ekterya.com

लकड़ी का कोयला के साथ एक अच्छी आग कैसे तैयार करें

ग्रिल से कई रूकीयां आग को स्थापित करने और बनाए रखने में कठिनाई होती हैं। यहां हम आपको कुछ सरल कदम देते हैं जिसके साथ आप नौसिखिया होने से रोकेंगे।

चरणों

1

Video: लिट्टी चोखा बनाने का तरीका।लिट्टी चोखा बनाने की विधि।litti chokha

ग्रिड के केंद्र में शीर्ष के साथ कोयले के टुकड़े के साथ एक "पिरामिड" बनाएं। यद्यपि आप इसे अपने हाथों से कर सकते हैं, यह आवश्यक है। जब आप चारकोल खाली करने जा रहे हैं, तो सिर्फ ग्रिल के केंद्र में लकड़ी का कोयला बैग खोलने की बात करें, जिससे कि पिरामिड स्वाभाविक रूप से बने रहें।
  • 2
    हल्का तरल पदार्थ के साथ चारकोल को मिलाएं। अभी ग्रिल मत करो - इसके बजाय, कोयले में प्रवेश करने के लिए तरल के करीब 5 मिनट प्रतीक्षा करें।
  • 3



    लाइटर तरल पदार्थ को फिर से रिक्त करें कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें और अब अगर आप ग्रिल को चालू करते हैं
  • Video: दांत दर्द, दांतों के छेद, दांतों का सड़ना, पायरिया और मसूड़ों में सूजन हो तो ये एक दिन में असर देखिये

    4

    Video: Insulating my Narrowboat Fire with Silicate Boards - 32

    जब अधिकांश टुकड़े भूरे रंग के राख से ढके हुए हैं, तो उन्हें ग्रिल पर फैल गया।
  • वीडियो

    Video: How to make litti chokha part 2

    युक्तियाँ

    • एक अन्य अच्छी विधि "मैच हड़ताल" या दूसरे कोयले का उपयोग करना है जो पहले से ही हल्का तरल पदार्थ है एक बड़ी कॉफी में कोयले को खाली कर सकते हैं जिसके पास पक्षों और तल में छेद हैं चारकोल को छेदों के माध्यम से हल्का कर सकते हैं और इसे 5-10 मिनट तक जला दें जब तक कि लकड़ी का कोयला गर्म न हो जाए। सावधान रहें, क्योंकि यह बहुत गर्म हो सकता है, ग्रिल पर लकड़ी का कोयला खाली करने के लिए अपने हाथों का उपयोग न करें।
    • एक पुरानी चाल: यदि आप कोयला को जल्दी से जला देना चाहते हैं, तो आप दोनों को समाप्त होने के साथ (मूल रूप से एक ट्यूब) कोने में कोयले डाल सकते हैं। मान लें कि आप कोयले को एक सपाट सतह पर रख दिया है, यह शीर्ष कोयले पर गर्म हवा को नियंत्रित करके एक प्राकृतिक चालू होगा। अधिक स्थान कोयले और हवा के माध्यम से पारित करने के लिए कर सकते हैं, वर्तमान में बड़ा होगा और कोयला तेजी से जला देगा

    चेतावनी

    • एक जलती हुई कोयले को कभी न छूएं, केवल एक चीज होगी जो कि आप खुद को जला लेंगे।
    • चारकोल पर हल्का तरल पदार्थ स्प्रे कभी नहीं। इससे बहुत गंभीर चोट लग जाएगी * एक आग शुरू करने के लिए गैसोलीन का उपयोग कभी नहीं
    • लाइटर तरल पदार्थ के साथ कार्बन का उपयोग कभी भी मांस धूम्रपान करने के लिए नहीं किया जाना चाहिए, जब तक आप अपने मांस को पेट्रोल की तरह स्वाद नहीं लेना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com