ekterya.com

लाइटर में तरल डालना कैसे करें

आपका हल्का तरल से बाहर भाग गया यद्यपि आप सोच सकते हैं कि यह दुकान पर एक नया एक फेंक और चयन करने के लिए समय आ गया है, आप वास्तव में पैसे और संसाधनों को बचाने यह रिचार्जिंग कर सकते हैं। हां, यहां तक ​​कि "डिस्पोजेबल" लाइटर भी जब कोई आपके पास पहले से मौजूद है, तो उसे रीचार्ज कर लेने के लिए धन को किसी नए में फेंकने की कोई आवश्यकता नहीं है।

चरणों

विधि 1

बीआईसी लाइटर को रिचार्ज करें
एक हल्का चरण 1 में रख हल्का फ्लूइड नाम वाला छवि
1
सामग्री इकट्ठा आप आसानी से एक बीआईसी लाइटर को एक कील के साथ रीचार्ज कर सकते हैं यदि आप लाइटर पर पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, तो आप इस पद्धति का उपयोग कर सकते हैं और लंबे समय तक बीआईसी लाइटर रख सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको ब्यूटेन, एक कील और तीन रबर ग्रामेट की आवश्यकता होगी। आप ज्यादातर हार्डवेयर स्टोरों में ब्यूटेन और वॉशर खरीद सकते हैं। आपको कैंची की एक जोड़ी और हाथ में फाइल कैबिनेट की भी आवश्यकता होगी, क्योंकि आप सिगरेट लाइटर को लोड करने के बाद भी आप को रोक सकते हैं।
  • 2
    लाइटर के तल पर वाल्व में एक कील डालें। यदि आप लाइटर फ्लिप करते हैं, तो आपको तल पर एक छोटा परिपत्र चिह्न दिखाई देगा। यह वाल्व है, जिसे आप कील के साथ खोलने की आवश्यकता है ताकि आप लाइटर को रिचार्ज कर सकें। छेद में कील प्लेस करें और फिर अपने आधार को एक कड़ी सतह पर रखें, जैसे कि टेबल। इसे दबाएं लाइटर के निचले हिस्से को खोला जाना चाहिए। अब आप कील को निकाल सकते हैं
  • 3
    सुनिश्चित करें कि लाइटर पूरी तरह से खाली है तरल का एक जेट जब आप कील को हटा दें तो वह कूद सकता है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप नए ब्यूटेन के साथ हल्का रिचार्ज करने से पहले अतिरिक्त तरल को साफ कर लें।
  • 4
    ब्यूटेन के साथ कंटेनर नोजल तैयार करें जब आप ब्यूटेन के साथ कंटेनर के ढक्कन को हटा देते हैं, तो शीर्ष पर एक छोटा नोजल होना चाहिए आपको इसका उपयोग करने के लिए इसे तैयार करने की आवश्यकता है रबड़ वाशर छोटे परिपत्र रबर के उपकरण होते हैं, जो बीच में छेद होते हैं, एक डोनट की तरह आकार का होता है। उन्हें ले जाएं और तीनों को मुखपत्र पर रखें। रबर को नोजल की टिप को मुश्किल से फैलाना चाहिए। जब आप सिगरेट लाइटर को फिर से भरते हैं तो वाशर छिड़काव से अधिक ब्यूटेन को रोकते हैं।
  • 5
    ब्यूटेन के साथ हल्का भरें हल्का उल्टा पकड़ो। लाइटर के तल में छेद में ब्यूटेन कंटेनर की नोजल रखें। फिर, ब्यूटीन के साथ कंटेनर को ध्यान से दबाएं।
  • रबर ध्वनि को तल्लीन कर देगा ताकि आपको पता न पड़े कि लाइटर भरना है, लेकिन यह करता है।
  • करीब 5 सेकंड प्रतीक्षा करें लाइटर को भरने के लिए जो कुछ करना होता है
  • 6
    कंटेनर को ब्यूटेन से निकालें और तुरंत अपने अंगूठे के साथ वाल्व को कवर करें। एक बार जब आप हल्का लोड कर लेते हैं, तो आपको बटुए के साथ कंटेनर निकालने की जरूरत होती है और ध्यान रखना कि यह पास नहीं है। यदि आप छेद को कवर नहीं करते हैं तो तरल फैल जाएगी, इसलिए जब आप मुखपत्र को हटा दें, तो अपने अंगूठे को उस पर रख दें।
  • 7
    वाल्व छेद में कील फिर से डालें जितनी जल्दी हो सके उतनी ही आप इसे बुलाने से रोकने के लिए कर सकते हैं। यह वाल्व में रहने के लिए यह मुहर होगा। आप कारखाने से आने वाले वाल्व का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे, इसलिए आपको इसे मुहर लगाने के लिए एक कील का इस्तेमाल करना होगा।
  • 8
    काट अगर आप धातु की क्लिप के साथ कील के ऊपरी हिस्से को चाहते हैं। यह विशुद्ध रूप से सौंदर्य है, क्योंकि यह थोड़ा अजीब दिखेगा जो हल्का से जुड़ा हुआ है। यदि आप पूरी कील डालते रहें तो इसे रखने के लिए असहज भी हो सकता है आप कील के किनारों को बचा सकते हैं
  • विधि 2

    एक ज़िपो लाइटर रिचार्ज
    एक हल्का चरण 9 में रख हल्का फ्लूइड नाम वाला छवि
    1
    सामग्री इकट्ठा जेपीओ लाइटर आमतौर पर पुन: उपयोग किए जाने के लिए बनाये जाते हैं उन्हें रीचार्ज करने के लिए, आपको इस प्रकार के लाइटर, पिन या एक कील और एक ज़िप्टो लाइटर के लिए तरल की आवश्यकता होगी। आप तरल ऑनलाइन खरीद सकते हैं, या उस स्टोर पर जहां आप लाइटर खरीदते हैं
  • 2
    धातु के मामले से सिगरेट हल्का निकालें। ज़िपो लाइटर केस खोलें। लाइटर के किनारे ले लो और इसे मामले से हटा दें। अगर यह एक नया लाइटर है तो इसे दूर करना थोड़ा अधिक कठिन हो सकता है
  • 3
    लिवर लिफ्ट जो कहते हैं: "भरने के लिए लिफ्ट" ये लाइटर आपके लिए उन्हें रिचार्ज करने का तरीका समझने में आसान बनाते हैं। लाइटर के नीचे एक छोटा सा लीवर है जो "लिफ्ट टू भर" कहता है इसे उठाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें यदि आप इसे अपनी उंगलियों से नहीं खोल सकते हैं, तो यह वह जगह है जहां आप लीवर को बढ़ाने के लिए एक कील या एक पिन का उपयोग कर सकते हैं।
  • 4



    लाइटर में ज़िपो प्रीमियम तरल डालें अब, लाइटर तरल पदार्थ की बोतल लें। बस लीवर के नीचे स्थित डिब्बे में बोतल नोजल डालें। लाइटर में कुछ तरल डालें जब तक कि भरने के अंदर गीली न हो जाए जब आप ऐसा करते हैं, तो लीवर बंद करें
  • 5
    मामले में लाइटर पुनः स्थापित करें। एक बार किया, मामला में लाइटर पुन: सम्मिलित करें। यह अभी तक उपयोग करने के लिए तैयार नहीं है किसी भी परिस्थिति में आपको मामले में ऐसा नहीं होने पर इसे चालू करना चाहिए। इस प्रक्रिया के दौरान तरल पदार्थ का विस्फोट हो सकता है आप अपना हाथ जला सकते हैं या हल्का विस्फोट कर सकते हैं।
  • विधि 3

    एक विस्तारित रेंज सिगरेट हल्का या हल्का छड़ी रिचार्ज
    रखे हल्का फ्लूइड इन लाइट चरण 14 में शीर्षक वाली छवि
    1
    सामग्री इकट्ठा एक विस्तारित सीमा वाले लाइटर, जिसे एक छड़ी भी कहा जाता है, का उपयोग हार्ड-टू-पहुंच स्थानों को प्रकाश में करने के लिए किया जाता है, जैसे ओवन पायलट प्रकाश इन लाइटर के अंदर तरल की जमा राशि बीआईसी के समान होती है। आप एक नियमित बीआईसी लाइटर को थोडा संशोधित कर सकते हैं और इसका उपयोग लैंड लाइटर के लिए प्रतिस्थापन टैंक के रूप में कर सकते हैं। हर बार जब आप द्रव से बाहर निकलते हैं, तो यह नया सस्ता खरीदने से सस्ता हो सकता है शुरू करने के लिए, सामग्री इकट्ठा आपको निम्न की आवश्यकता होगी:
    • एक नया बीआईसी लाइटर
    • एक फिलिप्स स्क्रू ड्रायवर और एक फ्लैट-इत्तलाया पेचकश
  • 2
    स्क्रू ड्रायवर का उपयोग स्क्रू को हटाने के लिए करें जो एक साथ लाइटर को रखता है। एक एकल स्क्रू पूरी लाइटर संलग्न रखता है इसे बाहर ले जाओ यह आपको लाइटर खोलने की अनुमति देगा। यदि स्क्रू इसे खोलने के तुरंत बाद बाहर नहीं आती है, तो उसे सपाट सतह के खिलाफ हल्के से टैप करें ताकि वह गिर जाए। सुनिश्चित करें कि आप स्क्रू को किसी सुरक्षित स्थान पर रखें, तब से आपको इसे पुन: सम्मिलित करने की आवश्यकता होगी।
  • 3
    मामले के संयुक्त के साथ एक फ्लैट-ब्लेड पेचकश पास करें यह संघ को तोड़ देगा जो इसे एक साथ रखता है। एक बार संघ टूट जाता है, तो आप थोड़ा हल्का खोल सकते हैं, जिससे कंटेनर को हटा दिया जा सकता है।
  • 4

    Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    तरल के जलाशय बाहर निकालें। यह हल्का अंदर पहुंचता है एक छोटा सा उपकरण निकालें जो नियमित बीआईसी लाइटर की तरह लग रहा है। यह तरल का जलाशय है
  • एक हल्का चरण 18 में रख हल्का फ्लूइड नाम वाला छवि
    5
    नया लाइटर डिससेम्बल करें आपको इसे लाइंक में डालने से पहले बीआईसी लाइटर को संशोधित करना होगा। आप इसे अपनी उंगलियों से निशाना बना सकते हैं
  • विंडशील्ड बाहर निकालें यह धातु आवरण है जो हल्के रंग के शीर्ष के आसपास है।
  • पत्थर के पहिये को निकालें यह दांतेदार, परिपत्र वाला हिस्सा है, जहां आप अपने अंगूठे को दबाते हैं जब आप लाइटर को हल्का करते हैं आपको टिप के वसंत और चकमक को भी हटा देना चाहिए, जो पहिया से जुड़ा होता है। जब आप इसे हल्के से निकाल देते हैं, तो ये भाग भी बाहर आना चाहिए।
  • कांटा निकालें, जो प्लास्टिक का हिस्सा है, अक्सर लाल होता है, जो हल्का रंग की टिप को कवर करता है। जब आप सिगरेट लाइटर को हल्का करते हैं तो आप कांटा की नोक दबाते हैं आपको वसंत और लाइटर पाइप को भी हटा देना चाहिए। ये दो लम्बी डिवाइस हैं, एक धातु और दूसरा एक वसंत, हल्का कंटेनर में दो छेदों पर लगाया जाता है। एक बार जब आप कांटा निकाल देते हैं तो आपको आसानी से स्प्रिंग और स्पॉव को देखना होगा।
  • Video: How To Contour & Highlight For Beginners | Roxette Arisa

    6
    तरल जलाशय की निंदा करना जैसा कि आप नए लाइटर को अलग करते हैं, आप तरल जलाशय को तोड़ सकते हैं। यह एक कांटा वसंत भी होना चाहिए, हालांकि इसमें थोड़ा सा रंग, एक वसंत और एक टोंटी के साथ हो सकता है। आप देखेंगे कि वे बहुत समान हैं, लेकिन लाइटर की छड़ी की छड़ी थोड़ी लंबी है।
  • Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    7
    तरल जलाशय के साथ कांटा, वसंत और नए लाइटर का स्थान बदलें। अब, आप नए लाइटर को संशोधित कर सकते हैं। पुरानी सिगरेट लाइटर के ऊपर दो छेदों में कांटा और वसंत रखें। फिर, नए लाइटर के शीर्ष पर कांटा फिट।
  • 8
    नई लाइटर को छड़ी के शरीर में लाइटर डालें सुनिश्चित करें कि बटन केस के ट्रिगर के साथ जुड़ा हुआ है। दूसरे शब्दों में, सुनिश्चित करें कि आप एक काल्पनिक रेखा बटन को ट्रिगर से चल रहा है, धारक के किनारे पर स्थित है, नए लाइटर आकर्षित कर सकते हैं बनाते हैं। जांचें कि हल्का काम करता है, और फिर आप इसे शोध कर सकते हैं।
  • 9
    पेंच के साथ मामला बंद करें उस स्क्रू को पुनः स्थापित करें जिसे आपने मामले के बाहर की शुरुआत में हटा दिया था। आप हल्के रंग के किनारों पर ऐक्रेलिक या गोंद की एक रेखा डाल सकते हैं, जिससे इसे हल कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सिगरेट लाइटर को रिचार्ज करने के बाद अपने हाथों को धो लें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपके पास कोई हल्का तरल नहीं छोड़ा गया है।
    • लाइफर्स रीफिल करने पर प्रीमियम ब्यूटेन का उपयोग करें कम गुणवत्ता वाले ईंधन की अशुद्धियां समय के साथ जमा होती हैं और लाइटर को कवर करती हैं।

    चेतावनी

    • लाइटर का इस्तेमाल करना और आग से खेलना खतरनाक है।
    • सभी गैसों अत्यंत ज्वलनशील हैं, उनका उपयोग करते समय सावधान रहें।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com