ekterya.com

लाइटर को ठीक कैसे करें

कभी-कभी लाइटर फंस सकते हैं या टूट सकते हैं। इन्हें आम तौर पर शीघ्रता से तय किया जा सकता है, लेकिन एक नया खरीदना भी बहुत आसान है पहला चरण यह जानना है कि हल्के में क्या गलत काम करता है और फिर आप इसे ठीक करने के लिए काम करने के लिए नीचे उतर सकते हैं। निराश मत बनो, यदि आप इसे तुरंत नहीं प्राप्त करते हैं, तो छोड़ने से पहले सभी संभावित समस्याओं की जांच करें यदि आपके लाइटर का व्यक्तिगत मूल्य आपके लिए है, तो आप इसे फिर से काम कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
लाइटर का निदान करें

फिक्स एक लाइटर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि यह बिखर नहीं है यदि लाइटर के प्लास्टिक का हिस्सा टूट जाता है। आपको एक नई आवश्यकता होगी दबाव कम हो गया है और आप इसका उपयोग अब और नहीं कर पाएंगे।
  • फिक्स एक लाइटर चरण 2 नामक छवि
    2
    जंग, मलबे या गंदगी के लिए देखो यदि आप लंबे समय से खुली हवा में हल्का छोड़ दिया है, तो यह संभव है कि शीर्ष पर मेटल व्हील जंग लगाए हो। यदि यह चालू नहीं होता है, तो यह चालू नहीं होगा। अगर लाइटर के भीतर केवल गंदगी और मलबे होती है तो आप इसे अपनी उंगलियों या पाइप क्लीनर से साफ कर सकते हैं और इसे फिर से काम कर सकते हैं।
  • फिक्स एक लाइटर चरण 3 नामक छवि
    3
    ईंधन टैंक की जांच करें सौभाग्य से, लाइटर के बीच सबसे आम समस्या उनके पास छोटे ईंधन टैंक है। आपको पर्याप्त ईंधन या दबाव नहीं होने पर इसे फिर से भरना होगा।
  • यांत्रिक या आंतरिक असफलताओं की संभावना वाले लाइटर गैर-पुन: प्रयोज्य हैं Bic
  • Video: HOW IT WORKS.GAS LIGHTERS.??? लाइटर कैसे काम करता है...?

    फिक्स ए लाइटर चरण 4 नामक छवि
    4
    जाँच करें कि एक स्पार्क है यदि कोई चिंगारी नहीं है, तो इसका मतलब है कि इसमें कोई पत्थर नहीं है पत्थर उस तंत्र का टुकड़ा है जिसके खिलाफ पहिया स्पार्क का उत्पादन करने के लिए हिट करता है। यह चिंगारी ईंधन को प्रज्वलित करता है और लौ प्रदान करता है, इसलिए पत्थर अत्यंत महत्वपूर्ण है।
  • फिक्स ए लाइटर चरण 5 नामक छवि
    5



    जाँच करें कि लौ छोटी है, बुझ गई है या नहीं अगर लौ बुझा दी जाती है, तो इसका कारण यह है कि यह ईंधन से बाहर चल रहा है हालांकि, यदि आप लाइटर खरीदने समाप्त कर देते हैं तो संभव है कि ईंधन में स्पार्क तक पहुंचने में समस्या हो।
  • विधि 2
    लाइटर को ठीक करें

    फिक्स ए लाइटर चरण 6 नामक छवि
    1
    लाइटर भरें यह अधिकांश लाइटर में करने के लिए आपको एक ब्यूटेन गैस कनस्तर खरीदने की आवश्यकता होगी। किसी भी घटक स्टोर में उन्हें खरीदना संभव है। सुनिश्चित करें कि आप पहले सभी ईंधन को खाली करें जो लाइटर में रह सकते हैं। हल्का उल्टा मुड़ें ताकि भराव वाल्व का सामना करना पड़े। कन्सेन के साथ भरण वाल्व पर दबाव डालें और चेहरे से हल्का दूर रखें और जो भी ज्वालामुखी है।
    • सुनिश्चित करें कि ब्यूटेन गैस डोंस्टर नोजल लाइटर के नीचे भराव छेद में फिट बैठता है। इसे हल्के के दाईं ओर स्थित होना चाहिए, अर्थात यह कि नाव के शीर्ष पर है फिर आपको नोजल डालें और दोनों तत्वों को चालू कर दें ताकि लाइटर नौका के नीचे हो। तब बर्तन दबाएं जब तक आप हल्के रंग की धातु को ठंडा महसूस नहीं करते। यदि ऐसा होता है तो इसका मतलब होगा कि आपने ब्यूटेन को सफलतापूर्वक पेश किया है
    • ज़िपो लाइटर के लिए आपको अपने ऑनलाइन स्टोर में Zippo लाइटर तरल या किसी अन्य धूम्रपान सहायक खरीदने की आवश्यकता होगी।
    • ध्यान रखें कि जब तक आपके लिए कोई स्नेह नहीं होता तब तक यह नया लाइटर खरीदने में आसान होगा।
  • Video: मिनटों में साफ करें गैस लाइटर को बिना महंगे क्लीनर के - clean gas lighter in minutes in hindi

    फिक्स एक लाइटर चरण 7 नाम वाली छवि
    2
    ब्यूटेन गैस हल्का पत्थर बदलें पत्थर तंत्र का हिस्सा है जो स्पार्क बनाता है यह एक छोटा सिलेंडर लगभग 1/4 इंच लंबा है पत्थर बदलने के लिए, लौ और पहिया के आसपास के धातु को हटा दें। आपको इसे बाहर निकालने के लिए पत्थर को चालू करना होगा। एक बार जब आप धातु को निकाला है तो आप एक वसंत देखेंगे। वसंत में आमतौर पर लगभग 2.5 सेमी (1 इंच) की लंबाई 3.75 सेमी (1 और 1/2 इंच) होती है। पत्थर लगभग 0.62 सेमी (1 इंच), साथ ही काले और बेलनाकार के तंत्र का छोटा टुकड़ा है। पत्थर को चिंगारी बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है वसंत से पत्थर निकालें और नया पत्थर रखें लाइटर को पुनः सरल करना सरल है: पत्थर को रखें, वसंत वापस छेद में डालें और ढक्कन की जगह दें।
  • आप इंटरनेट पर 75 सेंट के लिए नए पत्थर खरीद सकते हैं।
  • फिक्स ए लाइटर चरण 8 नामक छवि
    3
    एक ज़िपो लाइटर का पत्थर बदलें पत्थर बदलने के लिए, हल्का खोलें और आंतरिक आवरण खींचें। आंतरिक खोल हर तरफ पांच छेद वाले ऑब्जेक्ट है। जब तक आप इसे पूरी तरह से निकाल नहीं लेते तब तक खींचना चाहिए। इस आवरण के तहत आपको एक पेंच के साथ कपास के समान एक टुकड़े मिलेगा। पेंच को सावधानी से खोलना और उसे वसंत के बगल में और आंतरिक धातु का एक छोटा सा टुकड़ा खींचें। नया पत्थर रखो, वसंत की जगह, पेंच को कस लें और जगह में आंतरिक आवरण रख दें। आप इसे फिर से उपयोग करने के लिए तैयार होंगे
  • फिक्स एक लाइटर चरण 9 नामक छवि
    4
    उस धातु को निकालें जो लौ के छेद के आसपास होती है, अगर यह छोटी या बुझती है। यदि ऐसा होता है, तो गैसोलीन को जारी करने में समस्या है यह चिमटी के साथ ऐसा करना संभव है, ठीक नाक सरौता या काम करता है जो कुछ भी। उस नोजल को चालू करें जो कुछ हद तक गैस को खो देता है क्योंकि यह बहुत तंग होगा। यदि यह काम नहीं करता है तो आपको नया लाइटर खरीदने की आवश्यकता हो सकती है। सौभाग्य से वे बहुत महंगा नहीं हैं
  • Video: गैस का लाइटर कैसे ठीक करें how to repair a gas laiter gas laiter kaise Thik kare

    युक्तियाँ

    • बीआईसी लाइटर आमतौर पर पहिया पर एक रबर बैंड होता है जो चिंगारी बनाता है जो काफी परेशान हो सकता है। इसे से छुटकारा पाने के लिए बस उस धातु को हटा दें जो लौ के चारों तरफ और इस बैंड को खींच दें जब तक कि आप इसे पूरी तरह से हटा दें (अपनी अंगुलियों या पिलर के साथ)।
    • लौ (या आंतरिक खोल) के चारों ओर धातु को निकालने का सबसे आसान तरीका चाकू या पतली वस्तु का उपयोग करने के लिए इसे बटन से दूर रखने के लिए पर्याप्त लचीला है जो इसे रखता है।
    • जब आप ज़िपो को भरने जा रहे हैं, तो आमतौर पर थोड़ी देर के लिए हल्के उल्टा छोड़ने में सहायक होता है या इसे भरने के एक मिनट के बाद।
    • किसी भी प्रकार के लाइटर को संभालने में विस्फोट के जोखिम होते हैं, इसलिए सावधान रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com