ekterya.com

यह तय कैसे करें कि सही शैम्पू और कंडीशनर कौन से हैं

क्योंकि शैंपू और कंडीशनर के बहुत से प्रकार हैं, यह जानने के लिए मुश्किल है कि आपके बालों के लिए कौन सही है। खोज करने के तरीके के बारे में लाइसेंसधारी पेशेवर से कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं।

चरणों

सही शैम्पू और कंडीशनर चरण 1 निर्धारित करने वाला चित्र
1
अपने बालों के उत्पादों को खरीदने के लिए जगह चुनकर शुरू करें इस के लिए सबसे अच्छे स्थान सम्मानित हेयरड्रेसर हैं।
  • सही शैम्पू और कंडीशनर चरण 2 को निर्धारित करने वाला चित्र
    2
    निर्णय लें कि आप अपने बालों से क्या हासिल करना चाहते हैं अधिक मात्रा क्या है? ¿Brillo? क्षति की मरम्मत? आप जो हासिल करना चाहते हैं, उसके विशिष्ट शोध के साथ खोज शुरू करना प्रक्रिया को तेज़ बनाता है
  • सही शैम्पू और कंडीशनर चरण 3 निर्धारित करें
    3
    निर्धारित करें कि आपको कुछ समस्याएं हैं जिन्हें आपको हल करना होगा, जैसे कि रूसी, रंगे बालों, स्थायी लहराती, जातीय बाल, प्राकृतिक कर्ल या बालों के झड़ने। इन कारकों के कारण आपको हमेशा अपेक्षित परिणाम नहीं मिल सकते हैं
  • सही शीर्षक शैलियां और कंडीशनर चरण 4 निर्धारित करें
    4

    Video: बेस्ट शैम्पू और Hair Conditioner कैसे चुने Best Hair Product Hair Care tips for Healthy Hair

    हमेशा लेबल को देखो! जांचें कि क्या कंटेनरों में एलर्जी या उत्पाद के बारे में जानकारी है कभी-कभी, शैंपू और कंडीशनर में कृत्रिम या प्राकृतिक अवयव होते हैं जो आपकी त्वचा को परेशान कर सकते हैं। वे उस सामग्री को भी शामिल कर सकते हैं जिसे आप अपने बालों में डालना नहीं चाहते हैं, जैसे अल्कोहल और सल्फाट्स
  • सही शैम्पू और कंडीशनर चरण 5 निर्धारित करें
    5
    नाई या स्टोर की वापसी नीति के बारे में पता करें आदर्श बाल उत्पादों का पता लगाने के लिए आप कुछ प्रयास कर सकते हैं और अगर स्टोर या नाई में संतोषजनक वापसी नीति नहीं है तो जगह बदलने के लिए बेहतर होगा। कम से कम आप चाहते हैं कि बहुत सारे उत्पादों के साथ रहना है जिसे आप कभी भी उपयोग नहीं करेंगे।
  • सही शैम्पू और कंडीशनर चरण 6 निर्धारित शीर्षक छवि



    6
    दुकान या हेयरड्रेसर से उन सभी नमूने के बारे में पूछें जो वे उपलब्ध हो सकते हैं। हज्जामख़ाना जो ग्राहक सेवा के बारे में परवाह करते हैं वे अक्सर मुफ्त या कम लागत के नमूने देते हैं अधिकांश स्टोर ऐसा नहीं करते हैं
  • सही शैंपू और कंडीशनर चरण 7 निर्धारित शीर्षक वाला छवि
    7
    यह पूछें कि क्या कोई पेशेवर है जिसके साथ आप भी बात कर सकते हैं, भले ही आपको वह उत्पाद मिल गया हो जिसकी आप कोशिश करना चाहते हैं पेशेवर आपके बालों पर नजर डाल सकता है या यह निर्धारित करने के लिए स्पर्श कर सकता है कि आपने जो उत्पाद चुना है वह आपके बालों के प्रकार के लिए ठीक है। यह भी संभव है कि आप यह जान सकें कि आपके पास निश्चित समस्याएं हैं जिन्हें तय करने की आवश्यकता है।
  • सही शैम्पू और कंडीशनर चरण 8 निर्धारित करने वाला चित्र
    8

    Video: MY DAUGHTER'S CURLY MIXED HAIR CARE ROUTINE FOR TODDLERS | MOM VLOG

    एक स्टाइलिस्ट ढूंढिए जिसकी आपके बाल के समान है और उससे पूछें कि वह अपने बालों के लिए क्या उपयोग करता है यह आपको यह जानने में मदद कर सकता है कि आप इसे खरीदने से पहले एक निश्चित उत्पाद से क्या मिलेगा।
  • सही शैम्पू और कंडीशनर चरण 9 निर्धारित करने वाला चित्र
    9
    घर पर कम से कम तीन बार या कम से कम तीन दिन का प्रयोग करें। परिणाम कभी-कभी नहीं होते हैं जिन्हें आप पहले धोने में रखते हैं क्योंकि नए उत्पाद पिछले उत्पादों के अवशेषों को निकाल सकते हैं। कचरे हटा दिए जाने तक यह सुस्त या मोटा बाल पैदा कर सकता है।
  • सही शैम्पू और कंडीशनर चरण 10 निर्धारित करने वाला चित्र
    10

    Video: घुंघराले बाल हो या सामान्य यह नुस्खे कर देंगे बिलकुल सीधे और मुलायम

    यदि तीन दिनों के बाद उत्पाद आपको संतुष्ट नहीं करता है, तो इसे स्टोर या नाई में वापस कर दें और उसे बताएं कि वहां काम करने वाले पेशेवरों के लिए आपके पास क्या समस्याएं थीं। यह संभव है कि पेशेवर कुछ बेहतर सुझा सके।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि उत्पादों में स्वस्थ बालों और खोपड़ी को बनाए रखने के लिए उचित पीएच संतुलन है। मानव शरीर का पीएच 4.5 और 5.5 के मूल्यों के बीच है, और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पाद भी उन मूल्यों के बीच होना चाहिए। एक सामान्य नियम के रूप में, आप सौंदर्य सैलून में खरीदते हुए अधिकांश उत्पाद इन मूल्यों में से हैं, लेकिन सुनिश्चित करने के लिए एक लाइसेंस प्राप्त पेशेवर से परामर्श करें
    • मूल्य के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो यदि आप खुद को बजट के साथ सीमित करते हैं, तो आपको सही उत्पाद प्राप्त नहीं हो सकता है कि आपके बालों को स्वस्थ रहने की जरूरत है। ऐसे कई उत्पाद हैं जो आपको उचित कीमत के लिए आपकी आवश्यकता के अनुसार परिणाम देगा। यदि आपको एक ऐसा उत्पाद मिल गया है जिसे आप पसंद करते हैं, लेकिन जिनकी कीमत कुछ हद तक उच्च है, तो एक समान उत्पाद की अनुशंसा करने के लिए लाइसेंसधारी पेशेवर से पूछें।
    • अपने स्टाइलिस्ट से किसी भी उत्पाद के बारे में पूछें, जिसे आपने पसंद किया और आपने अपने बालों पर इस्तेमाल किया हो। यह बहुत संभावना है कि हर बार जब आप इसे काटते हैं तो आपके लिए सही उत्पाद आपके बालों पर इस्तेमाल किया जाता था!
    • सल्फाट युक्त शैंपू (सामग्री के बीच अमोनियम लॉरीयल सल्फेट, अमोनियम लॉरेथ सल्फेट और सोडियम लॉरेल सल्फेट की तलाश करें) कृत्रिम बालों का रंग हटा दें। भले ही शैंपू बोतल का कहना है कि यह `रंगे बालों के लिए सुरक्षित` है, अगर इसमें कोई भी अवयव शामिल है तो कृत्रिम रंग संरक्षित नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप लेबल्स पढ़ते हैं और आपके पास कोई सवाल है तो पेशेवर से परामर्श करें।
    • हमेशा लाइसेंसधारी पेशेवर से परामर्श करें आपको विशेषाधिकार प्राप्त ज्ञान हो सकता है कि आप उत्पादों के बारे में जानना चाहते हैं!
    • इसे इस प्रकार याद रखें: पेशेवर उत्पाद पोषक तत्वों से भरा सलाद की तरह हैं और गैर-पेशेवर उत्पाद चिप्स के बैग की तरह हैं, दोनों अपनी भूख को शांत करते हैं लेकिन लंबे समय तक सलाद आपके लिए अधिक महंगा और बेहतर है।
    • अपने बालों के स्वास्थ्य की खातिर, यह अनुशंसा की जाती है कि आप केवल लाइसेंस प्राप्त नाई या नाई की दुकान में पेशेवर उत्पाद खरीदते हैं। फार्मेसियों या सुपरमार्केट से अधिकांश उत्पादों में बड़े पैमाने पर सल्फेट्स और अल्कोहल होते हैं जो आपके बालों को सूखेंगे और अपने रंग को निकाल देंगे। कुछ उत्पाद भी बाल मोम छोड़ सकते हैं जो स्वस्थ दिखते हैं लेकिन वास्तव में इसे नुकसान पहुंचाते हैं।

    चेतावनी

    • जब आपके पास कोई सवाल है, तो दूसरा राय लें! यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन कुछ ऐसे पेशेवर हैं जो एक आसान बिक्री की तलाश में हैं। यदि आप पहले से ज्ञान के साथ तैयार हैं और अपने उत्पादों को खरीदने के लिए धैर्य के साथ सशस्त्र हैं, तो आप उन लोगों को दूर करने के लिए तैयार होंगे जो आपकी कल्याण की परवाह नहीं करते हैं।
    • यदि आप एक फार्मेसी या सुपरमार्केट में उत्पाद खरीदते हैं, तो परिणाम के लिए तैयार हो जाओ! यह अनजाने में हो सकता है, आप अपने बालों को नुकसान पहुंचाते हैं और इसमें रंग खो देते हैं
    • यदि घटक लेबल सल्फाट्स या अल्कोहल को इंगित करता है, तो यह आपके बालों के प्रकार के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है।
    • इसका उपयोग कमांड में करें! ज्यादातर पेशेवर उत्पाद स्टोर में बेचे जाने वाले ब्रांडों की तुलना में अधिक केंद्रित होते हैं। इसका मतलब है कि आपको इतने सारे उत्पादों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है किसी पेशेवर से आपको राशि के बारे में सुझाव देने के लिए कहें ताकि आप अपने पैसे के लिए और अधिक लाभ उठा सकें
    • सुपरमार्केट और फार्मेसियों से उत्पाद सस्ते होते हैं और एक अच्छा निवेश की तरह लग सकते हैं, लेकिन सावधान रहें ये उत्पाद अधिकतर पानी होते हैं और आपको दो बार राशि का उपयोग करना होगा आप अपने बालों और खोपड़ी को भी सूख सकते हैं, जिससे आपको रूसी, मुँहासे और अन्य शर्मनाक समस्याएं हो सकती हैं। इन उत्पादों में आपके सिर की तुलना में अधिक पीएच हो सकता है। इससे यह सूखने के लिए और स्वस्थ नहीं हो सकता है, जो बदले में बालों के विकास को बाधित कर सकता है।
    • यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप लाइसेंसधारी पेशेवर से सलाह के बिना एक उत्पाद खरीदते हैं। सभी प्रकार के बालों के लिए कोई जादुई उत्पाद नहीं बनाया गया है, अन्यथा यह यहां लिखा जाएगा। आपका सबसे अच्छा विकल्प सिफारिशों को प्राप्त करना है और जब तक आप एक को सूट नहीं पाते हैं, तब तक आपको अलग-अलग उत्पादों की कोशिश करना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com