोशिश करें क्योंकि यह आपके बालों के लिए बेहतर है और इसे एक स्वस्थ और चमकदार खत्म प्रदान करता है।

    चेतावनी

    • अपने बालों को बहुत बार न धोएं या आप अपने प्राकृतिक तेल खो देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com