ekterya.com

अपना स्वयं का चेहरे का इलाज कैसे करें

कुछ भी ऐसा नहीं है जो हमें आराम देता है और हमें अपने घर में एक अद्भुत स्पा चेहरे का इलाज करने की अनुमति देता है। यह माना जाता है कि होम स्पा उपचार जो वास्तव में बहुत प्रभावी हैं, चेहरे के साथ भाप, चेहरे की स्क्रब, मास्क, माइक्रोडर्माब्रेसन और लेजर फोटोर्यूवेनेशन हैं।

चरणों

एक टोनर चरण 7 के साथ एक चेहरे का मुखौटा बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
एक दिन चुनें, जब कोई भी घर न हो, तो आप केवल खुद का ख्याल रख सकते हैं
  • ग्राम आटा फेस मास्क पहचान करने के लिए मेक एंड एवरल शीर्षक वाला इमेज
    2
    त्वचा की सफाई: किसी भी होम स्पा उपचार के साथ शुरू करने के लिए, आपको पहले अपनी त्वचा पूरी तरह से साफ होना चाहिए। साबुन के साथ अपना चेहरा धोना न करें, लेकिन हल्के सफाईदार के साथ, गर्म पानी के साथ चेहरे के शुद्धिकारक जो सोया से बने होते हैं वे त्वचा को कम करते हैं।
  • रीसाइज़ चाय बैग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आप को स्टीम के साथ चेहरे बनाओ: अपने चेहरे को साफ भाप के साथ काफी सरल है, क्योंकि आप बस माइक्रोवेव में या स्टोव पर पानी की एक बड़ी कटोरी उबालने के लिए है, अपने सिर पर एक तौलिया जगह है और 5 मिनट के लिए भाप से अधिक दुबला तो आपकी त्वचा कर सकते हैं इसे अवशोषित यदि आप अपनी त्वचा को फिर से जीवंत बनाना चाहते हैं, तो पानी में हरी चाय डालें और कुछ जड़ी-बूटियों जैसे रोज़मिश्रित, अजवायन के फूल या टकसाल भाप आपके छिद्रों को खोल देगा, आपकी त्वचा पर गर्भवती अशुद्धियों को हटाकर, और साथ ही मॉइस्चराइजिंग भी आपको एक गहरी सफाई देगी।
  • अपना स्वयं का स्पा ट्रीटमेंट बनाएं शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4

    Video: अपने पेशाब से पाएं तुरंत निखार - हैरान हो जायेंगे - Urine Therapy For Glowing Skin In Hindi

    ऊपर टोन करें: आपकी त्वचा को चेहरे की टॉनिक के साथ टोन जो एक उत्तेजक प्रभाव प्रदान करता है और मॉइस्चराइजर्स और एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध है।
  • एक टोनर चरण 6 के साथ एक चेहरे का मुखौटा बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    facemasks: सप्ताह में एक बार मॉइस्चराइजिंग और मॉइस्चराइजिंग मुखौटा के साथ आपकी त्वचा को पोषण देता है कई मास्क काउंटर हैं या आप, इस तरह के एवोकैडो, केला या घृतकुमारी के रूप में हर रोज उत्पादों मिश्रण एक ताजा निचोड़ा का रस और जैतून का तेल या मैकाडामिया तेल नींबू की कुछ बूँदें के साथ द्वारा अपने स्वयं के मुखौटा तैयार कर सकते हैं।
  • होममेड मुँहासे मुखौटा बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    6
    चेहरे की खुजली: सप्ताह में एक बार, (बीएचए) अल्फा हाइड्रोक्सी एसिड (एएचए) या बीटा hydroxy एसिड से युक्त एक काउंटर उत्पाद के साथ मिलकर एक चेहरे साफ़ उत्तेजक गुण लागू होते हैं। अंडे का सफेद कठोर जब तक, whisk (एक प्राकृतिक अंगूर का रस के रूप में) किसी भी फल एसिड, कुछ पहले से कुचल एस्पिरिन और unflavored जेलाटीन का आधा एक बॉक्स जोड़ने: आप भी आसानी से अपने दम पर तैयार कर सकते हैं।



  • 7

    Video: डायबिटीज का आखरी इलाज इसके बाद कुछ नहीं करना होगा | Final Solutions For Diabetes

    microdermabrasion: मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालने और सेल पुनर्जनन को प्रोत्साहित करने के लिए इस उपचार को एक या दो बार एक सप्ताह में करें। माइक्रोप्रोर्मैब्रेशन उत्पादों की एक विस्तृत विविधता है और ये सभी प्रभावी हैं। ओवर-द-काउंटर माइक्रोडर्माब्रेसन क्रीम, एक कपड़ा या पोर्टेबल माइक्रोडर्माब्रेसन ब्रश का उपयोग करें। अध्ययन से पता चलता है कि 5 से 6 माइक्रोडमैरब्रेसन उपचार घर पर पेश किए गए एक पेशेवर स्पा उपचार के लिए समान हैं!
  • अपनी खुद की स्पा ट्रीटमेंट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    8
    पराबैंगनीकिरण के साथ नवीनतम चेहरे के उपचार की जांच करें: आप डर्मो की छड़ी सहित अपने घर में उपयोग करने के लिए लेजर बीम वाले विभिन्न उपकरणों से चुन सकते हैं, जो एक बार लोकप्रिय था और ऑक्सीलाइट बेबी क्वसार या "बेबी क्यू" सबसे हाल ही में लेज़रों के साथ चेहरे का उपचार है जो बाजार पर लॉन्च किया गया है और एक सफल रहा है। (मूल रूप से, इसे एक पेशेवर स्पा के लिए फोटोर्यूवेनेशन उपचार के रूप में बेचे जाने के लक्ष्य के साथ डिजाइन किया गया था, लेकिन हाल ही में इसे बिक्री पर रखा गया था और इसके लक्षित ऑडियंस घर हैं)। वर्तमान में, 3 से 4 चेहरे वाले लेजर उपचार एक पेशेवर तीव्र स्पंदित प्रकाश उपचार (आईपीएल) में प्राप्त परिणामों के बराबर हैं।
  • अपनी खुद की स्पा ट्रीटमेंट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 9
    9
    एक चेहरे का आवरण डालें: आप एक साधारण चेहरे रैप दो तरीके से खरीद सकते हैं: एक उत्पाद का प्रचार करता या नोरी समुद्री शैवाल चिकनी जब तक गर्म विटामिन पानी में भिगो के रूप में यह खरीदते हैं, त्वचा पर यह लागू करते हैं और 15 मिनट के लिए पर छोड़ दें।
  • हाइड्रोजन पेरोक्साइड चरण 5 के साथ मुँहासे को साफ करें
    10
    जलयोजन: मॉइस्चराइजिंग लोशन के साथ होम स्पा उपचार को पूरा करें जो मॉइस्चराइज़र में समृद्ध है, एक अच्छा एंटीऑक्सिडेंट और एक सक्रिय घटक जैसे कि विटामिन सी या कॉपर पेप्टाइड्स। हयालूरोनिक एसिड, रेटिनोल, धब्बेदार अध: पतन (एएमडी, छोटे के लिए) और अल्फा lipoic एसिड भी त्वचा की देखभाल के लिए एक इलाज में उत्कृष्ट मॉइस्चराइजिंग तत्व हैं।
  • फ्लेड मुँहासे निशान चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    11
    एक सनस्क्रीन लागू करें: आखिरी लेकिन कम से कम, सूर्य से आने वाली पराबैंगनी विकिरण से खुद को बचाने के लिए हमेशा एक सनस्क्रीन का उपयोग करें, जो आपकी त्वचा के लिए हानिकारक है यदि आप नहीं करते हैं, तो घर के स्पा के उपचार में आपके सभी प्रयास व्यर्थ हो जाएंगे, अपने आप को सूरज से अधिक को उजागर करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • एक शॉवर लेना बहुत उपयोगी हो सकता है सुगंधित स्नान तेलों के साथ, आप शावर में प्रवेश करने और खुशबूदार स्नान का आनंद लेने के लिए तैयार होंगे।
    • इसे मज़े करो, काम नहीं! इस तरह, होम स्पा उपचार एक सुखद अनुभव होगा और आपकी त्वचा हमेशा एक चमकदार, मुलायम और गुलाबी रंगीन त्वचा के लिए शुक्रियागी।

    चेतावनी

    • इसे ज़्यादा मत करो! त्वचा वास्तव में काफी नाजुक है और बहुत आसानी से चिढ़ हो सकती है।
    • जब आप एएचए चेहरे की रगडें लागू करते हैं, तो एक ही समय में माइक्रोडमैरब्रेसन उपचार न करें: दोनों बहुत ही मजबूत एक्सफ़ोलिएंट हैं और एक साथ (या लगभग तीन हफ्ते में) उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। उनमें से केवल एक चुनें, न कि दोनों।
    • जब आप अपना घर का स्पा उपचार तैयार करते हैं, तो किसी भी घटक का उपयोग न करें जिससे आप एलर्जी हो।
    • एक नए उत्पाद का उपयोग करते समय, हमेशा यह देखने के लिए कि क्या आपको कोई प्रतिक्रिया दिखाई दे, त्वचा का एक छोटा सा क्षेत्र पहले इसे हमेशा परीक्षण करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कीचड़ मुखौटा
    • मोमबत्ती
    • मैनीक्योर और पेडीक्योर सामग्री
    • योग वीडियो या योग करना
    • आराम और लोशन और शरीर धोने (एक ही खुशबू या बाथ जेल, बाथ लवण या एक गैर सुगंधित लोशन की गंध के साथ)
    • आराम संगीत
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com