ekterya.com

कैसे घर का साबुन बेचने के लिए

आप अपने घर में साबुन कैसे बनाते हैं, लेकिन क्या आपको अभी भी संभावित ग्राहकों का सामना करने के लिए कई बिक्री तकनीकों और कौशल की ज़रूरत है? इस लेख को पढ़ें ताकि आप घर के साबुन को बेचने और अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं या यहां तक ​​कि पूर्णकालिक नौकरी भी प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

घर का सोप साबित करें
1
उन्हें बेचने की कोशिश करने से पहले अपने उत्पादों का परीक्षण करें। यदि आप कुछ समय के लिए अपने घर से साबुन कर रहे हैं तो आपको परिवार, दोस्तों या अन्य लोगों से साबुन का इस्तेमाल करने वाले कुछ सकारात्मक टिप्पणियां पहले से मिली हैं। यदि यह आपके लिए एक नया काम है, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने उत्पादों की गुणवत्ता सुनिश्चित कर रहे हैं और उन्हें कैसे बाजार में बांटना है। उन्हें परिवार, दोस्तों और पड़ोसियों को दें ताकि आप टिप्पणी प्राप्त कर सकें।
  • Video: बचे हुए साबुन से घर पे बनाये Handwash,Bodywash / How to Reuse/Recyle Soap at home /Useful Soap Hacks

    घर का बना सोप चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    डिस्कवर करें कि कौन सी लाइसेंस और आप परमिट की आवश्यकता है यह जानने के लिए अपने शहर को कॉल करें कि फीस क्या हैं और घर का साबुन कैसे बेचना है। पूछें कि क्या आपके राज्य में एक विशेष लाइसेंस या कुछ आवश्यक निरीक्षण हैं
  • घर का साबुन का सोना चरण 3 दिखाएं
    3
    यह धर्मार्थ कारणों, राफल बास्केट और दान के लिए नि: शुल्क नमूने प्रदान करता है। उन्हें स्थानीय व्यवसायों को एक टोकरी या ट्रे के साथ दे दो, जिसमें आपका कार्ड या ब्रोशर शामिल है
  • घर का बना सोप कदम 4 शीर्षक छवि
    4
    शिल्प मेले, त्योहारों और अन्य कार्यक्रमों में बेचना। अपनी उपस्थिति की योजना के लिए अपना साप्ताहिक या मासिक समय लें ग्राहकों के ट्रैफ़िक और प्रत्येक जगह की क्षमता के बारे में पता करें ताकि आप सही जगह चुन सकें। प्रत्येक व्यक्ति के विषय की खोज करें और यह सुनिश्चित करें कि आपके उत्पाद मौसम में फिट हों।
  • घर का बना सोप चरण 5 से खरीदें छवि
    5



    पिस्सू बाजार में एक नियमित स्थान प्राप्त करने की कोशिश करें, खासकर गर्मी के मौसम में ये बाज़ार सामान्यतः सुबह से खुले होते हैं, इसलिए आपके पास सुबह और आने से पहले अपने स्थान और उत्पादों को स्थापित करने का समय है।
  • घर का साबुन उत्पाद 6
    6
    तय करें कि आपके लक्षित ग्राहक कौन हैं रंग, गंध और प्रकार के साबुन को अलग-अलग ग्राहकों को आकर्षित करना चाहिए उम्र, आय स्तर और बाजार जनसांख्यिकी निर्धारित करें ताकि आप अपनी मार्केटिंग तकनीकों को परिष्कृत कर सकें। आपको यह जानना होगा कि वे क्या पढ़ते हैं और विज्ञापन की सही संयोजन खोजने के लिए वे किस वेबसाइट पर जाते हैं।
  • Video: 3 गलतियों लोगों को जब एक साबुन व्यवसाय शुरू

    घर का सोप साबित करें
    7
    प्रिंट के लिए एक ग्राफिक डिजाइनर किराए पर या उन्हें स्वयं बनाएं आपको कागज, बिजनेस कार्ड, एक कैटलॉग और ब्रोशर की आवश्यकता होगी। आपका लोगो प्रिंटिंग उत्पादों, साथ ही साथ आपकी वेबसाइट पर और आपके ईमेल में इस्तेमाल किया जा सकता है। अपने ग्राहकों को कार्ड और ब्रोशर दें ग्राहकों को फिर से खरीदने या शब्द का प्रसार करने के लिए समय-समय पर अद्यतन कैटलॉग भेजें।
  • Video: कपड़ा धोने का साबुन की फैक्ट्री लगाए। Detergent soap business plan,

    घर का सोपान कदम खरीदें
    8
    एक ऑनलाइन उपस्थिति बनाएं एक वेबसाइट रखो आप eBay, Etsy या अन्य ऑनलाइन स्टोर और शिल्प केंद्रों पर बेच सकते हैं ब्लॉग और लेखों में उत्पादों के बारे में लिखें ऑनलाइन बिक्री की तकनीकों को जानें ताकि आप लेखों में खोजशब्दों को शामिल कर सकें और खोज इंजन आपके पृष्ठ को ढूंढ सकें। उन वेबसाइटों पर खुद को प्रकाशित करें, जो आपके संभावित ग्राहकों की यात्रा करते हैं।
  • घर का साबुन का सौदा 9 चित्र देखें
    9
    अगर आप काउंटर या अलमारियों पर आपके साबुन डाल सकते हैं तो स्थानीय स्टोर से पूछें। बुटीक, छोटे स्टोर या उपहार की दुकानों जैसे खुदरा विक्रेताओं से देखें कि क्या वे नए आपूर्तिकर्ताओं को स्वीकार करते हैं।
  • छवि का शीर्षक घर के सोप साबित करें 10
    10
    अपनी बिक्री कौशल का अभ्यास करें यह ग्राहकों को अधिक उत्पाद खरीदने के लिए प्रयास करने के लिए निराश हो सकता है। याद रखें कि आपको अपने उत्पाद पर विश्वास होना चाहिए और आपको दयालु और सुखद होना चाहिए। आप व्यवसाय पाने के लिए बिक्री कौशल और अनुभव वाले किसी को भी किराए पर ले सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com