ekterya.com

कैसे विवादित होना चाहिए

मिगुएल एन्जल, आइंस्टीन, टेस्ला, लियोनार्डो दा विंची और ट्रूमैन के अलावा महान व्यक्तियों के अलावा भी आपस में भिड़ गए। यहां आपके लिए कुछ टिप्स भी हैं, जिन्हें पुस्तकों, इंटरनेट और अन्य पाठकों के ज्ञान से लिया गया है।

चरणों

विधि 1

लेखन और ड्राइंग
आपकी डोमिनिक हाथ चरण 9 निर्धारित करने वाला चित्र शीर्षक
1
लिखना या दोनों हाथों से ड्राइंग द्वारा शुरू करें कागज की एक शीट प्राप्त करें और तितलियों, वास, सममित वस्तुओं, अक्षरों, आकृतियों और कुछ भी जो दिमाग में आती है, ड्राइंग शुरू करें। यद्यपि आपका पहला स्ट्रोक भयानक होने वाला है, शुरुआत से ही प्रतिदिन कुछ पंक्तियां आकर्षित करें
  • अपने डोमिनंट हाथ चरण 2 को निर्धारित करने वाला चित्र
    2
    अपने विपरीत हाथ से लिखें गैर-प्रभावी हाथ से लिखना संभव है, यह केवल अभ्यास और दृढ़ संकल्प लेता है। आपका हाथ शुरुआत में दर्द हो सकता है, जब ऐसा होता है, तो ब्रेक ले लो और बाद में फिर से प्रयास करें - अंत में हाथ में तनाव गायब हो जाएगी।
  • आपके लिए लिखना आसान बनाने के लिए, एक हल्का पेन का उपयोग करें एक अच्छी गुणवत्ता वाला पेपर अनुभव को अधिक सुखद बनाने में भी मदद करता है।
  • अपने हाथ "मोड़" मत करो संभवतः पेन्सिल को जितना संभव हो सके उतना मुश्किल से लेने में मोहक हो सकता है, जिससे आपके हाथ को कवच बना दिया जा सकता है जैसे कि वह एक पंज होता है, लेकिन वह आपको सही ढंग से लिखने से रोक देगा और अंत में यह आपको चोट पहुँचा सकता है। अपने हाथ की स्थिति का ध्यान रखें और थोड़ी देर में इसे लिखकर लिखें।
  • इज़ेरियल हैंडलाईटिंग चरण 11 के शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने गैर-प्रभावी हाथ से लंबे समय तक लिखने का अभ्यास करने के लिए अभ्यास करें। हर दिन, लोअरकेस, अपरकेस और इटैलिक में वर्णमाला (यदि आप जानते हैं कि कैसे इटैलिक में लिखना है), अपने गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग करके लिखें। सबसे पहले, आपका हाथ हिलना होगा और आप दूसरे हाथों से पत्र लिखेंगे ही नहीं। हालांकि, अभ्यास करना जारी रखें और आपके गीत में सुधार करना शुरू हो जाएगा।
  • यदि आपको हाथ छोड़ दिया गया है और अपने दाहिने हाथ से लिखने का प्रयास करें, तो पृष्ठ 30 ° बाईं ओर बदलें यदि आप दाहिनी ओर हैं और अपने बाएं हाथ से लिखने का प्रयास करें, तो पृष्ठ 30 डिग्री को दाईं ओर बदल दें।
  • चित्र शीर्षक वाली लड़की को चरण 12 के लिए क्षमा करें
    4
    दर्पण में अपने प्रमुख हाथ से लिखें ताकि आप अपने दूसरे हाथ से उस स्थिति को देख सकें जिसे आपको अपनाना चाहिए। यह आपको एक स्पष्ट संदर्भ देता है और मस्तिष्क को गैर-प्रभावशाली हाथ के लिए एक ही स्थिति का अनुकरण करने में मदद करता है।
  • हैज़ सुंदर राइटिंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    5
    अभ्यास अभ्यास करें उदाहरण के लिए:
  • लिखने के लिए अपने nondominant हाथ का उपयोग करें "Wamba, स्पेन के राजा godo की लाश, वह कब्र से खोदकर निकाले और एक जस्ता बॉक्स है कि एक किलो, तौला में स्थानांतरित किया गया था" या इसी तरह के वाक्यांशों अभ्यास करने के लिए। (सुझाव दिया गया वाक्यांश एक पैनाग्राम है, जो कि एक वाक्यांश है जिसमें वर्णमाला के सभी अक्षर शामिल हैं)।
  • अभ्यास करने का एक अन्य तरीका: अपने पसंदीदा पाठ का एक छोटा पैराग्राफ प्राप्त करें और इसे बार-बार लिखें लेखन में अंतर को देखें और देखें कि आपको किस पत्र में सुधार करना होगा।
  • हैज़ सुंदर राइटिंग स्टेप 13 नामक छवि
    6
    ज़िग ज़ैग में लिखें। दाहिने हाथ और बाएं हाथ के साथ छोड़ दिया करने के लिए अधिकार के साथ अगले स्तर, लिखा बाएं से दाएं (सामान्य दिशा में) करने के लिए अग्रिम करने के लिए, जिसका अर्थ है लेने के लिए जब आप एक आईने में देखने के लिए पीछे की ओर वाक्य लिखते हैं। (यह कहा जाता है Bustrofedon)। यह बहुत उपयोगी है क्योंकि दायां handers एक तरह से लिखने के लिए उपयोग किया जाता है और अपने बाएं हाथ से एक और अधिक प्राकृतिक तरीके से लिख सकते हैं, दूसरे तरीके से लिख सकते हैं
  • हैज़ एवरियल हस्तलिपि चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    कम से कम एक महीने या उससे भी ज्यादा के लिए दैनिक वर्णित तकनीकों का अभ्यास करें जल्द ही आप अपने गैर-प्रभावी हाथ से स्पष्ट रूप से लिख सकते हैं, बहुत कम गलतियां कर सकते हैं।
  • विधि 2

    लाभ ताकत

    Video: Arun Jaitley ने दी चेतावनी, Naresh Agarwal ने हिंदुओ पर विवादित बयान दिया

    छवि शीर्षक वाला व्यायाम आपका फिंगर्स चरण 18
    1
    अपने गैर-प्रभावी हाथ को मजबूत करें मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए गैर प्रमुख हाथों से भार उठाएं हल्के वजन के साथ शुरू करें और भारी मात्रा का उपयोग करें जैसे आप ताकत हासिल करते हैं

    विधि 3

    अन्य गतिविधियां


    इमेज का शीर्षक, आपका डोमिनंट हैंड चरण 6 को निर्धारित करें
    1
    अपने गैर-प्रभावी हाथ से सब कुछ करो हालांकि केवल एक विशेष कार्य के लिए सव्यसाची होना चाहते हैं, यह बेहतर है क्योंकि अन्य कार्यों पर nondominant हाथ से कौशल कार्य आप में सुधार करना चाहते में अंतिम कौशल के लिए स्थानांतरित कर रहा है किसी भी गतिविधि के लिए nondominant हाथ का उपयोग करने के लिए तेजी से और कम निराशा होती है, जिससे यह । गैर-प्रबल हाथ हमेशा किसी भी प्रकार के कार्य के लिए उपयोग करें, न कि सिर्फ आधा समय। अपने लक्ष्य को किसी भी हाथ से एक कार्य पूरा में अधिक से अधिक दक्षता प्राप्त करने के लिए है, तो यह व्यर्थ लाभ प्रमुख हाथ के साथ और अधिक कौशल है और nondominant हाथ से कौशल प्राप्त कर रहा पर अपना ध्यान केन्द्रित करने के लिए अधिक महत्वपूर्ण है। एक अन्य कारण अपने प्रमुख हाथ का उपयोग नहीं है कि जब भी प्रमुख हाथ का उपयोग कर गैर प्रमुख हाथ की क्षमता खो देते हैं नहीं कर सकते, प्रमुख हाथ की क्षमता का, क्या आपको लगता है कि यह गैर प्रमुख हाथ का उपयोग करना आसान है कि बनाता है कम हो जाती है का उपयोग नहीं करते है।
  • छवि शीर्षक 23447 12
    2
    अपने गैर-प्रभावी हाथ से पकाने की कोशिश करें अपने कमजोर हाथ से अंडे या केक मिश्रण हिलाओ। उसी आंदोलन का इस्तेमाल करते हुए हिलाओ या हाथ से हरा दें, जो आप इटैलिक लिखेंगे।
  • ब्रश आपका दाग शीर्षक पर छवि ब्रेसिज़ के साथ चरण 2
    3
    अपने गैर-प्रबल हाथ से सरल कार्य करें चाहे आप अपने दाँत को ब्रश करें, चम्मच ले लें, एक क्लब के साथ मांस को हरा दें या बास्केटबॉल खेलें, वह सब करने की कोशिश करें, लेकिन अपने गैर-प्रभावी हाथ से। सैकड़ों साधारण कार्य हैं जो आप दैनिक आधार पर करते हैं, इसलिए आपके दूसरे हाथ से उन कार्यों में सुधार करने से आपको विवादित होने में सहायता मिलेगी।
  • छवि का शीर्षक है जो आपके डोमिनंट हैंड 7 का निर्धारण करता है
    4
    सरल कार्यों में आपके पास पर्याप्त अभ्यास करने के बाद, अपने गैर-प्रभावी हाथों से उन्नत मोटर कार्यों को शुरू करना, जैसे कि दर्पण में लिखना, पूल खेलना, चिंराइज़ फिक्स करना आदि। ऐसा करने से भी आप स्वचालित रूप से अगले काम है कि आप अपने nondominant हाथ से बनाने के एक छोटे से अधिक कौशल की तुलना में आप पहली बार में था है के लिए, अपने nondominant हाथ करने के लिए एक गतिविधि हस्तांतरण इतना करने के लिए सामान्य क्षमता का अभ्यास करने की अनुमति देता है । आपके दूसरे हाथ पर कार्रवाई करने की क्षमता भी हर बार जब आप अपने विपरीत हाथ से कार्य करते हैं तुम भी पहले तीन चरणों को छोड़ सकते हैं, यदि आप जल्दी से सव्यसाची बनना चाहते हैं और आप पहली बार में और अधिक धीरे धीरे इस तरह के कार्यों को पूरा करने की बोरियत बर्दाश्त नहीं कर सकता।
  • Video: अश्विनी चौबे का विवादित बयान ,राम मंदिर के सबसे बड़े विरोधी रहे है लालू यादव

    स्पिन ए बॉलिंग बॉल चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: Ramdas Athawale ने बताया- कैसे होना चाहिए अयोध्या की विवादित भूमि का बंटवारा?

    5
    जटिल कार्यों के लिए अपने गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग करें (जो खतरनाक नहीं हैं) एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आपका गैर-प्रभावी हाथ आपके मूल हाथ के स्तर को पार करेगा। यदि उपर्युक्त के बजाय आप दोनों हाथों का उपयोग करना शुरू करते हैं, तो एक अन्य कौशल के साथ मेल खाता होगा और आप मूल रूप से आपके पास कुछ कौशल खो देंगे। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपके मूल गैर-प्रभावी हाथ में मांसपेशी मेमोरी आपके मूल हाथ की तुलना में कम अवधि की स्मृति का हिस्सा है।
  • अपने डोमिनिक हाथ चरण 8 को निर्धारित करने वाला चित्र
    6
    जगलिंग सीखें तीन और चार गेंदों का उपयोग करना शुरू करें अपने कमजोर बांह को प्रशिक्षित करने का यह एक शानदार तरीका है
  • छपे अपने आप को खेलने के लिए बास गिटार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक उपकरण खेलते हैं जिसमें आपको दोनों हाथों की ज़रूरत होती है। उदाहरण के लिए, पियानो, बांसुरी, गिटार, सैक्सोफोन आदि। यह आपकी कमजोर बांह को मजबूत करने में आपकी मदद कर सकता है और आप दोनों हथियारों और हाथों में अधिक निपुणता प्रदान कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • धीरज रखो, चीजों को आसान बनाओ और मज़े करो अंत में आप इसे प्राप्त कर सकते हैं
    • यदि आप तेज़ी से आगे बढ़ना चाहते हैं, तो हर दिन अपने गैर-प्रभावी हाथ से पैराग्राफ (बाएं से दाएं) लिखें। एक या दो सप्ताह बाद, आपको एक महान सुधार देखना चाहिए। याद रखें: सिर्फ एक दिन में महान उपलब्धियां हासिल नहीं हुई हैं
    • अपने गैर-प्रभावी हाथ के साथ अभ्यास के सिर्फ एक हफ्ते के बाद सही लेखन की अपेक्षा न करें - याद रखें, आपको अपने हाथों से प्रभावी पेन को पूर्ण नियंत्रण बनाए रखने के लिए एक हफ्ते से अधिक समय लगा। बच्चों की लेखन पुस्तक खरीदें और अपने लेखन को बेहतर बनाने के लिए व्यायाम का पालन करें।
    • अपने कमजोर हाथ से हर दिन 15 मिनट के लिए लिखने की कोशिश करें। थोड़ा सा अभ्यास करने के बाद, यह देखने के लिए कि दोनों हाथों से लिखकर देखें!
    • यदि आपका गैर प्रमुख हाथ कमजोर है और इसका इस्तेमाल करने के लिए उपकरण या भारी गतिविधियों में हेरफेर करना चाहते हैं, चीनी विरोधी तनाव गेंदों की एक जोड़ी मिल (बड़ा होना जरूरी) और हाथ और उंगलियों व्यायाम करने के लिए कोशिश करता है। इस तरह जहां आप आसानी से अपनी हथेली में और छू जब आप फोन पर कर रहे हैं बिना गेंदों बारी बारी से कर सकते हैं बात करने के लिए मिल जाएगा, आपके कंप्यूटर, आदि पर माउस का उपयोग
    • अपने गैर-प्रभावशाली हाथ से किसी भी गतिविधि की प्रतिलिपि बनाएं: एक ही समय में बाएं से दाएं और दाएं से बायीं ओर काम करें
    • आप अपने कमजोर हाथ से कुछ खेल का अभ्यास भी कर सकते हैं यदि आपके हाथों में हाथ से बहुत आसान है
    • अभ्यास करने का एक और शानदार तरीका आपके नाखूनों को चित्रित करना है।
    • यदि आपका गैर-प्रभावी हाथ हिलाता या अनुबंध करता है तो बर्फ के साथ एक प्लास्टिक की थैली निचोड़ें।
    • एक गेंद को ढकने से गैर-प्रभावशाली हाथ से समन्वय में सुधार होता है।

    चेतावनी

    Video: अब नहीं बनेगी विवादित फिल्म "जिला गोरखपुर"

    • यदि आप अपने गैर-प्रभावी हाथ से दाढ़ी करने जा रहे हैं, सावधान रहें तो खुद को कटौती न करें जैसा कि आप उस हाथ का इस्तेमाल नहीं करते हैं, यह एक अनुचित आंदोलन बनाने में बहुत आसान है जिससे आप अपना चेहरा, पैर, आदि काट सकते हैं। यह वही है जब आप नाखूनों को हथौड़ा जा रहे हों, ध्यान रखें कि नाखून वाले प्रमुख हाथ को हथौड़ा न दें!
    • हाथ के उपयोग के रूपांतरण के संभावित प्राथमिक परिणाम निम्न हैं:
    • मेमोरी समस्याओं (खासकर जब सीखा सामग्री याद करते हैं)
    • एकाग्रता में परिवर्तन (आसानी से थक महसूस कर)
    • डिस्लेक्सिया समस्याएं (यानी, पढ़ने और लिखने में समस्याएं)
    • भाषण विकार (हकलाना या हड़बड़ी)
    • स्थानिक भटकाव (बाएं और दाएं के स्थान का संदर्भ देने में कठिनाई)
    • लिखने के माध्यम से प्रकट हुए मोटर कौशल में विकार
    • प्रशिक्षण केवल ambientxtrous होने पर अपने गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग न करें आप अपने प्रमुख हाथ के साथ कौशल खो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com