ekterya.com

वॉल्यूम के साथ बालों के साथ कैसे?

सीधे, पतले और बेजान बाल एक ऐसी समस्या है जो कई महिलाओं को परेशान करता है जो मात्रा के साथ ढीले, स्वस्थ बाल चाहते हैं। सौभाग्य से, आपके बालों में मात्रा में एक अप्रत्याशित कल्पना नहीं है, लेकिन एक यथार्थवादी लक्ष्य है कि अगर कोई यह जान सकता है कि यह कैसे करना है तो उसे प्राप्त किया जा सकता है। शानदार मात्रा के साथ बालों के लिए उपयुक्त तकनीकों, उत्पादों और हेयर स्टाइल पढ़ने और सीखें।

चरणों

विधि 1

धोएं और सूखे बालों
छवि का शीर्षक वॉल्यूमज़ आपका हेयर चरण 1

Video: गारंटी के साथ बालों को काला करने का 100% प्राकृतिक उपाय,

1
वॉल्यूम देने के लिए शैम्पू और स्थिति का उपयोग करें। सबसे पहले और सबसे स्पष्ट शैंपू और कंडीशनर का उपयोग करना है जो आपके बालों को मात्रा देता है। ये एक हल्का फार्मूला है, जिसका अर्थ है कि वे अपने बालों को वजन नहीं जोड़ते हैं, जिससे यह खोपड़ी पर चिपक जाता है। साफ और बालों को प्रभावी ढंग से बाँटते हुए, इसे ढीली और हल्की छोड़ दिया जाता है। हर बजट के लिए मात्रा उपलब्ध कराने के लिए शैम्पू और कंडीशनर का एक संयोजन है, जो आप फार्मेसियों में सबसे सुंदर हेयरड्रेसिंग सैलून के लिए मिलते हैं।
  • शैम्पू लगाने पर, फोम के लिए पर्याप्त मात्रा में उत्पाद का उपयोग करें। सिरप पर शैम्पू को मालिश करना सुनिश्चित करें, क्योंकि यह बाल शुष्क होने पर मात्रा बनाने में मदद करेगा। बाल पूरी तरह से कुल्ला और धोने दोहराएँ यदि आवश्यक हो
  • कंडीशनर को बालों के बीच से युक्तियों पर लागू करें, और जड़ों के पास के क्षेत्र के अवशेषों का उपयोग करें। यदि आप जड़ों पर अधिक कंडीशनर का उपयोग करते हैं, तो वे लंगड़ा और चिकना हो सकते हैं
  • सिर पर कंडीशनर के साथ, टिप्स से एक व्यापक ब्रश ब्रश के साथ बाल को अन्तर्हित करें। इससे बाल को तोड़ने और पतले दिखने से रोकना होगा।
  • इमेज का शीर्षक, वॉल्यूमज़ आपका हेयर चरण 2
    2
    एक सप्ताह में एक बार एक शुद्ध शैम्पू के साथ अपना सिर धो लें। अधिकांश शैंपू और कंडीशनर में प्लास्टिक के पदार्थ होते हैं जैसे कि सिलिकॉन और पॉलिमर जो बाल शाफ्ट से चिपकते हैं और वजन जोड़ते हैं, यह लंगड़ा और निर्जीव छोड़ते हैं। शैम्पू को शुद्ध करने वाले इन रसायनों और अन्य मलबे को हटा दें, अपने बालों को हल्का और फुलर छोड़ दें। बेहतर परिणामों के लिए ज्यादातर लोगों को सप्ताह में एक बार एक शुद्ध शैम्पू का उपयोग करना चाहिए
  • शैंपू की तरह, फोम, वैक्स और स्प्रे जैसे बाल उत्पादों में रसायनों होते हैं जो बालों में जमा होते हैं और इसकी मात्रा कम करते हैं। इसके अलावा, स्विमिंग पूल से कठिन पानी और क्लोरीन बालों पर जमा छोड़ सकते हैं।
  • सामान्य तैराक बाल में अधिक स्पॉट होते हैं, इसलिए उन्हें अधिक बार शैम्पू को शुद्ध करना चाहिए, लगभग 2 या 3 बार एक सप्ताह में। रंगे बालों वाले लोग इसे कम बार उपयोग करना चाहिए, जैसे महीने में एक बार, क्योंकि शैंपू शुद्ध करने से रंग भी समाप्त हो सकता है
  • 3

    Video: पतले बालो को मोटा घना बनाने के असरदार उपाय 100% Working Hair Volume Remedies

    वॉल्यूम देने के लिए फोम लागू करें बाजार में कई वॉल्यूमिंग उत्पाद हैं, उनमें से कुछ बहुत प्रभावी हैं उनमें से एक मात्रा देने के लिए फोम है। आप गीले बालों पर मूल रूप से बनावट और मात्रा देने के लिए सुझावों के लिए थोड़े से आवेदन कर सकते हैं। फिर आप इसे हवा में सूख सकते हैं, तरंगों को प्राप्त करने के लिए इसे निचोड़ सकते हैं और वॉल्यूम के साथ कर्ल कर सकते हैं, या एक सुखाने वाला ड्रायर के साथ इसे उज्ज्वल और उच्च पहलू प्राप्त करने के लिए सूख सकते हैं।
  • मात्रा देने के लिए अन्य अनुशंसित उत्पाद जड़ों को बढ़ाने के लिए एस्प्रैस और क्रीम हैं। वे सूखने से पहले सीधे जड़ों (कानों के ऊपर) से लागू होते हैं।
  • कुछ बल्किंग उत्पाद आपके बालों को बहुत सूख सकते हैं, इसलिए उन्हें अधिक उपयोग न करें
  • 4
    अपने ड्रायर के विसारक का उपयोग करें ड्रायर के diffusers प्राकृतिक कर्ल पाने के लिए और मात्रा के साथ महान हैं डिफ्यूज़र ने ड्रायर के वायु प्रवाह को नरम किया ताकि बाल चिकना और सीधे न हों। आप दवाइयों और हेयरड्रेसरों में ऑनलाइन डिफ्यूज़र खरीद सकते हैं। विसारक का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छी तकनीक है:
  • धोने के बाद 15 से 20 मिनट के लिए हवा में अपने बालों को सूखने दें, और ऊपर बताए गए अनुसार युक्तियों को रूट से मात्रा देने के लिए एक फोम लागू करें।
  • ड्रायर चालू करें, ठंडी हवा को चालू करें और अपने बाल को ऊपर से नीचे की ओर घुमाएं, "घुसने" की तकनीक से कर्ल और तरंगों को बढ़ाने के लिए
  • 5
    अपने बालों को उल्टा कर दें चाहे आप एक चिकनी या घुंघराले दिखाना चाहते हैं, अपने बालों को उल्टा करते हुए अपने केश विन्यास में मात्रा जोड़ने का निश्चित तरीका है उल्टा सूखने से गुरुत्वाकर्षण को खोपड़ी बाल की जड़ें निकालने की अनुमति मिलती है और इसे सपाट किए बिना बाल ब्रश कर देता है।
  • अपने ड्रायर के साथ एक नोजल ऐड-ऑन का उपयोग करें, अपने सिर को नीचे रखें और 5 से 10 मिनट के लिए अपने बालों को सूखें, अपनी जांघों के माध्यम से हवा को पार करने के लिए अपनी उंगलियों से अलग करें। इससे अधिक नमी समाप्त हो जाती है
  • जब बाल अर्द्ध-सूखे होते हैं, तो नरम ब्रिकेट्स के साथ एक गोल ब्रश का उपयोग करें और इसे एक चिकनी खत्म करें। यदि आपके बाल बहुत मोटी हैं, तो आप इस से पहले के कुछ हिस्सों में बालों को अलग कर सकते हैं।
  • 6
    शुष्क शैम्पू का उपयोग करें यदि आपके पास हेयरड्राइयर के साथ अपने बाल धोने और सूखने का समय नहीं है, तो एक त्वरित और आसान तरीका मात्रा देने का तरीका सूखा शैम्पू का प्रयोग करना है, स्प्रे या पाउडर में। सूखी शैंपू बाल से तेल निकालें, इसे साफ और ताज़ा छोड़कर, अतिरिक्त मात्रा का स्पर्श करें। आपको बस इतना करना है कि जड़ों पर एक उदार मात्रा में सूखा शैम्पू लगाने और अपनी उंगलियों के साथ मालिश करें।
  • आपको शैम्पू को खोजने के लिए कई बार कोशिश करनी पड़ सकती है, क्योंकि कुछ उत्पाद बालों के चिपचिपा या शेष अवशेषों के साथ छोड़ देते हैं।
  • कई अन्य बाल उत्पादों की तरह, शुष्क शैम्पू अपने बालों को बहुत सूखा छोड़ सकते हैं, इसलिए इसे दुरुपयोग न करें।
  • विधि 2

    कट और कंघी
    छवि का शीर्षक Volumize Your Hair चरण 7
    1
    अपने बाल काटें अब आपके पास बाल होते हैं, उतना अधिक वजन होता है, जो बताता है कि लंबे बालों को आमतौर पर कोई मात्रा नहीं है। इसलिए, वॉल्यूम प्राप्त करने के सबसे तेज़ तरीकों में से एक आपके बाल काटने है। अच्छी तरह से रखे हुए परतें, या थोड़े कुंद काट, अपने बालों को तुरंत हल्का और अधिक प्रचुर मात्रा में बना सकते हैं, स्वस्थ का उल्लेख नहीं करने के लिए
    • एक नाई जिस पर आप भरोसा करते हैं और सुनते हैं। एक अच्छा नाई किसी भी उत्पाद या हेयरस्टाइल तकनीक की तुलना में अपने बालों को अधिक जीवन देगा।
  • आपकी बाल चरण 8 के आकार का चित्र
    2
    रंग के साथ प्रयोग Wicks और अच्छी तरह से लागू प्रतिबिंब यह छाप दे सकता है कि आपके बाल मोटे और बहुतायत से हैं, जिससे यह अधिक भारी हो सकता है जितना यह है। डार्क रंगों से भी हल्का रंगों की तुलना में बालों को मोटा लगना पड़ता है, इसलिए अधिक शरीर का भ्रम बनाने के लिए एक गहरा स्वर या दो कोशिश करने पर विचार करें।
  • एक रंग या पेशेवर wicks एक घर नौकरी की तुलना में अपने बालों के लिए और अधिक करते हैं यह इस तथ्य के कारण है कि विशेषज्ञ हेयरड्रेसर आपके लिए एकदम सही रंग खोजने के लिए अलग-अलग रंगों को मिला सकते हैं, अपने बालों को एक आयाम जोड़कर आप एक बॉक्स नहीं दे सकते।
  • 3
    अपने बालों को रखें बालों को मात्रा जोड़ने के लिए एक बहुत प्रभावी तरीका स्ट्रोक है (अनाज के खिलाफ कंबल)। कार्डिंग थोड़ा पहले से डरा देता है, लेकिन वास्तव में यह बहुत आसान है और किसी भी शैली को विशेष स्पर्श दे सकता है। एक अच्छा या छिद्रित ब्रश के साथ धोने के बाद एक या दो दिन में बाल ब्रश करना सर्वोत्तम है। विशेष स्टोर में आप विशिष्ट कार्डिंग ब्रश ढूँढ सकते हैं। आप उन्हें लगभग सभी सौंदर्य दुकानों में देखेंगे।
  • मात्रा देने के लिए एक शैम्पू के साथ धोने और फोम या वॉल्यूमिंग स्प्रे को लागू करने के बाद, कार्डिंग से पहले एक या दो दिन प्रतीक्षा करें। हमेशा की तरह बालों को अलग करें, और मुकुट से 2.5 या 5 सेंटीमीटर (1 या 2 इंच) की किनारा पकड़ो। इसे टेंगल्स हटाने के लिए छीलें
  • सिरों को खींचकर बालों को खड़ी कर लें। ब्रश को बाल के बीच में रखो और खोपड़ी की ओर वापस उसे छड़ी दें सावधानी बरतने की कोई ज़रूरत नहीं है, अगर आप थोड़ा मोटा हो तो कार्डिंग बेहतर हो जाती है। इसे दो या तीन बार दोहराएं और अगले लॉक पर जाएं, पूरे सिर पर।
  • आप सभी बालों को कार्डारेट कर सकते हैं, या केवल ऊपर, आप पर निर्भर है। अगर घोंसला की तरह दिखता है तो डरो मत। इस समय यह इस तरह होना चाहिए। फिर नीचे की परतों को छूने के बिना, ब्रश के साथ बालों को बहुत धीरे से ऊपर से चिकना करें। कुछ लाभा लागू करें और आप कर रहे हैं! किसी भी स्थिति के लिए सही मात्रा में एक बाल!
  • 4
    अपनी लाइन को बदलें यह सामान्य है कि आपके बाल अपनी प्राकृतिक स्थिति को गोद लेने के बाद चिकनी रहें, आपको लाइन की दिशा बदलनी होगी जिससे कि यह मात्रा का अधिग्रहण करे। कुछ अलग पर शर्त करें, चाहे वह केंद्र में एक तरफ, एक तरफ, या यहां तक ​​कि एक घुमाव में भी हो। इसे ठीक आकार, कंघी देने के लिए एक अच्छा कंबी कंघी या कंघी का प्रयोग करें और इसे रखने के लिए थोड़ा लाह लागू करें।



  • हर्ट रोलर्स स्टेप 8 के साथ शैली हेयर स्टाइल हेयर इमेज
    5
    गर्म कर्लर्स का उपयोग करें गर्म कर्ल एक पिन-अप के ग्लैमर के सही स्पर्श के साथ बालों को मात्रा और जीवन शक्ति देने के लिए महान हैं। कुछ नहीं होता अगर आप मोटी कर्ल नहीं चाहते, बड़े कर्ल शरीर और मात्रा देते हैं, लेकिन कर्लिंग के बिना बहुत ज्यादा। सुनिश्चित करें कि curlers उन्हें प्रयोग करने से पहले उचित तापमान पर हैं।
  • अपने सिर को धोने के एक दिन बाद अपने गर्म रोलर्स रखो। नीचे की ओर सिर के ऊपर बाल रोलिंग के बजाय, शुरू करें। जब सभी सेट हो जाते हैं, तो उन्हें 10 या 15 मिनट या जब तक वे पूरी तरह से ठंडा न हो जाएं।
  • कर्ल को निकालने से पहले लाह का भरपूर लाभ उठाएं। फिर, कर्ल को हिलाकर अपनी उंगली का उपयोग करें और टेंगल्स हटाएं। थोड़ा सा ब्रश करें यदि आप नरम दिखना चाहते हैं
  • छवि का शीर्षक वॉल्यूमज़ आपका हेयर चरण 12
    6
    अपने आप को एक स्थायी बनाओ हालांकि अधिकांश लोग "स्थायी" शब्द को 80 के दशक के पागल केशविन्यास के साथ जोड़ते हैं, सच्चाई यह है कि स्थायी लोग फिर से फैशनेबल होते जा रहे हैं और वे बाल को मात्रा और बनावट देने का एक अच्छा तरीका है (बिना एक कूड़े की तरह दिखते हुए)। आधुनिक वरीयताओं को आप अपनी वरीयताओं के आधार पर, रिंगलेट से नरम तरंगों के लिए, आप क्या चाहते हैं। वे बहुत ही आसान बनाए रखते हैं और दो से छः माह तक किसी भी स्थिति में रह सकते हैं।
  • यदि आपके बालों के लिए उपयुक्त है, तो आपको बस अपने नाई के साथ पुष्टि करना होगा, और यह कि आप दोनों जानते हैं कि अंतिम परिणाम कैसा होगा। प्रेरणात्मक तस्वीरें ले लो
  • यदि आपके पास बहुत ही रंगे बालों या किस्में हैं, तो इसे स्थायी बनाने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि इससे इसे और अधिक सूखा जाएगा, यह एक चंचल और क्षतिग्रस्त स्वरूप दे। परतें एक अच्छा विचार है, क्योंकि वे अपने बाल को पिरामिड आकार से रोकेंगे।
  • विधि 3

    घरेलू उपचार का उपयोग करना
    इमेज का शीर्षक वॉल्यूमज़ आपका हेयर चरण 13
    1
    एक एवोकैडो मुखौटा बनाएं Avocados के पास कई प्राकृतिक तेल होते हैं जो बालों को घुसना और स्वस्थ और हाइड्रेटेड छोड़ देते हैं। स्वस्थ बाल टूट जाती है और बहुत कम लूटता है, इसलिए एवाकाडो मुखौटा का साप्ताहिक आवेदन आपके बाल मजबूत और मोटा लग जाएगा। ऐसा करने के लिए:
    • दो छोटे, परिपक्व avocados, आधा कप शहद, दो tablespoons जैतून का तेल और एक अंडे की जर्दी मारो। बालों से जड़ से स्टेम तक मिश्रण को लागू करें, नहाने की टोपी डालें और एक से दो घंटों के लिए छोड़ दें, या जब तक यह कठोर हो जाए
    • शैंपू के साथ मुखौटा निकालें (हो सकता है कि आपको इसे दो बार करना पड़े), बाल की स्थिति और फिर सूखे और सामान्य रूप में कंघी
  • छवि का शीर्षक वॉल्यूमज़ आपका हेयर चरण 14
    2

    Video: Shampoo, Conditioning & Oiling: Steps for Proper Hair Care | ऐसे करें बालों की पूरी देखभाल |Boldsky

    अंडे का उपयोग करें बाल लगभग सभी प्रोटीन हैं, इसलिए इस पोषक तत्व का कोई भी उपचार सकारात्मक है। अंडा प्रोटीन में बहुत समृद्ध है और आपके बालों को मजबूत और स्वस्थ छोड़ देता है। आपको सिर्फ दो अंडे को हराकर गीला बालों पर मिश्रण मालिश करना होगा। इसे 10 या 15 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर कुल्ला और आम तौर पर धो लें।
  • आप केशिका के तेल के साथ अंडे को भी मिलाकर कर सकते हैं, जैसे कि अर्गन या नारियल तेल, और इसे उपचार के रूप में लागू करते हैं।
  • यह आपके बालों के लिए अच्छा है और यदि आप चाहें तो सप्ताह में दो या तीन बार इसका उपयोग कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक वॉल्यूमज़ आपका हेयर चरण 15
    3
    साइडर सिरका और नींबू के रस की कोशिश करो। साइडर सिरका और नींबू का रस का मिश्रण एक बढ़ते टॉनिक में होता है जो सीधे और बेजान बाल पुनर्जीवित करता है। ऐसा करने के लिए, सीडर सिरका का एक बड़ा चमचा और नींबू का एक चम्मच ठंडा पानी के कप में जोड़ें। मिश्रित तक हलचल हमेशा की तरह अपने शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करें, और टॉनिक को अंतिम कुल्ला के रूप में लागू करें
  • छवि का शीर्षक वॉल्यूमज़ आपका हेयर चरण 16
    4
    गैस के बिना बीयर के साथ बालों को तेज करता है महिलाओं ने लंबे समय तक सीधे बाल के खिलाफ एक उपाय के रूप में अभी भी बीयर का इस्तेमाल किया है। बाल बीयर को अवशोषित करते हैं, जिससे यह मोटा और अधिक भारी होता है। बियर भी बालों की सतह पर थोड़ा सा अवशेष छोड़ देता है, जो इसे अतिरिक्त मात्रा देता है।
  • एक बीयर खोल सकते हैं और जब तक आप गैस नहीं खोते हैं, तब तक उसे कई घंटे तक खुलते हैं। उसे स्नान करने के लिए ले जाओ और अपने आप को एक शैंपू के बाद, उसके साथ अंतिम कुल्ला दे।
  • सबसे अच्छी प्रकार की बीयर एक है जो पारंपरिक रूप से हॉप्स के साथ किण्वित होता है, क्योंकि इसमें कई पोषक तत्व होते हैं
  • छवि का शीर्षक, आपका बालों का आकार 17
    5
    हेना का प्रयोग करें हिना बाल रंग के लिए एक प्राकृतिक उत्पाद है, लेकिन इसे मोटाई और मात्रा देने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। गर्म पानी के साथ 100 ग्राम हेना पाउडर मिलाएं। जब तक यह एक मज़बूत स्थिरता हासिल नहीं कर लेता, तब तक मारो और फिर इसे गर्म स्थान पर छह घंटे तक बैठने दें।
  • अपने पसंदीदा कंडीशनर के कप के साथ हेना पेस्ट का मिश्रण करें और बाल द्वारा मिश्रण को लागू करें। अपने आप को स्नान कैप के साथ कवर करें और जब तक आप चाहें इसे छोड़ दें। गर्म पानी से कुल्ला, और फिर हमेशा की तरह धो और हालत।
  • आपकी बाल चरण 18 के आकार का चित्र
    6
    अरंडी के तेल की कोशिश करो। कास्टर ऑयल बाल विकास को उत्तेजित करता है और बाल टूटना, बाल स्वास्थ्य और मात्रा में सुधार को रोकता है। कुछ अच्छी गुणवत्ता वाले अरंडी तेल गरम करें और बालों की जड़ों में इसे लागू करें। उंगलियों के छोटे परिपत्र आंदोलनों में धीरे से खोपड़ी की मालिश करें शैम्पू के साथ खुद को धो लें
  • छवि का शीर्षक वॉल्यूमज़ आपका हेयर चरण 1 9
    7
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • गर्म पानी से बचने का प्रयास करें, जो आपके बालों को सूखा सकता है और इसे लंगड़ा और क्षतिग्रस्त कर सकता है। शावर छोड़ने से पहले स्नान के तापमान को थोड़ा कम करें और बाल पर ठंडा पानी छिड़क लें। यह आपके बालों की स्थिति में सुधार करेगा और इसे और अधिक चमक देगा।

    चेतावनी

    इस अनुच्छेद में कुछ तकनीकें, जैसे कि कार्डिंग और पर्मिंग, आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकती हैं और सूख सकती हैं, इसलिए इन्हों को कम से कम इस्तेमाल किया जाना चाहिए अगर आपके बालों को पूरी तरह से स्वस्थ नहीं है।

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com