ekterya.com

कैसे सुंदर बाल चिकना, रेशमी और चमकदार है

क्या आप चिकनी, चमकदार, स्वस्थ और जीवन के बाल से भरा सपना देखते हैं? क्या आप साधारण कपड़े बनाने के लिए नाई में पैसे खर्च करने से परेशान हैं? अपने खुद के वांछित बालों को और बहुत कम कीमत पर हासिल करना असंभव नहीं है। भले ही यह घुंघराले या चिकनी है, आप सभी की जरूरत है कुछ उपकरण और उत्पादों के लिए सुंदर बाल हैं।

चरणों

भाग 1

अपने आप को शैम्पू और कंडीशनर के साथ धोएं
छवि सुंदर रेशमी, चमकदार, सीधे बाल चरण 1 शीर्षक है
1
लावा और कंडीशनिंग सल्फेट मुक्त उत्पादों के साथ आपके बाल। सल्फाट्स (जैसे सोडियम लॉआर्ट सल्फेट और सोडियम लॉरिल सल्फेट) रसायन हैं जो अक्सर शैंपू और कंडीशनर में शामिल होते हैं। हालांकि, वे बहुत हानिकारक हैं, क्योंकि वे न केवल बालों के लिए, बल्कि त्वचा, सिर और आंखों के लिए भी मजबूत परेशानियां हैं। अपने उत्पादों की सामग्री की सूची की जांच करें। यदि सल्फाट्स सूची में दिखाई देते हैं, तो उन्हें सल्फेट्स बिना उत्पादों के साथ बदलें
  • ऐसे उत्पादों से बचें जिन पर शराब होते हैं, क्योंकि वे बहुत बाल सूखते हैं
  • शैंपू और कंडीशनर को हल्का करने से बचें क्योंकि वे नमी के बाल वंचित करते हैं और इसे कमजोर और सुस्त बनाते हैं।
  • छवि सुंदर रेशमी, चमकदार, सीधे बाल चरण 2 शीर्षक है
    2
    यदि आपके पास लहराती, घुंघराले या फ्रिज़ वाले बालों हैं तो चौरसाई वाले उत्पादों को चुनें एक चिकनी और चमकदार प्रभाव के लिए, आपको शॉवर में अपने बालों को चौरसाई करके परिवर्तन शुरू करना होगा। लेबल "सरलीकरण" वाले उत्पाद खरीदें जैसे अरगन तेल, नारियल तेल और मोरक्को के तेल के रूप में सामग्री के लिए देखो प्राकृतिक तरंगों या कर्ल को चिकना करने में ये मदद करते हैं
  • कंडीशनर को लागू करने के बाद, rinsing से पहले समान रूप से वितरित करने के लिए बाल के माध्यम से एक कंघी को पारित करें।
  • छवि सुंदर है, रजनी, चमकदार, सीधे बाल चरण 3 शीर्षक
    3
    धीरे से एक तौलिया के साथ अपने बाल सूखा आलीशान तौलियों का उपयोग करने से बचें, क्योंकि उनके छोटे तंतुओं ने बालों पर फ्रिज बना सकते हैं। बेहतर, एक पुरानी शर्ट या एक माइक्रोफाइबर तौलिया पहनें सावधानीपूर्वक अतिरिक्त पानी को बाहर निकालना और फिर माइक्रोफाइबर तौलिया के साथ इसे सूखा। जब तक आप सुझावों तक नहीं पहुंचते तब तक जड़ और अग्रिम से शुरू करें
  • इसे सुखाने के दौरान बालों को रगड़ या फैलाने से बचें।
  • यदि आप अपने बालों को सूखने के लिए अचानक चलने का इस्तेमाल करते हैं, तो आप इसे घुमावदार या लहराती मोड़ सकते हैं।
  • छवि सुंदर है, रेशमी, चमकदार, सीधे बाल चरण 4 शीर्षक
    4
    अपने बालों को सुलझाना और इसे हवा से 80% तक सूखा देना। एक विस्तृत दांत प्लास्टिक कंघी के साथ समुद्री मील निकालें, जबकि बाल गीला है। यह नीचे से शुरू होता है और जड़ों की तरफ चलता रहता है, छोटे वर्गों में काम कर रहा है। बिना कंडोम के कुछ कंडीशनर को लागू करें, जड़ों के पास 3 से 5 सेंटीमीटर (1 और 2 इंच) के बीच से बचें और टिप्स पर ध्यान केंद्रित करें।
  • आप कंडीशनर को अच्छी तरह वितरित करते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ और बार कंबल
  • इसे अन्तर्ग्रथन के बाद, हवा को हवा से 80% तक सूखा दें, फिर ड्रायर का उपयोग करें।
  • नम बालों के साथ ड्रायर का उपयोग बाल शाफ्ट के लिए बहुत हानिकारक है। यह उसे अनुशासित और फ्रिज से भरा भी बना सकता है।
  • छवि सुंदर है, रेशमी, चमकदार, सीधे बाल चरण 5 शीर्षक
    5

    Video: प्राप्त बालों को चमकदार, रेशमी बालों, कोमल बाल, चिकनी बाल स्वाभाविक रूप से ~ सूखी क्षतिग्रस्त बालों के लिए घर का बना बाल मुखौटा

    सप्ताह में एक बार गहरे कंडीशनर या बाल मुखौटे का उपयोग करें चिकनाई प्रक्रिया विक्स पर कहर का कारण बनती है, क्योंकि इससे उन्हें कमजोर और सूख जाता है। आपके बालों के बावजूद, आपको सप्ताह में कम से कम एक हफ्ते में अच्छी तरह से हालत करना चाहिए। यदि आप घुंघराले, घुंघराले या अफ्रीकी-अमेरिकी बाल हैं और आप इसे नियमित रूप से चिकना करते हैं, तो प्रक्रिया अधिक हानिकारक होती है। यही कारण है कि साप्ताहिक इस गहरी उपचार का पालन करना आवश्यक है और बालों के मुखौटे की तलाश करें।
  • बालों के मास्क बहुत गहरे कंडीशनर के समान होते हैं, लेकिन आमतौर पर अधिक प्रभावी होते हैं।
  • ये उत्पाद पोषक तत्वों में अमीर हैं। वे आमतौर पर प्रोटीन, एमिनो एसिड और प्राकृतिक तेलों और लिपिड जैसी सामग्री शामिल करते हैं, जिससे बाल को मजबूत करने में सहायता मिलती है।
  • भाग 2

    बालों को स्टाइल करें

    Video: Baal Silky karne ke Gharelu Upay मुलायम और रेशमी बाल पाने के घरेलू नुस्खे Silky Shiny Hair Tips

    छवि सुंदर है, रजनी, चमकदार, सीधे बाल चरण 6 शीर्षक
    1
    एक सीधे सीरम का उपयोग करें ड्रायर लगाने से पहले, बालों को सीधे सीरम लागू करें। इसे नियंत्रित करने में उपयोग करें - आपको केवल एक छोटी सी राशि की ज़रूरत है, खासकर यदि आपका बाल ठीक है जड़ों से शुरू करें और इसे युक्तियों में वितरित करें यह बाल बालिका के समान दिशा है, इसलिए जड़ से सीरम हमेशा चिकनी और उज्ज्वल प्रभाव के लिए युक्तियों पर लागू होते हैं।
    • सामग्री की सूची में argan तेल या मोरक्को के तेल का उल्लेख है कि एक सीरम के लिए देखो।
    • ऐसे उत्पादों से बचें जिन पर शराब होते हैं, क्योंकि यह गंभीर रूप से शुष्क बाल हो सकता है।
  • छवि सुंदर रेशमी, चमकदार, सीधे बाल चरण 7 शीर्षक है
    2
    एक आयनिक ड्रायर का उपयोग करें यह उपकरण बहुत जल्दी बाल सूखता है और बालों के छल्ली को कम नुकसान पहुंचाता है। जब इस्तेमाल किया जाता है, तो यह ऋणात्मक आयनों को रिलीज करता है जो बालों के छल्ले को समतल करने के लिए मजबूर करते हैं। एक बार फ्लैट, एक चिकनी, चमकदार और frizz मुक्त बाल में छल्ली परिणाम।
  • यदि आपके पास लहराती, घुंघराले, बहुत मोटी या फ्रिज़युक्त बाल हैं, तो ईओनिक ड्रायर भी अधिक आवश्यक है। आम तौर पर, इन बालों के प्रकार सूखने में अधिक समय लगता है और चूंकि ईओण ड्रायर सुखाने का समय कम करता है, इसलिए नुकसान कम हो जाएगा।
  • एक नोजल लगाव के साथ एक ड्रायर की तलाश करें अपनी पसंद करने से पहले विनिर्देशों की जांच करें कम से कम 1500 वाट खरीदें
  • छवि सुंदर है, रेशमी, चमकदार, सीधे बाल चरण 8 शीर्षक
    3



    ड्रायर का उपयोग करते समय एक सपाट गद्देदार ब्रश के साथ कंघी सूअर के बाल और नायलॉन ब्रिसलों के संयोजन से एक ब्रश खरीदें, जो आपको रेशमी और चमकदार विक्स प्राप्त करने की अनुमति देगा। यह सुखाने की प्रक्रिया के दौरान उपयोग करने के लिए आदर्श ब्रश प्रकार है। इसे बालों के एक भाग के नीचे रखें और फिर ड्रायर को झुकाएं जिससे कि यह ब्रश पर बाल उड़ा सकें। जैसा कि आप ब्रश को युक्तियों की ओर ले जाते हैं, यह ड्रायर को भी स्थानांतरित करता है अपने बालों के प्रत्येक अनुभाग के साथ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • आपको हमेशा ड्रायर की नोक नीचे इंगित करना चाहिए। इस प्रकार बालों के छिलके की दिशा में वायु उड़ाएगी, इसे विपरीत दिशा में करने और बालों को निषिद्ध या उलझने के बजाय।
  • एक बार बाल शुष्क हो जाने पर, ठंडी हवा का विकल्प डालते हैं और ड्रायर को 1 मिनट के लिए पास करते हैं। इस तरह आपको उज्ज्वल हाइलाइट मिलेगा।
  • छवि सुंदर है, रजनी, चमकदार, सीधे बाल कदम 9 शीर्षक
    4
    गर्मी के खिलाफ एक सुरक्षात्मक स्प्रे लागू करें यह उत्पाद पूरी तरह से सीधे लोहे की वजह से होने वाले नुकसान से नहीं बचा है, लेकिन यह इसे सीमित करने में मदद करता है। इसे इस्त्री करने से पहले सभी बालों पर स्प्रे करें
  • सुनिश्चित करें कि निचले हिस्से और बालों के ऊपरी भाग दोनों को कवर किया जाए।
  • आवेदन की सुविधा के लिए, सिर नीचे रखो और नीचे स्प्रे करें।
  • छवि सुंदर है, रेशमी, चमकदार, सीधे बाल चरण 10 शीर्षक
    5
    उचित तापमान पर सीधे लोहे रखो। क्षति को कम करने के लिए, अपने बालों के प्रकार के लिए सही तापमान का उपयोग करना सुनिश्चित करें। यदि आपकी पतली है, तो आपको इसे कम तापमान पर चिकना करना चाहिए। लेकिन अगर यह घुंघराले या लहराती है, तो औसत तापमान का उपयोग करें। मोटे और मोटे बाल के मामले में, एक मध्यम उच्च तापमान का उपयोग करें।
  • यदि संभव हो तो, एक उच्च गुणवत्ता वाले सिरेमिक ट्रॉवेल में निवेश करें। यह हेयरड्रेसिंग टूल के लिए अतिरिक्त व्यय के लायक है अगर आप अक्सर अपने बाल को चौरसाई करने की योजना करते हैं
  • लोहे के सिरेमिक प्लेटें अन्य प्रकार की प्लेटों की तुलना में बाल को तेज करती हैं, जिससे कम से कम क्षति होती है।
  • छवि सुंदर है, रेशमी, चमकदार, सीधे बाल कदम 11 शीर्षक
    6
    लोहे से बालों को धक्का दे। सुरक्षात्मक स्प्रे छिड़ने के बाद, छोटे हिस्सों में बालों को अलग करें और प्रत्येक एक पर लोहे को पार करें। यह जड़ों और अग्रिमों के करीब शुरू होता है, जो युक्तियों के प्रति बहुत कम है। दो या तीन बार से ज्यादा एक ही खंड से गुजरने से बचें, इसे नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए। इस्त्री शुरू करने से पहले सुनिश्चित करें कि बाल पूरी तरह सूखा है
  • यदि आप झटके सुनाते हैं, तो तत्काल इस्त्री बंद करो।
  • कुछ मिनट के लिए ड्रायर का प्रयोग करें जब तक कि बाल पूरी तरह से सूखा न हो।
  • भाग 3

    अंतिम छूएं लागू करें

    Video: बालों को मुलायम और चमकदार बनाने के घरेलू उपाय - Home Remedy to Make Your Hair Silky and Shiny

    छवि सुंदर है, रजनी, चमकदार, सीधे बाल चरण 12 शीर्षक
    1
    थोड़ा सीधे सीरम के साथ अनियंत्रित बाल मास्टर। अनियंत्रित बाल या फ्रिज को सीधा करने के लिए सीरम की एक चुटकी का प्रयोग करें। युक्तियों पर ध्यान केंद्रित करें, क्योंकि वे तेजी से सूखते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उत्पाद का उपयोग सावधानी से करते हैं अन्यथा, बाल चिकना दिखाई देंगे
    • एक बार सीरम लागू करने के बाद, जारी रखने से पहले कुछ मिनट प्रतीक्षा करें। इस प्रकार बालों को पूरी तरह से शांत करने का समय होगा।
  • छवि सुंदर है, रेशमी, चमकदार, सीधे बाल चरण 13 शीर्षक
    2
    लाह या एक खत्म स्प्रे के साथ बाल ठीक करें। एक बार बाल ठंडा हो जाने पर, हेयर स्टाइल को ठीक करने के लिए पूरे सिर पर हल्के ढंग से एक लाह या स्प्रेिंग स्प्रे (या लगानेवाला स्प्रे) स्प्रे करें। एक अन्य तकनीक फ्लैट पैडड् ब्रश के ब्रिकेट में उत्पाद को स्प्रे करना है और फिर इसे बाल के माध्यम से धीरे-धीरे पास करना है। यह आपको चिपचिपा छोड़ने से बचाएगा।
  • यदि आप उत्पाद छिड़काव के समय एक तीखी आवाज सुनते हैं, तो इसका मतलब है कि बाल पर्याप्त नहीं ठंडा है क्रैकिंग ध्वनि इंगित करता है कि आप इसे नुकसान पहुंचा रहे हैं।
  • छवि सुंदर है, रेशमी, चमकदार, सीधे बाल चरण 14 शीर्षक
    3
    बाल रेशमी चिकनी रखने के लिए कुछ अतिरिक्त उत्पादों का परीक्षण करने पर विचार करें। आपके रहने वाले जलवायु के अलावा, बालों की बनावट और लम्बाई, पूरे दिन में सीधे चलने की अवधि में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। स्प्रे या विरोधी आर्द्रता क्रीम (या एंटीफ्राज) का उपयोग करने के बारे में सोचें यदि आप बहुत ही आर्द्र क्षेत्र में रहते हैं। एक स्टाइलिंग क्रीम का प्रयास करें यदि आपके बाल कम हैं और कर्ल को अपने मूल आकार पर लौटने से रोकने के लिए थोड़ी अधिक वजन की जरूरत है। क्रीम आपके वजन को थोड़ा बढ़ाता है और ऐसा होने से रोकता है।
  • बालों को चमकने के लिए एक विशिष्ट स्प्रे के साथ प्रयोग करें
  • मॉडरेशन में चमकने के लिए स्प्रे का उपयोग करें। ध्यान रखें कि यदि आप सिलिकॉन-आधारित उत्पाद का उपयोग करते हैं, तो अवशेषों को हटाने के लिए आपको एक विशेष शैम्पू की आवश्यकता होगी।
  • छवि सुंदर है, रेशमी, चमकदार, सीधे बाल चरण 15 शीर्षक
    4
    अपने केश को पिछले एक या दो दिन बनाने की कोशिश करो दिन के बाद इस लंबी प्रक्रिया दिन के माध्यम से जाने के बजाय, इसे हर दो या तीन दिन करो। प्रत्येक धोने के बीच, कमजोर जड़ों को छूएं और सूखा शैम्पू के साथ वसा को हटा दें। आप ड्रायर को ठंडी हवा के विकल्प में डाल सकते हैं, अपना सिर नीचे रख सकते हैं और बाल की जड़ों की ओर इंगित कर सकते हैं।
  • रात के दौरान फिर से घुमावदार किसी भी बाती को फैलाने के लिए एक सीधे लोहे का उपयोग करें।
  • यदि आप नियमित आधार पर उपकरण और उत्पादों को चौरसाई और सीधे उपयोग करते हैं, तो आप अपने बालों को नुकसान पहुंचाने का जोखिम चलाते हैं। किसी भी क्षति की मरम्मत के लिए सप्ताह में कम से कम एक बार गहरी कंडीशनिंग उपचार का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • युक्तियाँ

    • खुली सीमाएं नियमित रूप से काटें।
    • आलीशान तौलिये से बचें क्योंकि वे बालों पर फ्रिज बना सकते हैं।
    • शावर छोड़ने से पहले, ठंडे पानी को चालू करें और बाल के रोम को बंद करने के लिए इसे अपने बाल के माध्यम से चलाने दें।
    • बालों को सीधे लोहे को लगाने से पहले हमेशा गर्मी ढाल का उपयोग करें
    • हमेशा धीरे धीरे कंघी
    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com