ekterya.com

कैसे ripped जींस पैच करने के लिए

आम तौर पर, जींस बहुत प्रतिरोधी वस्त्र का एक प्रकार है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि वे समय के साथ नहीं पहनते हैं यह बहुत चुनौतीपूर्ण हो सकता है जब जीन्स की एक जोड़ी आपको बहुत अधिक पसंद करती है जिससे दर्द होता है। सौभाग्य से, उन्हें डंपेस्टर से बचाने के लिए बहुत आसान है। चाहे वे अस्थिर हो या बड़े अंतर हो, इस समस्या को सुलझाने के कई तरीके हैं।

चरणों

विधि 1

एक चीर ठीक करें
फिक्स रिप्ट जीन्स चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
फंसे किनारों को काटें। जीन्स को ठीक से तय करने से पहले, आपको पहले से ढीले धागे या फंसे किनारों को काट देना होगा। कैंची की एक जोड़ी ले लो और कटौती बहुत borde- के करीब है सब कुछ है कि रहता है, लेकिन सामग्री है कि बचाया जा सकता है खराब बिना खत्म करने चाहिए।
  • फिक्स रिप्ट जीन्स चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: Akhiyan Akhiyan (Hindustan Ki kasam) Ajay Devgan Susmita Sen

    चीर सीना सीवन अगर आपने बहुत कपड़े क्षतिग्रस्त नहीं किया है और आंसू छोटा है, तो आप आमतौर पर पैच का उपयोग किए बिना इसे पैच कर सकते हैं। सबसे पहले, जींस को मोड़ो - उस तरह, जब चीजें, नए तेजी को नहीं देखा जाएगा। सुई और धागा लें, और जब तक आंसू की मरम्मत नहीं हो जाती, तब तक पीछे हटें। टांके के बीच एक न्यूनतम स्थान छोड़ने की कोशिश करें
  • यदि संभव हो तो, अपने जीन्स के दूसरे तेजी के रूप में एक ही धागे का उपयोग करें कई मामलों में, यह सफेद या काला हो जाएगा अगर आंसू एक बहुत ही ध्यान देने योग्य जगह में है और नियमित तेजी से दूर है, तो कपड़े (आमतौर पर नीले या काले रंग) के समान रंग के समान धागे को चुनना बेहतर होगा।
  • फिक्स रिप्ट जीन्स स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    अतिरिक्त धागे और किसी भी बाहर निकलने वाली सामग्री को काट लें एक बार जब आप चीर को सीवन कर लेते हैं, तो आप कपड़े के किसी भी स्क्रैप को बचा सकते हैं। जीन्स के कपड़े के रूप में संभव के रूप में धागे को कटौती सुनिश्चित करें। यदि आप फटकारे हुए किनारों को ढूंढते हैं जिन्हें आपने पहली बार ध्यान नहीं दिया, तो उन्हें काटें।
  • फिक्स रिप्ट जीन्स स्टेप 4 नाम वाली छवि
    4
    अपने जीन्स को लोहा अब जब आप व्यवस्था बना चुके हैं, तो आपको लोहे के साथ जींस को मुहर देना होगा। यह सिलवटों को चिकना कर देगा और आपके पैंट को ताजगी का स्पर्श देगा।
  • विधि 2

    एक टूटी हुई सीट पैच करें
    फिक्स रिप्ट जीन्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: Thrift Shopping In Australia (Op-Shopping!) Haul and an Announcement

    1
    विभिन्न प्रकार के आँसू के बीच का अंतर पहचानें एक टूटी हुई सीट पैच करें यह एक आम आंसू की तुलना में एक अलग दृष्टिकोण की आवश्यकता है - आम तौर पर तेजी के कपड़े पैंट की एक जोड़ी के बाकी हिस्सों के मुकाबले अधिक प्रबल होते हैं यद्यपि यह नियमित कपड़े सिलाई से ज्यादा कठिन हो सकता है, यह अंत में बहुत अच्छा लगेगा - यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो प्रारंभिक समस्या को खोजने के लिए लगभग असंभव हो जाएगा।
  • फिक्स रिप्ट जीन्स चरण 6 का शीर्षक चित्र
    2
    क्षति का मूल्यांकन करें और धागा तैयार करें ज्यादातर मामलों में, टूटे हुए सिम पर अधिकतर सेंटीमीटर मापा जाता है आम तौर पर, एक थ्रेड को काटने से आपकी बांह की लंबाई पर्याप्त होगी, जब तक कि ब्रेक कम या अतिरंजित रूप से बड़ा नहीं हो तेजी के टांके आमतौर पर बहुत तंग हैं और थ्रेड आपको लगता है जितना तेज़ी से पहनना होगा। यदि आपके पास कुछ धागा अंत में छोड़ दिया है, तो आप इसे हमेशा कट कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप मूल सीम के जैसा एक धागा चुनते हैं। यह कपड़े के रूप में हमेशा समान रंग नहीं होगा, क्योंकि कुछ ब्रांड सुनहरा धागा का उपयोग करते हैं। एक समान रंग चुनना व्यवस्था को नोटिस करना मुश्किल होगा।
  • फिक्स रिप्ट जीन्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    सीवन के साथ सिलाई कपड़े और टूटे हुए सीवन को पकड़ो, और धीरे-धीरे उन्हें फिर से शामिल करें मौजूदा पैटर्न का पालन करने की कोशिश करने के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है जितना बेहतर आप पैटर्न की नकल करते हैं, उतना कठिन होगा कि वह क्षेत्र आपके द्वारा निर्धारित किया गया।
  • सीवन के मोटे कपड़े के माध्यम से जाने के लिए आपको एक बहुत मजबूत सुई की आवश्यकता होगी।
  • फिक्स रिप्ट जीन्स चरण 8 का शीर्षक चित्र

    Video: सुई धागे या मशीन के बिना किसी भी कटे फटे कपड़े को रिपेयर करें सिर्फ 30 सेकेंड में। by Rubi'sRecipe

    4



    अंत में अतिरिक्त धागा कट। एक बार जब आप सभी आँसू को सीवन कर लेते हैं, कैंची की एक जोड़ी लें और अतिरिक्त धागे काट लें, जितना करीब आप कपड़े के लिए कर सकते हैं
  • फिक्स रिप्ट जीन्स स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    सीवन लौह लोहा एक बार जब आप सिलाई खत्म कर देते हैं, तो आपको सीवन लौह करना चाहिए। यह यार्न में झुर्रियों को चिकना कर देगा और आप अपनी पैंट में बनाई गई व्यवस्था को सील करने में मदद करेंगे।
  • विधि 3

    एक छेद पैच
    फिक्स रिप्ट जीन्स स्टेप 10 नाम वाली छवि
    1
    एक पैच प्राप्त करें जो आपके जींस की शैली और छेद के आकार जैसा होता है। जब यह एक बड़े छेद की बात आती है, जिसे एक सीवन के साथ पैच नहीं किया जा सकता है, तो सबसे अच्छा विकल्प एक पैच (कपड़े का टुकड़ा जिसे आप इसे कवर करने के लिए अपने जींस में एकीकृत कर सकते हैं) ढूंढना है। आप स्थानीय हस्तशिल्प और शिल्प की दुकान या कपड़ों की दुकान पर एक पैच पा सकते हैं। अपने जीन्स के रंग से मेल करने की कोशिश करें आपको एक पैच मिलना चाहिए जो उस छेद से थोड़ा बड़ा है जिसे आप कवर करने जा रहे हैं - इस तरह, आपके पास गलतियों को बनाने के लिए अतिरिक्त स्थान होगा।
    • हालांकि डेनिम पैच सबसे अच्छा विकल्प हैं यदि आप अपने जीन्स को पैच ढूंढ रहे हैं, तो आप समस्या को चमकीले रंग या फ़लालीन पैच के साथ उन्हें स्टाइलिश करने का एक अवसर बना सकते हैं। एक पैच जो अन्य वस्त्रों से बाहर खड़ा है उसे रखकर यह एक बहुत ही व्यावहारिक शैली देगा। हालांकि डेनिम (या इसकी विविधताएं) बेहतर दिखती हैं यदि आप जींस के अंदरूनी हिस्से को सीवे करते हैं, तो बाहर पैच रखने से उन्हें और अधिक आकर्षक और आकर्षक बना दिया जाएगा।
    • यदि आप मितव्ययी होना चाहते हैं, तो आप जींस की एक जोड़ी के अपने खुद के पैच को कटौती कर सकते हैं जो अब आप उपयोग नहीं करते हैं।
  • फिक्स रिप्ट जीन्स चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    फंसे किनारों को काटें। अगर छेद बहुत बड़ा है और एक पैच की आवश्यकता है, तो आप वैसे भी फंसे किनारों काट चाहिए। यद्यपि ऐसा लगता है कि आप जान-बूझकर सामग्री खो रहे हैं, तना हुआ किनारों आप इसे ठीक करने में मदद नहीं करेंगे, इसलिए उनमें से छुटकारा पाने के लिए सबसे अच्छा है और छेद साफ छोड़ दें कैंची ले लो और छोर के आसपास बचे हुए धागे को काट लें अंत में, कोई धागा आगे निकलना नहीं चाहिए।
  • फिक्स रिप्ट जीन्स स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    पैंट ऊपर चालू करें रिवर्स में जीन्स को चालू करना बेहतर होता है, खासकर पैच लगाने के लिए इस तरह, सबसे दृश्यमान शिखर बाह्य नहीं होंगे यदि आप गलतियां करते हैं तो यह आपको कुछ अतिरिक्त स्थान भी देगा।
  • आम तौर पर, रिवर्स पर डेनिम पैच सिलाई करना बेहतर होता है। यह इसे कम ध्यान देने योग्य बना देगा और सबसे अधिक दिखाई देने वाले टायर को कवर करेगा।
  • फिक्स रिप्ट जीन्स स्टेप 13 नाम वाली छवि
    4
    टाँके के बीच थोड़ा सा स्थान छोड़ दें एक बार जब आप गलत जीन्स पर अपनी जीन्स बदलते हैं, तो एक सुई और धागा लें और पैच को सीना दें। टांके के बीच एक न्यूनतम स्थान छोड़ने की कोशिश करें, क्योंकि आपको कपड़े से जींस को एकीकृत करना होगा।
  • फिक्स रिप्ट जीन्स चरण 14 का शीर्षक चित्र
    5
    पैच आयरन लोहा एक छोटा आंसू इस्त्री करने से पैच लागू करने के बाद इन्सानिंग जीन्स ज्यादा जरूरी है। इससे आपको पैच को मानकीकृत और सील करने में मदद मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • यह एक इस्त्री बोर्ड पर रखता है यह कपड़े को हानि करने के जोखिम के बिना काम करने के लिए आपको एक सुरक्षित सतह देगा - विशेषकर यदि आप बाद में लौह जाने वाले हैं
    • डेनिम की मरम्मत के लिए विशेष किट हैं जो यूएस $ 10 की लागत से है आप सिलाई सामग्री या कपड़ों के स्टोर में एक खरीद सकते हैं।
    • जीन्स जो अक्सर पहना जाता है, वे बहुत तेज़ी से पहनेंगे

    चेतावनी

    Video: Easy Way to do Rafu work - Repairing/Patching Hole in a Cloth (In Hindi)

    • समस्या को ठीक करने के लिए बहुत लंबा इंतजार न करें। थोड़ी सी छोटी छेद के लिए थोड़ा छेद करने में चार हफ्तों तक लग सकते हैं, और समय के साथ क्षति खराब और खराब हो जाएगी (और तय करने में कठिन)। समय में समस्याओं का पता लगाएं और एक बड़ी आपदा से बचें।
    • सिलाई सुई से खुद को चोट पहुंचाने से बचें।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com