ekterya.com

उपयोग किए गए कैमरे की जांच कैसे करें

कैडोव के साथ कीव 88 नाम वाली छवि

क्या आपके पास एक दराज या अपने गेराज में संग्रहीत एक कैमरा था, लेकिन आप निश्चित नहीं थे कि यह काम करता है या नहीं? अगर आप इसे कोशिश करते हैं तो आप इसे अपना पसंदीदा कैमरा बना सकते हैं यह जानने के तरीके भी हैं कि क्या यह अभी भी काम कर सकता है।

चरणों

1
सुनिश्चित करें कि सभी टुकड़े हैं उनमें से कुछ उत्कृष्ट कैमरा ऑपरेशन के लिए आवश्यक नहीं हो सकते हैं। हालांकि, आपके विचार से कुछ अधिक महत्वपूर्ण हो सकते हैं - उदाहरण के लिए, शिकंजा की हानि, कभी-कभी कैमरे से रोशनी से बचने का कारण हो सकता है।
  • 2
    सही आकार और वोल्टेज में से एक के साथ बैटरी को बदलें। मुख्य रूप से ध्यान रखें कि बैटरी के लिए बनाया गया कैमरों अभी भी आकार में बराबर हो सकता है, लेकिन कोई वोल्टेज (आप इस समस्या को पाते हैं हतोत्साहित नहीं है: नीचे युक्तियाँ पढ़ें)। इस बीच, जंग के लिए बैटरी डिब्बे की जांच करें)। आप जंग मिल जाए, यह एक तौलिया थोड़ा साबुन कागज से पोंछ और आवश्यक होने पर पेचकश या एक कील के साथ खरोंच तक बैटरी संपर्क साफ है (यह भी सुरक्षा कवच की सेवा जो कर सकते हैं या नहीं पहनते हैं)।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि लेंस साफ है इसका मतलब है, कि वे भंग, नमी और कवक से मुक्त होते हैं खरोंच छवि के परिणाम को बहुत प्रभावित नहीं करेगा लेकिन कवक कभी कभी यह करता है और दृश्य आर्द्रता भी होता है।
  • 4
    फ़ोकस और ज़ूम रिंग को आज़माएं फ़ोकस की अंगूठी पूरी रेंज में पूरी तरह से घुमाएगी। ज़ूम की अंगूठी को अपनी रेंज में नरम रूप से घूमना चाहिए (या कुछ ज़ूम लेंस के मामले में स्लाइड) फोकस रिंग थोड़ा ढीली होनी चाहिए, बहुत किफायती लेंस के अलावा।
  • छवि शीर्षक 05_Check_shutter_speed_dial_448.JPG
    5
    सुनिश्चित करें कि कैमरा पर सभी डायल और लीवर लॉक नहीं हैं। इसमें गति नियंत्रण और आईएसओ / एएसए स्पीड डायल (यदि आपके पास है), साथ ही मैनुअल कैमरे पर खींचें लीवर भी शामिल है। याद रखें कि कुछ कैमरों के पास डायल पर बटन लॉक होगा, इसलिए आपको चालू होने से पहले प्रेस की आवश्यकता होगी
  • छवि शीर्षक 04a_Check_aperture_ring_297.JPG
    6



    यह जांचें कि उद्घाटन की अंगूठी, यदि आपके पास है, तो धीरे-धीरे इसकी रेंज पर घुमाएं इसके लिए किसी भी प्रयास की आवश्यकता नहीं है (हालांकि यह याद रखना है कि कुछ नॉनऑन ऑटोफोकस लेंस में न्यूनतम एपर्चर पर रखने के लिए लॉक स्विच होगा)।
  • 7
    शटर की जांच करें ऐसा करने के लिए, कैमरे के पीछे खोलें और इसे एक उज्ज्वल प्रकाश स्रोत ("नहीं" सीधे सूर्य तक) के लिए निर्देशित करें। शटर की सभी शटर गति में गोली मारो और सुनिश्चित करें कि अंधा या शटर ब्लेड जल्दी से खुले हैं आपको लेंस के माध्यम से एक छोटी सी प्रकाश दिखाई देनी चाहिए। यहां तक ​​कि बहुत तेज शटर गति (1/1000 से अधिक) पर

    अगर यह काम नहीं करता है: यह शटर की गति को उन लोगों को प्रतिबंधित करता है जो सही वाले के रूप में सेट होते हैं या आवश्यकतानुसार खोलने को खोलना लेकिन आपको वास्तव में एक पेशेवर कैमरे की जांच करना होगा या यदि आप हिम्मत करेंगे तो यह स्वयं करें
  • 8
    उद्घाटन के समापन तंत्र की जांच करें ऐसा करने के लिए, च के एपर्चर में अपने कैमरे पूरी तरह से मैनुअल, किसी भी शटर गति सेट सेट / 22 (या जो भी अपने लेंस खोलने की सबसे छोटी) और एक धीमी गति से शटर गति निर्धारित करते हैं, तो यह काम करेंगे तुरन्त।

    अगर यह काम नहीं करता है: यह लेंस की एक समस्या नहीं है सुनिश्चित करने के लिए यदि संभव हो तो, एक ही कैमरा सिस्टम के साथ एक और लेंस प्राप्त करें। दूसरी ओर, कई लेंस, विशेष रूप से कैमरों कि, SRL नहीं हैं ज्यादा तेज और व्यापक की तुलना में आपको लगता है, इसलिए एक बहुत व्यापक खोलने का उपयोग करने में संकोच नहीं करते, तो उद्घाटन सही ढंग से या यदि बंद नहीं होती है "के लिए बंद कर देता है "लेकिन तत्क्षण (जैसे दिख कम), कुछ कैमरा सिस्टम जो है, जबकि माप किया जाता है अपने लेंस को बंद करने और रख सकते मापने उद्घाटन बंद करने का एक तरीका है, जबकि शूटिंग उन्हें बंद कर दिया है।
  • Video: How to Fix ABS Brake Problems Yourself

    9

    Video: तांत्रिक प्रयोग-1|Tantrik Vidya| कैसे जाने तांत्रिक प्रयोग(Black Magic)हुआ एवं उपाय||Suresh Shrimali

    यदि कैमरा है, तो फोकस सहायता देखें। मैन्युअल रूप से एक ऊर्ध्वाधर वस्तु (फर्श पर गोंद की तरह) की दूरी पर स्थित पर ध्यान केंद्रित एक टेप में जाना जाता है-का उपयोग करता है (यदि आप कम दूरी माप रहे हैं फिल्म विमान से उपाय याद करते हैं, लेंस के सामने से नहीं)। अपने लेंस पर फ़ोकस स्केल पर इस दूरी को सेट करें सहायता दृष्टिकोण की जांच करें कि दृश्यदर्शी छवि तेज है बनाने के लिए (रेंजफाइंडर कैमरों में, "साफ" का अर्थ है rangefinders के केंद्र में दो छवियों गठबंधन कर रहे हैं)।

    अगर यह काम नहीं करता है: यह संभावना है कि दृष्टिकोण में मदद संरेखण से बाहर है इसे करने के लिए इस्तेमाल हो जाओ विभिन्न दूरीों पर फ़ोटो की एक श्रृंखला को देखें कि यह देखने के लिए कि कैमरे और लेंस किस प्रकार गलत तरीके से स्थापित किए गए हैं और इसे याद रखें ताकि आप तस्वीरें लेते समय इसे समायोजित कर सकें
  • छवि शीर्षक 07_Test_meter_698.JPG
    10
    अपने कैमरे के प्रकाश मीटर की कोशिश करें यदि आपके पास बाहरी प्रकाश मीटर नहीं है जो अच्छी तरह से काम करता है, तो आपका सर्वश्रेष्ठ विकल्प आपके डिजिटल कैमरा का उपयोग करना है यदि आपके पास नहीं है, तो एक मिलता है एक मीटर एक कम विपरीत दृश्य (ग्रास या डामर का एक टुकड़ा ठीक हो जाएगा) अपने कैमरे के साथ से पढ़ ले रहा है, तो एक डिजिटल कैमरा के साथ बिल्कुल वैसा ही आईएसओ, शटर गति में एक ही वस्तु के एक ही हिस्से में एक निर्णय करते हैं और उद्घाटन। डिजिटल कैमरा के साथ ली गई शॉट को देखने के लिए जांचें कि क्या कोई अत्यधिक विषमता या बड़े पैमाने पर अंडरएक्सस्पोज़र है।

    अगर यह काम नहीं करता है: अगर आप भाग्यशाली हैं, तो आप पा सकते हैं कि अपने कैमरे आप गलत मीटर रीडिंग लगातार दे रहा है। contrast- के तहत प्रकाश व्यवस्था की स्थिति की एक किस्म में इसे देखें यदि आप पाते हैं 1/500 के एक शटर गति एक दृश्य जहां प्रकाश मीटर अपने कैमरे से पढ़ने 1/250 था और अलग एक दृश्य और के लिए उपयुक्त हो गया होता बहुत मद्धम जहां शटर गति है 1/30 मीटर रीडिंग 1/15 के लिए अधिक उपयुक्त हो गया होता, तो आप सही हैं: या तो सेट जोखिम मैन्युअल रूप से एक शटर गति तेज समापन उपयोग करने के लिए या फिर जोखिम मुआवज़ का उचित उपयोग करें "असंगत" गलत, तो आप अपने मीटर बाहरी प्रकाश ले जाने के लिए है। अन्यथा, वह क्षतिपूर्ति करने के लिए एक तरह से देखता है और एक बंद या दो मूल के अनुसार है और एक नकारात्मक फिल्म, एक बड़े पैमाने पर जोखिम अक्षांश है लेता है।
  • 11

    Video: Never Buy Plastic Parts for Your Car Again, Do This Instead

    अगर आपके पास ऑटोफोकस वाला कैमरा है, तो अपने ऑटोफोकस का परीक्षण करें अधिकांश कैमरों में, शटर बटन को आधे से दबाकर ऑटोफोकस सक्रिय किया जाता है आप लक्ष्यों और एसएलआर कैमरों के साथ कुछ आंदोलन को सुनकर देखना चाहेंगे, जो ध्यान से बाहर आ जाएगा।

    अगर यह काम नहीं करता है: अगर आपके पास स्विच है जो लेंस पर "ए / एम" या "वायुसेना / एमएफ" है, तो सुनिश्चित करें कि "ए" या "वायुसेना" सक्रिय है। अन्यथा, मैन्युअल रूप से फ़ोकस करें। यह वांछित है कि फोकस पुष्टिकरण (आमतौर पर ऑटोफोकस बिंदु फ़ोकस में होने पर व्यूफ़ाइंडर में एक हरे रंग का डॉट) काम करना जारी रखना चाहिए।
  • 12

    Video: कैसे जाने मोबाइल में क्या खराबी है

    सुनिश्चित करें कि आपकी मूवी का DX कोड सही तरीके से पढ़ता है। डीएक्स कोडिंग 1 9 80 के दशक के मध्य से स्वचालित और अर्ध-स्वचालित कैमरों की एक विशेषता है, जिससे कि फिल्म की आईएसओ (संवेदनशीलता) स्वचालित रूप से पढ़ने की अनुमति देता है। यह समस्या असामान्य नहीं है, यह मुख्य रूप से कॉम्पैक्ट कैमरों तक सीमित है जो सस्ती हैं और कुछ लीका कैमरे जो बहुत महंगा हैं अगर आप वास्तव में उस कैमरे के साथ तस्वीरें लेने की योजना बना रहे हैं, तो आप इसे वैसे भी देख सकते हैं। आम तौर पर, ऊपरी एलसीडी पर पढ़ना आपको बताएगा कि आईएसओ का पता लगाया गया है जब फिल्म भरी हुई है।

    अगर यह काम नहीं करता है: डीएक्स कोड पढ़ने के पिन (पिंस) को शराब से साफ करने का प्रयास करें। अन्यथा, अधिकांश कैमरों में आईएसओ मैन्युअल रूप से कॉन्फ़िगर करने का विकल्प होता है, इसलिए इसे कॉन्फ़िगर करें। यदि आप नहीं करते हैं, यहां तक ​​कि यहां तक ​​कि सभी स्वचालित कैमरे, यहां तक ​​कि खराब स्थिति में भी, जोखिम मुआवजा निर्धारित करें। अगर आईएसओ 50 आईएसओ फिल्म के साथ 100 पर है, तो एक्सपोजर मुआवजा 1 सेट करें यदि आपके पास 400 आईएसओ फिल्म है और कैमरा इसे 200 के रूप में पहचानता है, तो इसे एक्सपोज़र मुआवजा -1 में सेट करें- लेख पढ़ें कैमेरा में एक्सपोजर को कैसे समझें
  • युक्तियाँ

    • पुराने कैमरों अक्सर छोटे बैटरी के लिए धातु कवर है जब इन बहुत बार बदल नहीं कर रहे हैं और भूल जाते हैं वहाँ में कवर और मीटर या प्लग अगर बिजली अक्षम करने क्षय करने के लिए आते हैं। तेल में से एक या दो बूँदें ढक्कन के किनारे के आसपास समय के लिए और ध्यान से वितरित फंस गंदगी अंदर है सोख और ढक्कन ढीला होगा। लेकिन तेल कक्ष के इंटीरियर को नुकसान पहुंचा सकता और गंदगी को बनाए रखने या पेस्ट और यहां तक ​​कि धीरे-धीरे भाप और इस तरह के लेंस के रूप में नमी पारदर्शी भागों वितरित कर सकते हैं। तो कैमरे के साथ इस चाल वापस जीवन के लिए उपयोग करें कि मज़ा तो है, लेकिन महंगा नहीं है, और पेपरवेट या स्क्रैप किया जा रहा बंद करो। केवल एक छोटे से तेल का उपयोग क्योंकि यह केवल पागल में लीन होने की जरूरत है, कि अगर विफल रहता है, एक और रणनीति की कोशिश करो। मूल्यवान या विशेष कैमरों के लिए एक पेशेवर की मदद पर विचार करें।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसका ठीक से उपयोग करते हैं और जो भी आप प्रयास करते हैं, वास्तव में कैमरे में मौजूद हैं, इसका परीक्षण करने से पहले अपना कैमरा मैनुअल पढ़ें।
    • 1 9 50 के दशक के बाद से, कुछ नए ऑटोफोकस कैमरों के साथ कुछ मैनुअल फ़ोकस कैमरे के पास मैकेनिकल या इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉक थे, जो फिल्म लोड किए बिना कैमरे के सूखा शॉट को रोका था। डरे मत हो, अगर आप कैमरे पर सूखी शॉट्स नहीं कर सकते हैं जो लोडेड मूवी नहीं हैं - आपको पता चल जाएगा कि यह बिल्कुल भी समस्या नहीं है।
    • अपने कैमरे मोड पूरी तरह से शटर गति और एपर्चर परीक्षण करने के लिए मार्गदर्शन है, तो आप एपर्चर प्राथमिकता सेटिंग खोलने या एक पूरी तरह से स्वचालित कैमरा मंद प्रकाश या धूप के स्रोतों की ओर इशारा करते के साथ एक स्वचालित कैमरा के साथ भी ऐसा ही कर सकते हैं । इसके अलावा, यदि आपको शटर प्राथमिकता वाले कैमरे में अपना उद्घाटन समापन तंत्र देखने की आवश्यकता है, तो आप इसे शटर गति समायोजित करके कर सकते हैं
    • कैमरे की ज़रूरत के मुताबिक वोल्टेज में थोड़ी सी फर्क और मौजूदा बैटरियों के जरिए कैमरे को नुकसान पहुंचा सकता है या यह काम नहीं करने के कारण हो सकता है, लेकिन आम वोल्टेज अंतर केवल पुराने और आधुनिक पारा बैटरी के बीच वोल्टेज अंतर का अंश है। , विषाक्त पदार्थों के साथ ही साथ क्षारीय पदार्थ कम स्थिर, सरल और बेहतर होते हैं लेकिन चांदी ऑक्साइड बैटरी से कम सस्ते होते हैं। मुख्य प्रभाव साधारण प्रकाश मीटर में देखा जा सकता है: "सनी 16" मानक के अनुसार एक सनी मध्य-दिवसीय दृश्य को पढ़ना चाहिए और एएसए / आईएसओ सेटिंग को क्षतिपूर्ति के लिए समायोजित किया जा सकता है। सबसे परिष्कृत व्यवस्था में रूपांतरणों के साथ नई पारा बैटरी, शॉर्ट-लाइफ जस्ता-एयर बैटरी, चांदी ऑक्साइड बैटरियां, एक अलग प्रकार की बैटरी के लिए पेशेवर पुन: लेनदेन और कैमरे में स्कॉट्की डायोड के अतिरिक्त उधार लेना शामिल है आंतरिक रूप से चांदी ऑक्साइड बैटरी के वोल्टेज को कैमरे की जरूरत के मुताबिक रिलीज़ करते हैं।रोक्कर फ़ाइलें - बुध की दुविधा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com