ekterya.com

लकड़ी से decals कैसे निकालें

लकड़ी में रखे गए उत्पादों के लेबल को कुछ आसानी से निकाले जाने में सक्षम होना चाहिए। यदि आपका बच्चा हर जगह डायनासोर स्टिकर लगा रहा है, तो उन्हें निकालने के लिए आपको थोड़ा काम करना पड़ सकता है। यदि आपका पहला प्रयास काम नहीं करते हैं तो निराश मत महसूस करें। प्रत्येक डेकेल को विभिन्न तरीकों की आवश्यकता होगी और यह भविष्यवाणी करना आसान नहीं होगा कि उपयोगी क्या होगा।

चरणों

विधि 1

गर्मी का उपयोग करें
छवि स्टिकर ऑफ वुड चरण 1 प्राप्त करें
1
डीकेल गर्म न्यूनतम तीव्रता पर ड्रायर या गर्मी बंदूक का उपयोग करें। कुछ सेकंड के लिए पूरे डेक को गरम करें, फिर एक कोने में गर्मी पर ध्यान केंद्रित करें। आप अगले चरण के साथ जारी रखते हुए हीटिंग जारी रखें।
  • ड्रायर 5 सेमी (2 इंच) की दूरी पर लकड़ी से दूर होना चाहिए, और गर्मी बंदूक 7.5 सेमी (3 इंच) की न्यूनतम दूरी पर होना चाहिए। अधिकतम 10 से 15 सेकंड के लिए गर्मी। यदि आप अत्यधिक गर्मी लागू करते हैं, या डिकल एक दाग छोड़ सकता है, तो लकड़ी का खत्म क्षतिग्रस्त हो सकता है
  • 2
    एक फ्लैट, चिकनी ऑब्जेक्ट के साथ डिकल उठाएं लकड़ी के लिए सबसे सुरक्षित विकल्प प्लास्टिक का क्रेडिट कार्ड या एक रंग का उपयोग करना है यदि लकड़ी मूल्यवान या पुरानी नहीं है, तो संभवतः एक स्पैटुला, पैलेट का चाकू या दांत के बिना पतली मक्खन के लिए एक चाकू का उपयोग करना सुरक्षित होता है। डीलल के किनारे को ध्यान से ध्यान से खिसकाएं, कोने में उढाने के लिए इसे गर्म करें यदि यह काम नहीं करता है, तो अगले चरण का उपयोग करें, लेकिन हाथ में उपकरण है।
  • यदि आप मूल्यवान या पुरानी लकड़ी के टुकड़े से निपटने जा रहे हैं, तो आप कील का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आपके चाकू कार्ड के नीचे जाने के लिए बहुत मोटे होते हैं, तो उस सामग्री के एक कंटेनर के ढक्कन के मध्य से प्लास्टिक का एक वर्ग काट दें।
  • 3
    क्लिप के साथ डिकल को गर्म के रूप में खींचें एक किनारे उठाने के बाद, इसे चिमटी या ठीक-नाक पियर के साथ संलग्न करें इसे 180 डिग्री में मोड़ो और बिट के द्वारा डिकल बिट खींचें। नाजुक लकड़ी के मामले में, लकड़ी के अनाज की दिशा में खींचें, ताकि आप फाइबर को निकाल नहीं सकें। जब आप करते हैं तो ड्रायर को झुकाएं, जो प्रक्रिया में गोंद को नरम करेगा। स्टीकर को फाड़ने की कोशिश न करें - अन्यथा, पेपर का चेहरा मेज पर बने रह सकता है और निकालने के लिए कठिन हो सकता है।
  • सभी गोंद अवशेषों को निकालने के लिए निम्न अनुभागों में से कुछ देखें
  • विधि 2

    सॉल्वैंट्स का उपयोग करें
    1
    सफेद सिरका के साथ decals के क्षेत्र को साफ करें एक कागज तौलिया या सफेद सिरका के साथ एक कपड़े सोख इसे डिकल पर रखें और इसे पांच मिनट तक आराम दें। बिट के द्वारा decal बिट को दूर करने के लिए एक नाखून या चिमटी का उपयोग करें
  • 2

    Video: किचन की डिजाइन I kitchen rolling shutter I modular kitchen india in hindi I किचन टिप्स इन हिंदी I

    गीले कपड़े के साथ उत्पादों के लेबल निकालें सामान्य तौर पर, फर्नीचर या खिलौने पर रखे गए उत्पादों के लेबल गीले कपड़े से भंग हो सकते हैं। हालांकि, शीशियों को अलग करने या प्रेस करने के लिए आने वाले डिकल्स में पानी न जोड़ें। पानी के संपर्क में आने पर ये दबाव संवेदनशील decals अधिक मजबूती से पालन कर सकते हैं।
  • लकड़ी को गीला मत करो - अन्यथा, आप बीन्स फैल सकते हैं और नुकसान का कारण बन सकते हैं।
  • Video: लाले लाल हो गईल - Tufani Lal Yadav - Lale laal Ho gayi - Bhojpuri New Song 2017

    3
    व्यावसायिक रूप से उपलब्ध गोंद क्लीनर का उपयोग करें अगर कपड़ा काम नहीं कर रहा है, तो गियो गन, गोफ ऑफ़, 3 एम जनरल पर्पज एडीजिव क्लीनर या सॉफिंग उत्पादों जैसे साइट्रस तेलों की कोशिश करें। आपको केवल डिकल को गीला करने के लिए पर्याप्त उपयोग करना चाहिए। प्लास्टिक या प्लैटिनम decals के मामले में, आपको उत्पाद को हल्का करने के लिए कुछ मिनट इंतजार करना चाहिए, या किनारे को उठाने का प्रयास करें और नीचे एक अतिरिक्त ड्रॉप डालें। जब यह गीला और नरम होता है, तो ऊपर बताए अनुसार इसे अलग या खरोंचने का प्रयास करें।
  • सबसे पहले आपको लेबल पर संकेत पढ़ना चाहिए, ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि उत्पाद लकड़ी के लिए सुरक्षित है।
  • 4
    वेसलीन या एक मेन्थॉल मरहम का उपयोग करें। इन्हें गोंदने और नरम करने के लिए 8 घंटे तक की आवश्यकता होती है - इसलिए, वे केवल इसके लायक होंगे यदि वे आपको स्टोर पर जाने से रोकते हैं जब डिकल नरम होता है, तो इसे गोंद अवशेषों के साथ मिलाकर रखें। शेष कचरे में केंद्रित और शुद्ध डिशवाशिंग डिटर्जेंट के कुछ बूंदों को डालें। एक पेस्ट बनाने के लिए फ्रॉटलस और फिर इसे एक कागज तौलिया के साथ हटा दें।
  • 5



    तेल के साथ डिकल मिलाएं आप वनस्पति तेल (विशेष रूप से नीलगिरी), एक कम तीव्रता वाले खनिज तेल (जैसे डब्ल्यूडी 40 या समान) या बेबी ऑयल का उपयोग कर सकते हैं। डिकल पर कुछ बूंदों को लागू करें, इसे कुछ घंटों तक बैठने दें और फिर इसे खरोंचने का प्रयास करें। सब्जियों और खनिज तेलों के अलग-अलग प्रभाव हो सकते हैं, इसलिए उनमें से एक को अलग से उपयोग करना चाहिए।
  • यह अधूरा लकड़ी को गहरा बना सकता है यह अधिकांश जंगल के लिए हानिकारक नहीं है (यह अपने शैल्फ जीवन को भी सुधार सकता है) - हालांकि, आप गठबंधन के लिए लकड़ी के बाकी हिस्सों में तेल लगा सकते हैं। इस उद्देश्य के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पाद का उपयोग करें, न कि आपके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले तेल।
  • 6
    देखभाल के साथ शक्तिशाली सॉल्वैंट्स लागू करें इन रसायनों को अंतिम उपाय के रूप में उपयोग करें, क्योंकि वे कुछ लकड़ी के खत्म और पेंट को नुकसान पहुंचा सकते हैं। आप उन्हें केवल अच्छे वेंटिलेशन या बाहर के क्षेत्रों में ही इस्तेमाल करना चाहिए, क्योंकि उनके गैसों को जहरीला है और सबसे अधिक ज्वलनशील हैं। पहले लकड़ी के कोने में उत्पाद की जांच करें, तो आप यह सुनिश्चित करेंगे कि यह सुरक्षित है
  • ज्वलनशील तरल पदार्थ आमतौर पर सुरक्षित होते हैं यदि वे पेंट करने के लिए लागू होते हैं - वे उन्हें लकड़ी पर लगाने के तुरंत बाद वाष्पन करते हैं तब भी वे कुछ खत्म नुकसान कर सकते हैं
  • रंग पतला अगले सबसे सुरक्षित विकल्प हो सकता है - हालांकि, यह कई खत्म हो जाएगा। पहले आपको एक कोने में कोशिश करनी चाहिए
  • एसीटोन के साथ एसीटोन या वार्निश सॉल्वैंट्स वार्निश और प्लास्टिक से बने लकड़ी के खत्म को खत्म करेंगे - जो कि उनमें से अधिकतर हैं
  • Isopropyl शराब निश्चित रूप से अंतिम उपाय है, क्योंकि यह सबसे वार्निश को भंग कर सकता है और लकड़ी को नुकसान पहुंचा सकता है
  • विधि 3

    डैब्स से मलबे निकालें
    1
    तेल से बना हुआ कुछ उपयोग करें, जैसे नींबू का तेल इससे स्ट्रीकिंग नहीं होगा, लेकिन शेष चिपचिपा अवशेषों को निकालने की अनुमति होगी। आमतौर पर लकड़ी में इस्तेमाल होने वाली कुछ चीज़ों का उपयोग करना सबसे अच्छा है, इसलिए आपको इसे डिटर्जेंट से साफ नहीं करना पड़ेगा।
  • 2
    स्पष्ट चिपकने वाली टेप का उपयोग कर कचरे को हटा दें। पारदर्शी टेप (जैसे स्कॉच की "मैजिक टेप") किसी भी अवशेष को छोड़ने के बिना डिकल से गोंद को निकाल सकते हैं। इसे गोंद पर रखें और इसे एक ही प्रयास में खींच दें। यदि आपको पर्याप्त परिणाम न मिलें, तो अगले चरण पर जाएं
  • यदि लकड़ी मूल्यवान नहीं है, तो आप अन्य प्रकार की टेप का उपयोग कर सकते हैं। पैकिंग टेप का उपयोग न करें, क्योंकि आप लकड़ी में अपना कचरा छोड़ सकते हैं।
  • 3
    उस विलायक के साथ कचरे को हटा दें जिसे आपने इस्तेमाल किया है। यदि आप गोंद को भंग करने के लिए विलायक का इस्तेमाल करते हैं, तो यह शेष गोंद अवशेषों को हटाने के लिए उपयोगी होगा। एक ही पदार्थ के एक छोटे से अधिक के साथ एक कपड़े गीला। कोमल परिपत्र गति का उपयोग करके 10 मिनट तक रगड़ें।
  • इस पद्धति का उपयोग न करें यदि लकड़ी को रूघ लगता है या विलायक की वजह से विचलित दिखता है।
  • Video: दीवार पर डिजाइन कैसे बनाएं

    4
    साबुन पानी के साथ लकड़ी को प्रतिबंधित करें आप हल्के dishwashing डिटर्जेंट और पानी के साथ छोटे कचरे को हटा सकते हैं आपको डिटर्जेंट के एक या दो बूंदों को एक छोटे कप पानी में डालना चाहिए। कपड़ा या स्पंज गीला करें और इसे लकड़ी को साफ़ करने के लिए उपयोग करें।
  • 5
    रेत लकड़ी अगर कुछ भी नहीं काम करता है यदि आप इसे से डिकल या मलबे को नहीं हटा सकते, तो आप उन्हें रेत कर सकते हैं। डिकल और मलबे को हटाए जाने तक 80-धैर्य वाली सैंडपैड के साथ लकड़ी को रगड़ें, और अगर यह पहना जाता है तो सैंडपैड की जगह। एक 120 धैर्य के साथ चिकनी सतह बहाल sandpaper, और फिर एक 220 धैर्य के साथ।
  • रेत के बाद, फिनिश या पेंट को फिर से लागू करें जो लकड़ी की थी। यदि आपको नहीं पता कि समाप्त क्या था, तो आपको रेत की पूरी सतह होनी चाहिए और खरोंच से एक नया कोट लागू कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि लकड़ी का रंग बदल गया है या गर्मी उपचार के उपयोग के बाद सूख गया है, तो उसे लकड़ी के तेल का उपयोग करके पुनर्स्थापित करें।
    • कठोर और चमकदार लकड़ी की फिनिश परतें अपारदर्शी खत्म से अधिक समय तक रहती हैं। लकड़ी के एक मूल्यवान टुकड़े पर अपारदर्शी खत्म एक चेतावनी संकेत है, क्योंकि यह लगभग निश्चित है कि सॉल्वैंट्स इसे नुकसान पहुंचाएंगे।
    • कुछ प्रकार के स्टिकर गोंद को ठंडा करके, वे सूखे और आसानी से हटाए जा सकते हैं। आप इस पद्धति का इस्तेमाल लकड़ी के छोटे टुकड़ों पर कर सकते हैं - हालांकि, आपको ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें नुकसान पहुंचाए जाने का खतरा है। विशेष रूप से गीली लकड़ी तोड़ सकती है या कमजोर होती है अगर यह जमा देता है।

    चेतावनी

    • ज्वलनशील सॉल्वैंट्स के निकट गर्मी स्रोतों को धुएं या उपयोग न करें
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com