ekterya.com

पैसा अंशकालिक बनाने के लिए कैसे

यहां तक ​​कि अगर आपके पास बहुत खाली समय न हो, तो आप अब भी अंशकालिक पैसे कमा सकते हैं। अंशकालिक नौकरियों को आपके प्रति सप्ताह केवल कुछ घंटों की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, आप अपनी सेवाएं दूसरों को बेच सकते हैं ऑब्जेक्ट बेचना पैसे का अंश बनने का एक अच्छा तरीका है। सही मानसिकता के साथ, आप थोड़े समय में पैसा अंशकालिक बना सकते हैं

चरणों

विधि 1
किसी और के लिए काम करें

मनी पार्ट टाइम स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
आप क्या करना चाहते हैं इसके बारे में सोचें आपके पास कौशल और संसाधनों के बारे में सोचो। इसमें एक वर्क परमिट (यदि आवश्यक हो), परिवहन, कंप्यूटर, प्रोग्राम, उपकरण, उपकरण, और मानसिक और शारीरिक क्षमता (या सीमाएं) शामिल हैं।
  • यदि आप पिज्जा देने की योजना बना रहे हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आपको एक विश्वसनीय वाहन या ट्रक की जरूरत पड़ेगी।
  • मनी पार्ट टाइम स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    तय करें कि आप हर दिन या सप्ताह में काम करने के लिए कितने समय का काम करते हैं, अंशकालिक काम करते हैं आपके नियोक्ता को यह जानने की आवश्यकता होगी कि आप कार्य के लिए कब उपलब्ध होंगे। पहले निर्बाध समय अवधि पहचानें जिसमें आप प्रत्येक सप्ताह काम कर सकते हैं
  • अगर आपका कार्यक्रम अनियमित रूप से भिन्न होता है, तो आपको देखना चाहिए कि एक स्थिर शेड्यूल कैसे तैयार किया जाए या नौकरी की तलाश करें जो कई लचीलेपन प्रदान करता है।
  • यदि आप एक में काम करते हैं बिक्री का काम, आपके बॉस को यह जानना होगा कि अग्रिम में एक या दो सप्ताह काम करने के लिए आप कब उपलब्ध होंगे।
  • मनी पार्ट टाइम टाइम चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    नि: शुल्क स्थितियों के लिए देखो अपने परिवार या दोस्तों को नौकरी के अवसरों के बारे में पूछकर आप अंशकालिक नौकरी पा सकते हैं। सबसे अच्छी नौकरी अक्सर अख़बार में नहीं होती है यह संभव है कि वे आपको उन नौकरियों पर ले जाए जिन पर आप अच्छे हैं, लेकिन आपने पहले नहीं माना था।
  • कामचलाऊ लड़का होने के नाते एक ऐसी नौकरी है जिसे आपको अख़बार में कभी नहीं मिल सकता है। एक छोटे से व्यवसाय के लिए आपूर्ति और चल रहे कामों को अपने कार्यक्रम के लिए सही गतिविधि हो सकती है।
  • मनी पार्ट टाइम स्टेप 4 शीर्षक वाला इमेज
    4
    अंशकालिक नौकरियों को खोजने के लिए अपने स्थानीय समाचार पत्र और ऑनलाइन नौकरी की साइटें देखें। नए नौकरी की तलाश में नियोक्ता विस्तारित नेटवर्क का उपयोग करते हैं अंशकालिक नौकरी पाने के लिए रोजगार एजेंसियां ​​भी एक और विधि हैं। monster.com और indeed.com जैसे साइटें ऑनलाइन नौकरी खोजने के लिए अच्छे स्थान हैं।
  • मनी पार्ट टाइम टाइम चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    इसे भेजने के लिए अपना फिर से तैयार तैयार करें यदि आपके पास कोई रेस्यूम नहीं है, तो एक लिखिए वर्तमान में आपके पास मौजूद किसी भी पाठ्यक्रम की जांच करें जब आप किसी नौकरी के लिए आवेदन करते हैं तो आपको अपना फिर से शुरू करना होगा या इसकी सामग्री का संदर्भ देना होगा।
  • मनी पार्ट टाइम स्टेम 6 शीर्षक वाला इमेज
    6
    नौकरियों के लिए अक्सर लागू करें आपको एक नौकरी नहीं मिलेगी जिसके लिए आपने कभी आवेदन नहीं किया। अक्सर, आवेदन प्रक्रिया लंबी है, लेकिन इसके लायक है। आपको ऐसे कई फॉर्म भरने पड़ सकते हैं जो आपके पाठ्यक्रम में शामिल किए जाने के बारे में अधिक जानकारी मांगते हैं। आपको साक्षात्कार के लिए भी तैयार होना चाहिए।
  • रेस्तरां को हर रोज अधिक वेटर्स की आवश्यकता होती है यदि आप एक होने में रुचि रखते हैं वेटर, क्षेत्र में विभिन्न रेस्तरां के लिए आवेदन करना सबसे अच्छा है
  • मनी पार्ट टाइम चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अनुप्रयोगों को ट्रैक करें यदि आप किसी नौकरी के लिए आवेदन करते हैं, तो लंबित अनुप्रयोगों का ट्रैक रखने के लिए स्वीकार्य है यह आपके संभावित नियोक्ता को दर्शाता है कि आप प्रेरित हैं। स्थिति के लिए भर्ती व्यक्ति की पहचान करें और उसे एक ईमेल भेजें
  • मनी पार्टटाइम स्टेप 8 शीर्षक वाला इमेज
    8
    अनुसूची में तेजी से संघर्ष का समाधान करें एक बार आपके पास नौकरी है, आपको समय के साथ सावधान रहना होगा। क्योंकि यह एक अंशकालिक नौकरी है, यह बहुत संभावना है कि आपके पास अन्य दायित्व या प्राथमिकताएं हों सुनिश्चित करें कि जब आप काम नहीं कर सकते, तो आपके नियोक्ता को उस समय के बारे में पता होना चाहिए।
  • विधि 2
    दूसरों के लिए सेवाएं

    मनी पार्ट टाइम स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    1
    इस बारे में सोचें कि आप क्या करना चाहते हैं ऐसे समय याद रखने की कोशिश करें जब आप दूसरों की मदद करते हैं, खासकर यदि वे आपको भुगतान का भुगतान करते हैं अगर आप उस तरह की सेवाओं को बेच सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं तो विचार करें क्या आप अन्य लोगों को जानते हैं जो इन सेवाओं के लिए भुगतान करेंगे?
    • यदि आपके पास कभी भी है लॉन घास काटना आपके पड़ोस में या आपने किसी दोस्त के बच्चे की देखभाल की है, यह बहुत संभावना है कि उन्होंने असुविधा के लिए आपको कुछ पैसे दिए।
  • मनी पार्ट टाइम स्टेप 10 शीर्षक वाला इमेज
    2
    तय करें कि आप पैसे का अंश बनाने के लिए हर दिन या सप्ताह में कितना समय व्यतीत करना चाहते हैं आपके पास ऐसे घंटे की एक सूची होनी चाहिए, जो आपको सेवा प्रदान करने के लिए उपलब्ध होगी। जब आप किसी और को अपनी सेवाएं प्रदान करते हैं, तो आपको त्वरित अनुसूची के रूप में इस कार्यक्रम को हाथ में रखना चाहिए।
  • यदि आप दिन के दौरान उपलब्ध हैं, तो आप विचार कर सकते हैं स्वच्छ अन्य लोगों के घर. लोगों को उन घरों में वापस जाना पसंद है जिन्हें उन्होंने साफ किया है
  • मनी पार्ट टाइम टाइम चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    पूछें कि क्या किसी को सेवा की जरूरत है अपने परिवार या दोस्तों से उन सेवाओं के बारे में पूछते हुए आपको अंशकालिक नौकरी मिल सकती है, जो वे प्राप्त करना चाहते हैं। उनके पास दोस्त और रिश्तेदार भी हो सकते हैं, जिन्हें भी मदद की ज़रूरत है।



  • मनी पार्ट टाइम स्टेम 12 शीर्षक वाला इमेज
    4
    उन सेवाओं की सूची के साथ एक फ़्लायर बनाएं जिन्हें आप प्रदान करना चाहते हैं। एक करें एकल पृष्ठ फ़्लायर अपनी सेवाओं और संबंधित शुल्क पर रिपोर्ट करने के लिए एक त्वरित और आसान विज्ञापन उपकरण है आप इन फ्लीयर को विज्ञापन देने के लिए अपने दोस्तों या परिवार को दे सकते हैं।
  • मनी पार्ट टाइम स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि

    Video: How To Earn Money Online | Create Your Own Deal Links with Club CashKaro

    5
    चर्च, स्थानीय क्लीनर या सौंदर्य सैलून जैसे सार्वजनिक क्षेत्रों के बुलेटिन बोर्ड पर अपने कौशल और सेवाओं को पोस्ट करें। कुछ बिंदु पर आपके मित्र और परिवार अब आपकी सहायता करने में समर्थ नहीं होंगे और आपको अपने व्यवसाय को विस्तारित करने की आवश्यकता होगी। अपने खुद के बेडबेग और टेप लाने के लिए याद रखें
  • बुलेटिन बोर्डों पर फ़्लायर्स सरल हो सकते हैं या डिटेटेबल लेबल शामिल कर सकते हैं। एक विज्ञापन रखने से पहले बोर्ड के मालिक से जांच करना सुनिश्चित करें कभी-कभी गैर-पृथक यात्रियों को अनुमति नहीं दी जाती है, इसलिए किसी अन्य फ़्लायर विकल्प को लाने का ध्यान रखें।
  • मनी पार्ट टाइम स्टेप 14 शीर्षक वाला इमेज
    6
    अपनी प्रतिबद्धताओं पर नजर रखने के लिए एक एजेंडा का उपयोग करें आप इसे अपने सेल फोन पर या नोटबुक में कर सकते हैं और आपको हमेशा इसे अपने साथ ले जाना चाहिए आपको कभी नहीं पता होगा कि उन्हें आपकी कुछ सेवाओं की आवश्यकता क्यों है
  • यदि आप एक होना तय करते हैं ट्यूटर अतिरिक्त पैसे कमाने के लिए, प्रत्येक सप्ताह कई छात्रों के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए। मॉनिटर जहां आप होना चाहिए और जब यह बिल्कुल जरूरी है
  • मनी पार्ट टाइम टाइम चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    7
    आपको हमेशा समय-समय पर और सम्मानपूर्ण होना चाहिए उन्हें कहीं और आपकी सेवाओं की आवश्यकता हो सकती है यदि आप तेज़, मैत्रीपूर्ण और सम्मानजनक हैं, तो आप अपने ग्राहकों के साथ एक अच्छे संबंध विकसित करेंगे और आप भविष्य के काम को सुनिश्चित करेंगे।
  • मनी पार्ट टाइम शीर्षक 16 शीर्षक वाला चित्र

    Video: 7 साइड नौकरियां अतिरिक्त पैसे कमाएँ करने के लिए (2018)

    8
    भुगतानों की निगरानी के लिए रसीद बुक का उपयोग करें जब लोग आपको किसी सेवा के लिए भुगतान करते हैं, तो आपको उन्हें रसीद देना चाहिए कार्बन कॉपी प्राप्ति की किताबें आपको ट्रैक करने की अनुमति देती हैं कि कौन क्या, कब और किस सेवा के लिए भुगतान किया
  • विधि 3
    लाभ के लिए ऑब्जेक्ट बेचें

    Video: कम पैसे मे अच्छा बिजनेस 7 Small Business Ideas in Hindi

    मनी पार्ट टाइम टाइम चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    आप किस चीज को बेचना चाहते हैं, इसके बारे में सोचें आप उन वस्तुओं को बेचना चाहते हैं जो आपके पास पहले से हैं। यदि आपके पास अपने हाथों के साथ कौशल है, तो आप अपने द्वारा किए गए आइटम को बेच सकते हैं या तय कर सकते हैं
    • आपके द्वारा पहले से ही स्वामित्व वाली वस्तुओं की बिक्री करना एक अल्पकालिक गतिविधि है हालांकि, यदि आप उस वस्तु को अन्य वस्तुओं को बनाने या व्यवस्थित करने में निवेश करते हैं, तो आप एक ठोस अंशकालिक नौकरी बना सकते हैं। आपके पास वस्तुओं के आधार पर, आप उन्हें गेराज बिक्री, ऑनलाइन, वर्गीकृत विज्ञापन या नीलामी घरों में भी बेचना सकते हैं।
    • विचार करें कि आपके क्षेत्र में शिल्प भंडार या दूसरा हाथ स्टोर क्या हैं आपको ऐसी जगह की आवश्यकता होगी जहां आप चीजें खरीद सकते हैं जिन्हें आप ठीक कर सकते हैं या बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • मनी पार्ट टाइम स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने उत्पाद को सावधानीपूर्वक जांचें कई शिल्प और शौक मुनाफा बनाने के लिए उपयुक्त नहीं हैं पैसा बनाने के लिए, आपको अपना होमवर्क अच्छी तरह से करना होगा क्या आइटम बेचने के लिए और किस कीमत पर यह देखने के लिए ऑनलाइन साइटें का उपयोग करें स्थानीय स्टोर और वेबसाइटों को यह निर्धारित करने के लिए जाएं कि क्या आप उस उत्पाद को बेचने में पैसा कमा सकते हैं।
  • शिल्प के रूप में हाथ से बनाया घर की किताबें या साबुन न केवल कौशल की आवश्यकता होती है, बल्कि विपणन ज्ञान भी होता है बहुत से लोग इस तरह से पैसे कमाते हैं, और आय प्राप्त करने के लिए आपको अपने उत्पादों को अनोखे और आकर्षक बनाना होगा।
  • मनी पार्टटाइम चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    तय करें कि आप प्रत्येक दिन या सप्ताह में कितना पैसा खर्च करना चाहते हैं, अंशकालिक समय कमाएँ इस पर आपके द्वारा उत्पाद की खरीद, बनाने और बेचने के द्वारा प्राप्त की जाने वाली धन की मात्रा पर असर पड़ेगा। आपको अपने लाभ के संबंध में एक उत्पाद में कितना काम करना होगा, इसके बारे में आपको अवगत होना चाहिए।
  • सीना आवश्यकतानुसार, अनुकूलित उत्पाद बनाने के लिए घर से एक अच्छा तरीका है यदि आपके पास कम समय है, तो ग्राहक कस्टम आदेश बनाते हैं, इसलिए आप केवल वे चाहते हैं जो वे चाहते हैं। आप उन्हें बता सकते हैं कि यह कितना समय लेगा और इस प्रकार यह जानकर बिना उत्पाद बनाने में समय व्यतीत करने से बचें कि क्या वे उन्हें खरीद लेंगे या नहीं।
  • मनी पार्ट टाइम स्टेफ 20 शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपने ग्राहक और वितरण मोड की पहचान करें आपके आइटम कौन खरीद लेंगे? आप अपने उत्पादों को कैसे बेचेंगे? एक बार जब आप खरीदते हैं, तो उत्पाद आपके ग्राहक तक कैसे पहुंचेंगे? सुनिश्चित करें कि आप शिपिंग और परिवहन लागत का सही अनुमान लगाते हैं यदि आप ऑनलाइन बेचते हैं
  • बहुत से लोग ऑनलाइन साइटों जैसे etsy.com, ebay.com या craigslist.com का उपयोग बड़े बाजार में विज्ञापन और उनके आइटम बेचते हैं।
  • स्थानीय त्योहार, मेल और बाज़ार व्यक्तियों में अपने उत्पादों को बेचने का अवसर हो सकता है। आमतौर पर, आपको पहले एक स्थान खरीदना होगा। भले ही आप स्थिति की कीमत को कवर करने के लिए पर्याप्त नहीं बेचते हैं, तो आप अपने ग्राहकों को ऑनलाइन देखने और खरीदने के लिए संभावित ग्राहकों को व्यापार कार्ड वितरित कर सकते हैं।
  • एक स्मार्ट चालें ऑनलाइन कपड़े बेच रही हैं पास के किसी स्थान पर ख़रीदना और एक उच्च कीमत पर ऑनलाइन बिक्री करना अच्छा व्यवसाय है आप एक लाभ कमा सकते हैं और कम बिक्री मूल्य पर ग्राहकों को गुणवत्ता वाले कपड़े भी प्रदान कर सकते हैं।
  • मनी पार्ट टाइम टाइम 21 का शीर्षक चित्र बनाएं

    Video: 10 सर्वश्रेष्ठ पार्ट टाईम नौकरियां | अतिरिक्त आय विचारों, खाली समय में पैसा बनाने

    5
    ठीक से अपने संसाधनों का प्रबंधन करने के लिए ग्राहकों की जानकारी का उपयोग करें लोगों को क्या खरीदते हैं इसका नज़र रखें, ताकि आप उन उत्पादों को अधिक बनाने में निवेश कर सकें। सबसे अच्छी बात उन उत्पादों पर बहुत सारे संसाधन खर्च नहीं करना है जो कोई नहीं खरीदता है। यह उत्पाद की व्यवहार्यता के एक उपाय के रूप में शुरुआती बिक्री का उपयोग करता है।
  • युक्तियाँ

    • आपकी सेवाओं का विज्ञापन करने के लिए सामाजिक नेटवर्क एक अच्छा तरीका है हालांकि, twitter.com या facebook.com जैसी वेबसाइटों पर विज्ञापनों को बहुत अधिक रखने से लोग आपको छिपाने या ब्लॉक कर सकते हैं

    चेतावनी

    • विंडशील्ड वाइपर्स, मेल बक्से या दरवाजे के तहत यात्रियों को देने या रखने से आपके क्षेत्र में कानूनी नहीं हो सकता है। यदि आपके कोई संदेह है, तो पहले संपत्ति प्रबंधक से अनुमति पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com